ekterya.com

अपने वेब पेज के लिए लिंक का निर्माण कैसे शुरू करें

शब्द "लिंक बिल्डिंग" एक काफी सामान्य शब्द है जो कि किसी भी कार्रवाई का वर्णन करता है जो एक वेब पेज (जिसे आने वाली बाहरी लिंक के रूप में भी जाना जाता है) के लिए आने वाली हाइपरलिंक को निर्देशित करता है यह मंचों में टिप्पणियों, लेख भेजने, विभिन्न निर्देशिकाओं के लिंक भेजने, सामाजिक नेटवर्क पर लिंक पोस्ट करने आदि द्वारा प्राप्त किया जा सकता है। आपकी वेबसाइट के लिए लिंक का निर्माण अच्छा खोज इंजन अनुकूलन (एसईओ) के सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक है आपकी वेबसाइट की स्थिति, उन साइटों की गुणवत्ता पर काफी हद तक आधारित होगी जो आप उससे लिंक करते हैं। लिंक का एक अच्छा पोर्टफोलियो तैयार करना समय, प्रयास और संभवतः धन लेता है, लेकिन आपकी वेबसाइट के प्रदर्शन में काफी सुधार कर सकता है। यह कैसे करना है यह जानने के लिए चरण 1 पर जाएं।

चरणों

भाग 1
लिंक का एक नेटवर्क बुन करना

आपकी वेबसाइट के लिए आरंभ लिंक बिल्डिंग शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
समझें कि कैसे लिंक निर्माण कार्य करता है यह उन लिंक बनाने की प्रक्रिया है जो उपयोगकर्ताओं को आपके वेब पेज पर रीडायरेक्ट करते हैं। यह स्वाभाविक रूप से एक इष्टतम सामग्री के साथ होता है, लेकिन आप इसे विभिन्न तरीकों से भी प्राप्त कर सकते हैं। बाहरी बैकअप लिंक महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे आपकी वेबसाइट की स्थिति को प्रभावित करते हैं और जहां यह खोज परिणामों में स्थित है। कई कारकों को ध्यान में रखा जाना चाहिए जिसमें शामिल हैं:
  • विश्वसनीयता: यह लिंक किए गए वेब पेजों के बीच विश्वास का स्तर है। विश्वसनीय वेबसाइटों पर प्रकाशित लिंक्स में अधिक वजन होगा।
  • लिंक का वातावरण: यह वेब पेज का सामान्य स्तर है, जो आपके साथ जुड़ा हुआ है, साथ ही जिनके साथ आप लिंक हैं उदाहरण के लिए, स्पैम सामग्री के साथ एक वेब पेज के समान ही समान प्रकार की सामग्री वाले अन्य वेब पृष्ठों से लिंक किया जा सकता है, जिससे लिंक वातावरण को बहुत हल्का बना दिया जा सकता है।
  • लंगर पाठ: यह पाठ है जो लिंक पता के स्थान पर दिखाई देता है। लंगर पाठ उस सामग्री के लिए प्रासंगिक होना चाहिए जिसमें उसे लिंक किया गया है, क्योंकि खोज इंजन इस पाठ की उस गंतव्य के साथ तुलना करते हैं जिसके लिए इसे लिंक किया गया है।
  • ताजगी: क्योंकि पृष्ठों की समय-समय पर लोकप्रियता कम हो जाती है, इसलिए लिंक की प्रासंगिकता में गिरावट होती है। ताजा लिंक एक संकेत हैं कि जिन सामग्री को वे लिंक कर चुके हैं वे अभी भी प्रासंगिक हैं और स्थिति सुधारने में सहायता करते हैं।
  • आपकी वेबसाइट के लिए आरंभ लिंक बिल्डिंग शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    अपनी वेबसाइट की सामग्री से संबंधित ब्लॉग और फ़ोरम ढूंढें प्रायः, ब्लॉग और फ़ोरम का ऐसा स्थान होता है जहां आप अपने प्रोफ़ाइल के लिंक और अपने प्रोफ़ाइल के हस्ताक्षर के लिए अपने वेब पृष्ठ का लिंक जोड़ सकते हैं। हर बार जब आप फ़ोरम में कोई टिप्पणी पोस्ट करते हैं, तो आपके हस्ताक्षर प्रत्येक व्यक्ति के लिए, खोज इंजन समेत होंगे, इसे देखने के लिए।
  • लिंक का एक अच्छा नेटवर्क बनाने के लिए, आपको अपने प्रोफाइल से मेल खाने वाले वेब पेज मिलना चाहिए। प्रतिस्पर्धा ऐसी कोई चीज़ नहीं है जिसे आपको अनदेखा करना चाहिए या न ही बचाना चाहिए। इसके बजाय, अपने क्षेत्र के अन्य वेब पृष्ठों के साथ काम करें और जल्द ही आप विकास का अनुभव कर सकते हैं।
  • आपकी वेबसाइट के लिए प्रारंभ लिंक बिल्डिंग शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    लेख भेजें एक आलेख को अन्य लिंक बिल्डिंग तकनीकों की तुलना में थोड़ा अधिक समय लगता है, लेकिन यदि आप इसे सही वेब पेज पर पोस्ट करते हैं तो आपकी वेबसाइट की स्थिति बढ़ाने में मदद मिल सकती है शुरू करने के लिए, अपनी वेबसाइट की सामग्री से संबंधित विषयों पर कई लघु लेख तैयार करें। फिर, उन्हें अपने अनुयायियों के लिए प्रकाशित किए जाने वाले अन्य वेब पृष्ठों पर भेजें। अपने लेख के स्रोत को इंगित करते समय हमेशा अपने वेब पेज पर लिंक शामिल करना सुनिश्चित करें इस तरह, खोज इंजन द्वारा भेजे गए वेब स्पाइडर वेब पेज का निरीक्षण करते समय आपके लिंक पाएंगे
  • Google की "पांडा" एल्गोरिथम के अपडेट के कारण, यह विधि पहले की तरह प्रभावी नहीं हो सकती है
  • आपकी वेबसाइट के लिए प्रारंभ लिंक बिल्डिंग शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    आरएसएस प्रारूप के माध्यम से जानकारी प्रसारित करने का प्रयास करें आरएसएस (अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए), अक्सर अपडेट की गई सामग्री को प्रकाशित करने के लिए प्रयुक्त सूचना प्रसार प्रारूपों का एक परिवार है, जैसा कि एक मानक प्रारूप में वेब पेज, ब्लॉग और समाचार सुर्खियों में होता है आरएसएस दस्तावेजों को वेब स्रोत भी कहा जाता है और पाठ और मेटाडेटा शामिल होते हैं जो आपके वेब पेज या ब्लॉग को अपडेट करते समय प्रकाशित होते हैं। यह एक महान लाभ है, क्योंकि आरएसएस फ़ीड के प्रसार से वेब प्रशासक अपने वेब पेजों या ब्लॉगों की सामग्री को अपने आप प्रकाशित कर सकते हैं। यदि आप अपने आरएसएस वेब फीड्स को अधिक पृष्ठों पर भेजते हैं, तो नई सामग्री को और अधिक बार प्रकाशित किया जाएगा और खोज इंजन के माध्यम से इसे ढूंढना आसान होगा। अधिकांश लिंक बिल्डिंग तकनीकों के साथ, ऐसे कई वेब पेज हैं जिनके साथ आप अपने वेब पेज या ब्लॉग को साझा कर सकते हैं जिसमें आप अपना आरएसएस फ़ीड भेज सकते हैं।
  • आपकी वेबसाइट के लिए स्टार्ट लिंक बिल्डिंग शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    सवालों के जवाब दें प्रश्नों का उत्तर देना एक बहुत ही उपयोगी लिंक निर्माण तकनीक हो सकता है, हालांकि यह एक लंबा समय ले सकता है। कई वेब पेज हैं जो लोग प्रश्न पोस्ट करने के लिए जा सकते हैं और अन्य लोगों के जवाब देने के लिए उनकी प्रतीक्षा कर सकते हैं। यह बहुत उत्पादक हो सकता है, क्योंकि इन वेब पेजों में से अधिकांश आपको उस प्रश्न के उत्तर के साथ एक स्रोत लिंक प्रकाशित करने की अनुमति देते हैं। यह वेब मकड़ियों को आपके लिंक ढूंढने की अनुमति देगा और लिंक का पालन करने के लिए अन्य लोगों को उसी उत्तर की मांग करने देगा जो उन्हें आपके वेब पेज पर रीडायरेक्ट करेगा।
  • वेब पेज में अपना लिंक प्रकाशित करें, जो आपको सवालों के जवाब देने की अनुमति देता है, आपकी वेबसाइट की स्थिति में भी सुधार कर सकता है, क्योंकि सामान्य तौर पर, इन पेजों में उच्चतम पदों पर कब्जा है
  • सावधान रहें कि सवालों का जवाब देने में बहुत समय खर्च न करें। यह तकनीक अधिक प्रभावी है यदि आप केवल प्रति सप्ताह कुछ प्रश्नों का उत्तर देते हैं। समय के साथ, बाहरी बैकअप लिंक बढ़ेंगे
  • आपकी वेबसाइट के लिए स्टार्ट लिंक बिल्डिंग शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    अपने ब्लॉग में लिखें ब्लॉग प्रविष्टियां लिखना एक और लिंक निर्माण तकनीक है जो आपकी वेबसाइट को बहुत पसंद कर सकती है, हालांकि यह समय लेने वाली भी हो सकती है। अगर आप इसे ठीक तरह से करते हैं, तो एक ब्लॉग बनाए रखने से आपको न केवल आपकी वेबसाइट के लिए बाहरी बैकअप लिंक बनाने में मदद मिलेगी, बल्कि यह आपको क्रेडिट देने, नए आगंतुकों को आकर्षित करने और नए पेजों को बढ़ावा देने और आपकी वेबसाइट पर जानकारी देने में भी मदद करेगा। हमेशा अपने ब्लॉग पर आपके द्वारा किए जाने वाले प्रत्येक पोस्ट के लिंक को याद रखना, ताकि वेब मकड़ियों और विज़िटर उन लिंक का अनुसरण कर सकें, जो उन्हें आपके वेब पेज पर रीडायरेक्ट करेंगे।
  • आपकी वेबसाइट के लिए प्रारंभ लिंक बिल्डिंग शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    अपने वेब पेज की लिंक ऑनलाइन निर्देशिका में भेजें वेब पेज निर्देशिका लिंक बनाने के सबसे पुराने और सबसे आम तरीके हैं। निर्देशिका लिंक का एक बड़ा संग्रह है जो विशिष्ट शैलियों या विषयों को साझा करते हैं। फिर, पाठकों और वेब मकड़ियों दोनों इन निर्देशिकाओं की जांच कर सकते हैं
  • सबसे लोकप्रिय निर्देशिकाएं शामिल हैं: ओपन डायरेक्ट्री प्रोजेक्ट, याहू! निर्देशिका, आपके वेब पेज से अन्य लोगों के साथ निर्देशिका में है जो आपके लिए सबसे उपयुक्त है
  • अधिकांश निर्देशिकाओं की आवश्यकता होती है कि आप मैन्युअल रूप से अपने वेब पेज पर लिंक सबमिट करें और कई स्वयंसेवकों द्वारा संपादित किए जाते हैं इसका अर्थ है कि प्रस्तुत करने के लिए प्रकाशित होने में प्रतीक्षा में एक महत्वपूर्ण देरी हो सकती है।
  • अपने वेब पेज की एक निर्देशिका को लिंक भेजना एक ऐसी प्रक्रिया है जो एक लंबा समय ले सकती है, और जिसमें, अक्सर, तीसरे पक्ष समय और पैसा बचाने के लिए हस्तक्षेप करते हैं
  • आपकी वेबसाइट के लिए आरंभ लिंक बिल्डिंग शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    अन्य वेब पेजों के साथ सीधे संपर्क में जाओ यदि आपके पास एक वेब पेज है जो एक और पेज को पूरक कर सकता है, तो वेब व्यवस्थापक से संपर्क करें और पता करें कि क्या आप लिंक एक्सचेंज करना चाहते हैं। वे संबंधित लिंक जो अन्य साइटों से संबंधित हैं या जो संबंधित सामग्री से आते हैं, दोनों पृष्ठों की विश्वसनीयता बढ़ेगी और एक पारस्परिक लाभ उत्पन्न करेगा।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक वेबसाइट है जिसमें गहने की सफाई के लिए युक्तियां शामिल हैं, तो दुकानों या गहने स्टोरों की वेबसाइटों से संपर्क करें
  • आपकी वेबसाइट के लिए आरंभ लिंक बिल्डिंग शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    संबंधित सामग्री के साथ अन्य साइटों पर टिप्पणी करें अपने लिंक को प्रसारित करने का एक त्वरित तरीका आपकी वेबसाइट की सामग्री से संबंधित अन्य ब्लॉगों और लेखों पर टिप्पणी करना है। ऐसा करने के सर्वोत्तम तरीके के रूप में कुछ अलग स्थितिएं हैं कुछ लोग आपके उत्तरों में प्रासंगिक लिंक रखने का सुझाव देते हैं जो आपके वेब पेज पर पुनर्निर्देशित करते हैं, जबकि अन्य उन्हें आपके हस्ताक्षर या प्रोफ़ाइल में रखने का सुझाव देते हैं।
  • अपने लिंक को प्राकृतिक स्थानों में रखें संदर्भ से घिरे लिंक्स अधिक माना जाने की संभावना है "अच्छा" लिंक।
  • साइडबार या पाद लेख पर लिंक रखने से बचें वेब मकड़ियों इन स्थानों में इनका निरीक्षण करने में सक्षम होने की संभावना नहीं है।
  • आपकी वेबसाइट के लिए प्रारंभ लिंक बिल्डिंग शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    बाहरी पृष्ठों पर लिंक साझा करें आपके वेब पेज पर बाहरी बैकअप लिंक बनाने के अलावा, आपको अपने क्षेत्र में अन्य विश्वसनीय बाहरी साइटों के लिए लिंक साझा करना होगा। यह आपकी अधिक विश्वसनीयता प्राप्त करने और आपके लिंक वातावरण को बेहतर बनाने में आपकी सहायता करेगा। अन्य बीमा पृष्ठों के वेब व्यवस्थापक आपके लिंक से प्राप्त होने वाले सकारात्मक आवागमन को देखेंगे, जो उन्हें लिंक जोड़ने या विनिमय करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।
  • अन्य लिंक बिल्डिंग तकनीकों के साथ, सुनिश्चित करें कि आप अपनी वेबसाइट को प्रासंगिक सामग्री के साथ अन्य बाहरी साइटों से जोड़ रहे हैं।
  • आपकी वेबसाइट के लिए आरंभ लिंक बिल्डिंग शीर्षक वाली छवि चरण 11

    Video: आरती संग्रह : ॐ जय लक्ष्मी माता : जय गणेश देवा : वन्दना भारद्धाज : टॉप 10 आरतियाँ

    11
    लिंक साझा करें जो न केवल आपके होम पेज पर रीडायरेक्ट करते हैं जब आप अन्य लेखों और टिप्पणियों में अपने वेब पेज के लिंक साझा करते हैं, तो एक प्रासंगिक पृष्ठ से लिंक करना सुनिश्चित करें, न कि होमपेज पर। इस तरह, आप अपने होम पेज के अतिरिक्त अन्य पन्नों की स्थिति सुधारने में मदद करेंगे, जो सामान्य रूप से आपकी वेबसाइट की मौजूदगी में सुधार करने में मदद करेगा।
  • Video: Recap: Milanote | Creative Workspace

    अपनी वेबसाइट के लिए शुरुआती लिंक बिल्डिंग शीर्षक छवि 12
    12



    एक अतिथि लेखक के रूप में प्रकाशन करें कई वेब पेज और ब्लॉग नियमित रूप से अतिथि लेखकों को प्रस्तुत करते हैं। कुछ नमूना लेख तैयार करें और वेबमास्टर के संपर्क में रहें, यह देखने के लिए कि उनके पास अतिथि लेखक के रूप में कोई स्थान है या नहीं। यह पोस्ट आपकी पसंद के कुछ लिंक पोस्ट करने के साथ-साथ आपके हस्ताक्षर में एक लिंक शामिल करने के लिए एक अच्छी जगह है।
  • सुनिश्चित करें कि आपके लिंक प्रासंगिक हैं
  • कई लिंक का उपयोग न करें या आपके प्रकाशन को स्पैम के रूप में माना जाएगा।
  • हो सकता है कि कुछ वेब प्रशासकों को अच्छी आंखों से नहीं देखा जा सकता है कि आप अपने वेब पेज पर बहुत अधिक प्रचार करते हैं। सुनिश्चित करें कि अतिथि के रूप में आपके प्रकाशन की सामग्री अच्छी है और यह पढ़ने योग्य है।
  • अपनी वेबसाइट के लिए प्रारंभ लिंक बिल्डिंग शीर्षक छवि 13
    13

    Video: How Thomas Frank Uses Notion

    आरएसएस प्रारूप का उपयोग करें सुनिश्चित करें कि आपके सभी लेख आरएसएस प्रारूप में प्रकाशित किए गए हैं और सामग्री प्रासंगिक आरएसएस निर्देशिकाओं को भेजी गई है। यह आपके लेखों के लिए बहुत अधिक आगंतुक ट्रैफ़िक उत्पन्न करेगा, जो अधिक प्राकृतिक बाह्य बैकअप लिंक में अनुवाद करेगा।
  • भाग 2
    गुणवत्ता की सामग्री बनाएं

    आपकी वेबसाइट के लिए स्टार्ट लिंक बिल्डिंग शीर्षक वाली छवि चरण 14
    1
    मूल सामग्री लिखें बाह्य प्राकृतिक बैकअप लिंक प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका उपयोगी सामग्री बनाना है यदि आपकी वेबसाइट की सामग्री उपयोगी या दिलचस्प है, तो लोग आपके लिंक बिल्डिंग का काम करेंगे। अच्छी सामग्री बनाना एक कला प्रपत्र है और आपके लिए अभ्यास करना आसान होगा।
    • सामग्री वितरण के वैकल्पिक तरीकों का उपयोग करें। आप दूसरों से अलग और एक ब्रांड है जो आपकी पहचान बनाने के लिए मदद करने के लिए कॉमिक्स, पॉडकास्ट, वीडियो, या संचार के किसी अन्य रूप का उपयोग करने का प्रयास करें।
    • साक्षात्कार दिलचस्प सामग्री बनाने, साथ ही संपर्कों के नेटवर्क बनाने का एक शानदार तरीका है। साक्षात्कार वास्तविक हैं और, सामान्य तौर पर, विशिष्ट रुचि वाले क्षेत्रों से कई यात्राओं का निर्माण होता है।
  • आपकी वेबसाइट के लिए स्टार्ट लिंक बिल्डिंग शीर्षक वाली छवि चरण 15
    2
    अपने आप को एक प्राधिकरण बनाओ यदि आप किसी विषय पर विशेषज्ञ हैं, तो उस ज्ञान का लाभ उठाएं और उस विषय पर अपने आप को एक अधिकार बनाएं। यदि आप अपने आला बाजार के लिए उपयोगी और अनूठी सामग्री प्रदान करते हैं, तो आप देखेंगे कि दूसरों को आपके वेब पृष्ठों को एक संदर्भ के रूप में आपके साथ जोड़ दिया जाएगा। ये आप सबसे मजबूत लिंक बना सकते हैं, क्योंकि वे आपकी वेबसाइट की विश्वसनीयता को बहुत प्रभावित कर सकते हैं।
  • आप इस विषय पर एक अधिकार बन सकता है, तो आपको एहसास होगा कि अन्य साइटों खबर में लेख और अन्य महत्वपूर्ण प्रकाशनों के माध्यम से आप से लिंक करेगा। इससे ट्रैफ़िक में भारी वृद्धि और आपकी वेबसाइट की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।
  • आपकी वेबसाइट के लिए स्टार्ट लिंक बिल्डिंग शीर्षक वाली छवि चरण 16
    3
    समाचार और हाल की घटनाओं के साथ रहें क्या इंटरनेट पर गर्म है लगातार बदल रहा है और यह क्या समय में लोकप्रिय है के बारे में पता रहने के लिए भुगतान करता है। क्या फैशनेबल है के बारे में जानकारी की बदलती ज्वार के लिए अपनी वेबसाइट की सामग्री adapts और अधिक साइट लिंक करेगा।
  • अपनी वेबसाइट के लिए आरंभ लिंक बिल्डिंग शीर्षक वाली छवि चरण 17
    4
    सुनिश्चित करें कि आपके लेख में त्रुटियां नहीं हैं कोई ऐसा लेख नहीं पढ़ना पसंद करता है जो अच्छी तरह से लिखित नहीं है या जिसमें कई गलत वर्तनी शामिल हैं आप जो लिखते हैं उसकी समीक्षा करने के लिए कुछ समय लें, जो अभ्यास और धैर्य के साथ आपके लिए आसान होगा।
  • आपकी वेबसाइट के लिए स्टार्ट लिंक बिल्डिंग शीर्षक वाली छवि चरण 18
    5
    सामग्री लिखें जो बारहमासी है बारहमासी सामग्री एक है जो हमेशा प्रासंगिक होगा यह सामग्री लगातार लिंक के लिए अच्छी है, क्योंकि अन्य लोग बाद में उन्हें खोज सकते हैं। लिंक के एक ठोस पोर्टफोलियो में कई बारहमासी लिंक एक साथ मिश्रित होंगे। कुछ बेहतरीन बारहमासी विषयों में शामिल हैं: रोमांस, भोजन, बच्चे के पालन, वजन घटाने, पालतू जानवरों की देखभाल, दूसरों के बीच में आम तौर पर कुछ बारहमासी प्रारूप शामिल हैं:
  • सूचियों
  • टिप्पणियाँ और राय
  • व्यावहारिक गाइड
  • आपकी वेबसाइट के लिए स्टार्ट लिंक बिल्डिंग शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    6
    सुनिश्चित करें कि आपकी वेबसाइट का एक अच्छा डिज़ाइन है और यह व्यावहारिक है। एक खराब पहलू वाला पृष्ठ या जो अव्यवहारिक है, आपके लिंक बिल्डिंग अभियान को शुरू होने से पहले भी समाप्त होगा। एक वेबसाइट है कि आंखों के लिए सुखद है कभी नहीं, जैसा कि अभी है महत्वपूर्ण के रूप में किया गया है के रूप में पाठकों को तुरंत उन पृष्ठों का उपयोग करें या पढ़ने के लिए मुश्किल हो जाता है पर ध्यान न दें।
  • भाग 3
    सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें

    सामान्य तौर पर, सोशल नेटवर्क, नॉनफॉलो विशेषता से लिंक का उपयोग करते हैं, जिसका अर्थ है कि उन्हें आपकी वेबसाइट की स्थिति में ध्यान नहीं दिया जाएगा। फिर भी, ये लिंक वेब ट्रैफिक को बढ़ाने के लिए बहुत उपयोगी हैं और अधिक यात्राओं के साथ कुछ भी गलत नहीं है इस तरह, एक अप्रत्यक्ष लिंक निर्माण होता है, क्योंकि जो पाठकों ने आपके वेब पेज पर जाना है, वे इसे आपके साथ लिंक करना शुरू कर देंगे।

    आपकी वेबसाइट के लिए आरंभ लिंक बिल्डिंग शीर्षक वाली छवि चरण 20
    1
    सामाजिक नेटवर्क में एक ठोस उपस्थिति बनाए रखें आपकी वेबसाइट के लिए प्रासंगिक विभिन्न सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें ट्विटर, फेसबुक, गूगल +, Tumblr, और कई अन्य लिंक साझा करने के महान क्षमता है। समय और बजट उपलब्ध है के अनुसार वाकई इन सामाजिक नेटवर्क के कई में दाखिला लिया कर रहे हैं,। एक सामाजिक नेटवर्क केवल कुछ ही मिनट लगते पर और बहुत फायदा हो सकता है, क्योंकि यह आपकी मदद करेगा कि आपकी वेबसाइट को अधिक श्रेय देना और नए पर्यटकों को आकर्षित जानकारी और लिंक का एक बहुत जोड़ने की अनुमति देता आमतौर पर, एक पेज बना सकते हैं। हर दिन, लाखों लोगों को सामाजिक नेटवर्क पर नई जानकारी की तलाश और फिर दोस्तों और परिवार के साथ साझा करें।
  • अपनी वेबसाइट के लिए प्रारंभ लिंक बिल्डिंग शीर्षक छवि 21
    2
    सामाजिक नेटवर्क पर प्रोफाइल बनाएं, जो आपके वेब पेज की सामग्री को दर्शाते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके सभी आगंतुक आपके द्वारा पोस्ट की गई नई जानकारी का उपयोग कर सकें। इस तरह, आप उन्हें फिर से अपनी साइट पर जाने के लिए मिल जाएंगे, और अपने लेखों का समर्थन करने के लिए बाह्य लिंक उत्पन्न करेंगे।
  • अपनी वेबसाइट के लिए प्रारंभ लिंक बिल्डिंग शीर्षक छवि 22
    3
    सामाजिक बुकमार्क पेजों का अच्छा उपयोग करें सामाजिक बुकमार्किंग का उपयोग इंटरनेट उपयोगकर्ताओं द्वारा इस्तेमाल किया, व्यवस्थित करने के लिए दुकान, प्रबंधन और साझा संसाधनों ऑनलाइन, वेब पेज के मामले में एक विधि है। डिग, Reddit, Pinterest, StumbleUpon, और अन्य समान साइटों कई नए पाठकों पहुंचने के लिए अपने आइटम बनाने के लिए एक शानदार तरीका है। इन साइटों में से कई आप अपने खुद के आइटम पोस्ट करने के लिए, लेकिन शायद प्रकाशनों की आवृत्ति को सीमित अनुमति देते हैं। आदर्श रूप में, अपने पाठकों को जो लोग सामाजिक बुकमार्किंग के लिए इन पृष्ठों अपने लिंक भेजने के लिए, अपने लोकप्रियता और विश्वसनीयता में वृद्धि कर रहे हैं।
  • कई ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म्स में ऐसे प्लगइन्स होते हैं, जिनका उपयोग करके आप अपने लेखकों को आसानी से सामाजिक बुकमार्क पेज पर अपने लेख भेज सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • लिंक के अपने पोर्टफोलियो को विविधता दें Google अक्सर इसकी एल्गोरिदम बदलता है, इसलिए एक तकनीक जो पहले अच्छी तरह से काम करती है, उसे अवरुद्ध किया जा सकता है और प्रभाव के बिना। प्राकृतिक और कृत्रिम बैकअप बाहरी लिंक का संतुलन रखना हमेशा अच्छा होता है
    • हमेशा पुष्टि करें कि आपके द्वारा किसी वेब पृष्ठ पर लिखे गए लिंक में विशेषता है "का पालन करें" या "nofollow"।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com