ekterya.com

कैसे eBay पर शुरू करने के लिए

"ईबे" यह दुनिया में सबसे बड़ी साइट है जिसे ऑनलाइन नीलामी के लिए सबसे अधिक बार उपयोग किया जाता है। आप इसे आगामी खेलों की घटनाओं के लिए पुराने रिकॉर्ड से लेकर सभी प्रकार की वस्तुओं को खरीदने और बेचने के लिए उपयोग कर सकते हैं। यहां ईबे और इसकी विशेषताओं के उपयोग पर एक संक्षिप्त परिचय है

चरणों

ईबे चरण 1 पर आरंभ करें छवि शीर्षक
1
ईबे पर साइन अप करें आपको अपना नाम, ईमेल पता और अन्य जानकारी प्रदान करने के लिए कहा जाएगा जो आपको साइट के उपयोगकर्ता के रूप में अपने आप को पहचानने में मदद करेंगे और आपको आइटम पर बोली लगाने की अनुमति देगा। आपको एक उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड भी बनाना होगा।
  • Video: EBAY: How To Sell On Ebay And Make THOUSANDS EACH MONTH!

    ईबे चरण 2 पर आरंभ करें छवि शीर्षक
    2
    साइट खोजें अब आप बोली के साथ शुरू करने के लिए तैयार हैं पृष्ठ के शीर्ष पर स्थित खोज बॉक्स में, उस ऑब्जेक्ट या प्रकार का नाम टाइप करें जिसे आप ढूंढ रहे हैं (उदाहरण के लिए, बीटल्स एल्बम या बस बीटल्स)। आप सामान्य खोज कर सकते हैं या संगीत, खेल सामग्री या किताबों जैसे श्रेणियों में खोज कर सकते हैं।
  • जाओ-प्रारंभ-ऑन-ईबे-चरणीय-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    ईबे चरण 3 पर आरंभ करें छवि शीर्षक
    3

    Video: How to pay off debt on a low income

    अपने परिणामों को सॉर्ट करें कई खोजों, विशेष रूप से लोकप्रिय वस्तुओं के लिए, परिणाम के कई पृष्ठों को प्रदर्शित करेगा। आप जिस चीज़ को और अधिक तेज़ी से ढूंढ रहे हैं उसे ढूंढने के लिए, आप मूल्य के लिए आइटम, नीलामी में शेष समय, घोषणा की तारीख या उपलब्ध भुगतान विकल्प का ऑर्डर कर सकते हैं।
  • Video: कैसे Ebay.in और रजिस्टर पर बेचने की | चरण दर चरण मार्गदर्शिका हिंदी में विक्रेता पैसा वेतन रजिस्टर करने के लिए

    ईबे चरण 4 पर आरंभ करें छवि शीर्षक
    4
    और जानें सूची में किसी आइटम पर क्लिक करके, आप ऑब्जेक्ट के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, जैसे शिपिंग स्थान, पिछले ग्राहकों के विक्रेता से कुल वोट और प्राप्त की गई छवि।



  • ईबे चरण 5 पर आरंभ करें छवि शीर्षक
    5
    एक ऑफ़र बनाएं यदि आप तय करते हैं कि आप आइटम की कोशिश करना चाहते हैं, तो आप क्लिक करके एक बोली लगा सकते हैं "बोली"। अधिकांश नीलामियों को कम से कम 50 सेंट की वृद्धि में बोलियों की आवश्यकता होती है (उदाहरण के लिए, यदि सबसे हाल की बोली $ 7 है, तो आपकी बोली कम से कम $ 7.50 होनी चाहिए।) आप अधिकतम बोली राशि भी लिख सकते हैं, और ईबे आपके लिए बोली लगाने जारी रखेगी जब तक कि राशि तक नहीं पहुंच जाती है। यह उपयोगी है ताकि आप को लाइन में बैठकर लगातार लेख का पालन न करें। यदि आपकी बोली काम नहीं करती है तो आपको अपनी क्रेडिट कार्ड की जानकारी दर्ज करनी होगी क्योंकि आपके पास एक ही बार में कई सारी चीज़ें बोली होंगी
  • Video: हिन्दी में eBay के साथ खरीदारी - ईबे से खरीददारी कैसे करे .. ??

    जाओ-प्रारंभ-ऑन-ईबे-चरणीय-6.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इमेज के चरण 6 पर आरंभ करें छवि शीर्षक
    6
    नीलामी की निगरानी करें समय-समय पर, आप नीलामी की प्रगति को देखना चाहते हैं और देखें कि बोली में और कौन है। यदि आप उच्चतम बोलीदाता नहीं हैं, तो आप आइटम जीतने के लिए नीलामी के अंत तक अपनी बोली बढ़ा सकते हैं।
  • जाओ-प्रारंभ-ऑन-ईबे-चरणीय-7.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    ईबे चरण 7 पर आरंभ करने वाली छवि का शीर्षक
    7
    अपने आइटम के लिए भुगतान करें यदि आप जिन पर बोली लगा रहे थे, आप जीतते हैं, तो आपको बिक्री की सूचना देने वाला ईमेल प्राप्त होगा। वहां से, आपको भुगतान और शिपिंग विवरणों पर चर्चा करने के लिए विक्रेता से संपर्क करना चाहिए, या उसे आपसे संपर्क करना चाहिए। इस प्रक्रिया के इस हिस्से को यथाशीघ्र पूरा करने के लिए विनम्र माना जाता है। पेपैल एक भुगतान प्रोसेसर है जो ईबे खरीदार और विक्रेता द्वारा भुगतान भेजने और प्राप्त करने के लिए सबसे अधिक उपयोग किया जाता है, इसलिए आपको पेपैल के साथ एक खाता खोलने पर विचार करना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • कुछ नीलामियों के पास आइटम की कीमत के बगल में एक आइकन होगा जो कहता है "अब खरीदें"। इसका मतलब यह है कि आप एक निश्चित कीमत पर आइटम किसी अन्य व्यक्ति के साथ बोली-प्रक्रिया युद्ध में प्रवेश किए बिना खरीद सकते हैं। सावधान रहें: यह कीमत अक्सर आपके द्वारा भुगतान नहीं की जा सकती है।
    • कई वस्तुओं की कीमतें हैं "रिज़र्व", जिसका अर्थ है कि विक्रेता आइटम को नहीं बेचता जब तक कि बोलियां किसी निश्चित स्तर तक नहीं पहुंचें।
    • यदि आप किसी आइटम को नहीं जीत पाते हैं, तो विक्रेता अक्सर आपको नीलामी वाले समान आइटमों के लिए निर्देश देते हैं, या आप स्वयं एक और खोज कर सकते हैं। ईबे एक बहुत बड़ा स्थान है, इसलिए निराश मत हो, अगर आपको वह तुरंत नहीं मिलता है जो आप तुरंत खोज रहे हैं, तो हमेशा अधिक समान आइटम होते हैं

    चेतावनी

    • ऐसी पेशकश न करें जो आप आर्थिक रूप से समर्थन नहीं कर सकते। आपके द्वारा ईबे पर कराए गए हर प्रस्ताव को बाध्यकारी अनुबंध माना जाता है, और यदि आप जीतने वाली बोली पर पीछे पड़ते हैं, तो आपको एक गरीब (या संभवतः खराब) दर्ज़ा दिया जाता है।
    • स्नाइपरों से अवगत रहें कई बोली लगाने वाले बोली लगाने के लिए नीलामी के अंतिम सेकंड के लिए इंतजार करते हैं और कई लोग इसका उपयोग करते हैं "स्नाइपर प्रोग्राम" ऐसा करने के लिए
    • यदि आपको अंतिम मिनट या सेकंड तक अंतिम अंतिम फैसला लेने के लिए प्रतीक्षा की जाती है तो आपको उम्मीद से अधिक भुगतान करने या बोली खोने के लिए प्रेरित किया जा सकता है।
    • यह जांच करना बेहतर है और अग्रिम में निर्णय लेता है कि आप आइटम पर कितना खर्च करना चाहते हैं और नीलामी के अंत से लगभग 2 मिनट पहले अनुमानित बोली डालें और तब तक नीलामी नहीं दिखती जब तक कि आप समाप्त न हों ...
    • हमेशा शिपिंग लागतों को जांचना सुनिश्चित करें यदि आप $ 100.00 आइटम के लिए बोली लगाते हैं और नौवहन $ 300.00 है, तो आपको $ 400.00 का भुगतान करना होगा। यदि आप केवल एक आइटम की एक निश्चित राशि का भुगतान करने के लिए तैयार हैं, तो शिपिंग लागत पहले देखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com