ekterya.com

संबद्ध विपणन व्यवसाय कैसे शुरू करें

सैकड़ों कंपनियों और वेबमास्टर्स जो इंटरनेट पर अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए संबद्ध प्रोग्राम का उपयोग करते हैं, और उनमें से अधिकांश मुफ्त हैं जब आप इन प्रोग्रामों में से किसी एक में शामिल होते हैं, तो आपको एक पहचान संख्या के साथ एक सहबद्ध लिंक सौंपी जाती है। सहबद्ध लिंक का उपयोग आपके व्यापारियों के उत्पादों के विज्ञापन के लिए किया जाता है। जब कोई विज़िटर आपके सहबद्ध लिंक के माध्यम से किसी उत्पाद को खरीदता है, तो आपको एक कमीशन मिलता है। ये सहबद्ध विपणन में व्यवसाय शुरू करने के लिए कदम हैं

चरणों

1
सहबद्ध कार्यक्रमों के लिए एक खोज करें उन उत्पादों को खोजें जो सबसे लोकप्रिय हैं और उनकी रूपांतरण दर। यह जांचने के लिए विक्रेता की वेबसाइट पर जाएं कि आपका बिक्री पत्र बिक्री उत्पन्न करने के लिए पर्याप्त है या नहीं। 5% की रूपांतरण दर उचित है इसका मतलब है कि हर 100 लोगों में से जो आपके व्यापारिक वेबसाइट पर पहुंचते हैं, 5 एक ऑर्डर देगा।
  • Video: John Crestani Courses- John Crestani Affiliate Marketing Webinar Training How to Start Your Business

    2
    एक सहबद्ध कार्यक्रम में शामिल हों ऐसे प्रोग्राम का चयन करें जो लगातार कमीशन प्रदान करता है जो हर माह बढ़ता है क्योंकि आप अधिक ग्राहक प्राप्त करते हैं



  • 3
    एक वेब पेज के माध्यम से एक सहबद्ध कार्यक्रम को बढ़ावा देना आपके सहबद्ध कार्यक्रमों में संभावित खरीदारों को भेजने के लिए आपके पास अपने सहबद्ध कार्यक्रमों को बढ़ावा देने के लिए एक वेबसाइट बनाने के लिए और विकल्प होंगे। अपने आला में अन्य पेशेवर वेबसाइटों पर जाकर आपको अपने पृष्ठ के डिजाइन के लिए विचार प्राप्त करने में मदद मिलेगी।
  • 4
    अपनी साइट की सामग्री को प्रासंगिक बनाएं उदाहरण के लिए, यदि आपका सहबद्ध इलेक्ट्रॉनिक पुस्तकें बेचता है, तो आप बिक्री वेबसाइट के लिंक के साथ प्रत्येक पुस्तक की समीक्षा लिख ​​सकते हैं।
  • 5

    Video: "MBA" IN 10 MINUTES (HINDI) - ANIMATED BOOK SUMMARY

    अपनी वेबसाइट पर संभावित खरीदारों को आकर्षित करें एक सहबद्ध कमाने के लिए आपको अपनी वेबसाइट पर एक विशिष्ट प्रकार के खरीदारों को आकर्षित करने की आवश्यकता है। आपकी वेबसाइट पर अधिक ट्रैफ़िक है, उतना अधिक संभावना है कि वह बिक्री उत्पन्न करेगी। कम समय में अपनी वेबसाइट पर एक विशेष ऑडियंस को आकर्षित करने के कई तरीके हैं:
  • पे-पर-क्लिक विज्ञापन (पीपीसी) आप पीपीसी विज्ञापन कार्यक्रमों के साथ बड़ी संख्या में विज़िट प्राप्त कर सकते हैं। दो सबसे लोकप्रिय और प्रभावी पीपीसी प्रोग्राम Google ऐडवर्ड्स और याहू सर्च मार्केटिंग हैं ये प्रोग्राम आपको अपनी पसंद के कीवर्ड की सर्वोत्तम रैंकिंग के लिए बोली लगाने की अनुमति देते हैं। जब कोई व्यक्ति उन शब्दों की खोज करता है जो आपके कीवर्ड को पीपीसी खोज इंजन से मेल करते हैं और खोज बटन का चयन करते हैं, तो आपका संबंधित विज्ञापन परिणाम पृष्ठ के साइडबार में दिखाई देगा। यदि आगंतुक विज्ञापन का चयन करता है और अपने वेब पेज पर आता है, तो आपकी बोली के आधार पर यह शुल्क लिया जाएगा। पीपीसी विज्ञापन कार्यक्रम सामग्री नेटवर्क पृष्ठों पर आपके विज्ञापन वितरित करेंगे।
  • लेखों का विपणन अपने सहयोगियों के उत्पादों से संबंधित एक लेख लिखें, जिसमें लेख के संसाधनों के स्रोत में आपके वेब पेज पर एक लिंक होता है और इसे लेख निर्देशिका में भेज दिया जाता है हर हफ्ते एक नया लेख पोस्ट करने का प्रयास करें इस तरह, एक वर्ष के बाद आप अपनी वेबसाइट पर बहुत अधिक निःशुल्क ट्रैफ़िक लेंगे।
  • फ़ोरम में संदेशों को पोस्ट करें फ़ोरम समुदायों में प्रत्येक संदेश के नीचे आपकी साइट के लिंक के साथ संदेश पोस्ट करें सुनिश्चित करें कि तस्वीर के आपके प्रोफाइल में आपके वेब पेज पर लिंक शामिल है फ़ोरम पृष्ठों के माध्यम से कुछ घंटे ब्राउज़ करें। आप प्रश्न पूछ सकते हैं और अन्य लोगों के संदेशों के लिए जानकारीपूर्ण और सहायक प्रतिक्रियाएं पोस्ट कर सकते हैं। अधिक लोग आप पर भरोसा करते हैं, आप अपने लिंक का चयन करने की अधिक संभावना है।
  • Video: How To Make Money Online - 100% LEGIT! (make $100 a day!)

    वीडियो

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com