ekterya.com

पीडीएफ़ पीडीएफ फाइलों को कैसे बनायें

यदि आपने Adobe Acrobat संस्करण 6 (या अधिक) का उपयोग करते हुए एक पीडीएफ दस्तावेज़ बनाया है, तो Adobe Acrobat के पिछले संस्करण वाले उपयोगकर्ता दस्तावेज को देखने में सक्षम नहीं होंगे। हालांकि, आप इस प्रोग्राम के पिछले संस्करणों के साथ अपने पीडीएफ दस्तावेज को पुनःप्राप्त कर सकते हैं। पुनरावृत्त पीडीएफ दस्तावेज़ बनाने का एक अतिरिक्त लाभ यह है कि फ़ाइल आकार कम हो गया है। हालांकि, दूसरी तरफ, कुछ नई सुविधाएं उपलब्ध नहीं होंगी

चरणों

पिछड़ा संगत पीडीएफ़ बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1
एक्रोबेट 6 या 7 में, क्लिक करें "पुरालेख" और फिर चयन करें "फ़ाइल आकार कम करें"।संवाद बॉक्स दिखाई देगा "फ़ाइल आकार कम करें"।
  • पिछला संगत पीडीएफ़ बनाम शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    एक्रोबेट का सबसे पुराना संस्करण चुनें जिसके साथ आप अपने पीडीएफ दस्तावेज़ को संगत होना चाहते हैं।
    ध्यान दें: आपके द्वारा चुने गए एक्रोबेट का संस्करण भी रीडर का संस्करण होगा जिसके साथ दस्तावेज़ संगत होगा। साथ ही, यदि आप एक पुराने संस्करण का चयन करते हैं, तो इसके कई सुविधाएं उपलब्ध नहीं होंगे एक उपयोगकर्ता जिस पर एक्रोबैट या रीडर के सबसे हाल के संस्करण हैं, इन नई सुविधाओं का उपयोग करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • पिछला संगत पीडीएफ़ बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3



    पर क्लिक करें "स्वीकार करना" डायलॉग बॉक्स को बंद करने के लिए "फ़ाइल आकार कम करें"।अब संवाद बॉक्स प्रदर्शित किया जाएगा "के रूप में सहेजें"।
  • पिछड़ा संगत पीडीएफ़ बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    4
    संवाद बॉक्स में "के रूप में सहेजें", उस स्थान को ढूंढने के लिए ब्राउज़ करें जहां आप retrocompatible PDF दस्तावेज़ को सहेजना चाहते हैं।
  • पिछड़ा संगत पीडीएफ़ बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5

    Video: PDF File Kaise Banaye | PDF File Kaise Banaye Mobile Me | How To Create A PDF File In Mobile

    5

    Video: मोबाइल पर पीडीएफ फ़ाइल बनाने के लिए कैसे

    टेक्स्ट बॉक्स में "फ़ाइल का नाम", retrocompatible PDF दस्तावेज़ का नाम टाइप करें
  • पिछला संगत पीडीएफ़ बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6
    6
    पर क्लिक करें "बचाना" फाइल को बचाने और डायलॉग बॉक्स को बंद करने के लिए "के रूप में सहेजें"। पीडीएफ दस्तावेज़ को आपके द्वारा चुने गए एक्रोबैट और रीडर के संस्करण के साथ संगत फ़ाइल के रूप में सहेजा जाएगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com