ekterya.com

Pinterest पर अनुयायी कैसे प्राप्त करें

आप Pinterest पर हो सकते हैं (या वहां होना चाहते हैं) उस मामले में, आप अनुयायियों की जरूरत है। Pinterest एक सामाजिक नेटवर्क है जो तेजी से बढ़ रहा है और दोनों व्यक्तियों और व्यवसाय डेवलपर्स द्वारा उपयोग किया जाता है। यदि आप अपनी सामग्री के साथ अनुयायियों को आकर्षित नहीं करते हैं, तो आप Pinterest पर सफल नहीं होंगे। सौभाग्य से, कई तरीकों से आप Pinterest पर अनुयायी प्राप्त करने के लिए उपयोग कर सकते हैं

चरणों

विधि 1
अधिक अनुयायियों को आकर्षित करें

चित्र शीर्षक पर अनुयायियों को प्राप्त करें चरण 1
1

Video: आचार्य प्रशांत, संत कबीर पर: मूर्खता है माँसाहार

अन्य लोगों का अनुसरण करें इसमें अन्य उपयोगकर्ताओं का अनुसरण करना आसान है Pinterest. बस पर क्लिक करें "का पालन करें" उनके प्रोफाइल में आप अन्य लोगों का अनुसरण करना चाहते हैं, क्योंकि वे एहसान वापस कर सकते हैं और साथ ही साथ शुरू कर सकते हैं।
  • एक दिन में 5 से 10 लोगों के बीच का पालन करने का प्रयास करें। आपकी साइट इतनी सफल नहीं होगी यदि आप अन्य लोगों से आपका अनुसरण करने की उम्मीद करते हैं।
  • उन लोगों का पालन करें जिनकी आप चाहें दर्शकों के लिए आते हैं। ऐसा अनुयायियों को प्राप्त करने में कोई मतलब नहीं होता है जो एक ऐसे दर्शक तक पहुंचें जो आपके संदेश या उत्पाद में दिलचस्पी नहीं लेंगे।
  • आप अन्य लोगों के पोस्ट पर भी टिप्पणी कर सकते हैं। सकारात्मक टिप्पणियां करें, जैसे कि "महान खोज!"। यह भी लोगों को आपका अनुसरण करने के लिए आकर्षित करता है यह आवश्यक है कि आप अपना शेल छोड़ दें और Pinterest पर सफल होने के लिए अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ इंटरैक्ट करें। हालांकि, दिन के दौरान बहुत अधिक टिप्पणी न करें या आपके खाते को स्पैम के रूप में चिह्नित किया जा सकता है
  • चित्र शीर्षक पर अनुयायियों को प्राप्त करें चरण 2
    2
    रेपिना अन्य लोगों के पिन Pinterest पर आपकी रणनीति का एक बड़ा हिस्सा अन्य लोगों की सामग्री का पुनर्निर्माण करना चाहिए। केवल अपनी स्वयं की सामग्री प्रकाशित न करें जब आप किसी और के पिन को फिर से तैयार करते हैं, तो यह आपके बोर्ड पर प्रदर्शित होगा।
  • Pinterest पर 80% प्रकाशन प्रतिनिधि होते हैं। लोग मूल छवियों, इंटरनेट सामग्री, मजेदार चीज़ों, उद्धरणों और इन्फोग्राफिक्स को बदलने का आनंद लेते हैं।
  • यह बहुत महत्वपूर्ण है कि Pinterest पर लोग आपके प्रकाशनों में पुन: काउंट करें। अन्य लोगों की सामग्री की प्रतिकृति उन्हें आकर्षित करने और अपनी सामग्री को फिर से भरकर एहसान वापस करने के लिए आकर्षित करेंगे। Pinterest, अन्य सामाजिक नेटवर्क की तरह, बातचीत से पोषण किया जाता है
  • अपने Repins को अनुकूलित करें आप पिन के वर्णन में पाठ को संशोधित कर सकते हैं और उन दर्शकों को अधिक आकर्षक बना सकते हैं, जिन्हें आप पहुंचना चाहते हैं।
  • Pinterest पर अनुयायी प्राप्त करने वाले चित्र का शीर्षक चरण 3
    3
    अन्य प्लेटफार्मों पर अपने वर्तमान अनुयायी तक पहुंचें आप पहले से ही अन्य सामाजिक नेटवर्क जैसे फ़ेसबुक, ट्विटर और इंस्ट्राग्राम के प्लेटफॉर्म पर मौजूद दर्शकों को अधिकतम करना चाहेंगे।
  • अपने अनुयायियों को अपने Pinterest प्रोफ़ाइल से लिंक के अन्य नेटवर्क पर भेजें और उन्हें अनुसरण करने के लिए कहें आप अपने दूसरे सामाजिक नेटवर्क खातों या वेब पेजों में एक पिन भी साझा कर सकते हैं। अपने न्यूज़लेटर में अपने Pinterest में लिंक जोड़ें और अपने ईमेल के अंत में
  • अपने सबसे लोकप्रिय बोर्डों को बढ़ावा दें कुछ शोध से पता चलता है कि लोग उन बोर्डों का अनुसरण करते हैं जिनकी उन्हें सबसे अधिक दिलचस्पी है, एक विशेष व्यक्ति या पेज नहीं (Pinterest उस अर्थ में फेसबुक से अलग है)।
  • Pinterest सेटिंग में, आपको एक विकल्प कहा जाता है "समयरेखा को Pinterest जोड़ें"। यदि आप इस विकल्प का चयन करते हैं, तो आप Pinterest को अपने फेसबुक और ट्विटर दोनों को जोड़ सकते हैं। आप अपने वेब पेज पर Pinterest का अनुसरण और बटन साझा कर सकते हैं, अगर आपके पास एक है Pinterest में अनुवर्ती बटन के लिए टूल कैसे प्राप्त करें, यह जानने के लिए विस्तृत निर्देशों के साथ एक सहायता पृष्ठ है।
  • Pinterest पर अनुयायियों को प्राप्त करने वाले चित्र का शीर्षक चरण 4
    4
    अपना खाता सत्यापित करें एक सत्यापित खाता रखना एक अच्छा विचार है क्योंकि इससे आप अनुयायियों के साथ अधिक विश्वसनीयता देंगे। असल में, इसका मतलब है कि Pinterest ने पुष्टि की कि आप कौन हैं वे आप कौन हैं। अपना खाता सत्यापित करने के लिए, सेटिंग पर जाएं और क्लिक करें "वेबसाइट सत्यापित करें"।
  • यदि आपका Pinterest खाता सत्यापित है, तो Pinterest प्रोफ़ाइल में आपके ब्रांड के URL के आगे एक चेकमार्क दिखाई देगा। जब लोग आपकी प्रोफ़ाइल की खोज करते हैं, विशेष रूप से सेल फ़ोन से, चेकमार्क हाइलाइट किया जाएगा।
  • सत्यापित खाते उनके पिन का विश्लेषण देख सकते हैं। Pinterest विश्लेषण स्थापित करें ताकि आप यह सीख सकें कि क्या काम करता है और दर्शकों को क्या आकर्षित कर रहे हैं।
  • विधि 2
    आकर्षक सामग्री बनाएं

    Pinterest पर चरण अनुयायियों का शीर्षक चित्र
    1
    आकर्षक छवियां चुनें आपको उन छवियों की आवश्यकता है जो लोग फिर से भरना चाहते हैं यह बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि Pinterest एक विज़ुअल साइट है। लोगों को बड़े और रंगीन छवियों को साझा करने की अधिक संभावना है छवियां नए अनुयायियों को आकर्षित कर सकती हैं जो आपकी सामग्री के बारे में अधिक जानना चाहते हैं और उन्हें वापसी के लिए प्रोत्साहित करें।
    • कार्यक्षेत्र चित्र बेहतर काम करते हैं छवियों के लिए एक अच्छा आकार 730 से 1200 पिक्सल तक है। अपने बोर्ड पर कवर छवियों की एक सुसंगत प्रस्तुति के लिए यह एक अच्छा विचार है क्षैतिज या आयताकार छवियों का उपयोग न करें क्योंकि ये Pinterest होमपेज पर खो रहे हैं।
    • उज्ज्वल रंग चुनें सर्वोत्तम छवियों को लोगों को कार्रवाई करने के लिए प्रोत्साहित करना, उपयोगी या सुंदर हैं छवियों को आपके ब्रांड के साथ सिंक्रनाइज़ किया जाना चाहिए गर्म रंग (जैसे लाल या नारंगी) का उपयोग करना बेहतर है और सफेद पृष्ठभूमि से बचें। कई रंगों का उपयोग करने की कोशिश करें, न सिर्फ एक।
  • Pinterest पर अनुयायी प्राप्त करने वाले चित्र का शीर्षक चरण 6
    2
    मूल सामग्री पोस्ट करें यह स्पष्ट है, लेकिन बहुत सही है। आपको अधिक प्रतिनिधि प्राप्त होंगे और यदि आपकी सामग्री लोगों को आकर्षित करती है तो आप अधिक से अधिक खड़े होंगे इसलिए, आपकी सामग्री का हिस्सा मूल और दिलचस्प होना चाहिए। पृष्ठ के शीर्ष पर अपनी सबसे सफल या सबसे मजबूत सामग्री रखें
  • अपनी सामग्री के साथ रचनात्मक रहें आप बहुत बोरिंग बोर्ड नहीं चाहते अपने खिताब को कम रखने की कोशिश करें ताकि वे खोजना आसान हो जाएं और सुनिश्चित करें कि आपके पास बोर्डों के लिए रचनात्मक शीर्षक हैं
  • छुट्टियों और विशेष अवसरों का लाभ उठाएं इन मामलों के लिए पिन या पदोन्नति करें इस प्रकार के बोर्ड या पिन आपके खाते में लोगों को आकर्षित करने में अधिक प्रभावी हो सकते हैं।
  • Pinterest पर ग्रुप बोर्डों में योगदान करने की कोशिश करें, खासकर उन लोगों के लिए जो बहुत लोकप्रिय हैं या उन श्रेणियों से काफी जुड़े हैं जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं।
  • चित्र शीर्षक पर अनुयायियों को प्राप्त करें चरण 7



    3
    एक प्रतियोगिता प्रायोजक अनुयायियों को प्राप्त करने का यह एक अच्छा तरीका है हालांकि, आपको प्रतियोगिताओं के लिए Pinterest नियमों का पालन करना होगा। कोशिश करें कि प्रतियोगी आपके लक्षित दर्शकों के अनुकूल हों, ऐसे में जो लोग जवाब देंगे वे रहेंगे और आपकी वास्तविक सामग्री में रुचि दिखाएंगे।
  • Pinterest के सामान्य दिशानिर्देशों की समीक्षा करना एक अच्छा विचार है आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपके द्वारा किए गए पदोन्नति में से कोई भी उनके साथ ट्यून करेगा
  • यदि आप Pinterest पर आपका अनुसरण करते हैं, तो आप एक ऐसी प्रतियोगिता कर सकते हैं जो मुफ़्त टिकट मुहैया कराती हैं
  • Pinterest पर अनुसरण करें अनुयायियों का शीर्षक चित्र 8
    4

    Video: How To Make Instagram Picture Quote Images For Free - 500 Free PDF Inspirational Quotes

    अपनी साइट को कस्टमाइज़ करें प्रोफ़ाइल छवि अपलोड करना अच्छा है यदि आपकी प्रोफ़ाइल छवि सिर्फ एक लाल पिन है (डिफ़ॉल्ट), तो आप बहुत विश्वसनीय नहीं देखेंगे लोगों को आप का एक निश्चित अर्थ होना चाहिए कि आप कौन हैं
  • प्रोफ़ाइल चित्र जोड़ने के लिए, क्लिक करें "फोटो संपादित करें" पृष्ठ के ऊपरी दाएं कोने में अगला, एक छवि अपलोड करने का विकल्प चुनें। यह आसान है
  • भरी हुई छवियों को 165 पिक्सल से कम से कम 165 होना चाहिए। यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि आपकी तस्वीर आपके ब्रांड के साथ संरेखित करे।
  • यदि आपके पास कोई ब्रांड या व्यावसायिक नाम है, या उदाहरण के लिए किसी ब्लॉग का नाम, इसे अपने प्रोफ़ाइल के नाम पर शामिल करें ताकि लोग आपको ढूंढ सकें। अपने अनुभव (शारीरिक ट्रेनर या ऐसा कुछ) को समझने के लिए आपके नाम के बाद कुछ शब्द डालें।
  • अपने प्रोफ़ाइल के लिए एक अच्छा विवरण लिखें, स्मार्ट बनें और अपने ब्रांड के लिए सही स्वर हो। आपके पास यह करने के लिए 160 अक्षर होंगे। आपको यह स्पष्ट करना होगा कि आपका अनुभव या आपका दृष्टिकोण क्या है, लेकिन तनाव के बिना।
  • विधि 3
    अधिक प्रभावी पिंस बनाएं

    चित्र शीर्षक पर अनुयायियों को प्राप्त करें चरण 9
    1
    विस्तृत पिन का उपयोग करें यह प्रक्रिया, जो मुफ़्त है, आपको अपने पिन में अधिक विवरण शामिल करने की अनुमति देता है। आप उत्पादों, व्यंजनों और लेखों के लिए विस्तृत पिन बना सकते हैं। सामान्य पिन में केवल टिप्पणी अनुभाग में एक विवरण शामिल है विस्तृत पिन के साथ, आप टिप्पणी अनुभाग में शीर्षक और उत्पाद जानकारी शामिल कर सकते हैं।
    • एक विस्तृत पिन बनाने के लिए, Pinterest पिन सत्यापनकर्ता पर जाएं आप अपनी साइट पर एक प्रकाशन का लिंक भी जोड़ सकते हैं। कोई भी काम करता है पर क्लिक करें "मान्य"। आपको यह पुष्टि करने वाला एक संदेश प्राप्त होगा कि आपका पिन मान्य है उस बिंदु पर, क्लिक करें "लागू"।
    • के लिए विस्तृत पिन का उपयोग करना एक अच्छा विचार है व्यंजनों. लोग पूरी तरह से नुस्खा के साथ पिन बना चुके चित्र को देख पाएंगे। लेखों में विस्तृत पिन के मामले में, उपयोगकर्ता लेख का पूर्वावलोकन कर सकते हैं जिसमें शीर्षक, लेखक का नाम शामिल है और इसका त्वरित परिचय।
  • चित्र शीर्षक पर अनुयायियों को प्राप्त करें चरण 10
    2
    पिन को सही ढंग से बनाएं यह आवश्यक है कि आपको पनीर के बीच सही संतुलन (लगातार एक ही प्रकार की चीजों पर बार-बार पिन करें) और पर्याप्त चुटकी न दें।
  • नियमित अंतराल पर पिंस बनाने की कोशिश करें, ताकि आप अधिक ऑडियंस प्राप्त कर सकें, लेकिन एक बार में यह सब कुछ न करें। प्रति दिन 25 से अधिक पिन न करें और अलग-अलग समय पर (रात में Pinterest पर अधिक लोग हैं)
  • आप अपने पिन पर और लोगों को Pinterest पर टिप्पणी कर सकते हैं।
  • बोर्ड प्रति पर्याप्त पिन का उपयोग करें जिन बोर्डों में 10 से कम पिन हैं, वे अधिक पिन वाले बोर्ड और साथ ही काम नहीं करते हैं। सुनिश्चित करें कि शीर्षक दिलचस्प हैं, वे स्पष्ट रूप से सामग्री की प्रकृति को व्यक्त करते हैं और वे आपके ब्रांड के साथ संयोजन करते हैं
  • चित्र शीर्षक पर अनुयायियों को प्राप्त करें चरण 11
    3
    का उपयोग करता है कीवर्ड विवरण और शीर्षक में आप कीवर्ड को अपने वर्णन या पिन में डाल सकते हैं, जो लोग आमतौर पर खोज करते हैं। इसका अर्थ है कि जब लोग उन कीवर्ड की खोज करेंगे तो आपकी सामग्री दिखाई देगी।
  • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आपने जो विधि प्रकाशित की है वह कम कार्बयुक्त खाद्य पदार्थों की श्रेणी का है। बहुत से लोग सर्च बार का इस्तेमाल खोज सकते हैं "कार्बोहाइड्रेट में कम"- तो, ​​यदि आप इन शब्दों को अपने विवरण में डालते हैं, तो यह अधिक संभावना है कि आपकी पिन उन श्रेणियों में रुचि रखने वाले लोगों द्वारा देखी जायेगी जिनके लिए आपका नुस्खा संबंधित है।
  • आप खोज सकते हैं कि दूसरे लोग और जो आपके साथ प्रतिस्पर्धा करते हैं, वे अपना खुद का चयन करने से पहले Pinterest पर कीवर्ड के रूप में उपयोग कर रहे हैं। आपको ऐसे कीवर्ड चुनना चाहिए जिनमें से पर्याप्त सामग्री दिखाई देती है। इसका मतलब यह है कि विषय लोकप्रिय हैं।
  • जो कुछ आप से बचना चाहिए, वह सामान्य वाक्यांशों का उपयोग है, जो लोगों के लिए नहीं दिखेंगे, जैसे कि "महान व्यंजनों कि मैं प्यार करता हूँ"। इसके बजाय, आपको अपने बोर्ड की सामग्री के लिए विशिष्ट शब्द चुनना चाहिए, जैसे कि "क्रिसमस कुकीज़"।
  • Pinterest पर अनुसरण करें अनुयायियों का शीर्षक चित्र 12
    4
    हैशटैग का उपयोग करें एक रखो हैशटैग कीवर्ड आपकी सामग्री को खोजने में लोगों की सहायता करने का एक शानदार तरीका है। हैशटैग आपकी सामग्री प्रदर्शित करेगा, जब लोग उस शब्द की खोज करेंगे जो आपने हैशटैग के लिए किया था।
  • उदाहरण के लिए, जब आप एक छवि को पिन करते हैं, तो आपको अनुयायियों को आकर्षित करने के लिए उपशीर्षक का उपयोग करना होगा और उस शब्द के सामने हैशटैग शामिल करना होगा, जिसे लोग खोज सकते हैं। # ब्लॉगिंग #SEO #yogur कुछ यादृच्छिक उदाहरण हैं जो हैशटैग के रूप में प्रकट हो सकते हैं
  • Pinterest के विवरण में अनुमत अधिकतम वर्ण 500 हैं। यदि आप हैशटैग जोड़ते हैं, तो लोगों को आपकी सामग्री देखने की अधिक संभावना होगी, इसलिए वे उपलब्ध आपके द्वारा उपलब्ध वर्ण स्थान के लिए एक अच्छा उपयोग हैं।
  • युक्तियाँ

    • उन लोगों का अनुसरण न करें जिनके पास आपके खाते में कुछ अनुयायी हैं। आपको उन लोगों का पालन करना चाहिए जो सोशल मीडिया पर लोकप्रिय हैं और जो बड़े या अच्छे लक्षित दर्शकों तक पहुंचते हैं।
    • आपको अपने सभी बोर्डों से संबंधित सभी चीजों को पिन करने की आवश्यकता नहीं है। यदि आप पिन करना पसंद नहीं करते हैं, तो ऐसा मत करो।
    • एक आकर्षक और ईमानदार आवाज का विकास करना
    • Pinterest की नीतियों के अनुसार में "पिन का प्रचार", वे शामिल करने के लिए प्रत्येक पिन की पाठ सामग्री को सीमित करने का सुझाव देते हैं "निम्न में से एक से अधिक नहीं: # हैशटैग, यूज़र टाग और URL"।

    चेतावनी

    • किसी भी नफरत पिन को मत करो क्योंकि इससे अनुयायियों के नुकसान की गारंटी होगी। सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखना हमेशा सबसे अच्छा विकल्प होता है!
    • अनुपयुक्त चीजों पर पिन न करें क्योंकि आप अनुयायी खो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com