ekterya.com

कैसे एक विशेषज्ञ Minecraft खिलाड़ी होने के लिए

क्या आप Minecraft में एक नया, औसत या अनुभवी खिलाड़ी हैं? यदि हां, तो यह आलेख आपके लिए है, जैसा कि आप जीवित रहने, प्रगति और रहना सीखना होगा जितना संभव हो सके।

चरणों

विधि 1

शुरू
छवि एक विशेषज्ञ बनें Minecraft Player चरण 1
1
आप प्रकट हुए हैं अपने आस-पास की दुनिया को देखो यदि कैक्टस, पेड़, बर्फ, पानी, मिट्टी और कोयले हैं, तो आप एक महान शुरुआत के लिए तैयार हैं।
  • छवि एक विशेषज्ञ बनें Minecraft Player चरण 2
    2
    आप देख रहे पहले पेड़ को मारकर शुरू करें यह अजीब लग सकता है, लेकिन यह कुछ चीजों में से एक है जो आप इस समय कर सकते हैं। आपको बाकी खेल के लिए लकड़ी की आवश्यकता होगी जिसके साथ आप बाद में खोदने के लिए चोटियों का निर्माण करेंगे। आप उनके साथ बहुत सी बातें कर सकते हैं!
  • एक विशेषज्ञ बनने वाला छवि Minecraft Player चरण 3
    3
    लकड़ी के 5 से 10 टुकड़े हासिल होने के बाद, `ई` कुंजी (कुछ "मैं" के साथ विन्यस्त है, लेकिन ई के साथ की सिफारिश की) के साथ अपनी सूची खोलें। अब लॉग को अपनी इन्वेंट्री के "क्राफ्टिंग" अनुभाग में खींचें नतीजतन, आप लकड़ी के बोर्ड मिलेगा। उन्हें याद करें
  • छवि एक विशेषज्ञ बनने के लिए Minecraft Player चरण 4
    4
    जब आपके पास कम से कम 4 लकड़ी के बोर्ड होते हैं, तो अपनी इन्वेंट्री के "क्राफ्टिंग" अनुभाग के प्रत्येक बॉक्स में एक जगह रखें। इससे एक कार्य तालिका बन जाएगी आप इसे खेल में कई चीजें बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं, जिसमें छाती, बिस्तर, ओवन, हथियार और कई अन्य महत्वपूर्ण चीजें शामिल हैं!
  • एक विशेषज्ञ बनने वाला छवि Minecraft Player चरण 5

    Video: Demi Lovato: Simply Complicated - Official Documentary

    5
    अब आप क्लब बना सकते हैं नीचे एक लकड़ी के बोर्ड और शीर्ष पर दूसरे को रखें। परिणामस्वरूप आपको चार क्लब मिलना चाहिए। हथियारों के लिए मशालों और हैंडल बनाने के लिए रिकॉलएक्टालोस।
  • एक विशेषज्ञ मीनक्वेयर प्लेयर के चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    अब आपको लकड़ी के उपकरण बनाने की ज़रूरत है माइक्रैंक विकी जैसे स्रोतों पर एक नज़र डालें और लकड़ी की चोंच, लकड़ी के कुल्हाड़ी, लकड़ी की तलवार और लकड़ी के फावड़े की तलाश करें।
  • एक विशेषज्ञ बनने वाला छवि Minecraft Player चरण 7
    7
    पहाड़ की तलाश करें, या यदि यह लगभग अंधेरा है, तो एक छोटी पहाड़ी की तलाश करें। अपने फावड़ा ले लो और पृथ्वी खोदकर, फिर अपने चुने हुए पत्थर के साथ एक छोटे से कमरे के साथ नक्काशी के साथ
  • छवि एक विशेषज्ञ बनें Minecraft खिलाड़ी चरण 8
    8
    अब आप पत्थर के उपकरण बनाने के लिए निकाले जाने वाले पत्थरों का उपयोग कर सकते हैं, जो अधिक कुशल और टिकाऊ हैं। एक बार फिर, विकी का उपयोग सीखें कि उन्हें कैसे करना है।
  • छवि एक विशेषज्ञ बनें Minecraft खिलाड़ी चरण 9
    9

    Video: 'About Joey' - Father Figure - Feb 2017 Release

    अपने घर का विस्तार करें और एक खदान बनाएं। सीधे नीचे खड़े मत करो! एक सीढ़ी के समान खिसकाएं ताकि आप नीचे की तरफ चढ़ाई कर सकें। जब तक आप कोयला नहीं मिल जाए! आप पहले 4 मिनट के भीतर मिल जाए, इसके अलावा 11 कदम, यदि आप एक गुफा मिल जाए, इसके स्थान याद को छोड़, लेकिन यह से बचने, वे अब के लिए पता लगाने के लिए भी खतरनाक हैं।
  • एक विशेषज्ञ के पास Minecraft Player 10 कदम का शीर्षक चित्र
    10
    क्या आपको कोयला मिला? यदि हां, तो चरण 11 तक जायें ... आपको इसे नहीं मिला। चिंता मत करो, सतह पर जाएं और कुछ चड्डी लें। एक ओवन बनाओ (विकी की जाँच करें) और उसे फर्श पर रखें। ओवन के शीर्ष पर लॉग रखें, और नीचे के कुछ लकड़ी के बोर्ड। नतीजतन कोयला का एक कार्बन प्रति कोयला (शब्द का खेल खेलना चाहते हुए बिना) होगा।
  • छवि एक विशेषज्ञ बनने के लिए Minecraft Player चरण 11
    11
    एक छड़ी और कोयले या लकड़ी का कोयला का एक टुकड़ा लें और अपनी इन्वेंट्री खोलें। कार्यक्षेत्र के निचले बक्से में से किसी एक में छड़ी रखें और इसके ऊपर कोयले या लकड़ी का कोयला रखें। एक परिणाम के रूप में आपको 4 मशालों को प्राप्त करना होगा।
  • छवि एक विशेषज्ञ बनें Minecraft प्लेयर चरण 12
    12
    अपनी गुफा घर दर्ज करें और दीवारों पर या फर्श पर 4 जलाएं रखें। यदि आपको अधिक प्रकाश की आवश्यकता होती है, तब तक चरण 4 दोहराएं जब तक आप की ज़रूरत नहीं होती।
  • छवि एक विशेषज्ञ बनें Minecraft खिलाड़ी चरण 13
    13
    अब तक रात होना चाहिए। यह महत्वपूर्ण है कि आप एक दरवाजा बनायें (विकी की जांच करें) अपना 1x2 प्रविष्टि बनाएं जिससे कि आपका दरवाज़ा पूरी तरह फिट हो जाए
  • एक विशेषज्ञ के पास Minecraft Player चरण 14 का शीर्षक चित्र
    14
    दरवाजे से अंदर और दूर रात बिताएं इस समय के दौरान, आपको एक छाती बनाना चाहिए (विकी की जाँच करें, मैं इसे पिछली बार कहूंगा)।
  • छवि एक विशेषज्ञ बनें Minecraft खिलाड़ी चरण 15
    15
    सुबह में, अपनी तलवार पकड़ो। यह संभवत: अब तक का सबसे खतरनाक क्षण है जिसे आपने Minecraft में अनुभव किया है, इसलिए तैयार रहें। अपनी तलवार के अलावा कुछ भी मत लो और राक्षस सतर्क रखें।
  • छवि एक विशेषज्ञ बनें Minecraft खिलाड़ी चरण 16
    16
    माता। अब यह आराम करने और मजेदार होने का समय है। सब कुछ को छोड़ दें जो अपने आप को छोड़कर चलता है और जब यह कर रहा है तो महान पुरस्कार प्राप्त करें।
  • छवि एक विशेषज्ञ बनने के लिए Minecraft Player चरण 17



    17
    ऊन और भोजन खोजें आपको जानवरों को मारना पड़ सकता है, लेकिन यदि आप बहुत दयालु हैं, पेड़ों में कुछ सेब पाएं या एक गेहूं और बीज के साथ कुछ गेहूं फसल करें। लोहे और कोयले को ढूंढने के लिए अपने चुने और खुदाई का उपयोग करें, और आप उन्हें बिना मार के भेड़ों को कतरनी बनाने में सक्षम करेंगे। आपको 3 ऊन इकाइयां चाहिए भेड़ को मारने का सबसे आसान तरीका है, लेकिन कुछ लोग बहुत दयावान हैं।
  • एक विशेषज्ञ बनने वाला छवि Minecraft Player चरण 18
    18
    घर पर, ऊन के साथ एक बिस्तर बनाओ जिसे आपने एकत्र किया था। इसे कहीं अपने घर में रखो, जहां यह अच्छा लगता है- आपको अपने घर का विस्तार करना चाहिए! एक बिस्तर के साथ, आप उपस्थिति के एक बिंदु को बचा सकते हैं, इसलिए यदि आप मर जाते हैं तो आप घर पर दिखाई देंगे। सूरज सेट तक हत्या करना
  • एक विशेषज्ञ बनें I
    19
    जब सूरज सेट होता है, तो अपना चयन करें, फावड़ा ले जाएं और राक्षस बाहर आ रहे हैं फिर से भाग जाएं। अपने खदान में जाओ और खुदाई जारी रखने के बाद लोहे आपके लिए एक बहुत ही मूल्यवान खनिज है। लगभग 7 मिनट के लिए लोहे और कोयले की तलाश करें, जो सूर्य के लिए फिर से बाहर निकलने का समय लगता है।
  • छवि एक विशेषज्ञ बनें Minecraft Player चरण 20
    20
    क्या आपको लोहे नहीं मिला? उस मामले में, देख रहें जब आप इसे ले लें, अपने ओवन में जाएं और नीचे लकड़ी का कोयला डाल दें (लकड़ी भी कार्य करता है लेकिन बहुत अच्छी तरह से नहीं) और शीर्ष पर लोहे को रखो आपको लोहे सिल्लियां मिलेंगी! उनके साथ आप उपकरण बना सकते हैं! याद रखें, आपकी प्राथमिकताओं को चुनना, कुल्हाड़ी, तलवार, कुदाल और कुदाल (थोड़ी देर के लिए बिल्कुल आवश्यक नहीं है)।
  • एक विशेषज्ञ बनने वाला छवि Minecraft Player चरण 21

    Video: IS NOTCH MAKING MINECRAFT 2!? (Minecraft News Update)

    21
    अधिक मारो! जब सूरज उगता है, तो सभी प्राणियों को फिर से मारो, क्योंकि आपको सभी चीजों की आवश्यकता होगी जो वे आपको दे सकते हैं। इन मदों के साथ आप सभी व्यंजनों को देख सकते हैं जो कि Minecraft Wiki में है
  • छवि एक विशेषज्ञ बनें Minecraft खिलाड़ी चरण 22
    22
    बधाई हो, आपने इस गाइड के "रूकी" अनुभाग को समाप्त कर दिया है!
  • विधि 2

    101 से आगे जा रहे हैं
    छवि एक विशेषज्ञ बनने के लिए Minecraft खिलाड़ी चरण 23
    1
    Explora। उन चीजों की मूल सूची बनाएं जिन्हें आप ढूंढना चाहते हैं यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं: रेत, स्याही, कैक्टस, लावा पूल, बिर्च वृक्ष, स्प्रूस, सामान्य और पहाड़ बायोम। पहाड़ बायोम खुदाई और खोजने या अद्वितीय संरचनाओं बनाने के लिए बहुत उपयोगी हैं।
  • छवि एक विशेषज्ञ बनें Minecraft खिलाड़ी चरण 24
    2
    यदि आप कुछ उपयोगी चीज़ों की खोज करते थे, तो आप उनका उपयोग करें! , कांच बनाने के लिए अपने घर से बाहर रेत में कैक्टस डाल राक्षस या ओवन के खिलाफ एक बाधा बनाने के लिए हरे रंग की डाई बनाने के लिए, काली की तरह इस्तेमाल किया स्याही बैग को भट्ठी में रेत रखें और ऊन के विभिन्न प्रकार के साथ डेकोरेट ! सच में, अनंत संभावनाएं हैं!
  • छवि एक विशेषज्ञ बनें Minecraft खिलाड़ी चरण 25
    3
    अपने घर का विस्तार करें आपके पास लोहे के औजार हैं, लेकिन आप अब भी एक गुफा में रहते हैं। अब जब आपके पास अधिक अनुभव है, तो अपनी गुफा में एक बाहरी अनुभाग जोड़ने पर विचार करें, या फिर एक नया घर बनाने और उसके निर्माण के लिए! अगर आपके पास ग्लास है तो आप खिड़कियां बना सकते हैं
  • छवि एक विशेषज्ञ बनें Minecraft खिलाड़ी चरण 26
    4

    Video: David Icke Dot Connector EP3 with subtitles

    गुफा अन्वेषण करें (यदि आपको कोई मिला) एक पत्थर या लकड़ी तलवार और एक चोंच ले लो और गुफा में अपना रास्ता बनाओ कई मशालों को लाना सुनिश्चित करें! यदि आप गहराई से जाने पर आपको बहुत अधिक कोयला और लोहे मिलेगी यदि आप भाग्यशाली हैं तो आप हीरे भी पा सकते हैं, लेकिन सावधान रहें क्योंकि अक्सर लावा भूमिगत हो रहा है।
  • छवि एक विशेषज्ञ बनने के लिए Minecraft Player चरण 27
    5
    एक कवच और उपकरण बनाएं यदि आप गुफा का पता लगाया है, तो निश्चित रूप से आपको बहुत सारे लोहा मिले! इसे कास्ट करें और विकी का इस्तेमाल करके पता लगाएं कि उसे एक कवच बनाने के लिए कैसे करें। बेशक, कवच में लोहे की एक बड़ी मात्रा का उपयोग करने से पहले, अपने उपकरणों के लिए स्पेयर पार्ट्स बनाना सुनिश्चित करें
  • एक विशेषज्ञ मीनक्वेयर प्लेयर चरण 28 का शीर्षक चित्र
    6
    आधार पत्थर पर जाएं यदि आप आधार पत्थर खोदते हैं (याद रखें कि आपको सीधे नीचे खड़े नहीं होना चाहिए), तो आपको हीरे को खोजने का सबसे अच्छा मौका मिलेगा। आप खुले में एक खदान बनाने के लिए उन्हें खोजने का एक बड़ा मौका है। आम तौर पर एक खुली गड्ढे खान 5x2x9999 9 है और हीरे पाने का सबसे प्रभावी तरीका है। खुदाई के लिए हीरा की पसंद का उपयोग करना उचित है, लेकिन एक लोहे का पिक भी काम करेगा।
  • छवि एक विशेषज्ञ बनें Minecraft खिलाड़ी चरण 2 9
    7
    अब आप अपने हीरे का उपयोग कर सकते हैं हीरे में लोहे के समान उपयोग हैं, लेकिन वे पिघले नहीं हैं, वे अधिक शक्तिशाली, टिकाऊ हैं और अतिरिक्त उद्देश्यों के लिए हैं। वे ज्यादातर Minecraft खिलाड़ियों द्वारा एक महान उपलब्धि के रूप में देखा जाता है।
  • एक विशेषज्ञ बनने वाली छवि Minecraft Player चरण 30
    8
    ओब्सीडियन बनाओ दुनिया के निचले भाग में एक लावा पूल खोजें, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप इसे में नहीं आते हैं! लावा, Minecraft में दूसरा सबसे घातक क्षति का कारण बनता है, केवल अत्यंत दुर्लभ अतिभारित क्रीपर द्वारा पीछा किया जाना है। यदि आप एक लोहे की बाल्टी बनाते हैं, तो आप सतह से कुछ पानी उठा सकते हैं और इसे लावा पूल में ले सकते हैं। कमरे के एक दीवार पर क्लिक करें (लावा खुद ही नहीं) और देखें कि जादू कैसे होता है। सभी लावा अश्लील हो जाएगा! केवल एक हीरा शिखर ओब्सीडियन को निकाल सकते हैं।
  • छवि एक विशेषज्ञ बनने के लिए Minecraft Player 31 कदम
    9
    अब आपके पास "ओब्सीडियन" तक पहुंच है यह एक बहुत ही उपयोगी संसाधन है क्योंकि यह गेम में सबसे मजबूत स्वाभाविक रूप से locatable ब्लॉक है। आप नीचे के लिए एक पोर्टल बना सकते हैं, लेकिन आपको एक चकमक और लोहे की आवश्यकता होगी। नीचे में `नरक` का मर्कक्राफ्ट है, एक जगह लावा से भरा, गर्म और अंधेरा है। वहां पहुंचने के लिए, आपको जमीन पर समानांतर में 4 ओब्सीडियन ब्लॉक की जरूरत है। 2 चरम ब्लॉकों में शीर्ष पर 4 अधिक ब्लॉकों को रखें और उन्हें शीर्ष पर कनेक्ट करें। अब आपके पास केंद्र में एक 2x3 छेद के साथ एक 4x5 आयत होना चाहिए, सभी एक मोटी ब्लॉक के साथ। अब आप केंद्र में एक चकमक पत्थर और लोहे का उपयोग कर सकते हैं और नीचे में प्रवेश कर सकते हैं! ध्यान रखें कि यह बेहतर है यदि आप यूट्यूब पर ऐसा करने का एक वीडियो देखते हैं, क्योंकि लिखित रूप में समझाना बहुत कठिन है!
  • एक विशेषज्ञ बनने वाला छवि Minecraft Player चरण 32
    10
    नीचे में, यह एक पूरी तरह से अलग दुनिया है लावा, बजरी और हवा के अपवाद के साथ सभी ब्लॉकों अलग हैं रसातल पत्थर एक बहुत उपयोगी संसाधन है, जैसे चमकीले पत्थर। नीचे में कई अनोखी चीजें हैं, आपको उन्हें अपने लिए देखना है!
  • युक्तियाँ

    • रात में सावधान रहें, क्योंकि जब तक आप शांत नहीं होते, राक्षस लाश, कंकाल, लता और मकड़ियों जैसी क्रॉल करते हैं, और यदि आप मर जाते हैं, तो आप अपने सभी चीजों को खो देंगे। आप ऐसा नहीं करना चाहते
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com