ekterya.com

Instagram पर ऑनलाइन स्टोर कैसे बनाएं

Instagram आपके व्यक्तिगत जीवन को साझा करने के लिए एक बढ़िया आवेदन है, लेकिन चीजों को बेचने के लिए उपकरण के रूप में इसका उपयोग करना भी संभव है। क्या आप Instagram पर लाखों संभावित खरीदारों तक पहुंचना चाहते हैं? नेटवर्क पर अपनी दुकान बनाने के लिए पहले चरण पर जाएं।

चरणों

भाग 1
नेटवर्क में अपनी दुकान शुरू करें

इमेज शीर्षक वाली छवि Instagram चरण 1 के माध्यम से एक ऑनलाइन शॉप स्थापित करें
1
उन चीजों को तय करें जिन्हें आप बेचना चाहते हैं उन वस्तुओं के बारे में सोचें जो Instagram उपयोगकर्ताओं का ध्यान आकर्षित करेंगे और देखेंगे कि कौन से बिक्री पर पहले से ही हैं। याद रखें कि आपकी वस्तुओं को बाकी के ऊपर कुछ नया या अलग-अलग जैसा दिखना चाहिए।
  • Instagram पर बिक्री के लिए अधिकांश ऑब्जेक्ट फैशन और सुंदरता की श्रेणियों में हैं। इस प्रकार की वस्तुओं को आमतौर पर सबसे अच्छा बेच दिया जाता है जब तक कि आप कुछ अद्वितीय प्रदान करते हैं।
  • इस्तमाल चरण 2 के जरिए ऑनलाइन शॉप स्थापित करें
    2
    प्रेरणा खोजें एक दुकान खोजें जो Instagram पर सफल होता है और देखें कि यह कैसे काम करता है और यह किस तरह से अच्छी तरह से काम करता है। इसे प्रेरित करने के लिए एक उदाहरण के रूप में प्रयोग करें, लेकिन अपनी शैली की प्रतिलिपि न करें या अपने समान विचारों का उपयोग करें।
  • Video: "Instagram अनुयायी kaise badaye" "कैसे Instagram अनुयायी को बढ़ाने के लिए"

    इमेज शीर्षक वाली छवि Instagram चरण 3 के माध्यम से एक ऑनलाइन शॉप स्थापित करें
    3
    Instagram पर अपनी दुकान के साथ प्रवेश करें। एक उपयोगकर्ता नाम चुनें जो अद्वितीय और याद रखना आसान है, लेकिन समझने में बहुत लंबा या कठिन नहीं है इसे स्पेल करना आसान बनाएं और बहुत सारे नंबरों का उपयोग न करें। इस तरह से संभावित ग्राहकों को आप आसानी से मिल जाएगा
  • इस्तमाल चरण 4 के माध्यम से ऑनलाइन शॉप स्थापित करें
    4
    एक प्रोफाइल चित्र के रूप में अपने स्टोर लोगो का उपयोग करें। स्टोर लोगो को उस खाते में जोड़ें जो आपने अभी बनाया है Instagram और इसे एक प्रोफाइल चित्र के रूप में सेट करें।
  • अगर आपके पास लोगो नहीं है या आप खुद कर सकते हैं, तो संभव है कि आप ग्राफिक डिजाइनर को किराए पर ले जाएं। इन लोगों के पास एक लोगो बनाने के लिए पर्याप्त ज्ञान और रचनात्मकता है, जो पेशेवर और अद्वितीय है।
  • Instagram चरण 5 के माध्यम से ऑनलाइन शॉप स्थापित करें
    5
    अपनी प्रोफ़ाइल संपादित करें स्टोर के एक संक्षिप्त, स्पष्ट और व्यावसायिक विवरण लिखें, जो आपके द्वारा प्रस्तुत किए गए ऑब्जेक्ट या सेवाओं के बारे में जानकारी देता है और इसे आपके प्रोफाइल में प्रकाशित करता है। संपर्क जानकारी को शामिल करना सुनिश्चित करें! Instagram में प्रत्यक्ष संदेश सेवा नहीं है, इसलिए आपको अपना फ़ोन नंबर या ईमेल पता शामिल करना होगा।
  • एक मैसेजिंग एप्लिकेशन डाउनलोड करना भी संभव है जो आपको अपने Instagram खाते से संबंधित संदेश भेजने और प्राप्त करने की अनुमति देता है। यह सहायक हो सकता है, लेकिन आपके पास अभी भी वैकल्पिक संपर्क जानकारी उपलब्ध है।
  • इमेज शीर्षक वाली छवि, Instagram चरण 6 के माध्यम से एक ऑनलाइन शॉप स्थापित करें
    6
    प्रासंगिक जानकारी और वस्तुओं को अपलोड करें ऑब्जेक्ट्स की छवियों को एक-एक करके (एक साथ नहीं) अपलोड करें ताकि संभावित खरीदारों किसी विशेष उत्पाद की छवि पर टिप्पणी कर सकें। साथ ही महत्वपूर्ण जानकारी अपलोड करें जैसे कि भुगतान विधियां और कंपनियां जिन्हें आप शिपमेंट करने जा रहे हैं। आपका Instagram स्टोर पहले से ही खुला है और चल रहा है!
  • अपने Instagram को inSelly से कनेक्ट करें

    Instagram को एक वेब पेज से जोड़ा जा सकता है जिसे inSelly कहा जाता है

    इमेज शीर्षक से चित्र Instagram के माध्यम से एक ऑनलाइन शॉप स्थापित करें चरण 7
    1
    अपने Instagram उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड से साइन इन करें
  • इस्तमाल चरण 8 के जरिए ऑनलाइन शॉप स्थापित करें
    2
    Instagram छवियों के लिए एक अतिरिक्त टैग जोड़ें जिसमें बिक्री के लिए आइटम हैं। लेबल # इंडसेली है जो सभी छवियां हैं, वह स्वचालित रूप से आपके इनस्ली अकाउंट में दिखाई देंगी, इस प्रकार नेटवर्क में आपकी व्यक्तिगत दुकान बनानी चाहिए।
  • Video: नकली पलकें कैसे लगाएं आसानी से?

    इस्तमाल चरण 9 के माध्यम से एक ऑनलाइन शॉप स्थापित करें
    3
    फ़ॉर्म भरें "व्यक्तिगत जानकारी"। खरीदारों से सीधे भुगतान प्राप्त करने के लिए पेपैल ईमेल खाते जोड़ें
  • इस्तमाल चरण 10 के माध्यम से एक ऑनलाइन शॉप स्थापित करें



    4
    आप जिस वस्तु को बेचने जा रहे हैं उसे कीमत और शिपिंग लागतें जोड़ें।
  • इस्तमाल चरण 11 के माध्यम से ऑनलाइन शॉप स्थापित करें
    5
    अपने इनस्ली अकाउंट में एक लिंक डालें, जैसे कि यह आपके Instagram खाते में एक वेब पेज था। जब आप नए उत्पादों को पोस्ट करते हैं तो टिप्पणी जोड़ें "इसे खरीदने के लिए मेरी जीवनी के लिंक पर क्लिक करें", इसलिए आपके Instagram के अनुयायियों एक क्लिक के साथ अपने आइटम खरीद सकते हैं।
  • इस्तमाल चरण 12 के माध्यम से ऑनलाइन शॉप स्थापित करें
    6
    अन्य सामाजिक नेटवर्क में अपने दोस्तों और अनुयायियों के साथ अपनी इनसाली स्टोर का लिंक साझा करें। यह उन्हें आपकी वस्तुओं को खरीदने के लिए अनुमति देगा
  • भाग 2
    अपनी बिक्री बढ़ाएं

    इमेज शीर्षक वाली छवि Instagram 13 के माध्यम से एक ऑनलाइन शॉप स्थापित करें
    1
    अनुयायी प्राप्त करें प्रत्येक अनुयायी संभावित खरीदार है संभव के रूप में कई अनुयायियों को कैसे प्राप्त करें यह जानने के लिए कुछ इंटरनेट खोज करें यदि आप अभी शुरुआत करते हैं, तो कोशिश करें:
    • Facebook, Twitter या Tumblr के साथ अपने Instagram खाते को लिंक करें अपने स्टोर को बढ़ावा देने के लिए सभी संभव सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें
    • लोगों को बेतरतीब ढंग से पालन करें, विशेष रूप से जो संभावित खरीदारों हो सकते हैं
    • मैत्रीपूर्ण रहें और सभी प्रश्नों की प्रशंसा करें जो उत्पन्न हो सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक, Instagram चरण 14 के माध्यम से एक ऑनलाइन शॉप स्थापित करें
    2
    एक आकर्षक छवि गैलरी रखें सुनिश्चित करें कि छवियों का सबसे अच्छा संभव गुणवत्ता है
  • छवि का शीर्षक, Instagram चरण 15 के माध्यम से एक ऑनलाइन शॉप स्थापित करें
    3
    लेबल जोड़ें इंटरनेट विपणक अक्सर #alaventa या #venta जैसे लेबल का उपयोग करते हैं इसके अलावा, उन लेबलों का भी उपयोग करना संभव है जो आपकी वस्तुओं की श्रेणियों का वर्णन करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप लिपस्टिक बेचने जा रहे हैं, तो #belleza, #maquillaje या #barradelabios जैसे लेबल का उपयोग करें टैग जोड़ना आपकी छवियों को और अधिक प्राप्त कर देगा "मुझे यह पसंद है"।
  • इमेज शीर्षक वाली छवि, Instagram चरण 16 के जरिए एक ऑनलाइन शॉप स्थापित करें

    Video: ग्लो सीरम घर पर कैसे बनाएं चमकदार चेहरे के लिए/ झाइयां, काले घेरे, दाग धब्बे, झुर्रियां हटाने की

    4
    सक्रिय रहें अपने स्टोर को एक तरफ न छोड़ें हर दिन छवियों को अपलोड करें और फिर ऑब्जेक्ट अपलोड करने में संकोच न करें।
  • आकृति शीर्षक से छवि Instagram चरण 17 के माध्यम से एक ऑनलाइन शॉप स्थापित करें
    5
    दूसरों को अपने उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए मनाएं आप उत्पादों को अपने पन्नों पर पोस्ट करने और अपने उत्पादों को बढ़ावा देने के बदले स्थानीय मशहूर हस्तियों या ब्लॉगर्स को भेज सकते हैं। इस तरह से कई नए खरीदारों को प्राप्त करना आसान है
  • ऐसा करने का प्रयास करने का सबसे अच्छा तरीका है Instagram पर किसी अन्य व्यक्ति की छवि में आपकी संपर्क जानकारी के साथ कोई टिप्पणी छोड़ना, अगर आप कोई उत्पाद भेज सकते हैं।
  • आप इस तकनीक से अधिक सफल हो सकते हैं यदि आप मशहूर हस्तियों या अन्य लोगों की तलाश में हैं जो वे Instagram स्टोर से उपहारों को साझा करते हैं।
  • Video: चेहरे पर काले धब्बे और पिम्पल के निशान कैसे छुपाएं? डार्क सर्कल कैसे छुपाएं? Color Correction

    इमेज शीर्षक वाली छवि, Instagram चरण 18 के माध्यम से एक ऑनलाइन शॉप स्थापित करें
    6
    ग्राहकों से रेटिंग के लिए पूछें विनम्रता खरीदारों को यह प्राप्त करते समय उत्पाद का आकलन करने वाले चित्र साझा करने के लिए कहें। कोई भी टिप्पणी अपलोड करें और "वयस्क" आपके व्यवसाय के बारे में सकारात्मक राय
  • युक्तियाँ

    • जैसा कि आप अनुयायियों और ग्राहकों को प्राप्त करते हैं, सुनिश्चित करें कि आप Instagram पर उनके साथ बातचीत करते हैं। किरण "मुझे यह पसंद है" आपकी छवियों में या उनके बारे में टिप्पणी करें इससे आपके व्यवसाय को अपने दिमाग में रखने में मदद मिलती है।
    • एक दोस्ताना और पेशेवर सेवा प्रदान करने का प्रयास करें तथ्य यह है कि आपके पास Instagram पर कोई व्यवसाय है, आपको पेशेवर व्यवहार के नियमों का पालन करने से बहस नहीं होता है। शिक्षा और दयालुता के साथ लोगों में भाग लेना और परेशान न करें, जब ग्राहक आपके साथ अच्छी तरह व्यवहार न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com