ekterya.com

मोकोके को कैसे विकसित किया जाए

यह केवल उसी पीढ़ी के खेल में ही बदल सकता है: जनरेशन I

- लाल, नीला, हरा और पीला जनरेशन II - सोने, चांदी और क्रिस्टल जनरेशन III - रूबी, नीलम, एमेरल्ड, रेडफ़ीयर और ग्रीन लाफ जनरेशन IV - हीरा, पर्ल, प्लैटिनम, हार्टगोल्ड, सोल सिल्वर जनरेशन वी - काले, सफेद, काले 2 और सफेद 2 जनरेशन VI - एक्स, वाई, रूबी ओमेगा और नीलम अल्फा माचोक एक अन्य खिलाड़ी के बदले मचम्प में विकसित हो सकते हैं। इसका मतलब यह है कि आपको उस व्यक्ति की तलाश करनी होगी जिसकी एक ही प्रणाली है और एक ही पीढ़ी का गेम पोकेमोन का आदान-प्रदान करने में सक्षम है। जब आप Machock का आदान-प्रदान करते हैं और Machamp में विकसित होते हैं, तो दूसरे व्यक्ति से इसे वापस करने के लिए कहें यदि आप एक एमुलेटर का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आपको मोकोच् के लिए विकसित करने के लिए एक और समाधान की आवश्यकता होगी।

चरणों

विधि 1
खेल में एक्सचेंज

इमोलिव माचोच चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
किसी मित्र को ढूँढें जिसके साथ दूसरे सिस्टम और गेम का आदान-प्रदान या उपयोग करना है मक्खो को विकसित करने के लिए, आपको इसे दूसरे व्यक्ति के साथ विनिमय करना होगा आपके दोस्त के पास आपके साथ आदान-प्रदान करने के लिए एक ही प्रणाली और गेम की पीढ़ी होनी चाहिए। पीढ़ी छठी में, आप अन्य लोगों के साथ ऑनलाइन विनिमय कर सकते हैं सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि आपका दोस्त जानता है कि मैं तुम्हें माचाप में लौटना चाहता हूं!
  • यदि आप एक एमुलेटर का उपयोग करते हैं, तो पोकेमोन को स्वैप करना मुश्किल हो सकता है यदि आप एक पीढ़ी IV गेम खेलने जा रहे हैं, तो आप ऊपर उठाने के दौरान मोकोच को विकसित करने में सक्षम होने के लिए रोम फ़ाइल को संपादित कर सकते हैं।
  • इमोलिव माचोच चरण 2 नामक छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि आप पोकेमोन का आदान-प्रदान करने में सक्षम होने के लिए गेम की आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। आप पोकेमोन का आदान-प्रदान नहीं कर सकते जब तक कि आप गेम की शुरुआत में कुछ चीजें न करें। यह अधिकांश खिलाड़ियों को प्रभावित नहीं करता है, लेकिन यह संभावना है कि आप पोकीमॉन व्यापार करने के लिए दौड़ रहे हैं
  • जनरेशन I: प्रोफेसर ओक पोकडेक्स को प्राप्त करने के बाद आप पोकेमोन का आदान-प्रदान कर सकते हैं।
  • जनरेशन II: प्रोफेसर एल्म को रहस्यमय अंडे देने के बाद आप पोकीमॉन का आदान-प्रदान कर सकते हैं।
  • जनरेशन III: प्रोफेसर बिर्च से पोकेडेक्स प्राप्त करने के बाद आप पॉकेमोन का आदान-प्रदान कर सकते हैं।
  • जनरेशन IV: आप सर्बियाई प्रोफेसर पॉकेडेक्स प्राप्त करने के बाद पोकेमोन का आदान-प्रदान कर सकते हैं।
  • पीढ़ी वी: आप तिकड़ी पदक प्राप्त करने और सी-गियर प्राप्त करने के बाद पोकेमोन का आदान-प्रदान कर सकते हैं।
  • जनरेशन VI: आप अपनी टीम में दो पोकीमॉन के रूप में जल्द से जल्द पोकेमोन का आदान-प्रदान कर सकते हैं।
  • इमोलिव माचोच चरण 3 के शीर्षक वाला इमेज
    3
    अपनी टीम पर माचोको रखो (पीढ़ियों तक I IV)। पोकेमॉन गेम्स की पहली पीढ़ियों में, आपकी टीम में किसी अन्य व्यक्ति के साथ विनिमय करने में सक्षम होना चाहिए। नई पीढ़ियों के खेल में, आप किसी भी पोकीमॉन का आदान-प्रदान कर सकते हैं जिसे आपने बचाया है।
  • इमोलिव माचोच चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    दो उपकरणों से कनेक्ट करें कनेक्शन पद्धति उन सिस्टमों पर निर्भर करती है जिन्हें आप कनेक्ट होने जा रहे हैं।
  • गेम ब्वॉय, गेम ब्वॉय रंग, गेम ब्वॉय एडवांस: साथ दो सिस्टम को जोड़ता है "लिंक केबल"। आप गेम ब्वॉय के दो अलग-अलग संस्करणों से जुड़ नहीं सकते हैं। अन्य खिलाड़ियों को खोजने के लिए पोकीमोन केंद्र की दूसरी मंजिल पर यूनियन रूम दर्ज करें।
  • Nintendo DS: आप अपने पास अन्य प्रणालियों के साथ wirelessly कनेक्ट कर सकते हैं जनरेशन वी गेम में एक आईआर समारोह है जो कारतूस में बनाया गया है।
  • Nintendo 3DS: बटन दबाएं "एल" और "आर", और खिलाड़ी चयन प्रणाली का चयन करें। यह प्रणाली आपको आपके निकट के लोगों को ढूंढने या इंटरनेट से कनेक्ट करने के लिए पॉकेमोन को ऑनलाइन ऑनलाइन एक्सचेंज करने की अनुमति देती है। यदि आप ऑनलाइन पोकीमॉन का आदान-प्रदान करने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि जिस व्यक्ति के साथ आप अपने पोकेमोन का आदान-प्रदान करने जा रहे हैं, वह जानता है कि आप इसे वापस चाहते हैं।
  • इमोलिव माचोच चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    अपने मोकोच का एक्सचेंज करें Machock इसे बदले के बाद सही में विकसित होगा। जब आप एक्सचेंज खत्म करते हैं, तो आपका पार्टनर आपको मचप में लौटाएंगे।
  • सुनिश्चित करें कि मोकोले में एक अनन्त स्टोन नहीं है, लेकिन विकसित नहीं हो सकता।
  • विधि 2
    एक एमुलेटर के साथ विकसित

    इमोलिव माचोका चरण 6 का शीर्षक चित्र
    1
    प्रक्रिया को जानिए आपको अपने कंप्यूटर पर एक विशेष प्रोग्राम का उपयोग करना होगा जो कि रोम फ़ाइल में जानकारी को संशोधित करेगा। ये परिवर्तन Machock में विनिमय के बिना मचप विकसित करना होगा। इसे बदलने के बजाय, माचोच अपने स्तर पर 37 के स्तर तक पहुंचने की कोशिश करेंगे। आपको इस प्रक्रिया को पूरा करने के लिए कंप्यूटर की ज़रूरत है, लेकिन अगर आप एक में खेलते हैं तो आप अपने मोबाइल डिवाइस पर संपादित रॉम फाइल को स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • इमोलिव माचोच चरण 7 का शीर्षक चित्र
    2



    टूल डाउनलोड करें "यूनिवर्सल पॉकेमोन गेम रैंडमोजर"। यह टूल आप रोम फ़ाइल को संपादित करने की अनुमति देगा ताकि मोकोच (और किसी अन्य पोकीमॉन को विवादित किया जाए) पारंपरिक तरीके से विकसित हो, स्तर में बढ़ रहा हो। आप प्रशंसकों द्वारा इस टूल को मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं pokehacks.dabomstew.com/randomizer/downloads.php.
  • इमोलिव मचोका चरण 8 का शीर्षक चित्र
    3
    उस फ़ोल्डर को निकालें जिसमें टूल शामिल है। ज़िप फ़ाइल पर राइट क्लिक करें और चुनें "सब कुछ निकालें"। प्रोग्राम के लिए एक नया फ़ोल्डर बनाने के लिए ऑन-स्क्रीन संकेतों का पालन करें।
  • इमल्व मचोच चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    टूल चलाएं "यूनिवर्सल पॉकेमोन गेम रैंडमोजर"। फ़ाइल पर डबल क्लिक करें "randomizer.jar" कार्यक्रम को निष्पादित करने के लिए खिड़की "randomizer" यह कई विकल्पों के साथ खुल जाएगा
  • उपकरण चलाने के लिए आपको अपने कंप्यूटर पर जावा स्थापित करना होगा "यूनिवर्सल पॉकेमोन गेम रैंडमोजर"। लेख पढ़ें "जावा को कैसे स्थापित करें" अपने कंप्यूटर पर जावा को कैसे स्थापित करें, इसके बारे में अधिक निर्देशों के लिए
  • इमोलिव मचोका चरण 10 नाम की छवि
    5
    बटन पर क्लिक करें "ओपन रॉम" (ओपन रॉम) और जहां रोम फ़ाइल है नेविगेट। यदि रोम ज़िप प्रारूप में है, तो इससे पहले कि आप इसे संपादित कर सकें, उसे निकालना आवश्यक है "randomizer"। आप किसी भी पीढ़ी के किसी भी रॉम के साथ इस उपकरण का उपयोग कर सकते हैं (पीढ़ी छठी के रोम के अपवाद के साथ)
  • इमोलिव माचोच चरण 11 का शीर्षक चित्र
    6
    कहते हैं कि बॉक्स को चेक करें "असंभव विकास बदलें" (असंभव विकास बदलें) आप इस बॉक्स को अनुभाग में पा सकते हैं "सामान्य विकल्प" (सामान्य विकल्प) उपकरण में "randomizer"। यह एकमात्र समायोजन है जिसे आपको टूल में बदलना होगा "यूनिवर्सल पॉकेमोन गेम रैंडमोजर"।
  • इमोलिव माचोच चरण 12 का शीर्षक चित्र
    7
    बटन पर क्लिक करें "यादृच्छिक (सहेजें)" (यादृच्छिक रूप से बदलें, सहेजें)। यह आपके गेम में सभी पोकीमॉन के विकास परिवर्तन को लागू करेगा जो कि विकसित होने के लिए आदान-प्रदान किया जाना चाहिए। बटन के बारे में चिंता मत करो "randomize"क्योंकि जब तक आप इसे विकल्प में नहीं चुनते हैं, तब तक कुछ भी नहीं बदला जाएगा।
  • इमोलिव माचोच चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    एमुलेटर में नया रोम फ़ाइल लोड करें उपकरण "यूनिवर्सल पॉकेमोन गेम रैंडमोजर" एक नई रॉम फ़ाइल उत्पन्न करेगा जो आप अपने एमुलेटर में लोड कर सकते हैं। पहले सहेजे हुए खेल तब तक काम करेगा जब तक कि सब कुछ सही जगह पर न हो।
  • इमोलिव माचोच चरण 14 का शीर्षक चित्र
    9
    ट्रेन मच अप को विकसित करने के लिए स्तर 37 या उच्चतर तक। नई रॉम फाइल बदल दी जाएगी, जो मैक्च में विकसित होने की अनुमति देगी, जब यह स्तर 37 या उससे अधिक तक पहुंच जाएगा। यह स्वचालित रूप से जैसे ही वह उस स्तर तक पहुंच जाएगा, जैसे अधिकांश पोकीमोन
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com