ekterya.com

अपने लैपटॉप की बैटरी को आखिरी समय तक कैसे करें

जब भी वह लैपटॉप का उपयोग कर रहा है, तब भी इस समस्या का सामना करना पड़ता है आम तौर पर, एक नई बैटरी का शुल्क नहीं लिया जाता है और इसे उपयोग करने से पहले पूरी तरह चार्ज किया जाना चाहिए। लोड करने के निर्देशों को देखने के लिए अनुदेश मैनुअल पढ़ें। बैटरियों को 5 चक्रों (पूरी तरह चार्ज और डिस्चार्ज) के माध्यम से जाना चाहिए ताकि वे पूरी क्षमता में काम कर सकें।

चरणों

संभवतः चरण 1 के लिए लंबे समय के लिए आपका लैपटॉप बैटरी चलाना शीर्षक वाला इमेज
1
प्रत्येक उपयोग के बाद बैटरी को डिस्कनेक्ट करें।
  • छवि को शीर्षक रखें जो आपके लैपटॉप बैटरी को यथासंभव लंबे चरण के लिए जारी रखें चरण 2
    2
    सीडी / डीवीडी ड्राइव से अधिक हार्ड ड्राइव का उपयोग करें सीडी और डीवीडी ड्राइव हार्ड ड्राइव की तुलना में अधिक बैटरी खर्च करते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप इसका उपयोग नहीं करते हैं, तो यह बैटरी का उपयोग करता है इकाइयां घुमाने के लिए, तब भी जब उनका उपयोग नहीं किया जा रहा है। जब संभव हो, वर्चुअल यूनिट का उपयोग करें।
  • आपकी लैपटॉप बैटरी को यथासंभव लंबे चरण के रूप में रखने के लिए शीर्षक वाला इमेज
    3

    Video: लैपटॉप की बैटरी बैकअप बढाने के शीर्ष 10 टिप्स हिंदी में

    बैटरी संपर्कों को साफ करें शराब में ढंका कपड़ा के साथ हर दो महीने अपनी बैटरी के धातु संपर्कों को साफ करें। यह स्टैक और आपके कंप्यूटर के बीच स्थानांतरण को और अधिक कुशल बनाता है।
  • Video: लैपटॉप नहीं हो रहा है ऑन, हो गए हैं परेशान, यह है समाधान

    संभवतः 4 चरण के रूप में लंबे समय तक चलने के लिए आपका लैपटॉप बैटरी रखें
    4
    यदि आप इसका उपयोग नहीं करते हैं तो वाईफाई बंद करें। आमतौर पर इसे बंद करने के लिए एक स्विच होता है, लेकिन कभी-कभी आपको वाईफाई सेटिंग से यह करना पड़ता है
  • छवि के शीर्षक में रखें आपका लैपटॉप बैटरी को यथासंभव लंबे चरण के लिए चलाना
    5
    बैटरी की देखभाल: लंबी अवधि के लिए निष्क्रिय स्थिति में चार्ज किए गए बैटरी को न छोड़ें। एक बार चार्ज करने के बाद, आपको हर दो सप्ताह में कम से कम एक बार बैटरी का उपयोग करना चाहिए।
  • संभवतः चरण 6 के रूप में लंबे समय तक आपके लैपटॉप बैटरी के लिए चलते रहें
    6
    हाइबरनेट मोड लैपटॉप को नींद मोड में छोड़ने से बेहतर है I हालांकि लैपटॉप को नींद मोड में डालकर बैटरी को थोड़ा सा बचा है और आप तुरंत काम करने के लिए वापस जा सकते हैं, यह हाइबरनेशन मोड के रूप में ज्यादा बैटरी नहीं बचाता है। हाइबरनेशन मोड लगभग प्रभावी है जैसे कि आपने इसे बंद कर दिया है।
  • संभवतः चरण 7 के रूप में लंबे समय तक चलने के लिए आपका लैपटॉप बैटरी रखें

    Video: अपने mobile को CCTV Camera कैसे बनायें How to make your android phone CCTV Camera

    7
    अपनी हार्ड ड्राइव को नियमित रूप से डिफ्रैग करें तेज़ हार्ड ड्राइव काम करती है, बैटरी की मांग कम होती है। नियमित रूप से इसे defragmenting द्वारा संभव के रूप में अपनी हार्ड ड्राइव के रूप में सक्षम
  • छवि के शीर्षक में रखें आपका लैपटॉप बैटरी के रूप में लंबे समय तक चलने के लिए संभव चरण 8
    8
    अपनी स्क्रीन की चमक को निम्नतम स्तर तक कम करें (और जहां आप अभी भी अच्छी तरह देख रहे हैं) सभी लैपटॉप चमक के स्तर को कम करने के विकल्प के साथ आते हैं। कुछ लोग आपको CPU और कूलिंग प्रदर्शन को संशोधित करने की अनुमति भी देते हैं।
  • छवि के शीर्षक में रखें आपका लैपटॉप बैटरी के रूप में संभव के रूप में लंबे समय के लिए जा रहा कदम 9
    9
    पृष्ठभूमि कार्यक्रमों का उपयोग न करें ये सभी प्रोग्राम आपके CPU को बहुत काम करते हैं और अपनी बैटरी के जीवन को छोटा करते हैं। जब आप बैटरी का उपयोग कर रहे हों, तो उस चीज को बंद करें जो आपके कंप्यूटर के संचालन के लिए महत्वपूर्ण नहीं है।
  • आपकी लैपटॉप बैटरी को यथासंभव लंबे चरण के लिए चलते रहें



    10
    बाह्य उपकरणों का उपयोग न करें यूएसबी और वाईफाई डिवाइसेस बहुत सारी बैटरी लेते हैं इसलिए जब आप उनका उपयोग नहीं कर रहे हैं तब उन्हें निकालने या निष्क्रिय करने के लिए बेहतर है।
  • छवि के शीर्षक के रूप में संभव के रूप में लंबे समय के लिए अपने लैपटॉप बैटरी जा रहे कदम 11
    11
    लोड डिवाइस: यदि आप अपने लैपटॉप के साथ अन्य डिवाइस चार्ज करते हैं, तो आप जल्दी से अपनी बैटरी खत्म कर देंगे।
  • छवि के शीर्षक में रखें आपका लैपटॉप बैटरी के लिए चल रहा है संभव के रूप में लंबे समय के लिए संभव कदम 12
    12
    अधिक रैम मेमोरी स्थापित करें यह आपको वर्चुअल मेमोरी पर भारी निर्भर करने के बजाय आपके लैपटॉप की स्मृति के साथ अधिक प्रक्रिया करने की अनुमति देगा। वर्चुअल मेमोरी बहुत सारे हार्ड डिस्क का उपयोग करता है, जो कि बहुत सारे बैटरी रखती है
  • आपकी लैपटॉप बैटरी के रूप में लंबे समय के लिए संभव कदम 13 शीर्षक शीर्षक छवि
    13
    अपने लैपटॉप को तापमान कम करें जब आपका ठंडा होता है तो आपका लैपटॉप ज्यादा बेहतर काम करता है अपने लैपटॉप के छिद्र को एक चीर के साथ साफ़ करें या कीबोर्ड को साफ करने के लिए कुछ करें।
  • संभवतः चरण 14 के रूप में लंबे समय तक आपके लैपटॉप बैटरी के लिए चलते रहें
    14
    एक ही समय में कई कार्य न करें एक समय में एक बात करें जब आप एक दस्तावेज़ पर काम करने, एक ही समय में अपने मेल को देखने और गाने सुनने के बजाय बैटरी का उपयोग कर रहे हैं।
  • संभवतः चरण 15 के रूप में लंबे समय तक आपके लैपटॉप बैटरी के लिए चलते रहें
    15
    अपने लैपटॉप की मांग कम करें मैसेज देखने या वर्ड प्रोसेसर पर काम करने जैसी निष्क्रिय गतिविधियां डीवीडी खेलने या बजाने की तुलना में बहुत कम बैटरी का उपयोग करती हैं।
  • छवि को शीर्षक रखें जो आपके लैपटॉप बैटरी को यथासंभव लंबे चरण के लिए जारी रखें चरण 16
    16
    एक लैपटॉप खरीदें "ऊर्जा सितारा" या कुछ इसी तरह की। लैपटॉप इस बिंदु पर अधिक से अधिक कुशल होते जा रहे हैं जहां निर्माताओं बैटरी बनाने की सोच रहे हैं, जो आखिरी दिन है। आपके पास पहले से मौजूद एक को बदलने के लिए एक नया और अधिक कुशल कंप्यूटर खरीदें
  • संभवतः चरण 17 के रूप में लंबे समय तक आपके लैपटॉप बैटरी के लिए चलते रहें
    17
    मेमोरी प्रभाव यदि आप एक पुराने लैपटॉप का प्रयोग कर रहे हैं, तो यह स्मृति प्रभाव को पूरी तरह चार्ज करके एक स्वस्थ बैटरी बनाए रखने के लिए अच्छा है और फिर हर दो सप्ताह में कम से कम एक बार इसे डाउनलोड कर लेना अच्छा है। इस नियम के अपवाद ली-आयन बैटरी हैं (जो कि अधिकांश लैपटॉप ले जाते हैं) जो स्मृति प्रभाव से ग्रस्त नहीं होते हैं
  • संभवतः चरण 18 के रूप में लंबे समय तक आपके लैपटॉप बैटरी के लिए चलते रहें
    18
    स्वत: सहेजने के फ़ंक्शन का उपयोग न करें। माइक्रोसॉफ्ट वर्ड और एक्सेल की स्वत: सहेजने वाली कार्य बहुत उपयोगी हैं, लेकिन क्योंकि वे अपने काम को अंतराल पर सहेजते हैं, जो आपकी हार्ड ड्राइव को कठिन बना देता है। यद्यपि इससे आपको शुरुआत में कुछ बैटरी बचाने में मदद मिलती है, यह सुनिश्चित करने के लिए अच्छा होगा कि आपकी बैटरी समाप्त होने से पहले आपका काम सहेज लिया गया है
  • छवि के शीर्षक में रखें आपका लैपटॉप बैटरी के रूप में लंबे समय तक संभव के रूप में चलना चरण 1 9
    19
    ग्राफिक्स का कम उपयोग आप इसे स्क्रीन के रिज़ॉल्यूशन को बदलकर और ग्राफ़िक्स ड्रायवर निष्क्रिय कर कर सकते हैं। वीडियो कार्ड, हार्ड डिस्क की तरह, बैटरी के संदर्भ में उसी का उपयोग करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com