ekterya.com

IPhone के लिए हेडफ़ोन का उपयोग कैसे करें

एप्पल सुनवाई एड्स और एप्पल आंतरिक सुनवाई एड्स सिर्फ संगीत खेलने से ज्यादा कुछ कर सकते हैं ये विशेष हेडफ़ोन केबल में एकीकृत छोटे रिमोट कंट्रोल के साथ आते हैं, जो फोन पर बात करने और गाने पास करने के लिए बहुत उपयोगी होते हैं। यह भी उपयोग करने के लिए अविश्वसनीय रूप से आसान है! यदि आप सीखते हैं कि आपके रिमोट कंट्रोल की विशेषताएं क्या हैं, तो आप अपने आंतरिक सुनवाई एड्स या हेडफ़ोन से ऐप्पल से अधिक प्राप्त कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

ध्वनि कॉल करें या प्राप्त करें
इमेज शीर्षक वाला आईफ़ोन हेडफोन चरण 1 का उपयोग करें
1
एक फोन कॉल करने के लिए सिरी को प्रारंभ करें। इसके लिए, आपको चाहिए एक फोन कॉल करने के लिए सिरी का उपयोग करें अपने हेडफ़ोन के साथ अपने कानों में हेडफ़ोन रखने के बाद, केंद्रीय बटन दबाकर सिरी शुरू करें और इसे दबाकर रखें, कहते हैं: "ऐंड्र्यू को कॉल करें" अपने फोन पर संपर्क को कॉल करने के लिए जो "एंड्रयू" नाम से पंजीकृत है। यदि आपके पास सिरी नहीं है, तो आपको कॉल करने के लिए सीधे अपने आईफोन का उपयोग करना चाहिए।
  • आईफोन हेडफोन चरण 2 का उपयोग शीर्षक वाली छवि
    2
    रिमोट कंट्रोल पर केंद्र बटन दबाकर आने वाली कॉल का जवाब दें। आपको इसे दबाया नहीं रखना पड़ेगा, लेकिन कॉल स्वीकार करने के लिए आपको एक बार इसे दबा देना होगा।
  • यदि आप इनकमिंग कॉल को अस्वीकार करना चाहते हैं, तो दो सेकंड के लिए केंद्र बटन को दबाकर रखें। जब आप दो बीप सुनते हैं, तो कॉल को एक वॉइस मेलबॉक्स पर भेज दिया जाएगा।
  • यदि आप कॉल कर रहे हैं और एक दूसरे कॉल को स्वीकार करना चाहते हैं, तो एक बार एक बार केंद्र बटन दबाएं। यदि आप चाहें, तो आप फिर से केंद्रीय बटन दबाकर पहली बार फिर से ले सकते हैं आप इस तकनीक के रूप में कई बार कॉल का आदान-प्रदान कर सकते हैं।
  • Video: WHAT'S ON OUR iPHONE 7? | WE SHARE MOST POPULAR APPS AND GAMES | We Are The Davises

    छवि शीर्षक आईफ़ोन हेडफ़ोन का प्रयोग करें चरण 3
    3
    मात्रा का स्तर समायोजित करें हेडफ़ोन और माइक्रोफ़ोन की मात्रा बढ़ाने के लिए आप रिमोट कंट्रोल पर प्लस (+) बटन का उपयोग कर सकते हैं। साथ ही, वॉल्यूम को कम करने के लिए शून्य (-) बटन का उपयोग करें।
  • छवि शीर्षक आईफ़ोन हेडफोन का उपयोग करें चरण 4
    4
    केंद्र बटन दबाकर फोन कॉल समाप्त करें जब आप कॉल को लटका देने के लिए तैयार हों, तो यह समाप्त हो जाएगा कि आप मध्य बटन दबाते हैं।
  • यदि आप कॉल को काट देते हैं क्योंकि आपको एक नया कॉल मिला है, तो आप वर्तमान कॉल को समाप्त कर सकते हैं और सीधे नए कॉल में जा सकते हैं यदि आप मध्य सेकंड को दो सेकंड के लिए दबाते हैं (जबकि अभी भी पहली कॉल है)। यह पहली कॉल को काट देगा और आपको दूसरे कॉल में कनेक्ट करेगा।
  • विधि 2

    अपने संगीत या पॉडकास्ट को नियंत्रित करें
    आईफोन हेडफ़ोन का उपयोग करें चित्र शीर्षक चरण 5
    1
    संगीत अनुप्रयोग में कोई गीत या पॉडकास्ट चलाएं। अपने आईफोन के हेड फोन्स जैक से जुड़े हेडफ़ोन के साथ, म्यूजिक ऐप खोलें और एक ऑडियो ट्रैक खेलें।
  • आईफोन हेडफोन का उपयोग करें
    2



    ऑडियो की मात्रा समायोजित करें आपके सुनवाई एड्स के केबल में एकीकृत रिमोट कंट्रोल पर, वॉल्यूम बढ़ाने के लिए प्लस (+) बटन दबाएं। वॉल्यूम कम करने के लिए, शून्य (-) बटन दबाएं।
  • आईफोन हेडफोन का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 7

    Video: कैसे iPhone 6 Plus के लिए खेल ब्लूटूथ हेडसेट कनेक्ट करने के लिए

    3
    केंद्र बटन दबाकर गीत को रोकें। गीत को अस्थायी रूप से रोकने के लिए केवल एक बार बटन दबाएं। एक बार फिर से केंद्र बटन दबाकर गीत को पुनरारंभ करें
  • आईफोन हेडफोन का उपयोग करें
    4
    जल्दी से मध्य बटन को दो बार दबाकर अगले ट्रैक पर जाएं। इस कार्रवाई के बारे में सोचें जैसे कि यह एक डबल क्लिक था, जैसा कि आप माउस की मदद से कंप्यूटर पर प्रोग्राम खोलते समय करेंगे।
  • इमेज शीर्षक वाला आईफोन हेडफ़ोन का प्रयोग करें चरण 9
    5
    एक ही गीत या पॉडकास्ट के भीतर ट्रैक को अग्रिम करें दो बार केंद्र बटन दबाएं और एक ही गीत के भीतर ट्रैक को अग्रिम करने के लिए दूसरी बार इसे दबाए रखें। तेजी से आगे बढ़ने के लिए, मध्य बटन को छोड़ दें।
  • आईफोन हेडफोन का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 10
    6
    एक ही गीत या पॉडकास्ट के भीतर ट्रैक को फिर से खोलें यह फ़ंक्शन किसी ट्रैक को आगे बढ़ाने के समान है, लेकिन इस बार आपको केंद्र बटन को तीन बार दबाएं (जल्दी) और फिर तीसरे क्लिक पर बटन दबाएंगे। जब आप ट्रैक के रिवाइंड को रोकना चाहते हैं तो बटन को रिलीज़ करें।
  • छवि शीर्षक आईफोन हेडफोन का उपयोग करें चरण 11
    7
    पिछले गीत या पॉडकास्ट पर जाएं आप उस केंद्र को सुन सकते हैं जिसे आपने केंद्र बटन को तीन बार दबाकर पहले सुना है।
  • Video: 15 iPhone हेडफोन ट्रिक्स

    युक्तियाँ

    • ये फ़ंक्शन हमेशा सभी एप्लिकेशन में उपलब्ध नहीं होते हैं
    • आप सिरी का उपयोग कर सकते हैं यदि आप रिमोट कंट्रोल के केंद्र बटन दबाते हैं, जब आप कॉल नहीं कर रहे हैं या किसी ऑडियो ट्रैक को सुन रहे हैं। सिरी शुरू करने के अतिरिक्त, सॉफ्टवेयर के कार्यों के समान हैं हेडफोन के बिना उपलब्ध हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com