ekterya.com

कैसे मैनाकैम Hamachi का उपयोग करने के लिए एक स्थानीय सर्वर स्थापित करने के लिए

अपने दोस्तों के साथ Minecraft खेल अकेले खेलने से ज्यादा मजेदार हो सकता है, लेकिन एक सर्वर स्थापित करने और कनेक्ट करने के लिए एक बड़ी चुनौती हो सकती है इसके अलावा, अन्य लोगों के सर्वर पर खेलना हमेशा अच्छा समाधान नहीं होता है, क्योंकि आपके पास अनुभव पर कोई नियंत्रण नहीं है। सौभाग्य से, मुफ्त Hamachi कार्यक्रम के साथ आप Minecraft के लिए एक सर्वर बना सकते हैं ताकि केवल आप और आपके मित्र इसका उपयोग कर सकें। इसे कैसे करें यह जानने के लिए यह मार्गदर्शिका पढ़ना प्रारंभ करें

चरणों

भाग 1
Hamachi स्थापित करें

हमाची चरण 1 के साथ एक मिकैक्चर सर्वर बनाएं
1
मुफ्त Hamachi LogMeIn क्लाइंट डाउनलोड करें मुफ्त क्लाइंट Hamachi वेबसाइट पर खोजने के लिए मुश्किल है, क्योंकि वे चाहते हैं कि आप सदस्यता लें और पेशेवर पैकेज परीक्षण डाउनलोड करें, लेकिन Minecraft के लिए आपको केवल मुफ्त संस्करण की आवश्यकता है इसे ढूंढने के लिए, लॉगएमई इन वेबसाइट पर जाएं, फिर प्रोडक्ट्स मेनू से हमाची चुनें।
  • एक नया खरीदारी पृष्ठ खोलने के लिए, पेज के शीर्ष पर खरीदें बटन पर क्लिक करें। बाएं मेनू में, "चुनें एक मोड, किसी भी मोड" पृष्ठ पर जाने के लिए डाउनलोड करें लिंक पर क्लिक करें (एक साधन, किसी भी प्रकार का तरीका चुनें), जहां आप बिना नियंत्रित मुफ्त डाउनलोड (नियंत्रण के बिना) का चयन कर सकते हैं
  • आप मुफ्त Hamachi सर्वर के लिए पांच लोगों (आप और चार अन्य) में शामिल हो सकते हैं, इसलिए यदि आप अधिक दोस्तों से जुड़ना चाहते हैं, तो आपको एक बड़ा सर्वर से लाइसेंस खरीदने पड़ते हैं
  • हमाची चरण 2 के साथ मेक अमेयनाक्चर सर्वर शीर्षक वाला इमेज

    Video: Así es como funciona Hamachi LogMeIn, el programa para crear una conexión LAN virtual

    2
    इंस्टॉलर चलाएं Hamachi इंस्टॉलर केवल डाउनलोड करने के लिए कुछ ही क्षणों लेना चाहिए। एक बार इसे निष्पादित करने के बाद, आपको डिफॉल्ट इंस्टॉलेशन विकल्पों से चिपकाना होगा।
  • हमाची चरण 3 के साथ मेक अमेयनाक्चर सर्वर शीर्षक वाला इमेज
    3
    Hamachi सक्षम करें एक बार क्लाइंट "लॉगमेन में हैमाची" खोलें, ऊपरी दाएं कोने में सक्रियण बटन पर क्लिक करें फिर, नेटवर्क पर कंप्यूटर के लिए एक नाम दर्ज करें और फिर तैयार हों जब आप तैयार हों।
  • Video: TUTORIAL HAMACHI INSTALLAZIONE + SETTAGGIO RETE IN ITALIANO

    हमाची चरण 4 के साथ मेक एमेन्क्राफ्ट सर्वर शीर्षक वाली छवि
    4
    अपना नेटवर्क बनाएं एक बार जब आप हामाची से जुड़े हों, तो आप अपना निजी नेटवर्क बना सकते हैं, जो आपके मित्रों से जुड़ने से पहले आपके दोस्तों से जुड़ जाएंगे। "नेटवर्क बनाएँ" विंडो को खोलने के लिए "नया नेटवर्क बनाएं" बटन पर क्लिक करें।
  • नेटवर्क के लिए एक नाम और पासवर्ड दर्ज करें आपके दोस्तों को उस डेटा को कनेक्ट करने के लिए दर्ज करना होगा, इसलिए उन्हें लिखना सुनिश्चित करें
  • Video: [TUTO] Installer et utiliser Hamachi

    हमाची चरण 5 के साथ मेक अ माइनाक्वेयर सर्वर शीर्षक वाला इमेज
    5
    बनाएँ क्लिक करें नेटवर्क का नाम Hamachi की मुख्य विंडो में उन लोगों की संख्या के साथ दिखाई देगा जो उस पल में जुड़े हुए हैं। अब, आपने अभी एक नेटवर्क बनाया है।
  • भाग 2
    Minecraft के लिए सर्वर बनाएँ

    हमाची चरण 6 के साथ मेक एमेन्क्राफ्ट सर्वर शीर्षक वाला इमेज
    1
    Minecraft के लिए सर्वर फ़ाइलों को डाउनलोड करें आप Minecraft वेबसाइट पर मुफ्त के लिए सर्वर प्रोग्राम प्राप्त कर सकते हैं। डाउनलोड पृष्ठ को खोलने के लिए लिंक पर क्लिक करें "इसे यहां डाउनलोड करें" (इसे यहां डाउनलोड करें)। फिर, "Minecraft Server" अनुभाग में डाउनलोड करने के लिए लिंक (सर्वर के लिए Minecraft) देखें।
  • हमाची चरण 7 के साथ मेक एमेन्क्राफ्ट सर्वर का शीर्षक चित्र
    2
    सर्वर फ़ोल्डर बनाएँ सर्वर फ़ाइलों के लिए एक फ़ोल्डर बनाएँ और इसे आसानी से सुलभ जगह में रखें, जैसे डेस्कटॉप या कंप्यूटर के कुछ अन्य भाग इसे बनाने के बाद, उस सर्वर प्रोग्राम को जगह दें जिसे आपने अंदर डाउनलोड किया था।
  • हमाची चरण 8 के साथ मेक एमेन्क्राफ्ट सर्वर का शीर्षक चित्र
    3
    सर्वर प्रोग्राम चलाएं फ़ाइलों को सर्वर से नए फ़ोल्डर में खींचने के बाद, प्रारंभिक फाइल लोड करने के लिए प्रोग्राम चलाएं। सब कुछ को लोड करने के लिए प्रतीक्षा करें और फिर सर्वर बंद करें और प्रोग्राम को बंद करें। आपको फ़ोल्डर में और फ़ाइलें दिखाई देंगी, जो गेम द्वारा बनाई गई थीं।
  • हमाची चरण 9 के साथ मेक एमेन्क्राफ्ट सर्वर शीर्षक वाली छवि



    4
    सर्वर गुण फ़ाइल खोलें। सर्वर फ़ोल्डर में "server.properties" नामक फ़ाइल ढूंढें। यदि फ़ाइल पाठ संपादक में स्वतः नहीं खोलता है, तो उस पर राइट क्लिक करें, "साथ खोलें" चुनें और उपलब्ध विकल्पों की सूची से नोटपैड चुनें।
  • हमाची चरण 10 के साथ मेक एमेन्क्राफ्ट सर्वर शीर्षक वाला चित्र
    5
    लाइन "सर्वर-आईपी" (सर्वर आईपी) खोजें यह दस्तावेज़ के शीर्ष के पास होना चाहिए Hamachi प्रोग्राम में दिखाई देने वाले सर्वर के आईपी पते से मान बदलें। सुनिश्चित करें कि आप इसे सभी शामिल करते हैं, अर्थात, तीन अंकों के चार समूहों की प्रत्येक संख्या जब आप समाप्त करते हैं तो फ़ाइल पर क्लिक करें और फिर सहेजें पर
  • भाग 3
    सर्वर से कनेक्ट करें

    हमाची चरण 11 के साथ मेक एमेन्क्राफ्ट सर्वर का शीर्षक चित्र
    1
    सर्वर खोलें Server.properties फ़ाइल में किए गए परिवर्तनों के साथ, आप वास्तव में Minecraft सर्वर शुरू कर सकते हैं कार्यक्रम को फिर से चलाने के लिए और सभी जानकारी लोड करने के लिए प्रतीक्षा करें। जब आप "[INFO] संपन्न" देखते हैं तो आप सर्वर पर और गेम की दुनिया में खेल सकते हैं।
    • सभी प्रकार के कस्टम नियमों और ऐड-ऑन के साथ सर्वर बनाने के बारे में जानकारी के लिए, इस गाइड पर जाएं
  • हमाची चरण 12 के साथ मेक एमेन्क्राफ्ट सर्वर शीर्षक वाली छवि
    2
    Minecraft शुरू पृष्ठभूमि में चल रहे सर्वर को छोड़ना सुनिश्चित करें, अन्यथा आप इसे कनेक्ट नहीं कर पाएंगे। Minecraft में प्रवेश करने के बाद, मल्टीप्लेयर बटन (मल्टीप्लेयर) पर क्लिक करें और फिर डायरेक्ट कनेक्ट चुनें।
  • हमाची चरण 13 के साथ मेक एमेन्क्राफ्ट सर्वर शीर्षक वाला इमेज
    3
    आईपी ​​लिखें संबंधित क्षेत्र में नए हैमाची सर्वर का आईपी पता दर्ज करें और फिर गेम की दुनिया से जुड़ने के लिए "सर्वर से जुड़ें" पर क्लिक करें - आप जल्द ही Minecraft देखेंगे। आप खेल में होना चाहिए ताकि अन्य लोग इसमें शामिल हो सकें।
  • हमाची चरण 14 के साथ मेक एमेन्क्राफ्ट सर्वर शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने दोस्तों को आमंत्रित करें आपके मित्र अब आपके साथ जुड़ सकते हैं कि सर्वर को सेट अप और चालू किया जा रहा है - उन्हें भी हमाची कार्यक्रम की तरह Minecraft की आवश्यकता है, लेकिन उन्हें सर्वर फाइल की आवश्यकता नहीं है
  • हमाची चरण 15 के साथ मेक अमेयनाक्चर सर्वर शीर्षक वाला इमेज
    5
    हमाची दर्ज करें अपने दोस्तों को नाम और पासवर्ड के साथ हैमाची दर्ज करना है जो आपने पहले बनाया था। नेटवर्क जानकारी दर्ज करने के लिए उन्हें "मौजूदा नेटवर्क से जुड़ें" बटन पर क्लिक करना होगा। एक बार वे जुड़े हुए हैं, वे आपके गेम में शामिल हो सकते हैं।
  • हमाची चरण 16 के साथ मेक अमेयनाक्चर सर्वर शीर्षक वाला इमेज
    6
    Minecraft शुरू एक बार जब आप हमाची से जुड़ा हो, तो आपको केवल Minecraft को खोलने की ज़रूरत है, मल्टीप्लेयर (मल्टीप्लेयर) पर क्लिक करें और स्थानीय खेलों की सूची से खेल का चयन करें। यदि गेम दिखाई नहीं देता है, तो उन्हें डायरेक्ट कनेक्ट पर क्लिक करना होगा और सर्वर का आईपी पता दर्ज करना होगा।
  • युक्तियाँ

    • सर्वर बनाने के बाद, यदि आप एक व्यवस्थापक हैं, तो प्रगति को बचाने के लिए मैसेजिंग (या चैट) / सेव-ऑल (सबकुछ सहेजें) टाइप करें, और जो भी आपने किया वह नहीं खोना।
    • आदेशों की सूची देखने के लिए टाइप / सहायता (सहायता)
    • यदि आप केवल अल्पावधि में इस सर्वर का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको Minecraft सर्वर अनुप्रयोग चलाने की आवश्यकता नहीं है। हर किसी ने हैमाची नेटवर्क में शामिल होने के बाद, गेम क्लाइंट को खोलें, एक विश्व खोलें, खेल को रोकें और "LAN पर खोलें" (LAN में खुला) क्लिक करें अपनी इच्छानुसार स्क्रीन पर आने वाली सभी सेटिंग्स को बदलें।
    • Minecraft_Server.exe पर जाकर और टाइपिंग करके एक व्यवस्थापक बनें: / op (अपना नाम यहां डालें)
    • यह केवल उन लोगों को अनुमति देता है जिनसे आप भरोसा करते हैं कि वे सर्वर में शामिल हों।
    • यदि आवश्यक हो, तो श्वेतसूची को अपने दोस्तों के उपयोगकर्ता नामों को जोड़कर सर्वर के लिए श्वेतसूची बनाएँ जो कि श्वेतसूची। Txt फ़ाइल में Minecraft खेलते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • लॉगमेन में हैमाची (नवीनतम संस्करण)
    • Minecraft (नवीनतम संस्करण)
    • Minecraft_Server.exe (नवीनतम संस्करण)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com