ekterya.com

कैसे iTunes के बिना आइपॉड से गाने निकालने के लिए

आईट्यून्स आपके कंप्यूटर के गाने के साथ आपके कंप्यूटर के गीतों को सिंक्रनाइज़ करने के लिए एक महान उपकरण है, लेकिन अगर आप अपने संगीत को किसी नए कंप्यूटर पर स्थानांतरित करना चाहते हैं या दोस्त के आइपॉड से कई गाने कॉपी करना चाहते हैं तो यह मदद नहीं करता है। सौभाग्य से, तीसरे पक्ष के उपकरण हैं जो आपको एक आइपॉड टच या क्लासिक से गाने की प्रतिलिपि बनाने की अनुमति देते हैं। अगर आपके पास एक कैसेट के साथ एक क्लासिक आइपॉड है, तो आपको एक विशेष कार्यक्रम की भी आवश्यकता नहीं है।

चरणों

विधि 1
आइपॉड टच

आईट्यून के बिना एक आइपॉड ऑफ़ गॉथ सोंग्स शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
समझें कि आइपॉड टच में बदलाव क्या हैं I क्लासिक आइपॉड को बाह्य हार्ड ड्राइव के रूप में जोड़ा जा सकता है, जिससे आप आसानी से संगीत फ़ाइलों को निकालने की अनुमति दे सकते हैं। आइपॉड टच (जैसे कि आईपैड और आईफ़ोन) इसका समर्थन नहीं करता, क्योंकि इसका ऑपरेटिंग सिस्टम आईओएस है इस के लिए कई तकनीकी कारण हैं, लेकिन आपको यह जानने की जरूरत है कि क्लासिक आइपॉड के साथ इस्तेमाल किए जाने वाले तरीके अब आइपॉड टच के लिए काम नहीं करते हैं।
  • यह विधि क्लासिक आइपॉड के साथ काम करती है।
  • आईट्यून के बिना आइपॉड ऑफ़ गेट सॉन्ग्स का शीर्षक चित्र 2
    2
    तीसरे पक्ष के हस्तांतरण कार्यक्रम को डाउनलोड और स्थापित करें। अपने आइपॉड टच पर गाने पास करने के लिए, आपको एक हस्तांतरण कार्यक्रम की आवश्यकता है जो कि आइपॉड टच सिस्टम फाइलों तक पहुंच सकता है। सबसे लोकप्रिय में से कुछ हैं:
  • शेयरपॉड (विंडोज़): आप में शेयरपॉड डाउनलोड कर सकते हैं getsharepod.com
  • सेनुती (ओएस एक्स): आप में मुफ्त संस्करण डाउनलोड कर सकते हैं wstein.org/senuti/
  • gtkpod (लिनक्स): आप gtkpod इन्हें डाउनलोड कर सकते हैं gtkpod.org/wiki/Home
  • आईट्यून के बिना आइपॉड ऑफ़ गॉथ सोंग्स का शीर्षक चित्र 3
    3
    आईट्यून्स इंस्टॉल करें (केवल विंडोज)। चिंता मत करो, आप इसका उपयोग नहीं करेंगे। शेयरपॉड (और विंडोज के लिए अन्य कार्यक्रम) आईट्यून्स को काम करने की आवश्यकता है क्योंकि यह आईट्यून्स इंस्टॉल करने वाली कनेक्शन सेवाओं का उपयोग करता है। आईट्यून्स इंस्टॉल करने के बाद, आपको इसे खोलना होगा (आप इसे समाप्त करने पर इसे अनइंस्टॉल कर सकते हैं)।
  • ITunes को स्थापित करने के तरीके के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें.
  • आईट्यून के बिना आइपॉड ऑफ़ गेट सॉन्ग्स का शीर्षक चित्र 4
    4

    Video: How to Make Free IPhone ID |फ्री मे Apple ID बनाये बिना क्रेडिट कार्ड के | in हिंदी

    यूएसबी के माध्यम से कंप्यूटर को आइपॉड टच से कनेक्ट करें आईट्यून बंद करें अगर यह स्वचालित रूप से खुलता है यदि आप आइपॉड टच को जोड़ने के बाद हस्तांतरण कार्यक्रम खोलते हैं, तो आप अधिक सफल होंगे।
  • ITunes के बिना एक आइपॉड बंद गीतों का शीर्षक चित्र 5

    Video: iPhone, iPad करने के लिए iTunes 2015 से संगीत का हस्तांतरण कैसे,

    5
    हस्तांतरण प्रोग्राम खोलें जो आपने अभी स्थापित किया था। यह स्वतः ही आइपॉड टच का पता लगा लेगा और मुख्य विंडो में आपके सभी गीतों की एक सूची दिखाएगा।
  • यदि आप सेनुती का उपयोग करते हैं, तो आपको मुख्य स्क्रीन तक पहुंचने से पहले आपको कुछ चीजें निर्दिष्ट करनी होंगी, जैसे कि आप जिस गाने को स्थानांतरित करने जा रहे हैं उसे स्टोर करना चाहते हैं।
  • ITunes के बिना एक आइपॉड के गीतों को प्राप्त करने वाला चित्र, चरण 6
    6
    उन गीतों को चुनें जिन्हें आप स्थानांतरित करना चाहते हैं। आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे प्रोग्राम के आधार पर, आप एक ही समय में उन सभी गीतों को चुन सकते हैं जिन्हें आप स्थानांतरित करना चाहते हैं या सभी का चयन कर सकते हैं।
  • आईट्यून के बिना आइपॉड ऑफ़ गेट सॉन्ग्स का शीर्षक चित्र 7
    7
    चयनित गीतों को स्थानांतरित करें चयनित कंप्यूटरों को आपके कंप्यूटर पर प्रतिलिपि बनाने के लिए "कंप्यूटर में कॉपी करें" या "स्थानांतरण" बटन पर क्लिक करें यदि आप Sharepod का उपयोग कर रहे हैं, तो वह आपको यह चुनने के लिए कहेंगे कि आप कहां गाने को सहेजना चाहते हैं।
  • यदि आप बहुत सारे संगीत की प्रतिलिपि करने जा रहे हैं, तो स्थानांतरण प्रक्रिया को कुछ समय लग सकता है।
  • आईट्यून के बिना आइपॉड बंद करें गीतों का शीर्षक चित्र 8



    8
    आपके द्वारा स्थानांतरित किए गए संगीत को एक्सेस करें हस्तांतरण प्रक्रिया समाप्त हो जाने के बाद, आपको हस्तांतरण की शुरुआत में चयनित फ़ोल्डर में गीत मिलेंगे।
  • विधि 2
    क्लासिक आइपॉड

    इट्यून के बिना आइपॉड ऑफ़ गेट सॉन्ग्स का शीर्षक चित्र 9
    1

    Video: कैसे iPhone करने के लिए संगीत तस्वीरें वीडियो जोड़े के लिए? आइट्यून्स का प्रयोग करें? हिंदी में iphone माई गीत kaise daale

    एक प्रोग्राम का उपयोग करने पर विचार करें पिछला खंड में उल्लेखित कोई भी कार्यक्रम क्लासिक आइपॉड के साथ काम करता है, जिससे आप उन गाने को निकालना आसान कर सकते हैं जिन्हें आप स्थानांतरित करना चाहते हैं। यदि आप इस खंड में विधि का उपयोग करते हैं तो आप यह निर्धारित नहीं कर सकेंगे कि आप किन गीतों को प्रतिलिपि बना रहे हैं जब तक कि आप उन्हें मीडिया प्लेयर में अपलोड न करें। इसका कारण यह है कि जब क्लासिक आइपॉड आइपॉड में जोड़े जाते हैं तब फाइल का नाम बदलता है।
  • आईट्यून के बिना आइपॉड बंद करें गीतों का शीर्षक चित्र 10
    2
    डिस्क मोड में आईपॉड रखें। क्लासिक मॉडल में यह संभव है (आइपॉड टच नहीं) इससे आप आइपॉड फाइलों तक पहुंच सकते हैं जैसे कि यह एक यूएसबी ड्राइव था। आप इसे iTunes खोलने के बिना डिस्क मोड में रख सकते हैं
  • चयन व्हील के साथ आईपोड डिवाइस: "होल्ड करें" बटन को स्थानांतरित करें" पर स्थिति के लिए और फिर बंद की स्थिति पर ऐप्पल लोगो प्रकट होने तक (लगभग 6 सेकंड) "मेनू" और "चयन" बटन को दबाकर रखें। जैसे ही एप्पल लोगो प्रकट होता है, दोनों बटन को रिलीज़ करें और तुरंत स्क्रीन पर "डिस्क मोड" वाक्यांश दिखाई देने तक चयन और प्ले बटन दबाएं।
  • आइपॉड नैनो: "ऑन / ऑफ़" और "स्टार्ट" बटन (सातवीं पीढ़ी) या "ऑन / ऑफ" और "वॉल्यूम डाउन" बटन (छठे पीढ़ी) दबाकर रखें। ऐप्पल लोगो दिखाई देने तक उन्हें दबाए रखें। जैसे ही ऐप्पल लोगो दिखाई देता है, दोनों बटन जारी करते हैं और स्क्रीन पर "डिस्क मोड" वाक्यांश दिखाई देने तक तुरंत "वॉल्यूम" बटन दबाकर रखें।
  • चयन पहिया के बिना पुराने मॉडल: "पकड़" बटन को स्थिति पर ले जाएं और फिर ऑफ की स्थिति पर जाएं। ऐप्पल लोगो प्रकट होने तक "प्ले" और "मेनू" बटन को दबाए रखें। जैसे ही ऐप्पल लोगो दिखाई देता है, स्क्रीन पर "डिस्क मोड" वाक्यांश दिखाई देने तक तुरंत "पिछला" और "अगला" बटन दबाए रखें।
  • आईट्यून के बिना आईपैड के बिना गीत प्राप्त करें
    3
    कंप्यूटर से आइपॉड कनेक्ट करें यह Windows एक्सप्लोरर विंडो में या किसी मैक के डेस्कटॉप पर एक हटाने योग्य डिस्क के रूप में दिखाई देना चाहिए।
  • आईट्यून के बिना एक आइपॉड के गीतों का शीर्षक चित्र 12
    4
    छुपी हुई फ़ाइलें दिखाने के लिए अपने कंप्यूटर को सक्षम करें अपने आइपॉड पर संगीत को खोजने के लिए, आपको छुपी हुई फ़ाइलों को प्रदर्शित करने के लिए अपने कंप्यूटर की आवश्यकता है
  • Windows: "नियंत्रण कक्ष" खोलें और "फ़ोल्डर विकल्प" चुनें यदि आप "देखें" श्रेणी में हैं, तो "दिखावट और निजीकरण" चुनें और फिर "फ़ोल्डर विकल्प" पर क्लिक करें "दृश्य" टैब पर क्लिक करें और फिर "फ़ाइलें और फ़ोल्डर दिखाएं" अनुभाग में "छुपी हुई फ़ाइलें, फ़ोल्डर और इकाइयां दिखाएं" का चयन करें।
  • मैक: टर्मिनल खोलें, जिसे आप "यूटिलिटीज़" फ़ोल्डर में लिख सकते हैं, लिखो चूक com.apple.finder लिखिए AppleShowAllFiles TRUE और दबाएं ⌅ दर्ज करें. फिर लिखो killall खोजक और दबाएं ⌅ दर्ज करें खोजकर्ता को पुनः आरंभ करने और परिवर्तन लागू करने के लिए
  • आईट्यून्स के बिना आइपॉड बंद करें गीतों का शीर्षक चित्र 13
    5
    कंप्यूटर पर आइपॉड खोलें एक्सप्लोरर विंडो में या अपने कंप्यूटर के डेस्कटॉप पर आइपॉड आइकन पर डबल-क्लिक करें। आपके आइपॉड पर निहित सभी जानकारी के साथ एक फ़ोल्डर खुल जाएगा।
  • आईट्यून्स के बिना एक आइपॉड आइप गैज गीत का शीर्षक चरण 14
    6
    फ़ोल्डर खोलें iPod_Control संगीत. इस फ़ोल्डर में आपके आइपॉड पर सभी संगीत फाइलें हैं आप देखेंगे कि नामों में से कोई भी नहीं कहता है कि यह कौन से गीत है - आइपॉड सभी फ़ाइलों को नाम बदलता है जो iTunes का उपयोग करके आयात किया जाता है। सौभाग्य से, फाइल में गाना की सारी जानकारी के साथ एक ही मेटाडेटा होता है, जिसे आप अपनी पसंद के खिलाड़ी में खोलते समय लोड किया जाएगा।
  • आईट्यून्स के बिना आईपैड के बिना गीतों को प्राप्त गीत का शीर्षक चरण 15
    7
    कंप्यूटर में सभी संगीत को कॉपी करें चूंकि आप यह नहीं देख पाएंगे कि यह कौन सा गीत है, जब तक कि आप एक के बाद एक नहीं खोल रहे हैं, तो कंप्यूटर से सब कुछ कॉपी करना बेहतर होगा। जब आप किसी खिलाड़ी में गाने खोलते हैं, तो आप वहां सारी जानकारी देखेंगे।
  • यदि आप कई गीतों की प्रतिलिपि करने जा रहे हैं, तो हस्तांतरण की प्रक्रिया में थोड़ा सा लगेगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com