ekterya.com

यूट्यूब वीडियो के उपशीर्षक कैसे डाउनलोड करें

यूट्यूब नेटवर्क पर सबसे लोकप्रिय वीडियो वेबसाइट है कुछ वीडियो में एक ही वीडियो के हिस्से के रूप में उपशीर्षक हैं, जबकि अन्य उपशीर्षक उपलब्ध हैं, जो जानबूझकर बनाए गए हैं और वीडियो से अलग हैं। यहां तक ​​कि अगर आपके पास ये नहीं है, तो यूट्यूब आमतौर पर एक भाषण मान्यता प्रक्रिया के माध्यम से कैप्शन स्वतः उत्पन्न करता है उपशीर्षक डाउनलोड करने के लिए सबसे उपयुक्त विधि चुनने के लिए, आपको उन उपशीर्षकों के स्रोत को ध्यान में रखना चाहिए।

चरणों

विधि 1
उपशीर्षक के साथ एक यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करें

छवि शीर्षक वाला यूट्यूब वीडियो उपशीर्षक चरण 1 डाउनलोड करें
1
वीडियो के यूआरएल को कॉपी करें
  • छवि शीर्षक वाला यूट्यूब वीडियो उपशीर्षक चरण 2 डाउनलोड करें
    2
    वीडियो डाउनलोड करने के लिए एक वेब एप्लिकेशन खोजें सबसे लोकप्रिय साइटों में से कुछ, KeepVid और ClipConverter हैं इस पद्धति के लिए आपको जिस वेबसाइट की ज़रूरत है वह वास्तव में कोई भी है जो आपको यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करने की अनुमति देता है।
  • आम तौर पर, यूट्यूब के अलावा, ये साइटें आपको अन्य लोकप्रिय वेबसाइटों से वीडियो डाउनलोड करने की अनुमति देती हैं, उदाहरण के लिए, Vimeo
  • एक डाउनलोड पद्धति चुनने से पहले, सफेद बॉक्स पर क्लिक करें जो कहते हैं "सीसी" उस वीडियो के निचले दाएं कोने के पास, जिसे आप डाउनलोड करने जा रहे हैं। यदि बटन दबाने पर पाठ दिखाई देता है या गायब हो जाता है, तो इसका अर्थ है कि उसे टेक्स्ट जोड़ दिया गया है या स्वचालित रूप से जेनरेट किया गया है। अगर, बटन दबाने के बावजूद, पाठ अभी भी वहां है, इसका मतलब है कि यह एक ही वीडियो छवि का हिस्सा है और उपशीर्षक को अलग से डाउनलोड करना संभव नहीं है। इस मामले में, विधि 1 के साथ जारी रखें
  • छवि शीर्षक वाला यूट्यूब वीडियो उपशीर्षक चरण 3 डाउनलोड करें
    3
    संबंधित फ़ील्ड में वीडियो का यूआरएल पेस्ट करें यह आम तौर पर एक खुला पाठ फ़ील्ड होता है जो एक बटन के बगल में दिखाई देता है। KeepVid में, यह एक सफेद फ़ील्ड होता है जो लिखे के साथ शुरू होता है "लिंक दर्ज करें" (लिंक दर्ज करें), एक ग्रे बटन के बगल में जो कहते हैं "डाउनलोड" (डाउनलोड)। ClipConverter में, मैदान ग्रे और काले है और इसमें कोई पाठ नहीं है। यह एक काले बटन के बगल में दिखाई देता है जो कहते हैं "जारी रखें" (जारी रखें)।
  • छवि शीर्षक वाला यूट्यूब वीडियो उपशीर्षक चरण 4 डाउनलोड करें
    4
    एक वीडियो प्रारूप चुनें सबसे आधुनिक वीडियो डाउनलोड साइटें आम तौर पर आपको विभिन्न प्रकार के वीडियो प्रारूपों और गुणों से चुनने की अनुमति देती हैं। सबसे आम प्रारूप हैं MP4, AVI और FLV।
  • क्लिप कनंनवर में, प्रारूप सीधे उस फ़ील्ड के नीचे दिखाए जाते हैं जहां यूआरएल जाता है, शीर्षक के नीचे "रूपांतरण स्वरूप:" (रूपांतरण प्रारूप)। एक बार जब आप पर क्लिक करें "जारी रखें", आपके पास वीडियो की गुणवत्ता का चयन करने की संभावना होगी फिर क्लिक करें "प्रारंभ" (प्रारंभ)। रूपांतरण प्रक्रिया शुरू होगी और डाउनलोड स्क्रीन दिखाई देगी।
  • KeepVid में, आपके लिंक को दर्ज करने के बाद विकल्प दिखाई देंगे और क्लिक करें "डाउनलोड"। विभिन्न गुणवत्ता और प्रारूप विकल्प व्यक्तिगत लिंक की सूची के रूप में प्रदर्शित किए जाएंगे।
  • छवि शीर्षक वाला यूट्यूब वीडियो उपशीर्षक डाउनलोड करें चरण 5



    5
    अपना वीडियो डाउनलोड करें वीडियो आपके फ़ोल्डर में सहेजा जाएगा "डाउनलोड" डिफ़ॉल्ट रूप से किसी भी मामले में आप वीडियो के स्थान को चुन सकते हैं और फ़ाइल को लिंक पर क्लिक करके और चयन करके ठीक से नाम बदल सकते हैं "के रूप में सहेजें"। चूंकि उपशीर्षक वीडियो का हिस्सा हैं, वे आपके द्वारा चुनी गई प्रारूप या गुणवत्ता की परवाह किए बिना दिखाई देंगे।
  • विधि 2
    यूट्यूब में बनाए गए कैप्शन या यूट्यूब में कॉपी करें

    छवि शीर्षक वाला यूट्यूब वीडियो उपशीर्षक चरण 6 डाउनलोड करें
    1
    वीडियो के यूआरएल को कॉपी करें
  • यूट्यूब वीडियो उपशीर्षक डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    2

    Video: गैलरी में यूट्यूब वीडियो को बचाने के लिए कैसे

    उपशीर्षक डाउनलोड करने के लिए एक वेब एप्लिकेशन खोजें ध्यान रखें कि बुनियादी वीडियो डाउनलोड करने के बजाय उपशीर्षक डाउनलोड करने के लिए बहुत कम साइटें हैं। डाउनस्यूब उपशीर्षक डाउनलोड करने के लिए विशेष रूप से डिजाइन की गई साइटों में से एक है, लेकिन KeepVid भी इस फ़ंक्शन को प्रदान करता है।
  • एक डाउनलोड पद्धति चुनने से पहले, सफेद बॉक्स पर क्लिक करें जो कहते हैं "सीसी" उस वीडियो के निचले दाएं कोने के पास, जिसे आप डाउनलोड करने जा रहे हैं। यदि बटन दबाने पर पाठ दिखाई देता है या गायब हो जाता है, तो इसका अर्थ है कि उसे टेक्स्ट जोड़ दिया गया है या स्वचालित रूप से जेनरेट किया गया है। इस मामले में, आप इसे छवि से वीडियो और ध्वनि की अलग से डाउनलोड कर सकते हैं। इसे करने के लिए विधि 2 का उपयोग करें
  • छवि शीर्षक वाला यूट्यूब वीडियो उपशीर्षक डाउनलोड करें चरण 8

    Video: YOUTUBE से वीडियो SUBTITLE के साथ कैसे डाउनलोड करे ??

    Video: कैसे जियो फोन / हिंदी में किसी भी वीडियो डाउनलोड करने के लिए

    Video: How To Automatically Search and Download Subtitles For Movies in VLC Player Hindi

    3
    संबंधित फ़ील्ड में वीडियो का यूआरएल पेस्ट करें डाउनसब में, एक सफेद फ़ील्ड है जिसमें एक पाठ है जिसमें से शुरू होता है "लिंक दर्ज करें" (लिंक दर्ज करें) नीले बटन के आगे जो कहता है "डाउनलोड" (डाउनलोड)।
  • यूट्यूब वीडियो उपशीर्षक डाउनलोड करें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    4
    निकाले गए उपशीर्षक डाउनलोड करें। उत्पन्न फ़ाइलों में एक्सटेंशन होगा। एसआरटी ये पाठ फ़ाइलें हैं जिनमें कोडित अस्थायी चिह्न होते हैं, जो वीडियो को बताते हैं कि क्या दिखाया गया है और इसे कब प्रदर्शित किया जाए। उपशीर्षक देखने के लिए आपको उपशीर्षक SRT के साथ संगत एक वीडियो प्लेयर की आवश्यकता होगी।
  • डाउनसब में, यूआरएल दर्ज करने और क्लिक करने के बाद "प्रस्तुत करना" (भेजें), डाउनलोड लिंक की एक श्रृंखला संबंधित भाषा के एक लेबल के आगे दिखाई देगी, जो मूल भाषा या अनुवाद हो सकती है।
  • KeepVid से SRT फ़ाइलों को डाउनलोड करने के लिए, URL दर्ज करने के बाद दिखाई देने वाली फ़ाइल स्वरूप विकल्प सूची के निचले सिरे पर जाएं। आप मूल भाषा में उपशीर्षक चुन सकते हैं या कई भाषाओं में उपशीर्षक के अनुवाद कर सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि YouTube द्वारा जनरेट किए गए उपशीर्षक में महत्वपूर्ण त्रुटियां ढूंढना सामान्य है। अगर आपको समझने में परेशानी है कि कोई व्यक्ति आपकी भाषा में क्या कहता है, तो स्वचालित रूप से उत्पन्न उपशीर्षक बहुत उपयोगी नहीं होंगे हालांकि, वे सुनवाई विकलांग लोगों के लिए या विदेशी भाषा को समझने के लिए काफी उपयोगी हो सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com