ekterya.com

आईट्यून्स का उपयोग करते समय फ़िशिंग घोटाले से कैसे बचें?

आईट्यूंस उपयोगकर्ताओं के शिकार हुए हैं "phishers" (कंप्यूटर अपराधियों, जो आपकी जानकारी चुराते हैं), उन गैर-अप्रचलित उपयोगकर्ताओं की तलाश में हैं जो पासवर्ड या अन्य बहुमूल्य जानकारी प्रदान करेंगे जो "phishers" अपने iTunes खाते तक पहुंच, या यहां तक ​​कि आपके iTunes खाते से जुड़े पेपैल या क्रेडिट कार्ड पर भी। एक iTunes उपयोगकर्ता होने के कारण घोटाले से बचें।

चरणों

ITunes का उपयोग करते समय फ़िशिंग स्कैम्स से बचें छवि चरण 1
1
ITunes से भेजे जाने वाले ईमेल से सावधान रहें कुछ ईमेल वैध (साप्ताहिक संगीत अपडेट) हैं, आपको इस समय संदेह हो सकता है कि इन ईमेल में आपके आईट्यून्स खाते के साथ "समस्याएं" के बारे में संदेश हैं
  • खराब वर्तनी या व्याकरण की खोज करें, या वर्तनी की त्रुटियों की एक श्रृंखला, कुछ मांग (उदाहरण के लिए, "आपको चाहिए ... या अन्यथा"), और कुछ भी जो आपको सामान्य से बाहर होने का प्रभाव देता है अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें
  • बचें घोटाले-फ़िशिंग - जब-उपयोग करना-आईट्यून कदम-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    ITunes का उपयोग करते समय फ़िशिंग स्कैम्स से बचें छवि चरण 2
    2
    ईमेल में किसी भी लिंक पर क्लिक न करें अगर कुछ की समीक्षा करने की आवश्यकता है, तो आइट्यून्स साइट पर जाएँ या बुकमार्क का उपयोग करके या फिर, iTunes साइट पर कथित लिंक की तलाश शुरू करें। यह वहां होने की संभावना नहीं होगी, इस मामले में, आपको जल्द ही पता चल जाएगा कि आपने घोटाले से गुमराह किया है।
  • यदि उपलब्ध हो, तो ईमेल के मुख्य भाग में हमेशा यूआरएल देखें आपको बहुत बताना चाहिए। अगर केवल एक हाइपरलिंक है, नहीं किसी भी परिस्थिति में इसके पर क्लिक करें माउस को इसके ऊपर से गुजारें, और (कभी-कभी दाएं) निचले बाएं कोने में यूआरएल प्रदर्शित किया जाएगा।
  • बचें घोटाले-फ़िशिंग - जब-उपयोग करना-आईट्यून-चरणीय-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    ITunes का उपयोग करते समय फ़िशिंग स्कैम्स से बचें छवि चरण 3
    3
    अपने क्रेडिट कार्ड और पेपैल राज्यों को नियमित रूप से निगरानी रखो। ITunes में किसी भी अनधिकृत लेनदेन के लिए नियमित रूप से उन्हें ऑनलाइन जांचें अगर आपको कुछ असामान्य लगता है, तो तुरंत जवाब दें (आप देख सकते हैं कि नीचे क्या करना है) अगर आप इलेक्ट्रॉनिक लेनदेन ऑनलाइन का उपयोग कर रहे हैं, आईट्यून हो, या कोई अन्य ऑनलाइन स्टोर हो, तो महीने में एक बार अपने खाते की स्टेटमेंट को देखने के लिए अधिक नियमित रूप से जांच करना एक अच्छा विचार है
  • बचें घोटाले-फ़िशिंग - जब-उपयोग करना-आईट्यून-चरणीय-4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    ITunes का उपयोग करते समय फ़िशिंग स्कैम्स से बचें छवि चरण 4
    4
    कम लागत वाले कूपन या आईट्यून्स उपहार कोड खरीदने से बचें, खासकर ऑनलाइन नीलामी या वाणिज्यिक साइटों पर लोगों से। यदि वे सच्चा होना बहुत सस्ता हैं, भरोसा करें कि कुछ अजीब होता है। कुछ सस्ती कोड 24 घंटों के भीतर समाप्ति की तारीख तय करते हैं, इसमें कोई संदेह नहीं है कि आपको अपना रडार सक्रिय करना चाहिए और आपको बता देना चाहिए कि कोई आपसे कुछ हासिल करने की कोशिश कर रहा है!
  • ITunes का उपयोग करते समय फ़िशिंग स्कैल्स से बचें छवि चरण 5



    5
    कम सीमा के साथ विशेष क्रेडिट या डेबिट कार्ड का उपयोग करने पर विचार करें, केवल iTunes के लिए इस तरह, यदि यह समझौता किया गया है, तो आप एक महत्वपूर्ण राशि नहीं खोेंगे
  • वैकल्पिक रूप से, यदि आप क्रेडिट कार्ड से आपकी खरीद पर पुरस्कार प्राप्त करना चाहते हैं, तो एक स्टोर पर जाएं, जहां वे iTunes उपहार वाउचर बेचते हैं, उन्हें अपने क्रेडिट कार्ड से खरीदें (अगर आप उस स्टोर में खरीद के लिए अन्य इनाम अंक प्राप्त करते हैं तो डबल बोनस) , डाउनलोड के लिए वाउचर का उपयोग करें इस दृष्टिकोण को थोड़ा और प्रयास करने की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन यह फ़िशिंग घोटालों से रोकने के लिए आपको पेश करता है, जब तक कि आप मौत के शिकार नहीं होते कोई भी "पासवर्ड!

    बचें घोटाले-फ़िशिंग - जब-उपयोग करना-आईट्यून-चरणीय-5Bullet1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">

    Video: सैंडमैन साथ सर्फ मछली पकड़ने

    ITunes का उपयोग करते समय फ़िशिंग स्कैम्स से बचें छवि चरण 5 बुलेट 1
  • अधिक जानकारी के लिए, विकी लेख देखें एक iTunes उपहार कार्ड रिडीम करें
  • बचें घोटाले-फ़िशिंग - जब-उपयोग करना-आईट्यून-चरणीय-6.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    ITunes का उपयोग करते समय फ़िशिंग स्कैल्स से बचें छवि चरण 6
    6
    यदि आपके किशोरों के पास एक iTunes खाते तक पहुंच है, तो उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए बात करें कि वे जानते हैं कि सावधानी के साथ प्रतिक्रिया कैसे करें यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो सुझाव दें कि वे विषय की समीक्षा करने के लिए स्वतंत्र होने तक प्रतीक्षा करें।
  • बचें घोटाले-फ़िशिंग - जब-उपयोग करना-आईट्यून-चरणीय-7.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    ITunes का उपयोग करते समय फ़िशिंग स्कैम्स से बचें चित्र 7

    Video: लोगान मिज़ - एक मछली पकड़ो (ऑडियो)

    7
    जल्दी से प्रतिक्रिया करें यदि आप एक घोटाले के शिकार हो जाते हैं जब तक आपको एक प्रेस विज्ञप्ति या उचित सलाहकार द्वारा सलाह नहीं दी जाती है, एप्पल के साथ संपर्क से बचें, क्योंकि यह आपके खोए हुए लागतों को ठीक करने की प्रक्रिया में तेजी लाने की संभावना नहीं है, और एप्पल आमतौर पर केवल आपको बताएगा कि यह आपकी जिम्मेदारी है इसके बजाय:
  • तुरंत अपनी वित्तीय संस्था से संपर्क करें और उन्हें अपने क्रेडिट कार्ड काटने के लिए कहें।
  • पेपैल से संपर्क करें यदि यह प्रासंगिक है
  • दोनों मामलों में, पूछें कि क्या चार्जबैक उपलब्ध है, आपके नुकसान को ठीक करने के लिए
  • अपना आईट्यून्स पासवर्ड तुरंत बदलें यदि आपने किसी और चीज़ के लिए उसी पासवर्ड का उपयोग किया है, तो उन्हें भी बदलें।
  • युक्तियाँ

    • अपने iTunes खाते को अद्यतन रखने के लिए सुनिश्चित करें कि आपके पास नवीनतम सुरक्षा अपडेट मौजूद हैं। वही आपके ईमेल, कंप्यूटर और बैंकिंग अपडेट के लिए जाता है, यह सुनिश्चित करें कि वे सभी जगह पर हैं

    चेतावनी

    • बैंक और किसी भी अन्य ऑनलाइन खाते में पंजीकरण करने के लिए समान पासवर्ड का उपयोग करने से बचें! इसके अलावा, कई बैंक मासिक पासवर्ड बदलावों को प्रोत्साहित करते हैं, इससे आपके खाते तक पहुंचने वाले किसी व्यक्ति की संभावना कम करने में मदद मिल सकती है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • ITunes में खाता
    • फ़िशिंग ईमेल सिग्नल की सूची जांचें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com