ekterya.com

विंडोज 7 लैपटॉप पर एमएस पेंट इरेज़र को कैसे बड़ा करना

माइक्रोसॉफ्ट पेंट में इरेज़र के आकार को बदलने के लिए कुछ डिफॉल्ट सेटिंग शामिल हैं, लेकिन यह आपके लिए इच्छित आकार बनाने के लिए एक छिपी कुंजी संयोजन भी है। दुर्भाग्य से यह संयोजन कई लैपटॉप पर काम नहीं करता है जो एक संख्यात्मक कीपैड का अभाव है। सौभाग्य से, हालांकि, इस शॉर्टकट का उपयोग करने और इरेज़र के आकार को बढ़ाने के लिए विंडोज ऑनस्क्रीन कीबोर्ड का उपयोग करना संभव है।

चरणों

विंडोज 7 पर एमएस पेंट में मेक ए इरज़र बिगर शीर्षक वाला इमेज
1
पेंट में इरेज़र टूल का चयन करें टैब के इरेज़र को चुनना संभव है "दीक्षा" पेंट में यह कार्यक्रम कार्य करने के लिए एक सक्रिय विंडो में होना होगा।
  • Video: बढ़ाने के लिए और सुश्री पेंट में इरेज़र के आकार को कम करने के लिए कैसे

    विंडोज 7 पर एमएस पेंट में मेक ए इरज़र बिगर शीर्षक वाला इमेज
    2
    बटन का उपयोग करें "आकार" चार प्रीसेट आकार चुनने के लिए यह बटन टैब में है "दीक्षा" रंग पैलेट के बाईं तरफ यदि ये आकार आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप नहीं हैं, तो आप इसका उपयोग कर सकते हैं "+" संख्या बदलने के लिए संख्यात्मक कीपैड का
  • विंडोज 7 पर एमएस पेंट में मेक ए इरज़र बिगर शीर्षक वाला इमेज
    3
    विंडोज़ स्क्रीन पर कीबोर्ड खोलता है आम तौर पर इमरर के आकार को दबाने और पकड़ने के लिए संख्यात्मक कीपैड का उपयोग करना संभव है ^ Ctrl++ या -. यदि आपके पास एक लैपटॉप है जिसमें एक संख्यात्मक कीपैड नहीं है, तो आप ऑन-स्क्रीन कुंजीपटल का उपयोग कर सकते हैं जो एक पूर्ण कीबोर्ड की नकल करता है।
  • ऑन-स्क्रीन कुंजीपटल खोलने के लिए, बटन पर क्लिक करें "दीक्षा" और परिचय "कीबोर्ड"। चुनना "ऑन-स्क्रीन कीबोर्ड" परिणामों की सूची में
  • पेंट सक्रिय विंडो है, तब भी ऑन-स्क्रीन कीबोर्ड दिखाई देगा।
  • माइक्रोसॉफ्ट पिक्चर पर एमएस पेंट में मेक ए इरज़र बिगर शीर्षक वाला छवि



    4
    बटन पर क्लिक करें "दीक्षा" ऑन-स्क्रीन कीबोर्ड पर ऑन-स्क्रीन कुंजीपटल में डिफ़ॉल्ट रूप से सक्षम संख्यात्मक कीपैड नहीं है, लेकिन मेनू में इसे सक्रिय करना संभव है "विकल्प"।
  • Video: कैसे व्यावहारिक रूप से एमएस में रबड़ के आकार में वृद्धि पेंट देखें

    विंडोज 7 लैपटॉप पर एमएस पेंट में मेक ए इरज़र बिगर शीर्षक वाला इमेज

    Video: कैसे एक इरेज़र एमएस में बड़ा पर विंडोज 7 लैपटॉप पेंट बनाने के लिए?

    5
    बॉक्स को चेक करें "संख्यात्मक कीपैड सक्रिय करें" और क्लिक करें "स्वीकार करना"। संख्यात्मक कीपैड ऑन-स्क्रीन कुंजीपटल के दाईं ओर दिखाई देगा।
  • विंडोज 7 पर एमएस पेंट में मेक ए इरज़र बिगर शीर्षक वाला इमेज
    6
    कुंजी पर क्लिक करें "Ctrl" और उसके बाद में "+" संख्यात्मक कीपैड पर कुंजी "Ctrl" जब तक आप क्लिक नहीं करेंगे तब तक चेक की जाएगी "+"। आपको क्लिक करना होगा "+" संख्यात्मक कीपैड पर, अंतरिक्ष बार के आगे की कुंजी पर नहीं।
  • विंडोज 7 पर एमएस पेंट में मेक ए इरज़र बिगर शीर्षक वाला इमेज
    7
    पर क्लिक करें रखें "Ctrl" और में "+" जब तक इरेज़र बड़ा नहीं होता है हर बार जब आप दो चाबियाँ पर क्लिक करते हैं, तो इरेज़र एक पिक्सेल बढ़ेगा इसका अर्थ है कि आपको इरर के आकार में कुछ अंतर देखने के लिए इस क्रिया को कई बार करना होगा। क्लिक करने का प्रयास करें "Ctrl" और फिर दस गुना में "+" अंतर देखने के लिए
  • यदि इरेज़र के आकार में कोई परिवर्तन नहीं होता है, तो सुनिश्चित करें कि पेंट सक्रिय विंडो है जब आप आकार बदलने की कोशिश करते हैं।
  • इसके साथ ऐसा करना संभव है "-" एक पिक्सेल द्वारा इरेज़र के आकार को कम करने के लिए संख्यात्मक कीपैड का
  • आपको कुंजी पर क्लिक करना होगा "Ctrl" इस पर करने से पहले ऑन-स्क्रीन कुंजीपटल का "+" या "-"।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com