ekterya.com

वेबसाइट के लिए एक स्पलैश पृष्ठ कैसे बनाएं

तो क्या आप अपने वेबपेज पर स्पलैश पृष्ठ डालना चाहते हैं? स्पलैश पृष्ठ आपकी वेबसाइट को स्टाइल करने का एक शानदार तरीका है। यह गाइड मानता है कि आप HTML और CSS का थोड़ा पता है, और यह आपको जावा स्क्रिप्ट की मूल बातें जानने में भी मदद करता है

चरणों

1
अपना पृष्ठ बनाएं आप एक का उपयोग कर सकते हैं बाहरी सीएसएस, लेकिन इस उदाहरण में हम एक का उपयोग करने जा रहे हैं आंतरिक शैली पत्रक. तो आपको मूल टैग से शुरू करना होगा:


Video: पूर्ण स्क्रीन लैंडिंग पृष्ठ - उत्तरदायी एचटीएमएल 5 / CSS3 के ट्यूटोरियल


आपका स्वागत है!






सीएसएस और अनुभाग में शीर्षक जानकारी भरें . जाहिर है आपको अपनी आवश्यकताओं के अनुसार मूल्यों को बदलने की आवश्यकता होगी: आपका स्वागत है!छोड़ा गया ...ध्यान दें: आप फोंट के लिए एक सीएसएस संपत्ति जोड़ना चाह सकते हैं।

  1. 1
    स्क्रिप्ट जोड़ें और मुख्य पृष्ठ पर जारी रखें। यह खंड वैकल्पिक है, और यदि आप इसे अपने आप मुख्य पेज पर नहीं जाना चाहते हैं, तो आप उसे छोड़ सकते हैं

    छोड़ा गया ...



    छोड़ा गया ...

    Video: कैसे मिनट में वर्डप्रेस पर एक आश्चर्यजनक लैंडिंग पृष्ठ बनाने के लिए [मुक्त प्लगइन]



    छोड़ा गया ...


    नोट: नंबर 5000 माध्यम 5 सेकंड। इसे पिछले या कम समय तक बदलें। अपने होम पेज के नाम पर पुनर्निर्देशित करने के लिए फ़ाइल का नाम बदलें।
  2. एक वेबसाइट के लिए एक स्पलैश पृष्ठ बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    2
    एक शीर्षक जोड़ें यह शायद आपके वेब पेज का नाम हो सकता है, और आपको इसे लेबल पर रखना चाहिए ताकि यह ब्राउज़र में खोजों में आसानी से दिखाई दे।

एक छवि जोड़ें यह दिखाना चाहिए कि आपका पृष्ठ कैसा है। फिर, आप लेबल का उपयोग कर सकते हैं .छोड़ा गया ...नोट: यह कदम मानता है कि आपने फ़ाइल के रूप में एक ही फ़ोल्डर में शीर्षक छवि को सहेजा है .htm , और कहा जाता है "imagen.jpg". आप एक और सीएसएस पोजीशनिंग जोड़ सकते हैं यदि आप चाहते हैं कि आपका पृष्ठ स्क्रीन के दूसरे हिस्से में हो, जैसे केंद्र में।




  1. 1
    एक बटन जोड़ें यह बटन एक ऐसा तरीका होगा जिससे उपयोगकर्ता होम पेज पर जल्दी से जा सकते हैं जब वे उस पर क्लिक करते हैं, तो उन्हें तुरंत होम पेज पर भेज दिया जाएगा। आप मुख पृष्ठ पर एक सरल लिंक भी डाल सकते हैं

    छोड़ा गया ...










    ध्यान दें: आप का तत्व बदल सकते हैं "मूल्य" बटन पर दिखाए गए पाठ को बदलने के लिए
  2. 2
    कुछ पाठ जोड़ें यह आपको चाहिए कुछ भी होना चाहिए। यह आम तौर पर एक है "यात्रा के लिए धन्यवाद " या एक "द्वारा बनाया गया ..." एक।

    छोड़ा गया ...



    यात्रा के लिए धन्यवाद!





    Video: कैसे एक वेब प्रीलोड स्क्रीन बनाने के लिए | एचटीएमएल शिक्षण | सीएसएस ट्यूटोरियल | जे एस ट्यूटोरियल


    नोट:
    यह वह जगह है जहां आप टेक्स्ट के लिए सीएसएस का उपयोग कर सकते हैं। आप इस हैडर का उपयोग कर सकते हैं ( ) यदि आप पसंद करते हैं
  3. 3
    अब आपके पास एक स्पलैश पृष्ठ है! अब आपको इसे सीएसएस का उपयोग करके सुशोभित करना होगा और इसे ज़िंदा करना होगा!

युक्तियाँ

  • आप चाहते हैं कि सभी सामग्री जोड़ें, लेकिन यह बहुत ज्यादा भर नहीं है
  • यदि आप चाहें तो ध्वनि और वीडियो जोड़ सकते हैं, लेकिन कुछ लोगों के लिए लोड करने में यह बहुत समय लगेगा

चेतावनी

  • स्पलैश पृष्ठ परेशान हो सकते हैं, और अक्सर इसकी आवश्यकता नहीं होती है सोचें कि आपको एक क्यों चाहिए क्या ऐसा इसलिए है क्योंकि आपको आगंतुक को महत्वपूर्ण जानकारी देनी है? फिर इसे डाल दिया क्या ऐसा इसलिए है क्योंकि अन्य सभी साइटों में एक है, और क्या आपको लगता है कि यह अच्छा लगता है? अगर यह उस कारण के लिए है तो इसे मत डालें याद रखें, स्पलैश पृष्ठ थोड़ी देर में आगंतुक को रोकते हैं, और जब यह जरूरी नहीं है तब बाधा बन सकती है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 ekterya.com