ekterya.com

पॉडकास्ट और रिकॉर्डिंग के लिए अपनी आवाज़ में सुधार कैसे करें

क्या आप एक स्टूडियो में दर्ज किए गए डेस्कटॉप माइक्रोफोन ध्वनि की रिकॉर्डिंग की औसत आवाज़ नहीं बनाना चाहते हैं? जैसा कि आप जानते हैं, आपको एक पॉडकास्ट या ध्वनि रिकॉर्डिंग बनाने के लिए माइक्रोफ़ोन की आवश्यकता है। यह पर्याप्त किसी भी माइक्रोफोन, कोई फर्क नहीं पड़ता है करने के लिए यदि आप एक हेडसेट, डेस्कटॉप माइक्रोफोन, उच्च गुणवत्ता या कम कर रहे हैं। हालांकि, आपके श्रोताओं के लिए ध्वनि की गुणवत्ता बहुत महत्वपूर्ण है। तो, अगर आप एक पेशेवर माइक्रोफोन खरीद नहीं सकते हैं, तो आप क्या कर सकते हैं? यह लेख कुछ सुझाव और प्रक्रियाओं को पेश अपने रिकॉर्डिंग किसी भी कंप्यूटर पर आप रिकॉर्डिंग के लिए उपयोग बेहतर ध्वनि बनाने के लिए पालन करने के लिए होगा।

चरणों

पॉडकास्ट्स और रिकॉर्डिंग के लिए सुधारना आपका वॉयस शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
करीब आओ, लेकिन ज्यादा नहीं। जब एक पॉडकास्ट रिकॉर्ड हो जाता है, तो अधिकांश लोग माइक्रोफ़ोन के करीब होने या बहुत दूर होने की गलती करते हैं। यह विकृतियों का कारण बन सकता है या आप मात्रा को बढ़ाने और शोर को बढ़ा सकते हैं। आपके मुंह और माइक्रोफोन के बीच की अधिकतम दूरी तीन इंच या आठ सेंटीमीटर होनी चाहिए। ऐसा करने से, आप अपनी आवाज़ की सबसे बड़ी आवाज और रुकावटों और पृष्ठभूमि शोर के कम से कम शोर को कैप्चर करते हैं।
  • Video: How I Learned How to Roll My R's After Many Failed Attempts

    पॉडकास्ट्स और रिकॉर्डिंग के लिए सुधारना आपका वॉयस शीर्षक चरण 2
    2

    Video: Akashic Records Reader - Akashic Record Reading & Soul Reading With Katherine Kelly PhD, MSPH

    एक DAW प्राप्त करें डिजिटल ऑडियो स्टेशन (डीएडब्ल्यू, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए), डिजिटल ऑडियो रिकॉर्ड करने, संपादित करने और चलाने के लिए डिज़ाइन किया गया एक सिस्टम है। ऐसे कई डीएड हैं जो पेशेवर और शुरुआती हैं, और इनमें से कोई भी पहले वर्णित उद्देश्यों के लिए ठीक है। सबसे अच्छे लोग हैं छवि-रेखा FL स्टूडियो, एबलटन लाइव और एपल तर्क प्रो- इसके अलावा, ये बहुत महंगा हैं
  • पॉडकास्ट्स और रिकॉर्डिंग के चरण 3 के लिए अपना आवाज सुधारने वाला चित्र
    3
    ध्वनि को पोलिश करने के लिए एक कम्पास जोड़ें कम्पास ध्वनि को हटाने के लिए उपयोगी है जिसे आप नहीं करना चाहते और उपयोगकर्ताओं के लिए निम्न स्तर है। आप निम्न चरणों के साथ ऑडियो ठीक कर सकते हैं:
  • एक DAW स्थापित करें और बटन को चुनकर रिकॉर्डिंग अपलोड करें "अपलोड" और हार्ड ड्राइव पर अपनी रिकॉर्डिंग को देखें।
  • 4



    अपने शब्दों या वाक्यों के बीच चुप्पी में शोर को ढूंढें और मैन्युअल रूप से निकालें। यह प्रक्रिया सबसे ऊंचे आवाज को नष्ट करने के लिए उत्कृष्ट है
  • डीएडब्ल्यू द्वारा दिया गया एक मौजूदा कम्पास लागू करता है, यह आपके आवाज़ की तुलना में नरम आवाज़ों से छुटकारा पायेगा। अपने डीएडब्ल्यू में कम्पास समारोह का पता लगाएं और -20 से -75 डीबी तक शोर में कमी करें।
  • जब तक आप सही बिंदु नहीं मिलते तब तक अपनी रिकॉर्डिंग चलाएं। मैन्युअल रूप से ऊंचे आवाज़ों को हटाने और नरम शोर के साथ पेसिंग का संयोजन वास्तव में एक शांत और साफ़ आवाज रिकॉर्डिंग के परिणामस्वरूप होता है।
  • पॉडकास्ट और रिकॉर्डिंग के चरण 4 के लिए आपका वॉयस सुधारें शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक फिल्टर जोड़ें यह आमतौर पर कम अंत आवृत्तियों और पॉलिश ध्वनियों को खत्म करने के लिए उपयोग किया जाता है। अधिकांश लोग इसका उपयोग बूम, अवांछित कम अंत सामग्री और अनुनाद को खत्म करने के लिए करते हैं। यहां आवृत्ति को कैसे सेट और कट करना है:
  • अपने DAW में फ़िल्टर विकल्प ढूंढें और उच्च पास फ़िल्टर (कम कट) ढूंढें।
  • लगभग 80 से 130 हर्ट्ज में कटौती करें, इससे रिकॉर्डिंग ध्वनि बहुत अधिक हो जाएगी और जब आप इसे सुनेंगे तो आप इसका आनंद उठा सकते हैं। इस प्रक्रिया के रूप में जाना जाता है "कमी", समीकरण का उपयोग करते समय (ईक्यू, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए)
  • पॉडकास्ट्स और रिकॉर्डिंग के लिए सुधारना आपका वॉयस शीर्षक चरण 5
    6
    थोड़ा संक्षेपण लागू करें यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण कदम है अगर आप केवल एक पॉडकास्ट आवाज रिकॉर्ड, लेकिन अगर आप एक गीत की रिकॉर्डिंग पॉलिश करना चाहते हैं, तो यह अनिवार्य है कि आप से बचने कि ध्वनि असमान है। ऐसा करने के लिए, आप निम्न कर सकते हैं:
  • सबसे अच्छी संख्या का उपयोग आप कंडेनसिंग रेडियो के लिए 0.8, कंडेनसेशन की मजबूती के लिए 0.88 और स्तर के लिए -18 कर सकते हैं।
  • आप शोर की हरा बीच में हो सकते हैं। ऐसा करने से आपके ऑडियो की मात्रा का मिलान होगा, और ये सेटिंग अधिकतर रिकॉर्डिंग पर काम करती हैं।
  • पॉडकास्ट्स और रिकॉर्डिंग के लिए सुधारना आपका वॉयस शीर्षक चरण 6

    Video: Buckethead Unmasked - Who is Buckethead?

    7
    एक सामान्यीकरण करें इसका उपयोग आपके ऑडियो के सबसे बड़े भाग को सीमित करने और वांछित स्तर पर रखने के लिए किया जाता है। सामग्री के गतिशील रेंज और वांछित स्तर की तरह कई बातों पर निर्भर करता है, मानकीकरण कुछ चोटियों कि अपने रिकॉर्डिंग उपकरणों की सीमा से अधिक में परिणाम होगा। इस मामले में, सबसे अच्छा विकल्प -1 डीबी होगा।
  • युक्तियाँ

    • इस बात पर ज्यादा कम्पास न करें कि आप सभी सांस ध्वनियों को खत्म कर दें। हालांकि, जब आप इसका उपयोग थोड़ा सा करते हैं, तो यह रिकॉर्डिंग के लिए थोड़ा सा चरित्र जोड़ता है। इसी तरह, बिना, रिकॉर्डिंग फ्लैट और अप्राकृतिक ध्वनि होगी।
    • जितना संभव हो उतना दीवारों से दूर रहें, क्योंकि माइक्रोफोन अपनी आवाज और ध्वनि है कि लौटा दिया जाता है, यानी रिकॉर्ड करेगा, ऑडियो दीवारों से बाउंस।
    • समायोजन में समीकरण का उपयोग करें इसे थोड़ा और केवल आवृत्तियों को समाप्त करने के लिए उपयोग करें, जिन्हें आप रिकॉर्डिंग में नहीं देखना चाहते हैं।
    • एक मानकीकृत प्रबलता की पेशकश कार्यक्रम कटौती शिखर हो सकता है जब ध्वनि सीमा को रोकने के लिए गतिशील संक्षेपण उपयोग करने का विकल्प प्रदान करते हैं।
    • यदि आपके पास समय है, तो कॉन्फ़िगरेशन के साथ प्रयोग करें, क्योंकि सबसे अच्छे लोग आमतौर पर उस भाग के अनुसार भिन्न होते हैं जिन्हें संपादित और सिद्ध किया गया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com