ekterya.com

एमएस वर्ड में शब्द क्यूव कैसे करें

माइक्रोसॉफ्ट वर्ड आमतौर पर बुनियादी पाठ दस्तावेज़ बनाने और संपादित करने के लिए और अन्य इसी तरह की काम फ़ाइलें प्रयोग किया जाता है लेकिन, क्या आप जानते हैं कि आप साधारण कलात्मक डिजाइन बनाने और अपने पाठ को अधिक आकर्षक बनाने के लिए इसका उपयोग भी कर सकते हैं? ऐसे कई संशोधनों हैं जिन्हें आप टेक्स्ट को अधिक एनिमेटेड देखने के लिए कर सकते हैं। अपने दस्तावेज़ के लिए आपके पास एक विकल्प है जिसे आप नेत्रहीन रूप से देखा है और साथ ही इसकी अपील को बनाए रखने के लिए पाठ को वक्र करना है।

चरणों

भाग 1
एक नया दस्तावेज़ बनाएं या मौजूदा एक खोलें

एमएस वर्ड चरण 1 में बेंड वर्ड में शीर्षक वाली छवि
1

Video: MYLPG कैसे जाँच करने के लिए केवाईसी ऑनलाइन और जानें प्रस्तुत प्रक्रिया अपने ग्राहक को पीसी वर्मा की जरूरत ✅

ओपन माइक्रोसॉफ्ट वर्ड प्रारंभ मेनू खोलने के लिए डेस्कटॉप स्क्रीन के निचले बाएं कोने में प्रारंभ बटन या ओर्ब पर क्लिक करें। इस मेनू में, चयन करें "सभी कार्यक्रम" और यहां दिखाई देने वाले माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस फ़ोल्डर को खोलें। इसके अंदर आप माइक्रोसॉफ्ट वर्ड के लिए शॉर्टकट आइकन देखेंगे।
  • एमएस वर्ड चरण 2 में बेंड वर्ड में शीर्षक वाली छवि
    2
    एक नया दस्तावेज़ बनाएं एक बार जब आपने एमएस वर्ड खोल दी है, तो क्लिक करें "पुरालेख" एमएस वर्ड विंडो के ऊपरी बाएं कोने के टैब मेनू में और चयन करें "नई" एक नया टेक्स्ट दस्तावेज़ बनाने के लिए ड्रॉप-डाउन मेनू में
  • एमएस वर्ड चरण 3 में बेंड वर्ड में शीर्षक वाली छवि
    3
    एक दस्तावेज़ खोलें यदि, एक नया वर्ड दस्तावेज़ बनाने के बजाय, आप मौजूदा एक को संपादित करना चाहते हैं, का चयन करें "खुला" ड्रॉप-डाउन मेनू में और वह फ़ाइल चुनें जिसे आप संपादित करना चाहते हैं।
  • भाग 2
    वक्र शब्द

    एमएस वर्ड चरण 4 में बेंड वर्ड में शीर्षक वाली छवि
    1
    एक शब्द कला सम्मिलित करें पर क्लिक करें "सम्मिलित" एमएस वर्ड विंडो के ऊपरी बाएं कोने में टैब मेनू में और बटन दबाएं "वर्डआर्ट" रिबन पर स्थित
    • ड्रॉप-डाउन सूची से आप जिस डिज़ाइन का उपयोग करना चाहते हैं उसे चुनें, जो आपको बटन पर क्लिक करते समय दिखाई देगा "वर्डआर्ट"।



  • एमएस वर्ड में बेंड वर्ड में शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2

    Video: How to Submit KYC just in Seconds For Any Wallet With aadhar number HURRY UP|| Know full process

    पाठ लिखें वे शब्द लिखें जो आप पाठ बॉक्स के अंदर वक्र बनाना चाहते हैं जो Word दस्तावेज़ में दिखाई देगा।
  • बेंड-शब्द-इन-MS-वचन-चरणीय-6.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एमएस वर्ड चरण 6 में बेंड वर्ड का शीर्षक चित्र
    3
    टेक्स्ट को वक्रित करें बटन पर क्लिक करें "पाठ प्रभाव" (के आइकन के साथ एक "एक" रिबन में वर्डआर्ट शैलियों के बगल में चमकती नीली) ड्रॉप-डाउन मेनू में चयन करें "परिवर्तन" और फिर चुनें "पथ का अनुसरण करें" साइड मेनू में ऐसा करने से, वर्डआर्ट टेक्स्ट जो आपने अभी बनाया है वक्र जाएगा।
  • बेंड-शब्द-इन-MS-वचन-चरणीय-7.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एमएस वर्ड चरण 7 में बेंड वर्ड में शीर्षक वाली छवि
    4
    वक्रता प्रभाव को समायोजित करता है वर्डआर्ट बॉक्स के किनारे पर दिखाई देने वाले बैंगनी डॉट पर क्लिक करें और टेक्स्ट वक्रता की डिग्री को समायोजित करने के लिए इसे स्क्रीन पर खींचें।
  • आप 180 डिग्री से 360 तक समायोजित कर सकते हैं
  • Video: कैसे में हिन्दी # 2018 # बटुआ उन्नयन # सिर्फ 2 मिनट # में केवाईसी पे फोन को पूरा करने के रहते सबूत #

    एमएस वर्ड चरण 8 में बेंड वर्ड में शीर्षक वाली छवि
    5
    दस्तावेज़ को सहेजें एक बार इच्छित वांछित कोण और डिग्री के साथ पाठ को समाप्त करने के बाद, टैब पर फिर से क्लिक करें "पुरालेख" और चयन करें "बचाना" या "के रूप में सहेजें" आपके द्वारा फ़ाइल में किए गए परिवर्तनों को सहेजने के लिए ड्रॉप-डाउन मेनू में ".doc"।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com