ekterya.com

कैसे एक आइपॉड पर मुफ्त में रिकॉर्ड करने के लिए

क्या आप कभी भी अपने आइपॉड के साथ ऑडियो रिकॉर्ड करना चाहते हैं? ऐसा करने के लिए इन चरणों का पालन करें

चरणों

विधि 1
आइपॉड टच

फ्री टिप 1 के लिए आइपॉड पर रिकार्ड शीर्षक वाली छवि
1
आवाज नोट खोलें "आवाज नोट्स" एक ऐसा एप्लिकेशन है जो आपके आइपॉड पर पहले से लोड होता है। इसके लिए देखो "उपयोगिताओं"।
  • नि: शुल्क चरण 2 के लिए आइपॉड पर रिकॉर्ड शीर्षक वाली छवि
    2
    रिकॉर्ड करने के लिए बाईं तरफ लाल बटन दबाएं। आप स्क्रीन के केंद्र में मीटर में मात्रा देख सकते हैं। आइपॉड के निर्मित माइक्रोफोन का उपयोग करें, अपने हेडफ़ोन का माइक्रोफोन या रिकॉर्ड करने के लिए ब्लूटूथ माइक्रोफ़ोन का उपयोग करें।
  • निशुल्क चरण 3 के लिए आइपॉड पर रिकार्ड शीर्षक वाली छवि
    3
    प्रेस "ठहराव" रिकॉर्डिंग बंद करने के लिए जब आप रिकॉर्डिंग कर रहे हों तो लाल उत्कीर्णन बटन लाल रोका गया बटन बन जाएगा। जब आप रिकॉर्डिंग पूरी कर लेंगे तब इसे दबाएं
  • नि: शुल्क चरण 4 के लिए आइपॉड पर रिकॉर्ड शीर्षक वाली छवि

    Video: The Great Gildersleeve: Leroy's School Play / Tom Sawyer Raft / Fiscal Report Due

    4
    अपना रिकॉर्डिंग चलाएं बटन दबाएं "सूची", स्क्रीन के निचले दाएं कोने में। अपनी रिकॉर्डिंग का चयन करें और उसे खेलने के लिए इसे चलाएं।
  • फ्री टिप 5 के लिए आइपॉड पर रिकार्ड शीर्षक वाली छवि
    5
    अपनी रिकॉर्डिंग लेबल करें रिकॉर्डिंग के दायीं ओर नीले तीर दबाएं। लेबल चुनने के लिए सूचना बॉक्स को दबाएं, या अपना खुद का लेखन करें
  • निशुल्क चरण 6 के लिए आइपॉड पर रिकॉर्ड शीर्षक वाली छवि
    6
    रिकॉर्डिंग साझा करें आप विकल्प दबा सकते हैं "शेयर", स्क्रीन के अंत में, iMessage के माध्यम से या ईमेल के जरिए रिकॉर्डिंग भेजने के लिए यदि आप एक वाईफिल सक्रिय ज़ोन में हैं
  • आईट्यून्स में रिकॉर्डिंग डाउनलोड करें वैकल्पिक रूप से, जब आप अगली बार iTunes के साथ अपने आइपॉड को सिंक करते हैं, तो आप रिकॉर्डिंग अपने कंप्यूटर पर सहेज सकते हैं। टैब पर क्लिक करें "संगीत" स्क्रीन के शीर्ष पर, चयन करें "संगीत को सिंक्रनाइज़ करें" और बॉक्स को चेक करें "आवाज नोट्स शामिल करें"।
  • विधि 2
    आइपॉड नैनो (5 वीं पीढ़ी)

    निशुल्क चरण 7 के लिए आइपॉड पर रिकॉर्ड शीर्षक वाली छवि
    1
    आवाज नोट खोजें वे सूची की सूची में दिखाई देते हैं "एक्स्ट्रा कलाकार"।
  • निशुल्क चरण 8 के लिए आइपॉड पर रिकार्ड शीर्षक वाली छवि

    Video: Our Miss Brooks: Convict / The Moving Van / The Butcher / Former Student Visits

    2
    चुनना "अभिलेख"। अपनी वॉयस नोट रिकॉर्ड करने के लिए अपने हेडफ़ोन या एक बाहरी माइक्रोफ़ोन के माइक्रोफ़ोन का उपयोग करें।
  • आइपॉड पर रिकार्ड शीर्षक वाली छवि मुफ्त चरण 9
    3

    Video: Government Surveillance of Dissidents and Civil Liberties in America

    चुनना "मेन्यू", और फिर "बंद करो और बचाओ"।
  • निशुल्क स्टेप 10 के लिए आइपॉड पर रिकॉर्ड शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: Calling All Cars: The Flaming Tick of Death / The Crimson Riddle / The Cockeyed Killer




    आईट्यून्स के साथ आवाज नोट समन्वयित करें टैब में "संगीत", का चयन करें "आवाज नोट्स शामिल करें"। पर क्लिक करें "संगीत को सिंक्रनाइज़ करें"
  • विधि 3
    पुराने आइपॉड

    इमेज के लिए निशुल्क स्टेप 11 के लिए आइपॉड पर रिकॉर्ड शीर्षक वाला इमेज
    1
    आईपॉड लिनक्स स्थापित करें अगर आपके पास पहली, दूसरी या तीसरी पीढ़ी की आइपॉड है, तो आप लेख के अंत में विस्तृत लिंक में निर्देशों को डाउनलोड करके और उनका अनुसरण करके इसे आसानी से कर सकते हैं। नए आइपॉड के लिए अन्य समाधान हैं, लेकिन वे नहीं हैं "आधिकारिक तौर पर" आइपॉड लिनक्स द्वारा समर्थित अधिक जानकारी के लिए बाहरी लिंक दर्ज करें
    • अगर आपके पास आइपॉड 1 जी, 2 जी या मिनी है, तो आप रिकॉर्ड करने में सक्षम नहीं होंगे, हालांकि आईपॉड लिनक्स स्थापित होगा और अन्य सभी फ़ंक्शन उपलब्ध होंगे।
  • आइपॉड पर रिकार्ड शीर्षक वाली छवि मुफ्त चरण 12
    2
    अपने आइपॉड से लिनक्स में शुरू करें। ऐसा करने के लिए, अपने आइपॉड को निकालें और डिस्कनेक्ट करें। यह स्वचालित रूप से पुनरारंभ होगा यदि ऐसा नहीं है, तो इसे रीसेट करें (लॉक स्विच चालू करें, इसे बंद करें और विकल्प दबाएं "मेनू" और "चुनना" जब तक इसे पुनरारंभ नहीं किया जाता है)। जैसे ही आप ऐप्पल लोगो देखते हैं, ताला स्विच चालू करें। जब एप्पल लोगो चला गया है, तो आप संक्षेप में एक आइपॉड धारण पेंगुइन की एक छवि देखेंगे। बहुत सारे पाठ जल्दी से पास हो जाएगा अब आप स्विच पर जारी कर सकते हैं। यदि आप नए बूट मैनेजर का उपयोग करते हैं तो यह आपको बूट करने के लिए ऑपरेटिंग सिस्टम से चुनने के लिए एक मेनू देगा।
  • इमेज के लिए निशुल्क कदम 13 के लिए एक आइपॉड रिकॉर्ड करें
    3
    पाठ गायब हो जाने के बाद, आपका आइपॉड आइपॉड लिनक्स से बूट होगा। यहां तक ​​कि अगर टेललाइट चालू होता है, तो पाठ बंद होने पर, यह बंद होने की संभावना है। प्रेस "मेनू" इसे प्रकाश करने के लिए मेनू पर जाएं "एक्स्ट्रा कलाकार" (जैसा कि आप सामान्य रूप से करेंगे) और चयन करें "रिकॉर्डिंग"। बटन पर क्लिक करें "चुनना"।
  • आइपॉड पर रिकार्ड शीर्षक वाली छवि मुफ्त चरण 14
    4
    सेटिंग समायोजित करें अंत तक स्क्रॉल करें, जहां यह कहते हैं "नमूना आवृत्ति", और इसे बदलने के लिए रेडियो बटन पर क्लिक करें। डिफ़ॉल्ट सेटिंग 8 kHz है, और यह सबसे कम ऑडियो गुणवत्ता का उत्पादन करती है। फिर भी, ऑडियो पूरी तरह से पठनीय है और अच्छा लगेगा, लेकिन थोड़ा फैलाना। अधिकतम 96 kHz है, जो एक उत्कृष्ट गुणवत्ता है, लेकिन यह बड़ी फ़ाइलों को बनाता है और कभी-कभी बहुत कुछ कूदता है। इसके बजाय, 32, 44.1 या 88.2 केएचएजी के बीच चयन करें। उन्हें देखने के लिए कोशिश करें कि आपको सबसे अधिक कौन पसंद है (आलेख के अंत में युक्तियां देखें)।
  • निशुल्क चरण 15 के लिए आइपॉड पर रिकार्ड शीर्षक वाली छवि
    5
    तय करें कि आप कैसे रिकॉर्ड करने जा रहे हैं आप विकल्पों का उपयोग कर सकते हैं "माइक्रोफोन के साथ रिकॉर्ड करें" या "ऑनलाइन रिकॉर्ड करें"। "माइक्रोफोन द्वारा रिकॉर्डिंग" हेडफोन जैक में प्लग किए गए माइक्रोफ़ोन या हेडफ़ोन का उपयोग कर काम करता है, और "ऑनलाइन प्रविष्टि रिकॉर्डिंग" यह आपके आइपॉड को आइपॉड डॉक से जोड़कर और फिर बेस लाइन (आमतौर पर केंद्र में या पीछे) पर रिकॉर्ड करने के लिए हेडफ़ोन या माइक्रोफोन को कनेक्ट करके काम करता है।
  • 6
    रिकार्ड।

  • यदि आपने विकल्प चुना है "माइक्रोफोन के साथ रिकॉर्ड करें", हेडफोन बंदरगाह में एक माइक्रोफ़ोन या एप्पल हेडफ़ोन (अन्य हेडफ़ोन कम उपयोग में आसान) में प्लग करें चुनना "माइक्रोफोन के साथ रिकॉर्ड करें" और रेडियो बटन पर क्लिक करें रेडियो बटन दबाएं और रिकॉर्डिंग प्रारंभ करें। ऐसा करने के लिए, बाएं ईरफ़ोन में चिल्लाना, बोलें या गाएं (एक पत्र के साथ चिह्नित "एल"), या चिल्लाना, आपके द्वारा कनेक्ट माइक्रोफ़ोन में बोलें या गाएं।
  • यदि आपने विकल्प चुना है "ऑनलाइन रिकॉर्ड करें", अपने आइपॉड को एक पोर्टेबल बेस से कनेक्ट करें (सुनिश्चित करें कि इसे प्लग इन किया गया है) और आधार के आउटपुट में एक माइक्रोफ़ोन या हेडफ़ोन कनेक्ट करें रिकॉर्डिंग शुरू करने के लिए चयन बटन दबाएं और चिल्लाना, माइक्रोफ़ोन या हेडफोन के बाएं चैनल में बोलें या गाएं।
  • एक आइपॉड पर रिकॉर्ड्स शीर्षक के लिए निशुल्क स्टेप 17
    7
    रिकॉर्डिंग को रोकने के लिए, रोका गया बटन दबाएं, और जब आप रिकॉर्डिंग पूरी कर लेंगे तो कार्रवाई बटन को फिर से दबाएं।
  • निशुल्क स्टेप 18 के लिए आइपॉड पर रिकार्ड शीर्षक वाली छवि
    8
    अपनी फाइल चलाएं मेनू पर जाएं "रिकॉर्डिंग", का चयन करें "प्रजनन" और अपनी फ़ाइल खोजने के लिए नीचे स्क्रॉल करें (फाइलें उनके निर्माण दिनांक के साथ नामित हैं, सबसे नवीनतम स्क्रीन के नीचे होगी)। आप उन्हें अपने आइपॉड की डिफॉल्ट सिस्टम का उपयोग करके भी खेल सकते हैं। अपने आइपॉड को पुनः आरंभ करें, यह एप्पल के डिफ़ॉल्ट ऑपरेटिंग सिस्टम को लोड करने दें, मेनू को दर्ज करें "एक्स्ट्रा कलाकार", "आवाज नोट", और अपनी रिकॉर्डिंग का चयन करें।
  • युक्तियाँ

    • अगर आपकी फ़ाइलों का वॉल्यूम बहुत कम है, तो आप ऑडैसिटी जैसे प्रोग्राम के साथ उन्हें आसानी से संपादित करके समस्या को हल कर सकते हैं।
    • माइक्रोफोन कम संवेदनशील होते हैं और नरम आवाज़ उत्पन्न करते हैं, लेकिन वे फ़िल्टरिंग शोर में अधिक प्रभावी होते हैं। हेडफ़ोन एक बेहतर इनपुट हैं लेकिन वे ध्वनि प्रभावी रूप से फ़िल्टर नहीं करते हैं।
    • विधि का उपयोग करते समय आप सीधे अपने आइपॉड डॉक में एक आउटपुट केबल को प्लग करके गिटार या अन्य विद्युत इनपुट से टेप, सीडी या सीधे रिकॉर्ड कर सकते हैं "प्रवेश की रेखा" (इस के साथ सावधान रहें)।
    • अगर आप 8 KHz से अधिक आवृत्ति पर रिकॉर्ड करते हैं, तो आपको बोलने शुरू करने के लिए रिकॉर्डिंग शुरू होने के बाद 5 या 10 सेकेंड का इंतजार करना होगा।

    चेतावनी

    • रिकार्ड करने के लिए अपने हेडफ़ोन का प्रयोग करने से आपके आइपॉड को नुकसान हो सकता है, क्योंकि गलत प्रतिबाधा के कारण नियंत्रक को विस्फोट हो सकता है। (तकनीकी नोट: अधिकांश माइक्रोफोन लगभग 32 ओम हैं, और अधिकांश हेडफ़ोन 60 ओम हैं [ओम एक प्रतिबाधा इकाई है])।
    • एक एप्पल 3.2 सॉफ्टवेयर संस्करण के साथ एक आइपॉड 3 सिर्फ एक 8 kHz नमूना आवृत्ति पर सही ढंग से रिकॉर्ड होगा। अन्य नमूना आवृत्तियों पर रिकॉर्डिंग प्रयास दूषित, गैर-प्रतिलिपि प्रस्तुत करने योग्य फ़ाइलों का उत्पादन करेगा, जो दूसरी ओर, वॉइस मेमो प्लेलिस्ट में स्थानांतरित नहीं किए जाएंगे।
    • आइपॉड लिनक्स लोड करने से आपकी वारंटी शून्य हो सकती है। हालांकि, आप इसे एक साधारण पुनर्स्थापना के साथ रीसेट कर सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आइपॉड
    • माइक्रोफ़ोन या हेडफ़ोन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com