ekterya.com

प्रतिलिपि सुरक्षित सीडी कॉपी कैसे करें

क्या आप अपने पसंदीदा एल्बम को कंप्यूटर पर कॉपी करने की कोशिश करते हैं लेकिन प्रतिलिपि सुरक्षा इसे रोकती है? सीडी की अनधिकृत प्रतियां बनाने से रोकने के लिए प्रतिलिपि संरक्षण के कई तरीके हैं। दुर्भाग्यवश, वे वैध कारणों से प्रतियों को बनाए रखने से रोकते हैं। सौभाग्य से, ऐसे प्रोग्राम उपलब्ध हैं जो आपको इन प्रतिबंधों को छोड़ने की अनुमति देते हैं। किसी भी सीडी की प्रतिलिपि कैसे करें, एल्बम से वीडियो गेम अधिष्ठापन डिस्क के बारे में जानने के लिए पहले चरण पर जाएं।

चरणों

विधि 1
एक संरक्षित ऑडियो सीडी कॉपी करें

एक कॉपी प्रतिलिपि बनाई गई सीडी चरण 1 पर क्लिक करें
1

Video: मेवाड़ शैली के चित्र

स्वचालित निष्पादन को अक्षम करता है। प्रतिलिपि संरक्षण के पहले तरीकों में से कई आपके ज्ञान के बिना कंप्यूटर पर आक्रामक प्रोग्राम स्थापित करते हैं। इस कारण से, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे स्थापित नहीं हैं, आपको अपनी सीडी दर्ज करने से पहले स्वत: निष्पादन अक्षम करना होगा।
  • छवि प्रतिलिपि शीर्षक एक कॉपी संरक्षित सीडी चरण 2
    2
    सीडी कॉपी प्रोग्राम डाउनलोड करें कई प्रोग्राम उपलब्ध हैं जो ऑडी को प्रतिलिपि सुरक्षित सीडी से कॉपी कर सकते हैं। अगर आपको डेटा सीडी से पूरी तस्वीर कॉपी करने की आवश्यकता है, तो अगले विधि पर जाएं। सबसे लोकप्रिय कार्यक्रमों में से कुछ डीबीपावर, ईएसी और आईएसबीस्टर हैं।
  • dBpoweramp पसंदीदा है क्योंकि इसके पास कॉपी सुरक्षा से बचने के कई विकल्प हैं अपने सभी कार्यों तक पहुंचने के लिए आपको भुगतान के पूर्ण संस्करण की आवश्यकता होगी।
  • आईएसओस्टर को मुफ्त में प्राप्त किया जा सकता है, हालांकि इसमें एडवेयर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है
  • छवि प्रतिलिपि शीर्षक एक कॉपी संरक्षित सीडी चरण 3
    3
    सीडी दर्ज करें कंप्यूटर में सीडी डालें स्वचालित निष्पादन अक्षम कर दिया जाएगा, लेकिन यदि नहीं, तो कुंजी को दबाकर रखें ⇧ शिफ्ट पांच सेकंड के लिए जब आप सीडी ट्रे बंद करते हैं इससे स्वचालित निष्पादन होने से रोकेगा
  • एक कॉपी प्रतिलिपि बनाई गई सीडी चरण 4 का शीर्षक चित्र

    Video: Week 5, continued

    4
    गीतों की प्रतिलिपि बनाएँ इस पद्धति का इस्तेमाल विभिन्न कार्यक्रमों के आधार पर होता है। आपको कई तरीकों का प्रयास करना पड़ सकता है जब तक कि आपको सबसे अच्छा सूट नहीं मिल पाती।
  • यदि आप dBpoweramp का उपयोग करते हैं, तो बटन पर क्लिक करें "विकल्प" खिड़की के ऊपरी हिस्से में और चयन करें "सुरक्षा" में "प्रतिलिपि विधि"। लिंक पर क्लिक करें "सुरक्षा सेटिंग्स" और सक्षम करें "अल्ट्रा सुरक्षित कॉपी"। यह अधिक समय ले सकता है, लेकिन प्रतिलिपि संरक्षण के कारण संभावित त्रुटियों को ठीक करता है
  • यदि पहली विधि काम नहीं करती है, तो चयन करें "दोषपूर्ण कारखाना" मेनू से "विकल्प"। यह सीडी के लिए है जिसे जानबूझकर प्रतिलिपि संरक्षण के एक रूप के रूप में क्षतिग्रस्त किया गया है।
  • एक बार जब आपने सेटिंग्स चुने हैं, तो उन गाने का चयन करें जिन्हें आप कॉपी करना चाहते हैं और बटन पर क्लिक करें "प्रतिलिपि"।
  • यदि आप ISOBuster का उपयोग करते हैं, तो उन सभी गीतों को चिह्नित करें जिनकी आप प्रतिलिपि बनाना चाहते हैं, उन पर राइट क्लिक करें और चुनें "निकालें वस्तुओं"। सहेजने के लिए स्थान चुनें और प्रतिलिपि प्रक्रिया समाप्त होने की प्रतीक्षा करें।



  • एक प्रतिलिपि संरक्षित सीडी कॉपी करें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    रिक्त सीडी में प्रतिलिपि किए गए गाने रिकॉर्ड करें एक बार जब गाने को कंप्यूटर पर कॉपी किया जाता है, तो वे प्रतिलिपि के खिलाफ नहीं रह जाते हैं। आप अपने पसंदीदा रिकॉर्डिंग कार्यक्रम का उपयोग करके सीडी पर स्वतंत्र रूप से रिकॉर्ड कर सकते हैं या उन्हें डिजिटल संगीत लाइब्रेरी में जोड़ सकते हैं।
  • पर एक नज़र डालें इस गाइड ऑडियो सीडी रिकॉर्ड करने के बारे में विवरण के लिए
  • विधि 2
    एक डेटा संरक्षित सीडी कॉपी करें

    छवि प्रतिलिपि शीर्षक एक प्रतिलिपि संरक्षित सीडी चरण 6
    1
    डिस्क कॉपी प्रोग्राम डाउनलोड करें यद्यपि आप कंप्यूटर में ऑडियो सीडी की सामग्री की प्रतिलिपि बनाने के लिए पिछली विधि में उल्लिखित लोगों का उपयोग कर सकते हैं, यदि आप एक डेटा सीडी की प्रतिलिपि बनाना चाहते हैं या अपनी ऑडियो सीडी की 1: 1 प्रतिलिपि बनाना चाहते हैं, तो प्रक्रिया थोड़ा अलग है। ऐसा करने के लिए, आपको डिस्क कॉपी प्रोग्राम की आवश्यकता है।
    • सबसे प्रसिद्ध और शक्तिशाली डिस्क कॉपी प्रोग्राम क्लोनसीडी है। क्लोनसीडी 21 दिनों के लिए मुफ्त में उपलब्ध है, जो आपको बिना भुगतान किए गए किसी सीडी की प्रतिलिपि करने की अनुमति देगा। यदि आप परीक्षण अवधि को पुनरारंभ करना चाहते हैं तो आप प्रोग्राम को अनइंस्टॉल और पुनर्स्थापित कर सकते हैं।
  • छवि प्रतिलिपि शीर्षक एक कॉपी संरक्षित सीडी चरण 7
    2
    डिस्क छवि बनाएं जब आप पहली बार क्लोनसीडी शुरू करते हैं, तो आपको चार विकल्प दिखाई देंगे। एक डिस्क छवि बनाने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए पहले एक का चयन करें। यह सीडी की सभी सामग्रियों को एक ही फाइल में प्रतिलिपि बना देगा जो आपको उन्हें एक नई डिस्क में जला देगा।
  • अगली विंडो में, उस डिस्क का चयन करें जिसमें वह डिस्क है जिसे आप कॉपी करना चाहते हैं।
  • डिस्क का प्रकार चुनें एक बार डिस्क का विश्लेषण हो जाने के बाद, आपको चुनने के लिए कई विकल्प दिए जाएंगे। डिस्क सामग्री का प्रकार चुनें: ऑडियो सीडी, डेटा, मल्टीमीडिया, वीडियो गेम या संरक्षित वीडियो गेम।
  • छवि का स्थान चुनें छवि को बचाने के लिए हार्ड ड्राइव पर एक स्थान चुनें। छवि फ़ाइल सीडी का आकार होगी, जिसका अर्थ यह 800 एमबी तक हो सकता है।
  • छवि बनने की प्रतीक्षा करें छवि के लिए स्थान चुने जाने के बाद और आप जारी रखना चाहते हैं, तो छवि निर्माण प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इसमें बहुत समय की आवश्यकता हो सकती है इस प्रक्रिया के दौरान कंप्यूटर पर अन्य चीजें करने से बचें जिससे त्रुटियों का कारण हो सकता है, जैसे अन्य प्रोग्राम खोलना
  • छवि प्रतिलिपि शीर्षक एक कॉपी संरक्षित सीडी चरण 8
    3

    Video: Section, Week 2

    छवि को रिकॉर्ड करें छवि बन जाने के बाद, आप उसे रिक्त सीडी में जला सकते हैं। क्लोनसीडी एक एकीकृत रिकॉर्डिंग फ़ंक्शन है, लेकिन आप इमेजबर्न या नीरो जैसे किसी भी रिकॉर्डिंग प्रोग्राम का उपयोग कर सकते हैं इस गाइड सीडी में छवि फ़ाइलों को कैसे बर्न करना है इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com