ekterya.com

मैक पर ध्वनि कैसे रिकार्ड करें

हाल के वर्षों में रिकॉर्डिंग ध्वनि बहुत आसान हो गई है, क्योंकि माइक्रोफोन और रिकॉर्डिंग सॉफ्टवेयर के साथ अधिक से अधिक कंप्यूटर का निर्माण किया जा रहा है। विशेष रूप से, एप्पल माइक्रोफोन और मानक कैमरों के साथ अपने सभी कंप्यूटरों का निर्माण करता है। कंप्यूटर में गैरेजबैंड नामक सॉफ्टवेयर शामिल है, जो रिकॉर्डिंग ध्वनि के लिए एक बहुत ही उपयोगी उपकरण है। इस सॉफ्टवेयर के माध्यम से आप मैक पर जल्दी से ध्वनि रिकॉर्ड कर सकते हैं।

चरणों

मैक चरण 1 पर एक ध्वनि रिकॉर्ड करें
1

Video: (बोल बम बोल )dj song ने मचाया धूम

गैरेजबैंड खोलें और एक नई परियोजना शुरू करें इस प्रोग्राम को खोलने के लिए, आइकन पर क्लिक करें जो डॉक में दिखाई देता है, या एप्लिकेशन मेनू में प्रोग्राम के आइकन को ढूंढें। जब आप प्रोग्राम चलाते हैं, तो कई विकल्प वाला एक डायलॉग बॉक्स दिखाई देगा। "नया पॉडकास्ट एपिसोड बनाएं" बटन पर क्लिक करें यह मानव आवाज रिकॉर्ड करने के लिए एक अनुकूलित टेम्पलेट खुल जाएगा, लेकिन आप किसी भी ध्वनि को रिकॉर्ड करने के लिए इसका उपयोग भी कर सकते हैं।
  • मैक चरण 2 पर एक ध्वनि रिकॉर्ड करें

    Video: The Great Gildersleeve: Gildy Meets Nurse Milford / Double Date with Marjorie / The Expectant Father

    2
    अपनी परियोजना को एक नाम दें एक डायलॉग बॉक्स आपसे फाइल बनाने के लिए एक नाम दर्ज करने के लिए कहेंगे। वह नाम दर्ज करें जिसे आप पाठ बॉक्स में चाहते हैं और फिर "बनाएँ" बटन पर क्लिक करें।
  • मैक पर रिकॉर्ड एक ध्वनि शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    उस ट्रैक का चयन करें जिस पर आप रिकॉर्ड करना चाहते हैं। गैरेजबैंड इंटरफेस के बाएं पैनल में, आप डिफ़ॉल्ट रूप से कॉन्फ़िगर किए गए कई ऑडियो ट्रैक ढूंढ सकते हैं। किसी एक ट्रैक पर क्लिक करके "Male Voice" या "Female Voice" चुनें
  • मैक पर रिकॉर्ड एक ध्वनि शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    आप चाहते ध्वनि को रिकॉर्ड करें रिकॉर्डिंग प्रारंभ करने के लिए मध्य पैनल पर स्थित लाल परिपत्र बटन पर क्लिक करें। आपके मैक के माइक्रोफोन द्वारा दी गई कोई भी ध्वनि रिकॉर्ड की जाएगी, इसलिए आपको अपना ध्वनि रिकॉर्ड करते समय पृष्ठभूमि शोर को कम करने के लिए सावधान रहना चाहिए। रिकॉर्डिंग समाप्त करने के बाद, रिकॉर्डिंग को रोकने के लिए नीले "प्ले" बटन दबाएं (जिसमें त्रिकोण का आकार होता है)।



  • मैक पर रिकॉर्ड एक ध्वनि शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    अपनी रिकॉर्डिंग जांचें "रिकॉर्ड" बटन के बगल में, एक बटन है जो एक ऊर्ध्वाधर रेखा और एक त्रिकोण दिखाता है शुरुआत में ऑडियो ट्रैक पर वापस जाने के लिए इस बटन पर क्लिक करें अब फिर से ऑडियो चलाने के लिए "प्ले" बटन पर क्लिक करें अगर आप "प्ले" बटन पर फिर से क्लिक करते हैं, तो प्लेबैक बंद हो जाएगा।
  • मैक पर रिकॉर्ड एक ध्वनि शीर्षक शीर्षक छवि 4
    6
    यदि आवश्यक हो तो ध्वनि को पुन: रिकॉर्ड करें अगर आपको अपनी रिकॉर्डिंग की गुणवत्ता पसंद नहीं आई, तो ट्रैक की शुरुआत में वापस जाएं और "रिकॉर्ड" बटन को फिर से दबाएं। यह आपके पुराने ऑडियो के शीर्ष पर आपका नया ऑडियो रिकॉर्ड करेगा, इसलिए ध्यान रखें कि आप पिछले डेटा खो देंगे। अपनी नई ऑडियो को एक बार फिर से जांचें जब आप इसे रिकॉर्ड करना समाप्त कर लेंगे।
  • एक मैक पर रिकॉर्ड एक ध्वनि शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    गैरेजबैंड फ़ाइल सहेजें जब आप अपनी रिकॉर्डिंग से खुश हैं, तो फ़ाइल को सहेजें। "फ़ाइल" मेनू पर क्लिक करें और "सहेजें" चुनें। ऐसा करने से, आपके गैरेजबैंडो प्रोजेक्ट को आपके द्वारा निर्दिष्ट नाम और स्थान का उपयोग करके सहेजा जाएगा।
  • मैक पर रिकॉर्ड एक ध्वनि शीर्षक शीर्षक छवि 8
    8
    अपने ऑडियो को ध्वनि फ़ाइल में निर्यात करें जब आप "सहेजें" विकल्प का उपयोग करते हुए फाइल को सहेजते हैं, तो आपने वास्तव में क्या बचाया है GarageBand प्रोजेक्ट फ़ाइल। आप इस फ़ाइल को मीडिया प्लेयर में नहीं चला सकते अपनी आवाज़ को ऑडियो प्रारूप में निर्यात करने के लिए (जैसे। एमपी 3), "साझा करें" मेनू पर क्लिक करें और फिर "निर्यात ध्वनि से डिस्क" पर क्लिक करें दिखाई देने वाले संवाद बॉक्स में, बॉक्स में वांछित फ़ाइल स्वरूप का चयन करें जो "का उपयोग करके संपीड़ित करें" कहता है। "निर्यात" पर क्लिक करें, अनुरोध पर आपके फ़ाइल को एक नाम दें, और फिर "सहेजें" पर क्लिक करें। अब आप किसी भी मल्टीमीडिया प्लेबैक सॉफ्टवेयर में अपने ऑडियो खेल सकते हैं
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एप्पल कंप्यूटर
    • GarageBand
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com