ekterya.com

आईफोन 4 एस पर सिरी को अक्षम कैसे करें

सिरी एक महान सहायक सहायक है, लेकिन कभी-कभी यह आपके फ़ोन के सामान्य उपयोग को बाधित कर सकती है। दुर्भाग्यवश, अगर आप सिरी अक्षम करें, आवाज को नियंत्रित अपने फोन को सक्रिय होता है, के रूप में कई समस्याएं पैदा कर सकता है। अगर आपने सिरी को बंद कर दिया है, लेकिन आपको पता है कि आपने सामान्य से अपनी जेब से अधिक कॉल किए हैं, तो आपको फोन को लॉक होने तक सक्रिय नहीं करने के लिए इस फ़ंक्शन को सेट करना होगा। यदि आप चाहें, तो आप इसे पूरी तरह से निष्क्रिय कर सकते हैं और अपने डेटा को सर्वर से हटा सकते हैं, लेकिन ऐसा करने से आवाज नियंत्रण सक्रिय हो जाएगा। अंत में, आप "हे सिरी" फ़ंक्शन को निष्क्रिय कर सकते हैं जब आपका फ़ोन चालू है तब इसे सक्रिय होने से रोकने के लिए। इस अनुच्छेद में, हम आपको दिखाते हैं कि आपके iPhone 4S पर सिरी को कैसे अक्षम किया जाए।

चरणों

विधि 1
अपनी जेब से कॉल करने से बचें

छवि शीर्षक अक्षम करें सिरी चरण 1
1
अपनी जेब से कॉल करने से बचने के लिए इस पद्धति का उपयोग करें। अगर आप सिरी निष्क्रिय करते हैं, तो आपके फोन का आवाज नियंत्रण सक्रिय हो जाएगा और आप दोनों फ़ंक्शन को अक्षम नहीं कर सकते। संभवतः, आप सिरी को अपने फोन को अपनी जेब से कॉल करने से रोकने के लिए निष्क्रिय करने का प्रयास करते हैं, लेकिन आवाज नियंत्रण फ़ंक्शन भी ऐसा करता है। आप इन कॉलों को सिरी सक्रिय करके और इसे निष्क्रिय कर सकते हैं जब आपका फोन लॉक हो जाता है। ऐसा करने के लिए, आपके पास आपके डिवाइस पर एक लॉक कोड होना चाहिए।
  • यह क्रिया सिरी को अक्षम नहीं करती है, लेकिन आपकी स्क्रीन लॉक होने पर इसे सक्रिय होने से रोकता है। यदि आप इसे पूरी तरह से निष्क्रिय करना चाहते हैं, तो अगले चरण पर जाएं, लेकिन याद रखें कि आप वॉयस कंट्रोल सक्रिय करेंगे।
  • अक्षम छवि सिरी चरण 2 को अक्षम करें
    2
    सुनिश्चित करें कि सिरी सक्रिय है। आपकी स्क्रीन अवरुद्ध होने पर इसे निष्क्रिय करने के लिए यह फ़ंक्शन सक्रिय होना चाहिए:
  • अपने डिवाइस पर "सेटिंग" पर जाएं और "सामान्य" दबाएं
  • प्रेस "सिरी" और इसे सक्रिय करें पुष्टि करें कि आप इस फ़ंक्शन को सक्रिय करना चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक अक्षम करें सिरी चरण 3
    3
    "सेटिंग्स" पर लौटें और चुनें "कोड". यदि आपके पास पहले से कोई कोड है, तो डिवाइस आपको इसे दर्ज करने के लिए कहेंगे।
  • Video: पर iPhone 4S सिरी के साथ खेलना

    छवि शीर्षक अक्षम करें सिरी चरण 4

    Video: iPhone 4S पर सिरी का उपयोग कैसे करें - आपका उत्तर यहाँ है !!!

    4
    प्रेस "कोड को सक्रिय करें" अगर इस विकल्प को अक्षम किया गया है। आपका डिवाइस आपको चार अंकों का कोड बनाने के लिए कहता है। स्क्रीन ब्लॉक होने पर सिरी फंक्शन को निष्क्रिय करने के लिए इसे बनाने के लिए आवश्यक है।
  • असमर्थ सिरी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    कोड मेनू से "सिरी" विकल्प को अक्षम करें। यह फोन बंद होने पर इस फ़ंक्शन को अवरुद्ध कर दिया जाएगा, जिससे आप अपनी जेब में डायल करते हुए नंबर डायल करने से रोक सकते हैं।
  • आप सिरी को पूरी तरह से निष्क्रिय नहीं कर सकते हैं और सक्रियण से आवाज नियंत्रण को रोक सकते हैं। जब आप सिरी निष्क्रिय करते हैं और इसे निष्क्रिय नहीं किया जा सकता है, तो ध्वनि नियंत्रण स्वचालित रूप से सक्रिय होता है यह कदम सिरी को तब सक्रिय करने से रोकने के लिए सबसे अच्छा समाधान है जब आप इसे नहीं चाहते हैं।
  • विधि 2
    सिरी को निष्क्रिय करें

    चित्र अक्षम करें सिरी चरण 6 को अक्षम करें
    1
    "सेटिंग" खोलें आप सिरी को पूरी तरह से अपने फोन से निष्क्रिय कर सकते हैं, लेकिन आप आवाज नियंत्रण को सक्रिय कर सकेंगे और संभवत: एक ही समस्याएं पैदा कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक अक्षम करें सिरी चरण 7



    2
    प्रेस "सामान्य" और फिर "सिरी". सिरी मेनू खुलेगा
  • Video: बदलें सिरी के वॉल्यूम या म्यूट सिरी - सिरी iPhone 5 / 4S / iPad का उपयोग कैसे करें

    अक्षम शीर्षक सिरी चरण 8 का शीर्षक चित्र
    3
    मेनू के शीर्ष पर बाईं ओर स्विच को स्लाइड करके सिरी को निष्क्रिय करें इस तरह, आप अपने iPhone के सिरी फ़ंक्शन को निष्क्रिय करते हैं, लेकिन आवाज नियंत्रण को सक्रिय करते हैं आप एक ही समय में दोनों विकल्पों को अक्षम नहीं कर सकते।
  • प्रेस "सिरी को निष्क्रिय करें" कार्रवाई की पुष्टि करने के लिए
  • छवि शीर्षक अक्षम करें सिरी चरण 9
    4
    यदि आप एप्पल सर्वर से अपना डेटा हटाना चाहते हैं, तो श्रुतलेख विकल्प को अक्षम करें। सिरी आपके द्वारा एप्पल सर्वर पर आपके अनुरोधों का जवाब देने के लिए उपयोग की जाने वाली जानकारी संग्रहीत करता है आवाज या टेक्स्ट श्रुतलेखन कार्य भी इस जानकारी का उपयोग करता है और आपको एप्पल के सर्वर से अपने डेटा को पूरी तरह से हटाने के लिए इसे निष्क्रिय करना होगा इस फ़ंक्शन को निष्क्रिय करने से आपकी स्क्रीन के कीबोर्ड पर दिखाई देने वाले माइक्रोफ़ोन बटन को अक्षम कर दिया जाता है, लेकिन इसे समाप्त नहीं करता।
  • पर लौटें "सामान्य" "सेटिंग" में और दबाएं "कीबोर्ड"।
  • स्क्रीन के नीचे जाएं और श्रुतलेख विकल्प को निष्क्रिय करें। डिवाइस आपको कार्रवाई की पुष्टि करने के लिए कहेंगे।
  • विधि 3
    निष्क्रिय "हे सिरी"

    अक्षम शीर्षक सिरिया चरण 10
    1
    यदि आप सिरी का उपयोग करना चाहते हैं, लेकिन हाल ही में यह फ़ंक्शन स्वयं को सक्रिय करता है, तो "हे सिरी" को निष्क्रिय कर दिया जाता है। यह फ़ंक्शन आपको "हे सिरी" कहकर सिरी को सक्रिय करने की अनुमति देता है, लेकिन कुछ उपयोगकर्ताओं ने सूचित किया है कि यह विकल्प सिरी को किसी भी प्रविष्टि आदेश के बिना सक्रिय करता है इससे सिरी को आपके द्वारा अनुरोध किए बिना संगीत चलाने या कॉल करने में मदद मिलती है इसे से बचने के लिए इस फ़ंक्शन को अक्षम करें।
  • छवि शीर्षक अक्षम करें सिरी चरण 11
    2
    "सेटिंग" पर जाएं और दबाएं "सामान्य". उसके बाद, आपके डिवाइस का सामान्य सेटिंग्स मेनू खुल जाएगा।
  • अक्षम शीर्षक सिरी चरण 12
    3
    प्रेस "सिरी". आप अपने डिवाइस पर सिरी मेनू देख सकते हैं।
  • छवि शीर्षक अक्षम करें सिरी चरण 13
    4
    स्विच को बाईं तरफ स्लाइड करके "हे सिरी" फ़ंक्शन को निष्क्रिय करें। ऐसा करने से यह फ़ंक्शन अक्षम हो जाता है और सिरी को आपके प्रारंभ बटन को दबाए बिना कार्य करने से रोकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com