ekterya.com

अपना फ़ोन रिंग कैसे करें

आपकी जानकारी की सुरक्षा के संबंध में अपना फ़ोन हारना एक बड़ी असुविधा हो सकती है आपके फोन का उपयोग आपके दोस्तों को मजाक बनाने के लिए भी किया जा सकता है "प्राप्त" एक बहुत महत्वपूर्ण व्यक्ति के साथ एक फोन जिसे आप से बात करना है यह भी जांचना उपयोगी है कि आप कॉल के स्वर को कितनी मुश्किल चाहते हैं। आपके फोन, बाहरी अनुप्रयोगों और महान समन्वय के विन्यास के साथ बहुत सारे विकल्प हैं।

चरणों

विधि 1
अपने स्मार्टफोन रिंग को बनाने के लिए किसी एप्लिकेशन का उपयोग करें

अपनी खुद की फोन रिंग करें शीर्षक 1 शीर्षक वाला चित्र
1
मोबाइल फोन के लिए एक आवेदन डाउनलोड करें आप उन अनुप्रयोगों का उपयोग कर सकते हैं जो आपको एक फोन कॉल प्राप्त करते हैं। अपने iPhone, ब्लैकबेरी, एंड्रॉइड या किसी अन्य स्मार्ट डिवाइस के एप स्टोर को खोज शब्दों का उपयोग करके खोज करें जैसे कि "गलत कॉल"। ऐप स्टोर में कई विकल्प होंगे जो कि निःशुल्क हैं या लागतें हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए समीक्षा पढ़ें कि कौन से कार्य आपकी आवश्यकताओं के लिए सबसे उपयुक्त हैं, जैसा कि फ़ंक्शन, अनुप्रयोगों के बीच भिन्न होता है।
  • आप ऐसे एप प्राप्त कर सकते हैं जो मजाक कॉल उत्पन्न करते हैं जो हस्तियों, पात्रों या प्रेम सहयोगी जैसे विशिष्ट व्यक्तित्व प्रदान करते हैं। ये सामान्य अनुप्रयोगों के समान अस्थिरता प्रदान नहीं करते हैं, लेकिन कभी-कभी छुट्टियों या जन्मदिन के रूप में उपयोगी हो सकते हैं।
  • अपनी खुद की फोन रिंग करें शीर्षक 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    एप्लिकेशन को कॉन्फ़िगर करें ऐसा होने की संभावना है कि आपसे कॉल करने वाले के लिए एक झूठी पहचान बनाने के विकल्प हैं, आपकी संपर्क सूची से संपर्क का उपयोग करें, एक ऑडियो रिकॉर्ड करें और कॉल शेड्यूल करें। योजना जब आप किसी उचित स्थिति में इसका उपयोग करने के लिए कॉल प्राप्त करना चाहते हैं
  • एप्लिकेशन आपको एक नाम, एक फोन नंबर बनाने और आपको एक तस्वीर देने के लिए उस व्यक्ति के लिए एक झूठी पहचान बनाने की अनुमति देता है जो आपके साथ बोल रहा है
  • कॉल प्राप्त करने पर, जब आप एक वास्तविक कॉल प्राप्त करते हैं, तो आपके फोन की स्क्रीन उसी प्रकार दिखाई देगी। अगर स्क्रीन आपके डिवाइस से मेल नहीं खाती तो आप कई फोन के बीच चयन कर सकते हैं। अपने फोन के साथ जितना संभव हो उतना मैच का प्रयास करें। अगर फोन किसी व्यक्ति द्वारा लाया जाता है जो यह जानता है कि डिवाइस को कॉल मिलने पर कैसा लग रहा है, तो यह पता लगा सकता है कि यह मजाक है
  • यह अनुप्रयोग विभिन्न विषयों और प्रकार के व्यक्तित्वों की एक बड़ी संख्या में ऑडियो क्लिप प्रदान करता है और आप एक संगत ऑडियो फ़ाइल का उपयोग करके अपना स्वयं का ऑडियो भी बना सकते हैं। एप्लिकेशन आपको वार्तालाप रिकॉर्ड करने की अनुमति नहीं देता है, लेकिन आप ऑडियो रिकॉर्ड करने के लिए अन्य एप्लिकेशन का उपयोग कर सकते हैं।
  • एप्लिकेशन आपको तुरंत कॉल करने की अनुमति देते हैं। यदि आप एक निश्चित समय पर आवेदन करने के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आप इसे किसी निश्चित अवधि के बाद ऐसा करने के लिए कॉन्फ़िगर कर सकते हैं या आप किसी विशिष्ट समय में कॉल करने के लिए इसे शेड्यूल कर सकते हैं। आप एप्लिकेशन को पृष्ठभूमि में चलाने के लिए भी कॉन्फ़िगर कर सकते हैं या कॉल प्राप्त करने के लिए अपने फोन को स्लीप मोड में रख सकते हैं।
  • अपनी खुद की फोन की रिंग करें शीर्षक वाला शीर्षक छवि 3
    3
    कॉल सक्रिय करें सुनिश्चित करें कि आप ऐसा करने से पहले स्थिति का अभ्यास करें। अभ्यास करने और कॉल को याद करने की कोशिश करें, ताकि यह ठोस लग रहा हो। अगर आप किसी को फोन दे रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि मजाक आवेदन दृश्यमान नहीं है।
  • आपका फोन अभी भी अन्य फोन से सामान्य कॉल प्राप्त करेगा जो मजाक को बाधित कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप एक वास्तविक कॉल प्राप्त करने के लिए प्रतीक्षा कर रहे हैं, तो आप कॉल शेड्यूल नहीं करते हैं।
  • विधि 2
    किसी दूसरे फोन से कॉल करें

    Video: मूक मोड ke मोबाइल फोन ko kaise अंगूठी करे।

    अपनी खुद की फोन रिंग करें शीर्षक से छवि 4
    1
    दूसरा फ़ोन ढूंढें आप अपने घर फोन, एक वेतन फोन का उपयोग कर सकते हैं या किसी अन्य व्यक्ति के सेल फोन को उधार ले सकते हैं। अगर आप किसी और के फोन का उपयोग करने की योजना बनाते हैं तो पहले अनुमति मांगना सुनिश्चित करें
  • अपनी खुद की फोन रिंग करें शीर्षक वाला छवि 5
    2
    अपने फोन नंबर को कॉल करें कॉल तुरंत काट दिया या सीधे मेलबॉक्स में आप भेजता है, तो यह है कि संकेत में नाकाम रही है की संभावना है और आप फिर से कोशिश करने की जरूरत है, या फोन बंद है और किसी भी ध्वनि नहीं बनाते हैं।
  • अपनी खुद की फोन रिंग करें शीर्षक वाला चित्र 6
    3
    ध्यान दीजिए कि क्या आप अपना फोन सुनते हैं। अगर फोन बज रहा है, लेकिन आप टोन नहीं सुनते हैं, यह शायद चुप या हिल रहा है यह देखने के लिए ध्यान दीजिए कि क्या आप अपने घर या उस क्षेत्र में घूमते समय फोन के टोन को सुनते हैं जहां आप ज़ोर से सुनते हैं। यदि आप कंपन मोड में हैं, तो आप इसे कई सतहों पर कंपन कर सकते हैं, जैसे टेबल पर।
  • उन क्षेत्रों में खोज करने का प्रयास करें जो आप अक्सर करते हैं। यह संभव है कि फोन एक टेबल के पीछे गिर गया है, फर्नीचर का एक टुकड़ा है या कई ऑब्जेक्ट्स के तहत है, जो आसानी से सुनना मुश्किल बना सकता है।
  • विधि 3
    स्मार्टफोन पर रिंगटोन को टेस्ट करें




    अपनी खुद की फोन रिंग करें शीर्षक 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    एप्लिकेशन तक पहुंचें "सेटिंग्स" फोन पर यदि एप्लिकेशन होम स्क्रीन पर नहीं है, तो आप इसे मेनू में देख सकते हैं "सभी एप्लिकेशन" फोन पर
  • अपनी खुद की फोन रिंग करें शीर्षक 8 शीर्षक वाला चित्र
    2

    Video: किसी भी नंबर की Call अपने Keypad फोन पर Transfer कर कैसे ?Forward All call to Your No.Via Using Code

    रिंग टोन का ऑडियो सेट करें यह चरण आपके फोन के प्रकार के आधार पर भिन्न हो सकता है
  • एक आईफोन पर, चयन करें "आवाज़" और फिर "ध्वनि और कंपन दृश्य"। स्क्रॉल करें जब तक आप को विकल्प नहीं मिलते "कॉल टोन", जो आपके द्वारा चुने गए रिंगटोन को दिखाता है नमूने सुनने के लिए टोन पर दबाएं या परिवर्तनों को सहेजने के लिए लागू करें पर क्लिक करें
  • एंड्रॉइड पर, आप इस फ़ंक्शन को उसमें पा सकते हैं "आवाज़" या "ध्वनि और सूचना"। चुनना "कॉल टोन" आप चाहते हैं कि टोन का चयन करने के लिए और फिर पर क्लिक करें "पूर्वावलोकन" टोन सुनने या प्रेस ऑन करें "लागू" परिवर्तनों को सहेजने के लिए
  • अपनी खुद की फोन रिंग करें शीर्षक 9 शीर्षक वाला छवि
    3
    ऑडियो टोन का परीक्षण करें जब आप कॉल प्राप्त करते हैं, तो आप फ़ोन पर रिंग को कितनी ज़ोर ज़ोर दे सकते हैं।
  • आईफोन पर, पर क्लिक करें "आवाज़" और उसके बाद के अनुभाग में स्क्रॉल बार को समायोजित करें "दरवाजा और अलर्ट" निर्दिष्ट ऑडियो स्तर पर रिंगटोन बनाए रखने के लिए परिवर्तन लागू करने के लिए।
  • एंड्रॉइड पर, चयन करें "आयतन" और उसके बाद स्क्रॉल बार को समायोजित करें "रिंगटोन और सूचनाएं" रिंगटोन का परीक्षण करने के लिए
  • विधि 4
    स्मार्टफोन के लिए ट्रैकिंग सेवा सेट करें

    अपनी खुद की फोन रिंग करें शीर्षक 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक अलग डिवाइस पर ट्रैकिंग प्रोग्राम सेट अप करें आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले फ़ोन के प्रकार के आधार पर, अधिकांश फोन कंपनियां आपके फोन को ट्रैक करने के लिए निःशुल्क विकल्प प्रदान करती हैं, लेकिन आपको उन्हें पहले सक्रिय करना होगा। आप कॉल कर सकते हैं या अपने फोन पर एक सूचना भेज सकते हैं ताकि यह शोर कर सके।
    • आईफोन उपयोगकर्ताओं को आईओएस 9 के साथ एक फोन की ज़रूरत होती है और iWork को ट्रैकिंग सॉफ्टवेयर के लिए काम करने के लिए आईओएस स्थापित होना चाहिए। एक वेब ब्राउज़र से, आईसीएलड डॉट कॉम से एक iCloud अकाउंट बना और कॉन्फ़िगर करें। अपने iCloud खाते से प्रवेश करें या, अगर आपके पास एक नहीं है, तो निशुल्क खाता बनाएं।
    • एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं को फोन पर एंड्रॉइड डिवाइस मैनेजर तक पहुंच है। आप इस व्यवस्थापक को दो स्थानों से एक्सेस कर सकते हैं के आवेदन में "सेटिंग्स", नीचे स्क्रॉल करें, पर क्लिक करें "गूगल" और फिर "सुरक्षा"। या एप्लिकेशन को खोलें "Google सेटिंग्स" और फिर क्लिक करें "सुरक्षा"।
  • Video: Android mobile me ringtone kaise set kare | How to set ringtone on andorid in hindi

    अपनी खुद की फोन रिंग करें शीर्षक 11 शीर्षक वाला छवि
    2
    फोन सेट करें ताकि इसे पता लगाया जा सके। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले फ़ोन के प्रकार के आधार पर निम्न चरण भिन्न होते हैं
  • आईफोन उपयोगकर्ताओं को iCloud अनुप्रयोग तक पहुंच चाहिए। अपने iPhone पर iCloud एप्लिकेशन खोलें आवेदन में, नीचे स्क्रॉल करें और फ़ंक्शन को सक्रिय करें "मेरे iPhone खोजें"। एक संदेश दिखाई देगा। पर प्रेस "अनुमति देते हैं" जारी रखने के लिए
  • एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं को फोन दूर से स्थित होने की अनुमति देनी चाहिए में "एंड्रॉइड डिवाइस मैनेजर", पर क्लिक करें "इस उपकरण को दूरस्थ रूप से खोजें"। एप्लिकेशन को ब्राउज़ करें "सेटिंग्स", जो कि आवेदन से भिन्न है "Google सेटिंग्स"। ऊपर स्क्रॉल करें "स्थान" और फिर सुनिश्चित करें कि स्थान सेवाएं सक्रिय हैं।
  • अपनी खुद की फोन रिंग करें शीर्षक 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    फोन की रिंग टोन का परीक्षण करें आपको अपने कंप्यूटर जैसी अन्य डिवाइस का उपयोग करना होगा
  • यदि आपके पास कोई आईफोन है, तो iCloud.com पर जाएं या "मेरे iPhone खोजें" iCloud एप्लिकेशन के माध्यम से किसी अन्य iPhone या iPad पर। क्लिक करें या पर क्लिक करें "मेरे iPhone खोजें", जो आपके फ़ोन के अंतिम ज्ञात स्थान के साथ एक मैप खोल देगा। अगर आप चाहें तो आप चुन सकते हैं "ध्वनि चलाएं" या "संदेश भेजें" iPhone के लिए ध्वनि
  • अगर आपके पास एंड्रॉइड है, तो वेब ब्राउज़र में android.com/devicemanager पृष्ठ पर नेविगेट करें ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि डिवाइस नक्शे पर दिखाई देता है। विकल्प पर क्लिक या क्लिक करें "मार्क" डिवाइस बनाने के लिए ध्वनि बनाना सुनिश्चित करें कि अन्य डिवाइस उसी Google खाते से जुड़ा हुआ है जिसे आप ढूंढने की कोशिश कर रहे फोन से कनेक्ट है
  • युक्तियाँ

    • अपने फोन को ढूंढने के लिए डिज़ाइन की गई सेवाओं का उपयोग करते समय, इसे पहले कॉन्फ़िगर किया जाना चाहिए। यदि आप अपने फोन का पता लगाने के लिए सेवा का उपयोग करना चाहते हैं, तो शायद आप इसकी पहचान नहीं कर सकते।
    • यदि आप फ़ंक्शन को सक्रिय करते हैं तो फोन चुप रहेगा "परेशान न करें"। अपनी स्क्रीन पर किसी आइकन या किसी अन्य सूचक के लिए खोजें या जांचें कि क्या फ़ंक्शन "परेशान न करें" आपके फोन के सेटिंग मेनू में सक्रिय है।
    • अगर आपका फोन बैटरी नहीं है या फिर बंद है, तो आपका फोन कोई आवाज नहीं देगा, जिससे सॉफ्टवेयर के काम को ट्रैक करने के लिए मुश्किल हो जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com