ekterya.com

एचटीएमएल में पृष्ठभूमि का रंग कैसे सेट करें

एचटीएमएल में वेब पेज का बैकग्राउंड कलर सेट करने के लिए, आपको केवल कोड के शरीर में त्वरित बदलाव करने की ज़रूरत है (एलीमेंट "शव"), लेबल के अंदर। ये कदम आप अपने फंड को देना चाहते हैं, इसके आधार पर भिन्न हो सकते हैं। अपने वेब पेज की पृष्ठभूमि के लिए एक ठोस रंग, एक छवि, एक रंग ढाल या बहु-रंग एनीमेशन सेट करने का तरीका जानें।

चरणों

विधि 1
एक ठोस रंग पृष्ठभूमि सेट करें

छवि शीर्षक 2609629 1
1
अपने पसंदीदा पाठ संपादक के साथ HTML फ़ाइल खोलें। एचटीएमएल 5 के साथ शुरू, एचटीएमएल विशेषता अब इस्तेमाल नहीं की गई थी . अब पृष्ठभूमि रंग, साथ ही पृष्ठ शैली से संबंधित अन्य सभी पहलुओं को सीएसएस कोड के माध्यम से स्थापित किया जाना चाहिए।
  • 2
    अपने दस्तावेज़ में लेबल जोड़ें। पृष्ठ की सभी शैली की जानकारी (पृष्ठभूमि रंग सहित) उन लेबलों में शामिल की जानी चाहिए यदि आपके दस्तावेज़ में पहले से लेबल हैं सब कुछ आप तत्व के भीतर जोड़ते हैं "शव" सीएसएस में संपूर्ण पृष्ठ को प्रभावित होगा।
     संपत्ति का उपयोग करना "पृष्ठभूमि रंग"।
    .
  • 2
    HTML फ़ाइल के अंदर टैग जोड़ें। पृष्ठ पर सभी शैली की जानकारी (पृष्ठभूमि रंग सहित) को इन लेबलों के भीतर एन्कोड किया जाना चाहिए। यदि आप पहले से ही इन टैग्स को शामिल कर चुके हैं, तो बस फ़ाइल के उस भाग पर जाएं
    . सब कुछ आप तत्व में जोड़ते हैं "शव" सीएसएस में संपूर्ण पृष्ठ को प्रभावित होगा।
  • 4
    संपत्ति जोड़ें "पृष्ठभूमि छवि" तत्व के लिए "शव"। जब आप इस संपत्ति जोड़ने आप छवि का फ़ाइल नाम शामिल करना चाहिए। सुनिश्चित करें कि छवि फ़ाइल HTML फ़ाइल (अन्यथा आप वेब सर्वर पर फ़ाइल का पूरा पथ दर्ज करना होगा) को उसी फ़ोल्डर में सहेजी गई है।
  • यह संपत्ति जोड़ने के लिए भी एक अच्छा विचार होगा "पृष्ठभूमि रंग", सिर्फ अगर पृष्ठभूमि छवि लोड नहीं होती है।
  • 5
    चित्रों की कई परतें जोड़ना संभव है आप दूसरे के शीर्ष पर कई छवियों को ढेर कर सकते हैं यह उपयोगी हो सकता है यदि आपके पास छवियों को पारदर्शी पृष्ठभूमि होती है जो आप उन्हें स्टैक करते समय एक दूसरे के पूरक होते हैं।
  • सूची में पहली छवि दूसरों के ऊपर दिखाई जाएगी। दूसरा सबसे पहले और इतने पर नीचे दिखाई देगा।
  • विधि 3
    ढाल रंगों के साथ पृष्ठभूमि सेट करें

    छवि शीर्षक 2609629 7
    1
    एक रंग ढाल पृष्ठभूमि बनाने के लिए सीएसएस का उपयोग करें। यदि आप एक साधारण से अधिक शैली के साथ कुछ की तलाश कर रहे हैं ठोस रंग पृष्ठभूमि, लेकिन एक के रूप में नहीं चार्ज के रूप में बहुरंगी एनीमेशन, आप रंगों के ढाल की कोशिश कर सकते हैं ग्रेडिएंट ऐसे रंग हैं जो धीरे-धीरे दूसरे रंगों में बदलते हैं। सीएसएस का उपयोग करके आप ढाल बनाने और अनुकूलित कर सकते हैं। एक ढाल बनाने में सक्षम होने के लिए, सीएसएस के साथ पृष्ठों की शैली के बुनियादी पहलुओं को समझना आवश्यक है।
  • छवि शीर्षक 2609629 8
    2



    बुनियादी वाक्यविन्यास जानें एक ढाल बनाने के लिए आपको दो डेटा की आवश्यकता होती है: प्रारंभ का बिंदु या कोण और रंग जिसके बीच आप संक्रमण कर सकेंगे। आप कई रंगों का चयन कर सकते हैं और उन सभी के बीच ढाल बना सकते हैं। आप ढाल के लिए एक पता या कोण भी सेट कर सकते हैं।
    पृष्ठभूमि: रैखिक-ढाल (दिशा या कोण, रंग 1, रंग 2, रंग 3, आदि) -
  • छवि शीर्षक 2609629 9
    3

    Video: Juegos para iOS - Flappy Bird con Swift 04 - Creacion de Escenario

    एक ऊर्ध्वाधर ढाल बनाएं आप पता निर्दिष्ट नहीं करते हैं, ढाल ऊपर से नीचे तक, ऊपर से नीचे, यानी के लिए जाना जाएगा। विभिन्न ब्राउज़र अवक्रमित के कार्यों के विभिन्न कार्यान्वयन है, तो यह कोड के कई संस्करण हर किसी के साथ संगत होना करने के लिए शामिल करने के लिए सबसे अच्छा है।
  • छवि शीर्षक 2609629 10
    4
    दिशात्मक ढाल बनाएं यदि आप ढाल की दिशा निर्दिष्ट करते हैं तो आप उस तरीके को स्थापित कर सकते हैं जिसमें रंग परिवर्तन होता है। ध्यान रखें कि अलग-अलग ब्राउज़रों के पतों की व्याख्या करने के विभिन्न तरीके हैं हालांकि, सभी समान ढाल दिखाएंगे।
  • छवि शीर्षक 2609629 11
    5

    Video: Juegos para iOS - Flappy Bird con Swift 12 - Reiniciar Escena

    ढाल को समायोजित करने के लिए अन्य गुणों का उपयोग करें कई अन्य चीजें हैं जो आप ग्रेडियेंट के साथ कर सकते हैं
  • उदाहरण के लिए, आप केवल दो रंगों से अधिक नहीं जोड़ सकते हैं, लेकिन आप प्रत्येक एक के लिए एक प्रतिशत भी निर्दिष्ट कर सकते हैं। इस तरह से आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि प्रत्येक रंग खंड को कितना स्थान पर रखना चाहिए।
    पृष्ठभूमि: रैखिक-ढाल (# 93B874 10%, # सी 9डीसीबी 9 70%, # 000000 90%) -
  • रंगों की पारदर्शिता निर्धारित करें इस तरह आप रंग गायब हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप रंग से फीका खुद से कुछ भी नहीं कर सकते हैं ऐसा करने के लिए, आपको फ़ंक्शन के माध्यम से रंग को परिभाषित करना होगा आरजीबीए (). अंतिम मूल्य पारदर्शिता का निर्धारण करेगा: 0 यह पूरी तरह से ठोस है और 1 पूरी तरह पारदर्शी
    पृष्ठभूमि: रैखिक-ढाल (दाएं, आरजीबीए (147,184,116.0), आरजीबीए (147,184,116.1)) -
  • विधि 4
    एक पृष्ठभूमि सेट करें जो रंग बदलता है

    1
    अनुभाग पर जाएं एचटीएमएल कोड का अगर आपको एकल रंग की पृष्ठभूमि पसंद नहीं है, तो एनिमेटेड पृष्ठभूमि के साथ प्रयोग करने का प्रयास करें, जो रंग बदलता है। एचटीएमएल 5 से सभी पृष्ठभूमि विशेषताओं को सीएसएस कोड (कैस्केडिंग स्टाइल शीट) के साथ शामिल किया जाना चाहिए। यदि आपने सीएसएस के साथ एक पृष्ठभूमि स्थापित नहीं की है, तो अनुभाग पर जाएं "एक ठोस रंग पृष्ठभूमि सेट करें" इस विधि की कोशिश करने से पहले इस लेख का
  • 2
    तत्व में एनीमेशन संपत्ति जोड़ें "शव"। आपको दो अलग-अलग गुण जोड़ना होगा, क्योंकि अलग-अलग ब्राउज़र कोड को अलग ढंग से व्याख्या करते हैं।
  • संपत्ति -वेबकिट-एनीमेशन क्रोमियम (क्रोम, ओपेरा, सफारी) पर आधारित ब्राउज़र के लिए आवश्यक है। एनीमेशन यह अन्य ब्राउज़रों के लिए मानक संपत्ति है
  • इस उदाहरण में, ColorChange यह एनीमेशन का नाम होगा
  • 60 के दशक (60 सेकंड) एनीमेशन या संक्रमण की अवधि को इंगित करता है। इस मान को वेबकिट और मानक वाक्यविन्यास दोनों में सेट करना सुनिश्चित करें।
  • अनंत इंगित करता है कि एनीमेशन अनिश्चितकाल को दोहराया जाना चाहिए। यदि आप चाहते हैं कि रंगों के परिवर्तन केवल एक बार होते हैं और अंतिम रंग में बंद हो जाते हैं, तो आप उस भाग को खाली छोड़ सकते हैं।
  • 3
    एनीमेशन के रंगों को जोड़ें अब आपको पृष्ठभूमि के रंगों को सेट करने के लिए @के-फ़्रेम नियम का उपयोग करना चाहिए, जिन्हें आप दोहराना चाहते हैं, साथ ही साथ पृष्ठ पर प्रत्येक रंग कितना समय चाहते हैं। एक बार फिर, आपको ब्राउज़रों के विभिन्न समूहों के लिए अलग-अलग प्रविष्टियां डालना होगा।
  • ध्यान रखें कि दो नियम (@-वेबकिट-कीफ्रेम और @keyframes) पृष्ठभूमि के लिए समान रंग और प्रतिशत हैं। यह बेहतर है कि ये मान एक समान रहें ताकि सभी ब्राउज़रों में इसका प्रभाव दिखाई दे।
  • प्रतिशत (0%, 25%, आदि) एनीमेशन की कुल अवधि के संबंध में हैं (60 के दशक)। जब पृष्ठ लोड होता है, पृष्ठभूमि का रंग 0% के लिए सेट हो जाएगा (# 33FFF3)। एनीमेशन को 60 सेकंड में 25% के लिए खेला जाने के बाद, पृष्ठभूमि को बदल दिया जाएगा # 78281 एफ और इतने पर।
  • वांछित परिणाम में उन्हें समायोजित करने के लिए आप समय और रंगों को संशोधित कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com