ekterya.com

ऐपर्स सॉफ्ट स्क्रीन कैप्चर प्रो के साथ विंडोज में स्क्रीन कैप्चर कैसे करें

कई अवसरों पर आपको जानकारी बचाने या साझा करने के लिए पीसी स्क्रीन पर कब्जा करने की आवश्यकता होती है। यह कंप्यूटर के उपयोग के दौरान बहुत उपयोगी और महत्वपूर्ण है। स्क्रीन पर कब्जा करने के लिए विंडोज़ की अपनी गौण है, लेकिन ऐसा करने के लिए कई लोगों को कुंजी का संयोजन अच्छी तरह से नहीं पता है। इसके अलावा, ऑपरेटिंग सिस्टम के विभिन्न संस्करणों जैसे विंडोज 7, विस्टा और विंडोज 8 के बीच मतभेद हैं। न ही डेस्कटॉप पीसी और लैपटॉप के बीच का एक ही रूप है। इसलिए, कई मामलों में स्क्रीन पर कब्जा करने के लिए तीसरे टूल के विकल्प चुनना अधिक सुविधाजनक होता है। नीचे विंडोज़ में स्क्रीनशॉट करने के लिए प्रोवर्स सॉफ्ट स्क्रीन कैप्चर प्रो नामक प्रोग्राम का उपयोग करना है।

चरणों

Descargarcapturadepantallapro.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
1
कार्यक्रम की वेबसाइट पर जाएं और बटन दबाएं "डाउनलोड" कार्यक्रम डाउनलोड करने के लिए
  • आप टूल - विकल्प द्वारा मिले इस बॉक्स में कुछ समायोजन कर सकते हैं। आप स्क्रीन, भंडारण पथ, सहेजे गए फ़ाइल प्रारूप आदि को पकड़ने के लिए त्वरित पहुंच कॉन्फ़िगर कर सकते हैं।
Configurarcapturadepantallapro.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
छवि का नाम कॉन्फ़्रोरैक्टेप्टुरापिपलालप्रो
  • Capturarpantallawindows.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    कैप्चर स्क्रीनविंडो नाम वाली छवि
    2
    ऐसे किसी भी मोड का चयन करें जो प्रारंभिक इंटरफ़ेस में आपको सूट करेगा जहां 10 कैप्चर मोड उपलब्ध हैं। फिर कैमरा आइकन दबाएं या स्क्रीन पर कब्जा करने के लिए आपके द्वारा सेट की गई त्वरित पहुंच का उपयोग करें।
  • Editarycompartircapturas.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक संपादकीय कॉमपार्टिरकुटुरास
    3
    त्वरित संस्करण चुनें आप स्क्रीन पर कब्जा करने, पूर्व निर्धारित फ़ोल्डर में सहेजने, ईमेल, फेसबुक / ट्विटर / Google+ / Pinterest जैसे कई तरीकों से साझा या क्लाउड पर अपलोड करने के बाद कैप्चर में त्वरित संपादन कर सकते हैं।



  • Edicionavanzada.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एडिशियनवाज़दा शीर्षक वाली छवि

    Video: Escola प्रोफेसर रेनाल्डो डॉस सैंटोस, Vila Franca de Xira

    4
    अधिक विकल्पों के साथ कैप्चर को अनुकूलित करने के लिए आपके पास उन्नत संपादक में कैप्चर की गई छवि को संपादित करने का विकल्प है।
  • Subirimagenes.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक सुबीरिमैजेनेस
    5
    पंजीकरण की आवश्यकता के बिना इस प्रोग्राम द्वारा प्रदत्त क्लाउड में रिक्त स्थान में कैप्चर सहेजें। आप अपनी छवियों को पासवर्ड के साथ सुरक्षित कर सकते हैं
  • Compartirlascapturas.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    चित्र शीर्षक

    Video: Encerramento Ano letivo Paraíso

    6
    क्लाउड पर अपलोड करने के बाद इस मुफ्त पृष्ठ पर अपनी छवि की जांच करें, और आपको एक लिंक मिल जाएगा जो आपके सामाजिक नेटवर्क खाते के माध्यम से डाला और साझा किया जा सकता है।
  • Programarcapturapantalla.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    चित्रिकाप्रतिपरापंताल्ला नामक छवि
    7
    आपके पास कैप्टन शेड्यूलर उपलब्ध है जो आपको पूर्व निर्धारित समय पर या एक निश्चित आवृत्ति के साथ स्क्रीन पर कब्जा करने के लिए कार्य बनाने की अनुमति देता है, अगर आपको निश्चित समय पर स्क्रीन पर कब्जा करने की आवश्यकता होती है, लेकिन आप उस समय उपस्थित नहीं हो सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com