ekterya.com

फ्री होस्टिंग के साथ एक Minecraft सर्वर कैसे प्राप्त करें

क्या आप और आपके दोस्तों के खेलने के लिए एक Minecraft सर्वर बनाना चाहते हैं? यदि आपने सर्वर के किराये के बारे में शोध किया है, तो यह संभव है कि मूल्यों ने आपको इस विचार से वंचित किया। Vps.me जैसी सेवाओं के साथ, आप किसी भी भुगतान के बिना एक बुनियादी सर्वर को कॉन्फ़िगर कर सकते हैं यदि आपको vps.me पसंद नहीं है, तो आप मुफ्त सर्वर प्राप्त करने के लिए अन्य तरीकों का उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
पंजीकरण

Vps.me चरण 1 का उपयोग कर मुक्त माइक्रैंट सर्वर होस्टिंग प्राप्त करें
1
निःशुल्क पैकेज चुनें Vps.me की वेबसाइट पर जाएं मुख्य पृष्ठ पर स्लाइडिंग उपकरण का उपयोग करें, बाईं ओर स्थित विकल्प का चयन करने के लिए, पैकेज 1. यह निःशुल्क पैकेज है। बटन का चयन करें "क्रम" (अनुरोध)।
  • Vps.me चरण 2 का उपयोग कर मुक्त माइक्रैंट सर्वर होस्ट हो जाओ शीर्षक वाला छवि
    2
    एक ऑपरेटिंग सिस्टम चुनें जहां आपने Minecraft को स्थापित किया है। ड्रॉप-डाउन मेनू पर क्लिक करें "ओएस टेम्पलेट" और विकल्प का चयन करें "डेबियन 6 32 Minecraft गेम सर्वर के साथ बिट"। इस टेम्पलेट ने माइक्रैकेट सर्वर के लिए आवश्यक सॉफ़्टवेयर स्थापित किया है, जो कि स्थापना के समय को काफी कम करेगा।
  • Vps.me चरण 3 का उपयोग कर मुक्त मानेकाफ्ट सर्वर होस्टिंग प्राप्त करें

    Video: सर्वर चरण पर वेबसाइटों की मेजबानी करने के लिए कैसे कदम गाइड हिंदी # में होस्टिंग वेबसाइटें Severs पर

    3
    एक डोमेन नाम चुनें अगर आपके पास पहले से ही अपना खुद का एक डोमेन नाम है, तो उसे वहां लिखें यदि नहीं, तो आप बॉक्स रिक्त छोड़ सकते हैं और एक को स्वचालित रूप से असाइन करने की अनुमति दें। असाइन किए गए डोमेन भुगतान में से एक की तुलना में अधिक बेदखल हो जाएगा, लेकिन वे निशुल्क हैं।
  • Vps.me चरण 4 का प्रयोग कर मुक्त माइक्रैंट सर्वर होस्टिंग मुफ्त छवि शीर्षक
    4
    खाता रखने के लिए साइन अप करें समाप्त होने पर, आपको एक खाता प्राप्त करने के लिए पंजीकरण करना होगा। इसका अर्थ है आपकी जानकारी सत्यापित करने के लिए अपना नाम, ईमेल पता, देश, पता और टेलीफोन नंबर।
  • आपकी पहचान सत्यापित करने और सर्वर प्राप्त करने के लिए आपको एक मान्य फोन नंबर की आवश्यकता होगी।
  • Vps.me चरण 5 का प्रयोग कर मुक्त निशुल्क माइक्रैंट सर्वर होस्टिंग का शीर्षक चित्र
    5
    अपने फ़ोन नंबर की पुष्टि करें अपनी जानकारी दर्ज करने के बाद, "पुष्टि करें फ़ोन नंबर" बटन पर क्लिक करें। अपने फोन पर एक सक्रियण कोड भेजने के लिए बटन पर क्लिक करें। जब आप कोड के साथ पाठ संदेश प्राप्त करते हैं, तो उसे फ़ील्ड में लिखें और "मान्य" (मान्य करें) पर क्लिक करें
  • भाग 2
    SSH के साथ अपने सर्वर को कॉन्फ़िगर करें

    Vps.me चरण 6 का उपयोग कर मुक्त खनन सॉफ्टवेयर होस्टिंग प्राप्त करने वाला छवि शीर्षक
    1
    24 घंटे की प्रतीक्षा करें अपने निशुल्क सर्वर को कॉन्फ़िगर करने के बाद, कॉन्फ़िगरेशन को जारी रखने के लिए आपको 24 घंटे इंतजार करना होगा। उस समय के बाद, vps.me वेबसाइट पर फिर से प्रवेश करें और टैब पर क्लिक करें "मेरे सर्वर" (मेरे सर्वर)
  • Vps.me चरण 7 का प्रयोग कर मुक्त मल्टीलाइन सर्वर होस्टिंग मुफ्त में प्राप्त छवि
    2
    चुनें कि आप सर्वर फ़ाइलों को कैसे संपादित करना चाहते हैं आप एक एफ़टीपी क्लाइंट जैसे कि फ़ॉर्ंज़िला या एक एसएसएच जैसे पुल्टी का चयन कर सकते हैं। इस खंड में, हम पुटी का उपयोग करेंगे
  • Vps.me चरण 8 का प्रयोग कर मुक्त माइक्रैंट सर्वर होस्टिंग मुफ्त में प्राप्त छवि का शीर्षक
    3
    पुटीं एसएसएच क्लाइंट डाउनलोड करें यह आपको कमांड लाइन के माध्यम से सर्वर से कनेक्ट करने और किसी भी कॉन्फ़िगरेशन को बनाने की अनुमति देगा।
  • Vps.me चरण 9 का प्रयोग कर मुक्त माइक्रैंट सर्वर होस्टिंग प्राप्त छवि शीर्षक
    4
    सर्वर जानकारी दर्ज करें विकल्प पर क्लिक करें "SSH" टैब पर स्थित "मेरे सर्वर" (मेरे सर्वर) यह SSH कनेक्शन जानकारी के साथ एक पॉप-अप विंडो खोल देगा। प्रदर्शित आईपी पते की प्रतिलिपि बनाएँ और फिर खुली पुटी
  • "सत्र" अनुभाग (सत्र) में उस IP पते दर्ज करें जो आपने फ़ील्ड में कॉपी किया था "होस्ट नाम" (होस्ट नाम) क्षेत्र में "बंदरगाह"(बंदरगाह), बाद में नंबर दर्ज करें "-p" पॉपअप विंडो SSH में
  • Vps.me चरण 10 का प्रयोग कर मुक्त माइक्रैंट सर्वर होस्टिंग प्राप्त करें
    5
    सर्वर से कनेक्ट करें सर्वर पता और पोर्ट दर्ज करने के बाद, पुटी में ओपन बटन पर क्लिक करें। आपको चेतावनी दी जाएगी कि मेजबान कुंजी आपके रजिस्ट्री के कैश में संग्रहीत नहीं है। जारी रखने के लिए हां बटन पर क्लिक करें।
  • Vps.me चरण 11 का उपयोग कर मुफ्त माइक्रैंट सर्वर होस्टिंग प्राप्त छवि शीर्षक
    6
    सर्वर में लॉग इन करें कनेक्ट करने के बाद, आपको लॉगिन जानकारी के लिए कहा जाएगा। लिखना जड़ आपके उपयोगकर्ता नाम के रूप में और फिर आपके द्वारा अपना खाता पंजीकृत करते समय बनाया गया पासवर्ड। यदि आपको पासवर्ड याद नहीं है, तो बटन पर क्लिक करें "जड़" टैब में स्थित "मेरे सर्वर" (मेरे सर्वर) एक नया पासवर्ड दर्ज करने के लिए
  • Vps.me चरण 12 का प्रयोग कर मुफ्त माइक्रैंट सर्वर होस्टिंग प्राप्त करें
    7
    अपने Minecraft सर्वर के विन्यास खोलें आप अपने माइनक्राफ्ट सर्वर के कॉन्फ़िगरेशन को संपादित करने के लिए कमांड लाइन का उपयोग कर सकते हैं। जब आप सर्वर से कनेक्ट हों, तो लिखें नैनो माइक्रयॉफ्ट-सर्वर / सर्वर। प्रॉपर्टीज़ सर्वर प्रॉपर्टी फाइल को खोलने के लिए अब आप अपनी वरीयताओं के अनुसार सर्वर प्रॉपर्टी को संपादित कर सकते हैं।
  • सर्वर कॉन्फ़िगरेशन में प्रविष्टि ढूंढें -Xmx और इसे बदलने के लिए -Xmx384M.
  • Video: कस्टम आईपी के साथ 24 घंटे असीमित मुफ्त TS3 सर्वर कैसे बनाया जाए

    Vps.me चरण 13 का उपयोग कर मुफ्त माइक्रैंट सर्वर होस्टिंग प्राप्त छवि शीर्षक
    8
    अपने सर्वर को पुनरारंभ करें अपने सर्वर के कॉन्फ़िगरेशन में परिवर्तन करने के बाद, आपको उसे पुनरारंभ करना होगा वापस vps.me इंटरफ़ेस पर जाएं और बटन पर क्लिक करें "रिबूट" (पुनरारंभ) टैब के शीर्ष पर "मेरे सर्वर" (मेरे सर्वर) सर्वर पुनरारंभ होने के बाद, आप और आपके मित्र इससे कनेक्ट कर सकते हैं!
  • भाग 3
    FTP के साथ अपने सर्वर को कॉन्फ़िगर करें

    Vps.me का उपयोग कर होस्टिंग मुफ्त माइक्रैंट सर्वर होस्टिंग छवि शीर्षक 14
    1
    24 घंटे की प्रतीक्षा करें इस अवधि में वीपीएस (निजी वर्चुअल सर्वर के लिए अंग्रेज़ी में संक्षिप्त) बनाया गया है।
  • Vps.me चरण 15 का प्रयोग कर मुक्त मल्टीलाइन सर्वर होस्टिंग प्राप्त छवि शीर्षक
    2



    FileZilla डाउनलोड और इंस्टॉल करें FileZilla एक प्रसिद्ध एफ़टीपी क्लाइंट और प्रयोग करने में काफी आसान है।
  • Vps.me चरण 16 का उपयोग कर मुक्त मानेकाफ्ट सर्वर होस्टिंग का शीर्षक छवि
    3
    टैब पर जाएं "मेरा सर्वर" (मेरे सर्वर) vps.me पृष्ठ पर SSH बटन पर क्लिक करें और दिखाई देने वाले आईपी पते की प्रतिलिपि बनाएँ। आपको पोर्ट की भी आवश्यकता होगी
  • Vps.me चरण 17 का उपयोग कर मुक्त माइक्रैंट सर्वर होस्टिंग प्राप्त करें
    4
    FileZilla खोलें कार्यक्रम के ऊपरी भाग में आपको कुछ फ़ील्ड मिलेगी "मेज़बान" (होस्ट), "उपयोगकर्ता नाम" (उपयोगकर्ता नाम), "पासवर्ड" (पासवर्ड) और "बंदरगाह" (पोर्ट)। क्षेत्र में "मेज़बान" वह IP पता दर्ज करें जिसे आपने VPS.me के SSH टैब में कॉपी किया था, लेकिन ऐसा करने से पहले टाइप करें sftp: //- क्षेत्र में "उपयोगकर्ता नाम" लिखना "जड़" (बिना उद्धरण) - में "पासवर्ड" जब आप vps.me (आपके द्वारा चुना गया एक) और अंत में क्षेत्र में पंजीकृत हो तो ईमेल द्वारा प्राप्त पासवर्ड लिखें "बंदरगाह" वह पोर्ट लिखें जिसे आपने एसएसएच टैब में कॉपी किया था।
  • Video: SCP-896 Online Role Playing Game | Safe class | computer / video game / transfiguration scp

    Vps.me चरण 18 का उपयोग कर मुक्त मल्टीलाइन सर्वर होस्टिंग प्राप्त छवि शीर्षक
    5
    क्विककनेक्ट बटन पर क्लिक करें।
  • Vps.me चरण 1 का प्रयोग कर मुक्त माइक्रैंट सर्वर होस्ट हो रहा है I
    6
    माइनक्राफ्ट सर्वर के साथ टैब का पता लगाएं डिफ़ॉल्ट टैब / home / minecraft / minecraft-server है
  • Vps.me चरण 20 का उपयोग कर मुक्त माइक्रैंट सर्वर होस्ट हो जाओ शीर्षक छवि
    7
    फ़ाइल ढूंढें "server.properties"। नोटपैड के साथ इसे खोलने के लिए राइट क्लिक करें और देखें / खोलें चुनें।
  • प्रविष्टि ढूंढें -Xmx सर्वर कॉन्फ़िगरेशन में और इसे बदलने के लिए -Xmx384M
  • Server.properties फ़ाइल में आप कई अन्य चीजें बदल सकते हैं नोट: यदि आप एक सर्वर "दरार" करना चाहते हैं, तो लाइन को बदलें ऑनलाइन मोड (ऑनलाइन मोड) सच को झूठा.
  • Vps.me चरण 21 का उपयोग कर मुक्त मानेकाफ्ट सर्वर होस्टिंग प्राप्त छवि शीर्षक
    8
    अतिरिक्त। इसके अलावा, Minecraft- सर्वर फ़ाइल में आप दुनिया संपादित कर सकते हैं, ऑप्स, श्वेतसूची, आदि ... आप भी Bukkit स्थापित कर सकते हैं!
  • Vps.me चरण 22 का प्रयोग कर मुक्त माइक्रैंट सर्वर होस्टिंग मुफ्त छवि शीर्षक
    9
    अपने सर्वर को पुनरारंभ करें अपने सर्वर के कॉन्फ़िगरेशन में परिवर्तन करने के बाद, आपको उसे पुनरारंभ करना होगा वापस vps.me इंटरफ़ेस पर जाएं और बटन पर क्लिक करें "रिबूट" (पुनरारंभ) टैब के शीर्ष पर "मेरे सर्वर" (मेरे सर्वर) सर्वर को पुनरारंभ करने के बाद, आप और आपके मित्र इससे जुड़ सकते हैं!
  • भाग 4
    सर्वर से कनेक्ट करें

    Vps.me चरण 23 का प्रयोग कर मुक्त मल्टीलाइन सर्वर होस्टिंग प्राप्त छवि शीर्षक
    1
    Minecraft में मल्टीप्लेयर मेनू खोलें। आप माइक्रैकेट सर्वर की अपनी सूची में सर्वर का आईपी पता जोड़ सकते हैं इस तरह, आपको हर बार जब आप कनेक्ट करना चाहते हैं, तो उसे दर्ज नहीं करना होगा।
  • Vps.me चरण 24 का प्रयोग कर मुफ्त माइक्रैंट सर्वर होस्टिंग का शीर्षक चित्र
    2
    "सर्वर जोड़ें" बटन पर क्लिक करें इससे एक नया पृष्ठ खुल जाएगा ताकि आप सर्वर कनेक्शन जानकारी दर्ज कर सकें।
  • Vps.me चरण 25 का उपयोग कर मुक्त मल्टीलाइन सर्वर होस्टिंग प्राप्त छवि शीर्षक
    3
    अपने सर्वर की जानकारी दर्ज करें आईपी ​​एड्रेस उसी प्रकार है जो आपने एसएसएच या एफ़टीपी से कनेक्ट करने के लिए दर्ज किया था। पोर्ट 25565 है। आप आप चाहते हैं किसी भी नाम टाइप कर सकते हैं।
  • Vps.me चरण 26 का उपयोग कर मुफ्त माइक्रैंट सर्वर होस्टिंग प्राप्त छवि शीर्षक
    4
    सर्वर से जुड़ें जब आप कनेक्शन जानकारी दर्ज करते हैं, तो सर्वर आपकी सूची में जोड़ा जाएगा। अब आप इसे कनेक्ट कर सकते हैं क्योंकि आप किसी भी अन्य Minecraft सर्वर के साथ करेंगे
  • भाग 5
    अन्य विकल्प खोजें

    Vps.me चरण 27 का प्रयोग कर मुक्त माइक्रैंट सर्वर होस्टिंग प्राप्त छवि शीर्षक
    1
    अन्य वेबसाइटों को ब्राउज़ करें ऐसी कुछ रिपोर्टें हैं जो कहते हैं कि vps.me विश्वसनीय नहीं है और इसमें कोई शक नहीं है कि आपके सर्वर बहुत धीमे हैं यदि आप एक निशुल्क Minecraft सर्वर प्राप्त करना चाहते हैं, तो ऐसी कई साइटें हैं जो आपको ऐसा करने की संभावना प्रदान करती हैं, हालांकि विकल्प आम तौर पर काफी सीमित होते हैं। सबसे लोकप्रिय साइटों में से कुछ हैं:
    • GratisServer.nu
    • Aternos.org
    • Zipp-Hosting.com
  • Vps.me चरण 28 का उपयोग कर मुक्त माइक्रैंट सर्वर होस्टिंग मुफ्त छवि शीर्षक
    2
    अपना स्वयं का सर्वर कॉन्फ़िगर करें यदि आपके घर में एक दूसरा कंप्यूटर है, तो आप इसे और आपके दोस्तों के लिए एक समर्पित माइक्रैकेट सर्वर में बदल सकते हैं। यह विकल्प किसी सर्वर को किराए पर लेने से काफी सस्ता हो सकता है, क्योंकि आपको केवल अपने घर की बिजली और इंटरनेट लागतों का भुगतान करना पड़ता है। पढ़ना इस गाइड कैसे अपने खुद के सर्वर बनाने के बारे में विस्तृत निर्देशों के लिए
  • एक Minecraft सर्वर का निर्माण नि: शुल्क है और आपको एक सेट अप करने के लिए गेम की आवश्यकता नहीं है।
  • Vps.me चरण 29 का प्रयोग कर मुक्त मल्टीलाइन सर्वर होस्टिंग का शीर्षक छवि
    3
    अपने सर्वर के लिए प्रायोजक प्राप्त करें यदि आप वर्तमान में एक सर्वर किराए पर या एक सेट करना चाहते हैं, तो आप प्रायोजक प्राप्त करने का प्रयास कर सकते हैं। सामान्य तौर पर, आपको सर्वर होस्ट या अन्य कंपनियों से प्रायोजन के लिए आवेदन करना होगा जो विज्ञापन करना चाहते हैं। एक प्रायोजित सर्वर केवल प्रायोजक से सभी धन प्राप्त करता है, हालांकि आपको अभी भी इसे निर्देशित करने की अनुमति है
  • प्रायोजक पाने के लिए, आपको यह दिखाना होगा कि आपका सर्वर एक अच्छी संख्या में लोगों को आकर्षित कर सकता है।
  • प्रायोजक अक्सर सर्वर का मुद्रीकरण करने की क्षमता प्राप्त करना चाहते हैं, इसलिए अपने में दान योजनाओं को शामिल करने के लिए तैयार रहें।
  • यदि आपका सर्वर अद्वितीय विशेषताएं प्रदान करता है जो इसे अन्य माइक्रैंट सर्वर से बाहर खड़ा करने में मदद करता है, तो प्रायोजक मिलने की संभावना है
  • जब आप प्रायोजक का अनुरोध करने के लिए किसी कंपनी से संपर्क करते हैं, तो एक पेशेवर भाषा का उपयोग करना सुनिश्चित करें और अपने सर्वर द्वारा कंपनी को लाएगा सभी लाभों को समझाएं।
  • चेतावनी

    • इस VPS को होस्ट करने वाला माइक्रैकेट सर्वर केवल आपके कंप्यूटर के 0.6 गीगाहर्टज की गति पर होगा, कुल 384 एमबी रैम, 5 GB हार्ड डिस्क स्पेस और 10 जीबी बैंडविड्थ।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com