ekterya.com

फेसबुक पर प्रतीकों को कैसे रखा जाए

फेसबुक उपयोगकर्ता अपने राज्य के प्रकाशनों या चैट में बहुत कुछ कर सकते हैं। अपने दोस्तों के साथ संवाद करने का एक मजेदार तरीका चैट संदेशों में प्रतीकों को पोस्ट करना है। आप बहुत रचनात्मक स्थिति प्रकाशनों को बनाने के लिए उन प्रतीकों का भी उपयोग कर सकते हैं। फेसबुक पर प्रतीकों का उपयोग कैसे करें, यह लेख पढ़ते रहें।

चरणों

विधि 1

पाठ प्रतीकों का उपयोग करें

पाठ चिन्ह आपके फेसबुक स्टेटस या चैट मेसेज में शामिल करना आसान है। ये प्रतीक काले हैं और एनिमेटेड नहीं हैं।

Video: सपने जो आपको बनाये धनवान :- || These dreams make you rich || Chamatkari Samadhan

फेसबुक पर रख चिह्नों का शीर्षक चित्र 1 चरण
1
एक प्रतीक खोजें जिसे आप अपनी स्थिति या चैट संदेश में रखना चाहते हैं। देखने के लिए एक अच्छी जगह नेटवर्क के माध्यम से है। बड़ी संख्या में ऐसी साइटें होती हैं जिनमें प्रतीकों की सूची होती है जिन्हें आप अपने फेसबुक संदेशों में कॉपी और पेस्ट कर सकते हैं।
  • उदाहरण के तौर पर, हम इस वेबसाइट का उपयोग करेंगे: https://fsymbols.com/all/.
  • फेसबुक पर रख चिह्नों का शीर्षक चित्र 2 चरण
    2
    आप चाहते हैं प्रतीक की प्रतिलिपि बनाएँ उपलब्ध प्रतीकों के माध्यम से स्क्रॉल करें और यह निर्धारित करें कि आपको कौन पसंद है इसे अपने माउस से चुनें, उस पर राइट क्लिक करें और "कॉपी करें" पर क्लिक करें।
  • फेसबुक पर रख चिह्नों का शीर्षक चित्र 3 चरण
    3
    फेसबुक पर अपने प्रोफ़ाइल पर जाएं Facebook स्थिति के चैट या टेक्स्ट फ़ील्ड पर राइट क्लिक करें, जो आपके फेसबुक के प्रवेश में आपके समाचार के शीर्ष पर है
  • फेसबुक पर रख चिह्नों का शीर्षक चित्र 4
    4
    प्रतीक पेस्ट करें चैट या स्थिति अपडेट फ़ील्ड में राइट क्लिक करें और दिखाई देने वाले मेनू में "पेस्ट" पर क्लिक करें। आप टेक्स्ट फ़ील्ड में प्रतीक देखेंगे। अब, आपको बस अपना स्टेटस या टेक्स्ट संदेश लिखना है और "प्रकाशित करें" या "भेजें" पर क्लिक करें।
  • विधि 2

    फेसबुक इमोटिकॉन और इमोजी का उपयोग करें

    फेसबुक इमोटिकॉन फेसबुक के अनन्य प्रतीक हैं आप टेक्स्ट फ़ील्ड (या तो आपकी स्थिति या चैट में) के अक्षरों के संयोजन को टाइप कर सकते हैं और "प्रकाशित करें" या "भेजें" दबाकर, इमोटिकॉन संदेश में दिखाई देगा। इमोजी और इमोटिकॉन्स समान हैं, लेकिन गैर-पूर्वनिर्धारित इमोजी प्रकाशित करने के लिए, आपको कोड की प्रतिलिपि बनाने और उसे टेक्स्ट फ़ील्ड में पेस्ट करना होगा।

    फेसबुक पर रख चिह्नों का शीर्षक छवि 5
    1
    इमोजी कोड या इमोटिकॉन की सूची वाला एक वेबसाइट ढूंढें। एक उदाहरण के रूप में, हम निम्नलिखित वेबसाइट का उपयोग करने जा रहे हैं: https://symbols-n-emoticons.com/p/facebook-emoticons-list.html. वहां आपको कई इमोटिकॉन्स और इमोजीज़ के साथ एक सूची दिखाई देगी जो आप उपयोग कर सकते हैं।
  • फेसबुक पर रखें चिन्हों का शीर्षक चित्र 6
    2
    आपको पसंद है वह ढूंढें इमोटिकॉन के नीचे कोड लिखें
  • सामान्य फेसबुक इमोटिकॉन्स के प्रतीक हैं जो आप कुंजीपटल के साथ टाइप कर सकते हैं। गैर-मानक इमोजी में आमतौर पर एक अनूठा कोड होता है जिसे आप क्लिपबोर्ड पर कॉपी कर सकते हैं। इस कोड है कि इमोजी के लिए अद्वितीय है और यहां तक ​​कि अन्य सभी इमोजी, जो चैट में दिखाई जब आप इसे भेजने के लिए चयनित के लिए एक ही लग रहा है।
  • फेसबुक पर रख चिह्नों का शीर्षक चित्र 7



    3
    चयनित इमोटिकॉन या इमोजी के नीचे प्रतीकों की प्रतिलिपि बनाएं। इसे माउस के साथ चयन करके, कोड पर राइट क्लिक करें और "कॉपी करें" चुनें
  • फेसबुक पर चिन्ह रखें नाम वाला छवि स्टेप 8
    4

    Video: पता लगाये कौन आपकी Whatsapp Profile देख रहा था । Latest Trick 2017

    फेसबुक पर टेक्स्ट फ़ील्ड में इमोटिकॉन या इमोजी चिपकाएं "भेजें" या "प्रकाशित करें" पर क्लिक करके, चयनित इमोजी या इमोटिकॉन दिखाई देगा।
  • विधि 3

    स्टिकर का उपयोग करें (डिकल)

    स्टिकर फेसबुक की अद्वितीय छवियां हैं, जो आम तौर पर एनिमेटेड होते हैं। ये प्यारे अक्षर दिखाते हैं जो आपकी भावनाओं को उनके कार्यों और आसान अभिव्यक्तियों के माध्यम से अभिव्यक्त करने में मदद करते हैं। ये केवल चैट में उपयोग किए जा सकते हैं

    फेसबुक पर रख चिह्नों का शीर्षक चित्र 9
    1
    चैट विंडो खोलें अपने फेसबुक पेज के निचले दाएं कोने पर जाकर ऐसा करो यदि यह "चैट डिस्कनेक्ट किया गया" कहता है, तो उसे सक्रिय करने के लिए वहां क्लिक करें यहां आपको अपने सभी दोस्तों के साथ एक सूची दिखाई जाएगी जिनसे आप संदेश भेज सकते हैं।
  • फेसबुक पर रख चिह्नों का शीर्षक चित्र 10
    2
    चैट विंडो खोलने के लिए किसी भी मित्र के नाम पर क्लिक करें
  • फेसबुक पर रख चिह्नों का शीर्षक चित्र 11
    3
    चैट विंडो के निचले दाएं कोने में खुश चेहरा आइकन पर क्लिक करें। स्टिकर के साथ आपको इमोटिकॉन के कई विकल्प मिलेंगे।
  • फेसबुक पर रख चिह्नों का शीर्षक चित्र 12
    4

    Video: मिलिए मुलायम सिंह के उस बेटे से जो नेता नहीं पहलवान है, हीरो माफिक!

    पुसीन नामक मूलभूत स्टिकर का चयन करें, जो एक खूबसूरत मोटा बिल्ली का बच्चा के शुद्ध चित्र हैं। आप ऊपरी दाएं कोने में खरीदारी की टोकरी पर क्लिक करके अधिक स्टिकर डाउनलोड कर सकते हैं।
  • फेसबुक पर रख चिह्नों का शीर्षक चित्र 13
    5
    एक स्टीकर चुनें जिसे आप भेजना चाहते हैं यह स्वचालित रूप से उस दोस्त को भेज देगा जिसे आप बात कर रहे हैं और यह स्वचालित रूप से एनिमेटेड हो जाएगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com