ekterya.com

अपने डिजिटल कैमरे से अपने फोन के कैमरे में फोटो कैसे भेज सकते हैं

कभी-कभी, अपने कैमरे की तस्वीरें दिखाने में सक्षम होने के बावजूद इसे हर जगह लेना बहुत उपयोगी हो सकता है। एक अच्छा समाधान अपने सेल फ़ोन पर फ़ोटो स्थानांतरित करना है इस तरह से आप अपने सभी फोन को अपने सेल फोन के साथ कहीं भी ले जाएंगे!

चरणों

अपने डिजिटल कैमरा से अपने कैमरा फोन पर चित्र भेजें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
फ़ोटो को कंप्यूटर पर अपलोड करें कंप्यूटर पर अपने डिजिटल कैमरे को जोड़ने के लिए केबल का उपयोग करके इसे शीघ्र और आसानी से किया जा सकता है आप अपने डिजिटल कैमरे के बॉक्स में ये केबल पा सकते हैं
  • अपने डिजिटल कैमरा से अपने कैमरा फोन पर चित्र भेजें शीर्षक से छवि चरण 2

    Video: शादी का वीडियो kaise बनाये मोबाइल से | मोबाइल के लिए सबसे अच्छा सॉफ्टवेयर मोबाइल से एल्बम शादी तस्वीर बनाने

    2
    जो फ़ोटो आप चाहते हैं या जिस फ़ोन पर आप चाहते हैं, उसमें फ़ोटो संपादित करें, जब तक कि आपके फोन को स्वचालित रूप से पुन: आकार न दिया जाए यदि आप उन्हें स्थानांतरित करने से पहले आकार नहीं बदलते हैं, और छवि विकृत, लम्बी, बहुत छोटी या सामान्य नहीं है, तो आप फिर से कोशिश कर सकते हैं।
  • Video: अपने मोबाइल कैमरे का zoom हद से ज्यादा करें, 30x zoom

    अपने डिजिटल कैमरा से अपने कैमरा फोन पर चित्र भेजें शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    फ़ोटो स्थानांतरित करने के लिए:
  • यदि आपके फोन में एक यूएसबी केबल / फोन कॉर्ड है, तो आप इसे अपने कंप्यूटर को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करने के लिए (यूएसबी पोर्ट के माध्यम से) फोटो का उपयोग कर सकते हैं। आपका फोन एक नया डिवाइस के रूप में दिखाई देना चाहिए, और मेरा कंप्यूटर में इसे हटाने योग्य डिस्क के रूप में दिखना चाहिए आप बस उन फ़ाइलों को क्लिक और ड्रैग कर सकते हैं जिन्हें आप डिवाइस के अंदर रखना चाहते हैं, जो बाद में आपके फोन पर दिखना चाहिए। यदि नहीं, तो निश्चित रूप से विशिष्ट प्रोग्राम का उपयोग करना होगा जो आपके फोन के साथ आता है।
  • यदि आपका फोन किसी विशिष्ट कार्यक्रम के साथ नहीं आया है और आप ईमेल द्वारा छवियां भेजने और उन्हें एक संदेश के रूप में प्राप्त करने की विधि का उपयोग करना चाहते हैं, तो चरण 3-4 का पालन करें
  • यदि आपके फोन और आपके कंप्यूटर में ब्लूटूथ दोनों हैं, तो 5-6 चरणों का पालन करें
  • अपने डिजिटल कैमरा से अपने कैमरा फोन पर चित्र भेजें शीर्षक से छवि चरण 4
    4
    [ईमेल द्वारा फ़ोटो भेजने के लिए और उन्हें एक संदेश के रूप में प्राप्त करने के लिए] ईमेल पते को पता लगाएं जहां आप उन्हें भेज देंगे सेवा प्रदाता सेल फोन नंबरों का इलाज करते हैं जैसे कि वे ईमेल खाते थे। नीचे सबसे आम सेल फोन प्रदाताओं (यूएस में) और संबंधित ई-मेल पता है जो आप उपयोग कर सकते हैं। छवियां आपके फोन पर किसी पाठ संदेश में पहुंचेंगी:
  • वर्जिन मोबाइल: फोन नंबर @ vmobl.com
  • सिंगुलर: न्यूमेरॉडेटेलिएफ़ोन@cingularme.com
  • स्प्रिंट: न्यूमेरॉडेटेलिएफ़ोन @ messaging.sprintpcs.com
  • Verizon: फोन नंबर @ vzwpix.com
  • नेक्सल: numerodetelé[email protected]
  • एटी&टी: न्यूमेरॉडेटेलिएफ़ोन @ txt.att.net



  • अपने डिजिटल कैमरा से अपने कैमेरा फोन पर चित्र भेजें शीर्षक छवि
    5
    प्राप्तकर्ता के रूप में अपना ईमेल पता डालें और फोटो को अपने फोन पर भेजें, एक अनुलग्नक के रूप में। आपके फोन को फोटो को वॉलपेपर के रूप में सेट करने या इसे अपने फोन आदि में सहेजने का विकल्प होना चाहिए।
  • भेजें-चित्र-से-योर-डिजिटल कैमरा करने के लिए आपका कैमरा फोन कदम-6-संस्करण-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">

    Video: सबसे बढ़िया फोटो खींचने वाली App 2017 Best Camera App

    अपने डिजिटल कैमरा से अपने कैमरा फोन पर चित्र भेजें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    [ब्लूटूथ का उपयोग कर फ़ोटो भेजने के लिए] यदि आपने पहले से ऐसा नहीं किया है, तो अपने फ़ोन पर ब्लूटूथ सक्षम करें आपको अपना फोन और आपके कंप्यूटर को सिंक्रनाइज़ करना होगा, लेकिन डर मत करना, ऐसा लगता है कि यह आसान है।
  • ब्लूटूथ कनेक्शन की अनुमति देने के लिए आपको अपने कंप्यूटर पर सक्षम होना चाहिए। आप यह नियंत्रण कक्ष से कर सकते हैं। ब्लूटूथ आइकन पर डबल क्लिक करें और आप डिवाइस देख सकते हैं। विकल्प टैब पर क्लिक करें और सुनिश्चित करें कि दिखाई देने वाले 2 विकल्प चेक किए गए हैं: "ब्लूटूथ डिवाइस को यह उपकरण ढूंढने की अनुमति दें" और "ब्लूटूथ डिवाइस को इस कंप्यूटर से कनेक्ट करने की अनुमति दें"।
  • उपकरण टैब पर जाएं और जोड़ें बटन पर क्लिक करें। ऐसा करने से ब्लूटूथ डिवाइस जोड़ें विज़ार्ड खुल जाएगा, और यह सत्यापित करने के बाद कि आपका डिवाइस मिल गया है और तैयार है, यह आपके फोन की खोज करेगा।
  • * अपना फोन चुनें और अगला क्लिक करें सुरक्षा कारणों से आपको एक पासवर्ड दर्ज करना होगा यदि आप संख्या याद करने में अच्छा नहीं हैं, तो एक सरल कुंजी आपकी सेवा करेगी उदाहरण के लिए, 0000 या 1212. अब आपका फोन आपको इस पासवर्ड को दर्ज करने के लिए कहता है। ऐसा करें, और जब Windows प्रक्रिया समाप्त हो जाती है, तो आप सिंक्रनाइज़ेशन समाप्त कर लेंगे
  • अपने डिजिटल कैमरा से अपने कैमरा फोन पर चित्र भेजें शीर्षक से छवि चरण 7

    Video: मोबाइल को cctv कैमरा बनाना सीखो ।android mobile convert in to cctv camera|| by technical boss

    7
    अगर आपके पास अब रिंगटोन मीडिया स्टूडियो या ट्रांसफ़र करने के लिए कोई अन्य प्रोग्राम नहीं है, तो नवीनतम संस्करण डाउनलोड करें। यह अधिकांश सेल फोन मॉडलों के साथ काम करता है, और ब्लूटूथ कनेक्शन के माध्यम से विभिन्न आकारों के स्थानांतरण को संभाल सकता है। एक बार जब आप उसे स्थापित कर लेते हैं और इसे चलाते हैं, तो आप अपने सिस्टम पर फाइल की एक सूची देखेंगे जिसे आप स्थानांतरित कर सकते हैं। उन फ़ोटो को खोजें, जिन्हें आप स्थानांतरित करना चाहते हैं और उन्हें अपने फोन पर कॉपी करने के लिए स्थानांतरण बटन पर क्लिक करें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपका फोन बहुत पुराना है और आपके पास कोई फ़ंक्शन नहीं है जो आपके कंप्यूटर के साथ संचार की अनुमति देता है, तो यह एक बेहतर विचार है कि एक और अधिक आधुनिक खरीदना है जो इन फ़ंक्शन का उपयोग करता है, ताकि आप अपने कैमरे के फ़ोटो को सफलतापूर्वक फ़ोन पर भेज सकें - जब तक कर ईमेल या ब्लूटूथ के माध्यम से यह करना चाहते हैं।
    • यदि आपके पास तस्वीर संदेश योजना है तो आम तौर पर, चित्र भेजने के लिए स्वतंत्र होगा अन्यथा, आपको प्रत्येक संदेश के लिए भुगतान करना होगा। ये संदेश जोड़ते हैं और बहुत अधिक खर्च करते हैं, इसलिए यदि आपके पास सीमित बजट है, तो ईमेल द्वारा दी गई विधि आपको उपयुक्त नहीं है

    चेतावनी

    • आपको अपने कंप्यूटर से चीजों को अपने फोन पर स्थानांतरित करने के लिए एक विशिष्ट प्रोग्राम स्थापित करने की आवश्यकता हो सकती है और इसके विपरीत। इसे सीडी के साथ स्थापित करना सुनिश्चित करें जब आप फोन खरीदा था, या यदि आवश्यक हो, तो इसे एक विश्वसनीय और सुरक्षित वेबसाइट से डाउनलोड करें यदि नहीं, तो आप चरण 6 में अनुशंसित प्रोग्राम का उपयोग भी कर सकते हैं।
    • कृपया ध्यान रखें कि ईमेल विधि काम नहीं कर सकती है यदि यह काम नहीं करता है, तो USB केबल या ब्लूटूथ के साथ तरीकों की कोशिश करें, यह एक अच्छा विचार हो सकता है। किसी भी तरीके से काम करता है या अपने फोन को बहुत पुराना है, तो यह एक नया एक खरीदने के लिए वांछनीय हो सकता है, तो जब तक आप वित्तीय कारणों से नहीं या अभी भी उस फ़ोन वाहक हो सकता है। अगर आप वास्तव में अपने डिजिटल कैमरे से तस्वीरें स्थानांतरित करने के बारे में बहुत परवाह नहीं करते हैं, तो नहीं हस्तांतरण करने के लिए बस एक फोन खरीदें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com