ekterya.com

फेसबुक पर बीच की उंगली का भाव कैसे बना सकता है

जब फेसबुक चैट का उपयोग करते हुए अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ संचार करते हैं, तो कई इमोटिकॉन्स होते हैं और पहले से ही चेहरे शामिल होते हैं कि आप अपनी भावनाओं और संदेश को सामान्य रूप में व्यक्त करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। मध्य उंगली का प्रतीक फेसबुक चैट के इमोजी कीबोर्ड में शामिल नहीं है, लेकिन आप इसे भेजने के लिए अपने डिवाइस के इमोजी कीबोर्ड का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप किसी कंप्यूटर पर हैं, तो आप यहां से प्रतीक कॉपी और पेस्ट कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
इमोजी कीबोर्ड का उपयोग करें

फेसबुक पर दि फ़ेडिंग करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
फेसबुक टिप्पणी या संदेश को खोलें जहां आप मध्य उंगली चिह्न डालना चाहते हैं। यदि आपका फोन इमोजी का समर्थन करता है, तो आप इसे अपने संदेशों में मध्य उंगली के प्रतीक को जोड़ने के लिए उपयोग कर सकते हैं। अपने मोबाइल डिवाइस के कीबोर्ड को प्रदर्शित करने के लिए फेसबुक पर टेक्स्ट फ़ील्ड चुनें।
  • फेसबुक पर मध्य फिंगर करो शीर्षक वाला चित्र, चरण 2
    2
    अपने डिवाइस पर इमोजी कीबोर्ड खोलें। अधिकांश आधुनिक स्मार्टफोन में इस कीबोर्ड को स्वचालित रूप से सक्षम किया गया है फेसबुक पर इमोजी कीबोर्ड का उपयोग नहीं कर सकते, क्योंकि फेसबुक ने आपके कीबोर्ड पर मध्य उंगली के प्रतीक को हटा दिया है।
  • आईफ़ोन: अपने कीबोर्ड पर स्पेस बार के बगल में थोड़ा चेहरे बटन दबाएं। यदि आप चेहरे के बदले एक ग्लोब का प्रतीक देखते हैं, तो उस प्रतीक पर दबाएं जब तक इमोजी कीबोर्ड दिखाई नहीं देता। यदि आप इमोजी कीबोर्ड तक नहीं पहुंच सकते, तो पढ़ें इस अनुच्छेद अधिक निर्देशों के लिए
  • एंड्रॉइड: खुश चेहरे पर क्लिक करें जो कीबोर्ड के स्पेस बार के आगे दिखाई देता है। यदि आपको खुश चेहरा दिखाई नहीं देता है, तो आपको इमोजी का समर्थन करने वाला एक कीबोर्ड स्थापित करना होगा। पढ़ना इस अनुच्छेद अधिक जानकारी के लिए
  • फेसबुक पर मध्य फिंगर करो शीर्षक वाला चित्र, चरण 3
    3
    हाथ इशारों के प्रतीकों को ढूंढें जब तक आप हाथ इशारों तक नहीं पहुंचते तब तक इमोजी कुंजीपटल पर स्माइलीज़ और लोक अनुभाग के माध्यम से स्क्रॉल करें। आपको चेहरे और लोगों की सूची के बीच लगभग इन इमोजी मिलेंगे आईफोन और एंड्रॉइड दोनों के लिए यह इमोजी कीबोर्ड पर पहली श्रेणी है।
  • Video: चांदी का छल्ला पहनने से मिलेगी कामयाबी | Wearing a silver ring will get success

    फेसबुक पर डू द मिडल फिंगर शीर्षक वाला इमेज। चरण 4



    4
    मध्य उंगली के इमोजी पर दबाएं यह फेसबुक का संदेश या टिप्पणी में मध्य उंगली के प्रतीक को सम्मिलित करेगा। अधिकांश लोग इसे देख पाएंगे, लेकिन नए यूनिकोड वर्णों का समर्थन नहीं करने वाले पुराने डिवाइस वाले लोग प्रतीक को सही ढंग से नहीं देख पाएंगे।
  • एक iPhone पर, आपको त्वचा टोन का चयन करने के लिए कहा जा सकता है यदि आप डिफ़ॉल्ट रंग के अलावा कोई अन्य चुनते हैं, तो केवल आईफोन वाले लोग त्वचा की टोन देख सकते हैं।
  • विधि 2
    कंप्यूटर का उपयोग करें

    Video: Yo Yo हनी सिंह का है बर्थडे बैश! देखें हनी सिंह की दीवानगी बुंदेलखंड में

    फेसबुक पर दि फ़ेडिंग करें शीर्षक वाला चित्र, चरण 5
    1
    इस पेज पर मध्य उंगली के प्रतीक की नकल करें चुनें और कॉपी करें (⌘ सीएमडी/^ Ctrl+सी) मध्य उंगली का प्रतीक है जो कम है यदि आप केवल एक बॉक्स देखते हैं, तो आप अभी भी उसे कॉपी और पेस्ट कर सकते हैं, और किसी भी डिवाइस पर जो इसे देख सकता है उसे इसे देखना चाहिए जैसा कि यह होना चाहिए। यह प्रतीक देखने के लिए, आपके ऑपरेटिंग सिस्टम को यूनिकोड 7.0 या एक नया संस्करण का समर्थन करने की आवश्यकता है।
    • &# 128405;
  • फेसबुक पर दि फेंग द फॉर द फेलिंग पेज शीर्षक वाला चित्र
    2
    चिपकाएं और प्रतीक को फेसबुक संदेश में या टिप्पणी में कॉपी करें। आप चाबियाँ दबाने से इसे जल्दी से हिट कर सकते हैं ⌘ सीएमडी/^ Ctrl+वी. आप देखेंगे कि मध्य उंगली का प्रतीक कैसे दिखता है दोबारा, अगर मध्य उंगली का प्रतीक केवल एक बॉक्स के रूप में प्रकट होता है, तो अन्य उपयोगकर्ता अब भी इसे देख सकते हैं यदि वे एक संगत डिवाइस का उपयोग करते हैं
  • फेसबुक पर दि फ़ेडिंग करें शीर्षक वाला चित्र, चरण 7
    3
    अपनी टिप्पणी या संदेश भेजें मध्य उंगली का प्रतीक संदेश या टिप्पणी के साथ प्रकाशित किया जाएगा। जब तक कंटेनर में यूनिकोड 7.0 समर्थन हो, तब तक आपको प्रतीक देखने में कोई समस्या नहीं होगी
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com