ekterya.com

कैसे डीवीडी 360 पर Xbox 360 खेल रिकॉर्ड करने के लिए

अपने Xbox 360 गेम संग्रह का बैकअप बनाना थोड़ा मुश्किल हो सकता है चोरी के खिलाफ कई सुरक्षाएं हैं जो आपको गेम की प्रतिलिपि बनाने के लिए धोखा देती हैं और यदि आप सावधान नहीं हैं, तो आप कई डीडी के साथ समाप्त कर सकते हैं जो आप कदमों के रूप में उपयोग करेंगे। इस गाइड का सफलतापूर्वक रिकॉर्ड करने के लिए अपने स्वयं के बैकअप डीवीडी में रिकॉर्ड करें। याद रखें कि चोरी अवैध है, यह मार्गदर्शिका केवल आपके द्वारा खरीदे गए गेमों की प्रतियों का बैक अप लेने के लिए है

चरणों

विधि 1
रिकॉर्डिंग को तैयार करें

डीवीडी डिस्क पर एक्सबॉक्स 360 गेम जला शीर्षक छवि 1 चरण
1
पहले आपको अपने Xbox 360 को फ्लैश करना चाहिए। आपके Xbox को नवीनतम फ़र्मवेयर संस्करण पर लाना चाहिए "iXtreme LT + "। आप इसे स्वयं कर सकते हैं या किसी को यह करने के लिए मिल सकते हैं (हालांकि आपको भुगतान करना होगा)। इसमें Xbox खोलने, डीवीडी ड्राइव के निर्माता की पहचान, कंप्यूटर पर डीवीडी ड्राइव को जोड़ने और उसके बाद शामिल है कस्टम फर्मवेयर स्थापित करें Xbox डीवीडी ड्राइव पर यह आपके Xbox को वापस डीवीडी चलाने की अनुमति देगा
  • डीवीडी डिस्क पर एक्सबॉक्स 360 गेम जला शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    अपने गेम प्राप्त करें किसी गेम को रिकॉर्ड करने के लिए, आपको आईएसओ फाइल की आवश्यकता होती है, जब आप कंप्यूटर को डिस्क की प्रतिलिपि बनाते हैं। एक पाने के दो तरीके हैं: पहला स्रोत ऑनलाइन से आईएसओ फाइल डाउनलोड करना है और दूसरा एक भौतिक डिस्क बैकअप करना है।
  • आईएसओ फ़ाइलों को ऑनलाइन डाउनलोड करने का सबसे लोकप्रिय तरीका एक धार ग्राहक के माध्यम से है। आप torrents का उपयोग कर लगभग किसी भी खेल के आईएसओ फ़ाइलें पा सकते हैं। ध्यान रखें कि आपके द्वारा खरीदे गए खेलों को डाउनलोड नहीं किया जा रहा है, दुनिया के ज्यादातर हिस्सों में गैरकानूनी है और यहां तक ​​कि गेम डाउनलोड भी करें कि यदि आपने खरीदा है तो वह अच्छी तरह से नहीं देखा जाता है और आपको परेशानी में ले सकता है। पढ़ना इस गाइड टोरेंट का उपयोग कैसे करें के बारे में अधिक जानकारी के लिए
  • अगर आपके पास सही सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर है तो आप भौतिक डिस्क की अपनी स्वयं की आईएसओ फाइल बना सकते हैं। आपको "आईडीई क्रून" डीवीडी ड्राइव (एसएटीए काम नहीं करेगा) की आवश्यकता है। यदि आप सही इकाई का उपयोग नहीं करते हैं, तो बैकअप विफल हो सकता है या बिल्कुल काम नहीं कर सकता आपको "Xbox बैकअप क्रिएटर" नामक एक कार्यक्रम की आवश्यकता है", जो आपको कई साइटों में मिल सकता है जो कि Xbox मोड्स के लिए समर्पित हैं "Xbox बैकअप क्रिएटर" का उपयोग करते समय", बस डिस्क को क्रोन इकाई में डालें, चयन करें "पूर्ण बैकअप "(पूर्ण बैकअप) और प्रारंभ पर क्लिक करें
  • एक Xbox 360 गेम की आईएसओ फाइलें आमतौर पर 8 जीबी वजन करती हैं
  • डीवीडी डिस्क पर एक्सबॉक्स 360 गेम जला शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    पैच आईएसओ फ़ाइल। प्रतिलिपि किए जाने के बाद ISO फ़ाइल को ऑनलाइन रूप से ऑनलाइन कार्य करने के लिए "चुपके" के साथ समझौता होना चाहिए। आप "एबीजीएक्स" नामक एक कार्यक्रम का उपयोग करके ऐसा कर सकते हैं, जो कि आपको सबसे ज्यादा ऐसी साइटों पर मिल सकता है जो कि Xbox मोड्स के लिए समर्पित हैं नवीनतम सत्यापन फ़ाइलों को डाउनलोड करने के लिए "एबीजीएक्स 360" प्रोग्राम को चलाते समय सुनिश्चित करें कि आप इंटरनेट से जुड़े हैं।
  • विकल्पों में से मेनू पर "ABGX" दोनों बॉक्स कि कहते हैं कि "चेक / फिक्स वीडियो गद्दी" जाँच (जाँच / ठीक भरने वीडियो) और "AnyDVD शैली खेल डेटा भ्रष्टाचार की जांच करें" (डेटा की जांच भ्रष्टाचार खेल) । मेनू "स्वत: सुधार" (स्वत: सुधार) में, विकल्प "स्वत: सुधार treshold" (आत्म-सुधार की दहलीज) में "स्तर 2" (स्तर 2) का चयन करें। मेनू क्षेत्र में, अपने क्षेत्र (उत्तरी अमेरिका के लिए NTSC / यू) का चयन करें। "फ़ाइल" मेनू का उपयोग करके सेटिंग्स को सहेजें
  • "फ़ाइल → ओपन इनपुट" (फ़ाइल → खुला इनपुट) पर क्लिक करें और आईएसओ फ़ाइल खोलें। खिड़की के निचले भाग में "लॉन्च" बटन पर क्लिक करें पैच विवरण के आउटपुट पढ़ने के साथ एक नई विंडो दिखाई देगी। पैचिंग की प्रक्रिया थोड़ी-थोड़ी ही लगेगी। आप संदेश देखते हैं "स्टील्थ पारित कर देखें!" (परीक्षण चुपके उत्तीर्ण) और "AnyDVD शैली भ्रष्टाचार नहीं पाया गया" (कोई भ्रष्टाचार AnyDVD शैली का पता चला था), इसका मतलब है कि सफल प्रक्रिया और पहले से ही ऑनलाइन खेल सकते हैं।
  • "एबीजीएक्स" एक आईएसओ फाइल के साथ एक डीवीडी फाइल पैदा करेगा। आपको इसे डिस्क पर रिकॉर्ड करते समय इसकी आवश्यकता होगी।
  • डीवीडी डिस्क पर एक्सबॉक्स 360 गेम जला शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    सुनिश्चित करें कि आपके कंप्यूटर पर एक संगत डीवीडी बर्नर स्थापित है। दो प्रकार के Xbox 360 गेम हैं: XGD2 या पुराने और XGD3 गेम्स, जो प्रति सुरक्षा के एक नए रूप का उपयोग करते हैं। केवल विशिष्ट डीवीडी रिकार्डर ही प्रतियां बना सकते हैं जो एक्सजीडी 3 गेम्स के साथ काम करते हैं।
  • रिकॉर्डर "लाइटऑन iHas संशोधन बी" XGD3 गेम्स की प्रतिलिपि बनाने के लिए सबसे अधिक अनुशंसित है, हालांकि अन्य मॉडल भी अच्छी तरह से काम करते हैं। XGD3 गेम रिकॉर्ड करने के लिए रिकॉर्डर में एक एमकेटी चिपसेट होना चाहिए ..
  • सोनी ऑप्टिआर्क 5280 एस-सीबी-प्लस रिकॉर्डर भी एक्सजीडी 3 गेम्स रिकॉर्ड कर सकता है और फ़र्मवेयर को संशोधित किए बिना ऐसा कर सकता है।
  • XGD2 गेम को रिकॉर्डर के एक विशिष्ट मॉडल की आवश्यकता नहीं होती है अच्छी गुणवत्ता रिकॉर्डर सफल प्रतियां बनाने के लिए काम करेंगे।
  • डीवीडी डिस्क पर एक्सबॉक्स 360 गेम जला शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अच्छी गुणवत्ता वाले डीवीडी प्राप्त करें नई 360 गेम कॉपी करने से डिस्क के किनारे तक सूचना लिखकर अपनी भौतिक सीमाओं को डिस्क धकेलता है। एक अच्छी गुणवत्ता वाले डीवीडी होने से आपको असफलताओं की संख्या कम हो सकती है
  • सुनिश्चित करें कि आपको डबल लेयर (डीएल) डीवीडी + आर डिस्क्स मिलेगा इनमें 8.5 जीबी की क्षमता है
  • वर्बैटिक ब्रांड सबसे अधिक अनुशंसित है, क्योंकि यह रिकॉर्डिंग प्रक्रिया में विफल होने की कम संभावना है। कोई डबल परत डिस्क जिसकी क्षमता 8.5 जीबी है, सिद्धांत में, काम करना चाहिए।
  • डीवीडी डिस्क पर एक्सबॉक्स 360 गेम जला शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    डीवीडी को जलाने के लिए प्रोग्राम डाउनलोड करें कोई प्रोग्राम जो आईएसओ फाइलों का समर्थन करता है और दोहरी परत डीवीडी के साथ संगत है काम करना चाहिए। कई मुफ्त प्रोग्राम हैं जो आप ऑनलाइन पा सकते हैं।
  • विधि 2
    डिस्क जर्सी XGD2

    डीवीडी डिस्क पर एक्सबॉक्स 360 गेम जला शीर्षक छवि 7 कदम
    1
    रिक्त डीवीडी डालें सुनिश्चित करें कि यह एक DL DVD + R है और यह पहले प्रयोग नहीं किया गया है।



  • डीवीडी डिस्क पर एक्सबॉक्स 360 गेम जला शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2

    Video: I Bought $1,100 Worth of Tech eBay Mystery Boxes

    डीवीडी बर्निंग प्रोग्राम खोलें। आईएसओ फ़ाइल को पैचिंग करते समय आपके द्वारा बनाई गई डीवीडी फ़ाइल लोड करें लेखन गति को 2.4x पर सेट करें यदि आप बहुत अधिक डालते हैं तो आप एक भ्रष्ट प्रति के साथ समाप्त कर सकते हैं।
  • डीवीडी डिस्क पर Xbox 360 गेम्स जला शीर्षक छवि 9 कदम
    3
    "रिकॉर्ड" बटन दबाएं इस प्रक्रिया में थोड़ा सा लगेगा सुनिश्चित करें कि आपको एक इष्टतम रिकॉर्डिंग प्राप्त करने के लिए, स्क्रीनसेवर को रिकॉर्डिंग के दौरान शुरू करने की अनुमति न दें और जितना संभव हो उतने कार्यक्रमों को बंद करें
  • विधि 3
    डिस्क जर्सी XGD3

    डीवीडी डिस्क पर एक्सबॉक्स 360 गेम जला शीर्षक छवि 10 कदम
    1
    रिक्त डीवीडी डालें सुनिश्चित करें कि यह एक DL DVD + R है और यह पहले प्रयोग नहीं किया गया है।
  • डीवीडी डिस्क पर एक्सबॉक्स 360 गेम जला शीर्षक छवि 11 कदम
    2
    बर्नरमैक्स पेलोड टूल प्रोग्राम को डाउनलोड और इंस्टॉल करें। इस कार्यक्रम के अपने बर्नर की 8.5 जीबी और एक डीवीडी डीएल 8.7 जीबी है जो आप एक डिस्क पर एक पूरे खेल XGD3 रिकॉर्ड करने देता है अप करने के लिए जला सीमा को दरकिनार अनुमति देता है।
  • कार्यक्रम को खोलने से पहले बर्नरमैक्स प्रोग्राम चलाएं जिसके साथ आप प्रतिलिपि जला रहे हैं। "बर्नरमैक्स" बटन पर क्लिक करें और कुछ सेकंड प्रतीक्षा करें। आपको एक संदेश प्राप्त होना चाहिए जिसमें "बर्नरमैक्स" सक्रिय है। यदि आपको वह संदेश प्राप्त नहीं हुआ है, तो इसका अर्थ है कि आपका डीवीडी ड्राइव संगत नहीं है।
  • यदि आप एक नया डीवीडी डालें या अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करें, तो आपको बर्नरमैक्स को फिर से चलाना होगा।
  • डीवीडी डिस्क पर एक्सबॉक्स 360 गेम जला शीर्षक छवि 12 कदम
    3
    कार्यक्रम खोलें जिसके साथ आप डीवीडी जलाएंगे। अब आपको यह देखना चाहिए कि डीवीडी की अधिकतम क्षमता 8,738,897,920 बाइट्स है। उस गेम के लिए डीवीडी फ़ाइल लोड करें जिसमें आप प्रतिलिपि बनाने जा रहे हैं और लेखन की गति 2.4x पर सेट कर रहे हैं। यह XGD3 गेम्स के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि त्रुटि की संभावना बहुत अधिक है।
  • डीवीडी डिस्क पर एक्सबॉक्स 360 गेम जला शीर्षक छवि 13 कदम
    4
    "रिकॉर्ड" बटन दबाएं सुनिश्चित करें कि आपके पास कोई अन्य प्रोग्राम खुला नहीं है और स्क्रीन सेवर रिकॉर्डिंग प्रक्रिया के दौरान शुरू नहीं होता है। XGD3 गेम रिकॉर्ड करते समय यह बहुत महत्वपूर्ण है त्रुटि का मार्जिन बहुत छोटा है और रिकॉर्डिंग प्रक्रिया के दौरान कोई भी समस्या डिस्क को अनुपयोगी बना देगा।
  • चेतावनी

    • Xbox Live पर गेम की प्रतियां बजाना सेवा की शर्तों के खिलाफ जाता है और यदि आप पकड़े जाते हैं तो आपके खाते को उखाड़ा जा सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • गेम के लिए एक आईएसओ फाइल जिसे आप रिकॉर्ड करने जा रहे हैं
    • एक Xbox 360 लगीं
    • एक डीवीडी बर्नर
    • डीवीडी + आर डीएल डिस्क
    • एक सॉफ्टवेयर को डीवीडी में छवियों को जलाने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com