ekterya.com

इंटरनेट से पीएसपी कैसे कनेक्ट करें I

आपका PSP इंटरनेट से कनेक्ट हो सकता है जब तक आपके पास वायरलेस नेटवर्क तक पहुंच हो, जो आपको वेब सर्फ़ करने और अन्य लोगों के साथ ऑनलाइन गेम चलाने की अनुमति देगा इंटरनेट से कनेक्ट करने के लिए, आपको अपने PSP के नेटवर्क कनेक्शन को कॉन्फ़िगर करना होगा।

चरणों

इंटरनेट से एक PSP कनेक्ट करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
सत्यापित करें कि WLAN स्विच चालू है आपके पीएसपी में एक भौतिक स्विच है जो वायरलेस एडेप्टर सक्रिय करता है यदि स्विच अक्षम है, तो आप एक वायरलेस नेटवर्क से कनेक्ट नहीं कर सकते
  • PSP-1000 और PSPgo पर, स्विच एनालॉग लीवर के आगे डिवाइस के बाईं ओर स्थित है। वायरलेस एडेप्टर को सक्रिय करने के लिए यूपी स्विच को स्थानांतरित करें। PSP-2000 और PSP-3000 पर, WLAN स्विच डिवाइस के शीर्ष पर स्थित है। वायरलेस एडेप्टर सक्रिय करने के लिए स्विच को दाईं ओर ले जाएं।
  • इंटरनेट से एक PSP कनेक्ट करें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    अपने नेटवर्क की सुरक्षा सेटिंग्स की जांच करें सबसे आधुनिक नेटवर्क WPA2 सुरक्षा का उपयोग करते हैं, जो पीएसपी के साथ कनेक्टिविटी समस्याएं पैदा कर सकता है। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके वायरलेस नेटवर्क की सुरक्षा सही ढंग से कॉन्फ़िगर हो गई है ताकि आपका पीएसपी इसे कनेक्ट कर सके
  • नेटवर्क से जुड़े कंप्यूटर पर आपके राउटर के कॉन्फ़िगरेशन पेज को खोलें। पढ़ना इस गाइड इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए यदि आप हवाई अड्डे के रूटर का उपयोग करते हैं, तो उन मार्गदर्शकों के लिए इंटरनेट खोजें, जो आपको यह कॉन्फ़िगर करने के तरीके बताते हैं।
  • अनुभाग को ब्राउज़ करें "वायरलेस कनेक्शन"।
  • अपने नेटवर्क के सुरक्षा प्रकार को बदलने के लिए "WPA-PSK [टीकेआईपी] + WPA2-PSK [एईएस]" या "WPA2 निजी टीकेआईपी + एईएस"।
  • सुनिश्चित करें कि मैक पता फ़िल्टर अक्षम है, अन्यथा आपको अपवाद सूची में अपने PSP का मैक एड्रेस जोड़ना होगा।
  • एक पीएसपी को इंटरनेट से कनेक्ट करें शीर्षक वाला चित्र 3 चरण
    3
    अपने PSP को अपडेट करें कम से कम, आपको वायरलेस नेटवर्क से कनेक्ट करने के लिए संस्करण 2.0 या बाद के संस्करण की आवश्यकता होती है। पढ़ना इस गाइड इंटरनेट कनेक्शन के बिना अपने PSP को अपडेट करने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी के लिए पीएसपी का सबसे वर्तमान संस्करण संस्करण 6.60 है।
  • इंटरनेट से एक पीएसपी कनेक्ट करें शीर्षक वाला चित्र इंटरनेट 4 चरण
    4
    सेटिंग्स मेनू खोलें आप इस विकल्प को पीएसएम के एक्सएमबी मेनू के निचले भाग में पा सकते हैं।
  • इंटरनेट से एक पीएसपी कनेक्ट करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5

    Video: Android फोन पर wwe या psp गेम कैसे खेलें

    5
    विकल्प का चयन करें "नेटवर्क सेटिंग्स"। आप मेनू के निचले भाग में यह विकल्प पा सकते हैं "सेटिंग्स"।
  • इंटरनेट से एक पीएसपी कनेक्ट शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6
    6
    "इन्फ्रास्ट्रक्चर मोड" का चयन करें यह PSP को एक वायरलेस नेटवर्क से कनेक्ट करने की अनुमति देगा। एड-हॉक मोड आपको सीधे किसी अन्य पीएसपी सिस्टम से जुड़ने की अनुमति देगा।
  • एक पीएसपी को इंटरनेट से कनेक्ट करें शीर्षक वाला चित्र, चरण 7
    7
    विकल्प का चयन करें "[नया कनेक्शन]"। यह विकल्प एक नया कनेक्शन बनाएगा जो कि पीएसपी पर सहेजा जाएगा, जो आपको भविष्य में एक ही नेटवर्क से स्वचालित रूप से कनेक्ट करने की अनुमति देगा। पीएसपी दस नेटवर्क तक स्टोर कर सकता है
  • इंटरनेट से एक पीएसपी कनेक्ट शीर्षक शीर्षक छवि चरण 8
    8



    विकल्प का चयन करें "स्कैन"। यह विकल्प आपको स्थानीय वायरलेस नेटवर्क स्कैन करने की अनुमति देगा सुनिश्चित करें कि आप जिस नेटवर्क से कनेक्ट करना चाहते हैं, उसके कवरेज क्षेत्र में हैं।
  • यदि आप चाहें, तो आप मैन्युअल रूप से नेटवर्क का नाम दर्ज कर सकते हैं। यह उपयोगी है अगर आपका नेटवर्क इसकी एसएसआईडी संचारित नहीं करता है.
  • एक पीएसपी को इंटरनेट से टाइप करें चित्र 9
    9
    अपने नेटवर्क का चयन करें स्कैन पूरा करने के बाद, पीएसपी उपलब्ध नेटवर्क की एक सूची प्रदर्शित करेगा। जिस नेटवर्क से आप कनेक्ट करना चाहते हैं उसका चयन करें प्रत्येक नेटवर्क की सिग्नल की ताकत नेटवर्क के नाम के आगे दिखाई देगी। बेहतर प्रदर्शन प्राप्त करने के लिए, आपको 50% से अधिक तीव्रता के साथ एक संकेत की आवश्यकता है।
  • इंटरनेट से एक पीएसपी कनेक्ट शीर्षक शीर्षक छवि चरण 10
    10
    अपने कनेक्शन के लिए एक नाम चुनें। डिफ़ॉल्ट रूप से, कनेक्शन में आपके SSID का नाम होगा। आप इस नाम को अपनी पसंद के अनुसार कस्टमाइज़ कर सकते हैं और चुन सकते हैं, उदाहरण के लिए, जैसे नाम "घर" या "दफ्तर"
  • एक पीएसपी इंटरनेट से कनेक्ट करें शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    11
    सुरक्षा पैरामीटर चुनें यदि आपने पहले चरण की मदद से अपने राउटर को पहले से कॉन्फ़िगर कर लिया है, तो आपको चयन करना होगा "WPA-PSK (एईएस)"। यदि आप जिस एक्सेस बिंदु को कनेक्ट करने जा रहे हैं, उसे पासवर्ड की आवश्यकता नहीं है, विकल्प का चयन करें "कोई"।
  • चित्र शीर्षक से एक पीएसपी इंटरनेट से कनेक्ट करें चरण 12

    Video: How to use POS machine for fertiliser ? Visiontek GL11, पीओएस मशीन से खाद की बिक्री कैसे करें ?

    12
    वायरलेस नेटवर्क के लिए पासवर्ड दर्ज करें सुरक्षा प्रकार को चुनने के बाद, वायरलेस कनेक्शन स्थापित करने के लिए पासवर्ड दर्ज करें। वायरलेस नेटवर्क पासवर्ड केस-संवेदी होते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप पासवर्ड को सही ढंग से दर्ज करते हैं आप अपने वायरलेस नेटवर्क के लिए एक ही पृष्ठ पर पासवर्ड को अपने रूटर की सुरक्षा सेटिंग के रूप में पा सकते हैं।
  • Video: How to make game hindi/urdu खुद अपना गेम कैसे बानाये

    एक पीएसपी को इंटरनेट से कनेक्ट करें शीर्षक वाला चित्र 13
    13
    विकल्प का चयन करें "आसान"। यह विकल्प स्वचालित रूप से रूटर से सीधे आईपी पते को प्राप्त करने के लिए PSP को कॉन्फ़िगर करेगा। अधिकांश उपयोगकर्ता चिंता किए बिना इस विकल्प का चयन कर सकते हैं यदि आप इस प्रक्रिया के दौरान अधिक नियंत्रण चाहते हैं या यदि आपके पास PPPoE कनेक्शन है, तो "कस्टम" विकल्प चुनें इस बिंदु पर, आपको मैन्युअल रूप से आईपी पते दर्ज करना होगा।
  • एक पीएसपी को इंटरनेट से टाइप करें छवि 14
    14
    नेटवर्क के नाम की पुष्टि करें। इसके बाद, नेटवर्क के एसएसआईडी के साथ एक विंडो प्रदर्शित की जाएगी। आप परिवर्तन कर सकते हैं, लेकिन अधिकांश उपयोगकर्ता इसे छोड़ सकते हैं। जारी रखने के लिए दायां तीर दबाएं
  • एक पीएसपी को इंटरनेट से कनेक्ट करने वाला चित्र, चरण 15
    15
    अपनी सेटिंग्स की जांच करें इसके बाद, आप अपनी सभी सेटिंग की एक सूची देखेंगे। सुनिश्चित करें कि सब कुछ क्रम में है और जारी रखने के लिए दायां तीर दबाएं। उसके बाद, प्रेस "एक्स" अपनी सेटिंग्स को बचाने के लिए
  • एक पीएसपी को इंटरनेट से टाइप करें चित्र 16
    16
    कनेक्शन का परीक्षण करें अपनी सेटिंग्स सहेजने के बाद, आपके पास कनेक्शन का परीक्षण करने का विकल्प होगा। आपका PSP इंटरनेट से कनेक्ट करने का प्रयास करेगा परिणाम स्क्रीन में, "इंटरनेट कनेक्शन" प्रविष्टि की जांच करें। यदि यह "सफल" कहता है, तो कनेक्शन सही ढंग से कॉन्फ़िगर किया गया था।
  • यदि आप किसी नेटवर्क से कनेक्ट नहीं कर सकते हैं या आपको एक DNS त्रुटि मिलती है, तो चरण 2 पर वापस जाएं और अपने नेटवर्क की सुरक्षा को WEP पर बदलें या इसे पूरी तरह अक्षम करें। सुरक्षा सेटिंग्स को बदलने के बाद, आपको कनेक्शन सेटअप प्रक्रिया को फिर से करना होगा। नेटवर्क सुरक्षा को पूरी तरह से अक्षम करना सुनिश्चित करने के लिए आपका अंतिम विकल्प होना चाहिए कि आपका PSP काम करता है, क्योंकि यह आपके नेटवर्क को बिना किसी सुरक्षा के छोड़ देता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com