ekterya.com

रीमेड कैसे लिख सकता है

ए "रीड मी" फ़ाइल एक संक्षिप्त लिखित दस्तावेज है जो एक प्रोग्राम के साथ वितरित की जाती है। रीडमी फ़ाइलों को प्रोग्राम डेवलपर्स द्वारा लिखे गए हैं और प्रोग्राम के बारे में बुनियादी और महत्वपूर्ण जानकारी शामिल हैं, जिनमें इंस्टालेशन और कॉन्फ़िगरेशन निर्देश, संपर्क जानकारी, लाइसेंस संबंधी जानकारी, स्वीकृति और प्रोग्राम संस्करण के बारे में जानकारी शामिल है। कार्यक्रम के प्रभावी वितरण के लिए लिम लिखना सीखना महत्वपूर्ण है। एक मुझे गलत तरीके से लिखी गई फ़ाइल उपयोगकर्ता को हताश, भ्रमित या बोर कर सकती है, जबकि एक प्रभावी एक आपके कार्यक्रम के मूल तत्वों की त्वरित सीखना प्रदान कर सकता है।

चरणों

लिखें करने वाली पढ़ें-Me-चरणीय-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
एक शीर्षक लिखें छवि लिखें
1
संपर्क जानकारी की एक सूची शामिल है। शायद यह रीडमी का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। संपर्क जानकारी उपयोगकर्ता को आपसे सुझाव देने, सवाल पूछने, शिकायत की रिपोर्ट करने या कार्यक्रम के लिए भुगतान करने के लिए संपर्क करने की अनुमति देता है। इसमें कंपनी, वेबसाइट, ईमेल पता और टेलीफोन नंबर का नाम शामिल है, कुछ पंक्तियों में।
  • संपर्क अनुभाग का एक उदाहरण इस तरह दिख सकता है:
  • लिखें करने वाली पढ़ें-Me कदम-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इमेज शीर्षक टाइप करें एक रीड मे चरण 2
    2
    अपने रीडमी में दिनांक शामिल करें। यह एक छोटा लेकिन महत्वपूर्ण कदम है। यह साल का कार्यक्रम वितरित किया गया था जिसमें एक लाइन भी शामिल है। यह उपयोगकर्ताओं को अगर वहाँ एक नया संस्करण है की जाँच करने के लिए या यह सुनिश्चित करें कि आवेदन अभी भी समर्थित है अगर तिथि हाल के संस्करण नहीं है सूचित करेंगे।
  • लिखें करने वाली पढ़ें-Me-चरणीय-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इमेज शीर्षक टाइप करें एक पढ़ें मुझे चरण 3
    3
    इसमें प्रोग्राम का नाम, संस्करण और मूल्य जानकारी शामिल है। मुझे पढ़ें फ़ाइल के शीर्ष के पास, इसमें एप्लिकेशन के नाम और संस्करण संख्या के साथ एक पंक्ति शामिल है। उस नीचे, पूर्ण संस्करण की कीमत के साथ एक पंक्ति शामिल है यदि आप प्रोग्राम को किसी भौतिक माध्यम के माध्यम से वितरित करते हैं, जैसे कि सीडी, तो आप मूल्य जानकारी को छोड़ सकते हैं, क्योंकि उपयोगकर्ता शायद कार्यक्रम के लिए पहले ही भुगतान कर चुका है।
  • लिखें करने वाली पढ़ें-Me-चरणीय-4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">



    छवि लिखें शीर्षक एक पढ़ें मुझे चरण 4
    4
    कार्यक्रम को संक्षिप्त और आकर्षक तरीके से बताएं कार्यक्रम के विवरण सहित केवल एक या दो वाक्यों का उपयोग करें। इसका उदाहरण हो सकता है: "यह आवेदन अपने कार्यों ऑनलाइन रिकॉर्ड करने के लिए, तो मूड के मुताबिक डेस्कटॉप वातावरण को बदल उपयोगकर्ता के मूड निर्धारित करता है।"
  • यदि आपके कार्यक्रम के आवेदन में सुविधाओं की एक विस्तृत सूची है, तो आप वर्णन को एक पैराग्राफ या अधिक विस्तार कर सकते हैं। प्रोग्राम की सुविधाओं या क्षमता की सूची के लिए बुलेटेड सूचियों का उपयोग करने के बारे में सोचें।
  • लिखें करने वाली पढ़ें-Me-चरणीय-5.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इमेज शीर्षक टाइप करें एक रीड मी चरण 5
    5
    यह आपके प्रोग्राम की स्थापना के लिए बुनियादी आवश्यकताओं को प्रदान करता है। एक अच्छी रीमेक में सिस्टम आवश्यकताएं और स्थापना निर्देशों के बारे में जानकारी भी शामिल करनी चाहिए। अगर प्रोग्राम का दूसरा भाग प्रोग्राम चलाने के लिए आवश्यक है, तो यहां इसका उल्लेख करें। आप अपेक्षित संसाधनों के उपयोग (उदाहरण के लिए, CPU उपयोग) के बारे में जानकारी भी शामिल कर सकते हैं।
  • लिखें करने वाली पढ़ें-Me-चरणीय-6.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    लिखें एक रीड मेक चरण 6
    6
    इसमें कोई भी कॉपीराइट या लाइसेंस जानकारी शामिल है अंत में, सुनिश्चित करें कि कॉपीराइट की तारीख और कार्यक्रम लाइसेंस समझौते आपके कार्यक्रम के उपयोग को नियंत्रित करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि उपयोगकर्ता समस्याओं को स्वरूपित किए बिना रीडमी खोल सकते हैं, उसे एक सादे टेक्स्ट प्रारूप में सहेज सकते हैं।
    • फ़ाइल नाम में प्रोग्राम का नाम शामिल करने पर विचार करें। यह उपयोगकर्ताओं को फ़ाइल के नाम से फाइल पढ़ने की अनुमति देगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कंप्यूटर
    • पाठ संपादक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com