ekterya.com

लैपटॉप को ओवरलीटिंग से कैसे रोकें

कई लैपटॉप ज्यादा गरम करते हैं क्योंकि बेस प्रशंसक अवरुद्ध होता है और, परिणामस्वरूप, हार्ड डिस्क जल्द ही असफल होने लगती है। इन विधियों में से एक (या सभी) का उपयोग करना, आप अपने लैपटॉप को ताज़ा और इष्टतम कार्य क्रम में रख सकते हैं।

चरणों

भाग 1
लैपटॉप को ऊपर उठाएं

ओवरहेटिंग चरण 1 से अपना लैपटॉप रखें शीर्षक वाला इमेज
1
लैपटॉप को बढ़ाएं जब आप अपने डेस्क पर बैठते हैं, तो अपने कंप्यूटर की बैटरी के नीचे एक छोटी सी पुस्तक या अन्य ऑब्जेक्ट (जैसे आइपॉड के लिए आने वाले कुर्सियां) रखें यह छोटा झुकाव लैपटॉप के तहत अधिक वायु प्रवाह की अनुमति देगा, जो इसे काफी कूलर रखेगा। किताब के साथ प्रशंसक के नीचे छेद को ब्लॉक करने के लिए सावधान रहें।
  • यदि पुस्तक मदद नहीं करती है, तो आप किसी ऑब्जेक्ट को अनियमित रूप से कोशिश कर सकते हैं। अपने लैपटॉप के चारों कोनों में अंडे की ट्रे के चार बेसिनों को चक्कर लगाने की कोशिश करें। आप उन्हें एक डबल-परत चिपकने वाला टेप या एक हुक और एक लूप के साथ अधिक लचीले डिजाइन के लिए छड़ी कर सकते हैं।

भाग 2
लैपटॉप को शांत रखें

ओवरहेटिंग चरण 2 से अपना लैपटॉप रखें शीर्षक वाला छवि
1
लैपटॉप के लिए एक ठंडा चटाई खरीदें (थर्मटेटक, ज़िओन, टारगास) से चुनने के लिए कई ब्रांड हैं और आप उन्हें सर्वश्रेष्ठ खरीदें जैसे कंप्यूटर स्टोर पर ले जा सकते हैं या उन्हें न्यूईग जैसे साइटों पर ऑनलाइन खरीद सकते हैं। आप वेंटिलेशन वाले कंप्यूटरों के लिए प्लैटफॉर्म या ब्लैचर्स भी खरीद सकते हैं।
  • यदि आप शीतलन की चटाई नहीं दे सकते या नहीं कर सकते हैं, तो हमेशा लैपटॉप के नीचे कुछ मुश्किलों का इस्तेमाल करने की कोशिश करें और कुछ नॉर्मल न करें। उदाहरण के लिए, एक प्लास्टिक बॉक्स, एक पोर्टेबल डेस्क, ट्रे टेबल, या एक चिकनी लकड़ी के काट बोर्ड का उपयोग करें ताकि एक ठोस, सपाट सतह का उपयोग किया जा सके जिससे वायु प्रवाह की अनुमति मिल सके।
  • अपने लैपटॉप को नरम सतहों जैसे सोफे, गलीचा, जोड़कर दिलासा देने वाला या तकिया पर न लें। लैपटॉप के निचले हिस्से में स्थित प्रशंसकों को अवरुद्ध कर दिया जाएगा और हवा का प्रवाह कम हो जाएगा, जिसके कारण ओझरिंग हो रहा है। यह ज़्यादा गरम हो सकता है कि आप आग शुरू कर सकते हैं
  • ओवरहेटिंग चरण 3 से अपना लैपटॉप रखें शीर्षक वाला छवि
    2
    पर्यावरण को ठंड रखो लैपटॉप को एक वातानुकूलित जगह या शांत इलाके में रखने की कोशिश करें ताकि सिस्टम ठंडा हो और इसे अतिरंजित होने से बचा सके।
  • ओवरहेटिंग चरण 4 से अपना लैपटॉप रखें शीर्षक वाला इमेज
    3
    एक गर्मी सिंक का उपयोग करने पर विचार करें बाहरी ताप सिंक के रूप में एक फ्लैट स्टील बार का उपयोग करें। यह काम करता है क्योंकि आपके कंप्यूटर को अधिक से अधिक गर्मी से पहले इसे गरम करना पड़ता है नतीजतन, बार जितना बड़ा होता है, उतना लंबा यह ज़्यादा गरम हो जाएगा। यह विधि केवल तभी काम करती है जब लैपटॉप के पास एक धातु कवर होता है और जब स्पर्श होता है तो गर्म महसूस होता है।
  • भाग 3
    कंप्यूटर को सेट करें




    ओवरहेटिंग चरण 5 से अपना लैपटॉप रखें शीर्षक वाला छवि
    1
    तापमान का रिकॉर्ड रखने के लिए एक कार्यक्रम प्राप्त करें कई उपलब्ध हैं
  • ओवरहेटिंग चरण 6 से अपना लैपटॉप रखें शीर्षक वाला इमेज
    2
    मत करो overclock। यदि आपने एक किया है अपने कंप्यूटर पर अधिक से अधिक, यह सामान्य से अधिक गर्म होगा यदि आपने यह नहीं किया है, तो रिवर्स प्रोसेस करना जरूरी नहीं है क्योंकि आप अपने कंप्यूटर को धीरे-धीरे चला सकते हैं
  • ओवरहेटिंग चरण 7 से अपना लैपटॉप रखें शीर्षक वाला छवि
    3
    कम करें "प्रोसेसर की अधिकतम स्थिति"। ध्यान रखें कि यह केवल विंडोज के लिए है शायद आप इसे मैक पर कर सकते हैं, लेकिन विंडोज पर यह आसान है बैटरी पर क्लिक करें और चुनें "ऊर्जा विकल्प"। आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली योजना का कॉन्फ़िगरेशन बदलें पर क्लिक करें "उन्नत पावर सेटिंग्स बदलें"। पर क्लिक करें "प्रोसेसर पावर मैनेजमेंट", तब "प्रोसेसर की अधिकतम स्थिति"। यह एक मूल्य के रूप में स्थापित करता है जो कुछ प्रतिशत 70% और 90% (अनुशंसित है 80%) के बीच है।
  • ओवरहेटिंग चरण 8 से अपना लैपटॉप रखें शीर्षक वाला इमेज
    4
    यह चमक भी कम कर देता है आमतौर पर यह मदद करता है!
  • युक्तियाँ

    • अवांछनीय धूल कणों को साफ करने के लिए महीने में एक बार अपने पंखे पर संपीड़ित हवा का उपयोग कर सकते हैं और इस तरह से प्रशंसक बेहतर काम करेगा। वैक्यूम एक इलेक्ट्रोस्टैटिक डिस्चार्ज और आपके लैपटॉप के घटकों को नुकसान पहुंचा सकता है।
    • धूल कणों को अवांछित स्थानों में प्रवेश करने से रोकने के लिए समय-समय पर लैपटॉप को गहराई से साफ करना सुनिश्चित करें।
    • यदि आपके पास कुछ समय के लिए लैपटॉप है, तो आपकी बैटरी को बदलने के लिए अच्छा हो सकता है
    • बस अपने लैपटॉप को टोस्टर या यहां तक ​​कि एक नियमित ओवन से एक ग्रिल पैन दें। यह उपलब्ध संतुलन एकदम सही है और हवा का संचलन भी है
    • एसएमसी प्रशंसक नियंत्रक (सिस्टम मैनेजमेंट नियंत्रक) आपको अपने मैक के आधार पर पंखे के लिए अलग-अलग गति सेट करने की अनुमति देता है। यह नियंत्रक 40 डिग्री के करीब मानों पर तापमान रखने के लिए जिम्मेदार है, इसलिए इसे चालू रखें यह आपके लैपटॉप को ताजा रखने के लिए एक उपकरण के रूप में गिना जाता है
    • अपने लैपटॉप के उपयोग के समय को कम करने की कोशिश करें।
    • यदि आपको एक कूलिंग पैड नहीं मिलता है, तो जमे हुए सब्जियों के ऊपर एक ओवन ट्रे डालने का प्रयास करें और तौलिया के साथ सब कुछ लपेटकर रखें।

    चेतावनी

    • लैपटॉप को अपनी गोद में मत डालें अगर यह अतिरंजित है
    • कभी भी अपने लैपटॉप के प्रशंसक को ब्लॉक नहीं करें
    • टेप के साथ लैपटॉप के निचले हिस्से के वेंटिलेशन को ब्लॉक न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com