ekterya.com

कैसे Minecraft में उपकरण बनाने के लिए

Minecraft में, आपका जीवन उन उपकरणों पर निर्भर करता है जो आप करते हैं। उपकरणों के बिना, खानों को बनाने, घर बनाने, और यहां तक ​​कि राक्षसों को भी मारना असंभव है। उपकरण अस्तित्व के लिए महत्वपूर्ण हैं, उदाहरण के लिए, यदि आप उपकरण के बिना गुफा में आते हैं, तो इसका मूल रूप से खेल का अंत है। यह ट्यूटोरियल आपको सिखाएगा कि कैसे Minecraft में कुछ सबसे उपयोगी उपकरण बनाने के लिए। पढ़ना जारी रखें

चरणों

Minecraft चरण 1 में उपकरण बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
स्टिक्स बनाएं सभी प्रकार के उपकरणों को बनाने के लिए आवश्यक घटक चिपक होते हैं। एक छड़ी बनाने के लिए आपको किसी प्रकार के वृक्ष की लकड़ी की आवश्यकता होती है। फिर लकड़ी के बोर्ड बनाने के लिए अपने सृजन बॉक्स (इन्वेंट्री में पाए जाने वाले) का उपयोग करें, जिसे आपने इकट्ठा किया था। लकड़ी के बोर्डों के साथ आप चिपक बना सकते हैं।
  • Minecraft चरण 2 में उपकरण बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    कुल्हाड़ी बनाएँ कुल्हाड़ी पेड़ों को काटने के लिए उपयोग की जाती है, जो उनके हाथों का उपयोग करके उन्हें नीचे खींचने से ज्यादा तेज होती है। एक कुल्हाड़ी बनाने के लिए आपको दो छड़ें और तीन टुकड़े सामग्री (लकड़ी के बोर्ड, चट्टानों, लोहा सिल्लियां, सोना सिल्लियां या हीरे) की आवश्यकता होती है।
  • मानेकाक चरण 3 में टूल बनाएं
    3
    एक शिखर बनाएँ चोंच का उपयोग उपकरण, निर्माण, निर्माण आदि के लिए आवश्यक सामग्री को खोदने और इकट्ठा करने के लिए किया जाता है। एक शिखर बनाने के लिए आपको दो छड़ें और तीन टुकड़े सामग्री (लकड़ी के बोर्ड, चट्टानों, लोहा सिल्लियां, सोना सिल्लियां या हीरे) की आवश्यकता होती है। क्लब बनाने के लिए, चरण 1 पर जाएं
  • मानेकाफ्ट चरण 4 में टूल बनाएं
    4
    एक फावड़ा बनाएं फावड़ा पृथ्वी, घास, रेत, आदि इकट्ठा करने के लिए प्रयोग किया जाता है। फावड़ा के साथ आप अपने हाथों की तुलना में तेजी से खोद सकते हैं। एक फावड़ा बनाने के लिए आपको दो छड़ें और एक टुकड़ा सामग्री (लकड़ी के बोर्ड, चट्टानों, लौह सिल्लियां, सोना सिल्लियां या हीरे) की आवश्यकता होती है। क्लब बनाने के लिए, चरण 1 पर जाएं
  • आइन्टेरियस टूल्स इन माइनक्राफ्ट चरण 5
    5
    एक सिकल (कुदाल) बनाएँ बीजों के रोपण के लिए घास को उपजाऊ मिट्टी में बदलने के लिए सिकल का उपयोग किया जाता है। एक सिकल बनाने के लिए आपको दो छड़ें और दो टुकड़े सामग्री (लकड़ी के बोर्ड, चट्टानों, लोहा सिल्लियां, सोना सिल्लियां या हीरे) की आवश्यकता होती है। क्लब बनाने के लिए, चरण 1 पर जाएं
  • Minecraft चरण 6 में टूल बनाएं
    6
    एक तलवार बनाएँ तलवारें राक्षसों को मारने और कुछ प्रकार के ब्लॉकों को नष्ट करने के लिए उपयोग की जाती हैं। तलवार बनाने के लिए आपको एक छड़ी और दो टुकड़ों की सामग्री (लकड़ी के बोर्ड, चट्टानों, लोहा सिल्लियां, सोने के सिल्लियां या हीरे) की आवश्यकता होती है। क्लब बनाने के लिए, चरण 1 पर जाएं
  • आइरिएन्स टूल्स इन माइनक्राफ्ट चरण 7

    Video: How to Make a Paper Bed - Easy Tutorials

    7
    एक कब्र बनाएँ तीर शूटिंग तीरों द्वारा राक्षसों पर हमला करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है एक मेक बनाने के लिए आपको तीन स्टिक्स और थ्रेड के 3 टुकड़े चाहिए। चिपक बनाने के लिए, चरण 1 पर जाएं। आप धागे को मकड़ियों या कोबवे से निकाल सकते हैं।
  • मानेकाफ्ट चरण 8 में उपकरण बनाएं
    8
    तीर बनाएं धनुष से तीर का इस्तेमाल किया जाता है चार तीरों का ढेर बनाने के लिए आपको एक चकमक (चकमक), एक छड़ी और एक पेन की आवश्यकता होती है। आप बजरी खुदाई करके, चिपक बनाने के लिए, चरण 1 देख सकते हैं। और जब वे उन्हें मारते हैं तो मुर्गियाँ कभी पंख छोड़ते हैं। तीर बनाने के लिए, केंद्र के ऊपरी बक्से में चकमक पत्थर को रखें, सीधे चकमक के नीचे छड़ी और नीचे के नीचे केंद्र के निचले बक्से में पेनल करें।
  • मानेकाई के चरण 9 में टूल बनाएं
    9

    Video: Minecraft ★ TNT Tutorial ★ Plasticina ★ Porcelana fria ★ Polymer clay

    एक चकमक और लोहा (हल्का और tinderbox) बनाएं चकमक पत्थर और लोहे का उपयोग आग को हल्का करने के लिए किया जाता है और अंडरवर्ल्ड तक पहुंचने में आपकी मदद कर सकता है। चकमक और लोहे बनाने के लिए आपको लोहे की पिंड और चकमक की जरूरत है। आपको दोनों सामग्री खोजने के लिए खोदना होगा। आपको लौह अयस्क में लौह सिल्लियां मिलेंगी, और आपको बजरी में चकमक पत्थर मिलेगा
  • Minecraft चरण 10 में टूल बनाएं
    10
    एक बाल्टी बनाएं बाल्टी का उपयोग लावा, दूध और पानी के लिए किया जाता है एक बाल्टी बनाने के लिए आपको तीन लोहा सिल्लियां चाहिए। आपको लौह सिल्लियां पिघलाने के लिए लौह अयस्क खोदना चाहिए।
  • छवि बनाने का शीर्षक, Minecraft चरण 11 में उपकरण बनाएं



    11
    कम्पास बनाएँ कम्पास का प्रयोग खिलाड़ी को अपने शुरुआती बिंदु को निर्देशित करने के लिए किया जाता है। कम्पास बनाने के लिए आपको चार रेडस्टोन लोहा और पाउडर सिल्लियां चाहिए। आप दोनों सामग्री को खोजने के लिए खुदाई करनी चाहिए
  • छवि बनाने का शीर्षक, Minecraft चरण 12 में टूल बनाएं
    12
    एक घड़ी बनाएं घड़ी यह जानने के लिए प्रयोग की जाती है कि क्या यह दिन या रात है एक घड़ी बनाने के लिए आपको चार सिल्लियां सोना और रेडस्टोन पाउडर की आवश्यकता होती है।
  • मेक टूल्स इन माइनकार्ड चरण 13 में शीर्षक वाली छवि
    13

    Video: How to Make a Simple Electric Car - Easy Tutorials

    मछली पकड़ने वाली छड़ी बनाएं मछलियों को पकड़ने के लिए मछली पकड़ने की छड़ का उपयोग किया जाता है मछली पकड़ने वाली छड़ी बनाने के लिए आपको तीन छड़ी और धागे के दो टुकड़े चाहिए। क्लब बनाने के लिए, चरण 1 पर जाएं। आप मकड़ी के धागे को प्राप्त कर सकते हैं या राक्षसों को मार सकते हैं।
  • Minecraft चरण 14 में टूल बनाएं
    14
    कैंची (कैंची) बनाएं ऊन, पत्ते, और फली इकट्ठा करने के लिए उपयोग किया जाता है। एक कैंची बनाने के लिए आपको दो लोहे सिल्लियां चाहिए। लोहे को लौह अयस्क खोदकर बाद में पिघलकर पाया जा सकता है।
  • Minecraft चरण 15 में टूल बनाएं
    15
    एक मानचित्र बनाएं मानचित्र का प्रयोग खिलाड़ी द्वारा पता लगाए गए इलाके को देखने के लिए किया जाता है। एक नक्शा बनाने के लिए, कम्पास को 8 टुकड़ों के पेपर के साथ घेरे।
  • कार्य तालिका बनाएं

    छवि को शीर्षक में बनाओ टूल्स इन माइनकार्ड चरण 16
    1
    लकड़ी ले आओ उपरोक्त औजार बनाने के सभी निर्देशों में यह माना जाता है कि आपके पास एक कार्यक्षेत्र है यदि आपके पास ऐसा नहीं है, तो आपको उपकरण बनाने की कोशिश करने से पहले इसे बनाना होगा। केवल एक सामग्री जो आपको एक कार्य-तालिका बनाने की आवश्यकता है, चार लकड़ी के बोर्ड हैं (कोई फर्क नहीं पड़ता कि किस प्रकार) अपने चारों ओर के पेड़ों से एक ब्लॉक या दो लकड़ी प्राप्त करें (आपको बहुत लकड़ी की आवश्यकता नहीं है)
  • Minecraft चरण 17 में टूल बनाएं
    2
    अपनी इन्वेंट्री खोलें एक बार आपके पास लकड़ी के कुछ ब्लॉकों हैं, तो अपनी इन्वेंट्री खोलें (प्रेस "ए")। यदि यह पहली बार है कि आप Minecraft खेलते हैं, तो आपको उपलब्धि को अनलॉक करना चाहिए "इन्वेंट्री दिन"।
  • Video: Minecraft GRANNY - How To Make a Portal To The Granny Horror Dimension!

    छवि को शीर्षक में बनाएं, Minecraft चरण 18 में टूल बनाएं
    3
    लकड़ी के बोर्डों में लकड़ी के एक ब्लॉक को चालू करें अपनी इन्वेंट्री की स्क्रीन पर, ऊपरी दाएं कोने में 2 x 2 अंतरिक्ष में लकड़ी का एक ब्लॉक खींचें। जगह के भीतर किसी भी ब्लॉक में लकड़ी रखें। लकड़ी को लकड़ी के बोर्डों में बदलना चाहिए, जो 2 x 2 अंतरिक्ष के दाईं ओर स्थित बॉक्स में दिखाई देते हैं। लकड़ी के बोर्डों को अपनी मुख्य सूची में खींचें। यदि आप चाहें, तो आप इस प्रक्रिया को अपनी सारी लकड़ी के साथ ले जा सकते हैं।
  • आइन्टेरियस टूल्स इन माइनक्राफ्ट चरण 1 9
    4
    निर्माण स्थल में चार लकड़ी के बोर्ड रखें। जब आपके चार लकड़ी के बोर्ड होते हैं, तो अपनी इन्वेंट्री के निर्माण स्थल के प्रत्येक बॉक्स में एक जगह रखें। कार्यबल बॉक्स में निर्माण स्थान के दाईं ओर दिखाई देना चाहिए। डेस्क को अपनी इन्वेंट्री में खींचें अब आपके पास एक काम की मेज है!
  • Minecraft चरण 20 में टूल बनाएं
    5
    अपने इच्छित स्थान पर कार्य तालिका रखें और अपने उपकरण बनाना शुरू करें। अब जब आपके पास अपनी डेस्क है, तो आप अपने टूल्स बनाना शुरू कर सकते हैं, जो आपको नई ऑब्जेक्ट बनाने के लिए सामग्रियों को प्राप्त करने में मदद करेगा। केवल 4 सरल लकड़ी के बोर्डों के साथ, आप अद्भुत उपकरण और उपकरण बनाने शुरू कर सकते हैं जो आपको अपने चारों ओर की दुनिया की खोज और मास्टर करने की अनुमति देगा!
  • युक्तियाँ

    • आप इंटरनेट पर Minecraft उपकरण बनाने के लिए विस्तृत मार्गदर्शिका पा सकते हैं।
    • सभी उपकरण (हुकुम, तलवार, दुश्मन, कुल्हाड़ियों और तलवारें) अन्य सामग्रियों के साथ बनाई जा सकती हैं, जैसे लकड़ी, लोहा, सोना, या हीरे। इन सभी सामग्रियों में उपकरण की ताकत और स्थायित्व भिन्न होता है, लकड़ी सबसे कमजोर सामग्री होती है और कम समय तक रहता है, जबकि हीरा सबसे मजबूत सामग्री है और बहुत अधिक समय तक रहता है। नियम के लिए एक अपवाद है, जो सोने है। सोने हीरे के बाद दूसरी सबसे मजबूत सामग्री है, लेकिन इसकी स्थायित्व लकड़ी की तुलना में बहुत तेज है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com