ekterya.com

मैक ओएस को कैसे पिंग करना

क्या आपको अपने कंप्यूटर और वेबसाइट या सर्वर के बीच कनेक्शन का परीक्षण करने की आवश्यकता है? आदेश के साथ "पिंग" जानकारी के छोटे पैकेट को रिमोट सर्वर पर भेजा जा सकता है ताकि यह पता लगा सके कि लौटने के लिए कितना समय लगता है और सर्वर ऑनलाइन है या नहीं। आप कमांड को निष्पादित कर सकते हैं "पिंग" उपकरण से "नेटवर्क उपयोगिता" या टर्मिनल से आप इस नेटवर्क का उपयोग करके अपने नेटवर्क में समस्याओं को हल करने के लिए भी इस आदेश का उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
उपकरण के साथ "नेटवर्क उपयोगिता"

पिंग को मैक ओएस चरण 1 नामक छवि
1
उपकरण खोलें "नेटवर्क उपयोगिता"। फ़ोल्डर खोलें "अनुप्रयोगों" और बाद में "उपयोगिताएँ"। चुनना "नेटवर्क उपयोगिता" इसे खोलने के लिए
  • आप इस टूल को स्पॉटलाइट में खोज कर जल्दी से एक्सेस कर सकते हैं।
  • आप फ़ोल्डर को जल्दी से एक्सेस कर सकते हैं "उपयोगिताएँ" मेनू पर क्लिक करके "जाना" और चयन "उपयोगिताएँ"।
  • मिंग ओएस चरण 2 पर पिंग शीर्षक वाली छवि
    2
    टैब पर क्लिक करें "पिंग"। यह उपकरण खुल जाएगा "पिंग", जो आपको एक रिमोट सर्वर (या अपने खुद के कंप्यूटर) से कनेक्शन की जांच करने की अनुमति देता है। आप निर्दिष्ट कर सकते हैं कि आप कितनी बार एक अनुरोध (पिंग) भेजना चाहते हैं।
  • पिंग को मैक ओएस चरण 3 नामक छवि
    3
    वह पता निर्दिष्ट करें जिसे आप देखना चाहते हैं। आप होस्ट नाम या IP पता (जैसे ६६२१११८११८१) (उदाहरण के ebay.com के लिए) देख सकते हैं। जब आप करते हैं, तो एक सूचना पैकेट भेजा जाएगा और फिर वापस लौटाया जाएगा। इस प्रक्रिया के लिए समय दर्ज किया जाएगा। यह उपयोगिता आमतौर पर यह देखने के लिए उपयोग की जाती है कि कोई सर्वर ऑनलाइन है या नहीं।
  • अपने खुद के मैक के कनेक्शन की जांच करने के लिए लिखें 127.0.0.1. यह आपको यह देखने में मदद करेगा कि क्या आपके नेटवर्क कार्ड में समस्याएं हैं और यह देखने के लिए कि क्या यह उत्तर दे रहा है।
  • पिंग, मैक ओएस पर छवि शीर्षक 4 चित्रा
    4
    उन अनुरोधों (पिंग्स) की संख्या चुनें जिन्हें आप भेजना चाहते हैं। आईपी ​​पते के पाठ क्षेत्र के नीचे दो विकल्प हैं: "असीमित संख्या में अनुरोध भेजें (पिंग्स)" और "केवल _____ पिंग्स भेजें"।
  • यदि आप पहला विकल्प चुनते हैं, तो मैक लगातार आईपी पते पर अनुरोध भेजेगा I ऐसा करने में सावधान रहें, क्योंकि कई अनुरोध भेजने से एक ऐसा नेटवर्क हो सकता है जो गिरने के लिए ठीक से कॉन्फ़िगर नहीं किया गया हो। आपको प्रेस करना चाहिए ^ Ctrl+सी इस प्रक्रिया को रोकने के लिए
  • यदि आप अंतिम विकल्प चुनते हैं, तो आपको टेक्स्ट फ़ील्ड में कितने अनुरोध भेजना चाहते हैं, यह इंगित करना होगा। आप लगभग 5 से 10 आवेदनों के साथ परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।
  • पिंग, मैक ओएस पर छवि शीर्षक 5
    5
    एप्लिकेशन भेजने शुरू करें पिंग पर क्लिक करें आपका मैक आपके द्वारा लिखे गए आईपी पते या वेबसाइट पर अनुरोध (पिंग्स) भेजने शुरू करेगा। यदि साइट या होस्ट सक्रिय है और जवाब दे रहे हैं, तो आपको एक उत्तर प्राप्त होगा।
  • पिंग, मैक ओएस पर छवि शीर्षक 6
    6
    आउटपुट टेक्स्ट पढ़ें जब आप पिंग के माध्यम से एक आईपी पते की जांच करते हैं, तो परिणाम विंडो के निचले क्षेत्र में दिखाई देंगे। इन परिणामों की व्याख्या करने से आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि उस नेटवर्क के साथ क्या हो रहा है।
  • पहली पंक्ति बताती है कि उपयोगिता क्या करेगी यह वह पता दिखाएगा जिसमें आप भेजने के लिए जा रहे सूचना पैकेट के आकार के साथ अनुरोध भेजना चाहते हैं। उदाहरण के लिए:

    पिंग example.com
    PING example.com (1 9 02.03.10): 56 डेटा बाइट्स
  • अन्य लाइनें प्रक्रिया के परिणाम और सर्वर से प्राप्त सभी संचार दिखाएगी। यह प्राप्त जानकारी की मात्रा भी शामिल है, पैकेज तक भेजा समय की संख्या समाप्त हो गई है (टीटीएल) और समय की राशि यह मिलीसेकंड (एमएस) में इस सवाल का जवाब लेने के लिए ले लिया। उदाहरण के लिए:

    64 बाइट्स 192.0.32.10 से: icmp_seq = 0 ttl = 240 समय = 98.767 एमएस
    1 9 2.0.32.10 से 64 बाइट: आईसीएमपी_एसएसी = 1 टीटीएल = 240 समय = 96,521 एमएस
    से 192.0.32.10 64 बाइट्स: icmp_seq = 2 टीटीएल = 240 समय = से 192.0.32.10 MS64 95,766 बाइट्स: icmp_seq = 3 टीटीएल = 240 समय = 95,638 एमएस
    64 बाइट्स 192.0.32.10 से: icmp_seq = 4 ttl = 240 समय = 95.414 एमएस
    64 बाइट्स 192.0.32.10 से: आईसीएमपी_सेक = 5 टीटीएल = 240 समय = 93.367 एमएस
  • अंतिम पंक्तियों में परिणाम का सार शामिल है। संचरित, प्राप्त और खोए पैकेट की संख्या खोए गए पैकेट नेटवर्क का संकेत हैं जो गलत तरीके से कॉन्फ़िगर किया गया है या खराब संकेत है। उदाहरण के लिए:

    6 पैकेट संचारित, 6 पैकेट प्राप्त, 0.0% पैकेट नुकसान
    गोल-ट्रिप मिनट / औसत / अधिकतम / stddev = 93.367 / 95.912 / 98.767 / 1.5 99 मिसे
  • विधि 2
    टर्मिनल के साथ

    पिंग, मैक ओएस पर खिताब 7
    1
    टर्मिनल खोलें आवेदन "अंतिम" यह फ़ोल्डर में स्थित है "उपयोगिताएँ", जो बदले में फ़ोल्डर के अंदर है "अनुप्रयोगों"। आप स्पॉटलाइट से एप्लिकेशन को भी खोज सकते हैं या फ़ोल्डर को एक्सेस कर सकते हैं "उपयोगिताएँ" मेनू से जल्दी से "जाना"।
  • पिंग को मैक ओएस पर 8 चित्र के साथ चित्रित करना

    Video: Week 1

    2



    आदेश दर्ज करें "पिंग"। आप कमांड का उपयोग करके टर्मिनल से एक पते पर अनुरोध (पिंग्स) भेज सकते हैं "पिंग"। इस प्रक्रिया का उपयोग करने के समान है "नेटवर्क उपयोगिता"। लिखना पिंग-सी # आईपी ​​पता या होस्ट नाम और दबाएं ⌅ दर्ज करें.
  • # चिह्न को उस पते की संख्या के साथ बदलें जब आप उस पते पर अनुरोध भेजना चाहते हैं। आप लगभग 5 से 10 अनुरोधों (पिंग्स) के साथ सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
  • की जगह "आईपी ​​पता या होस्ट नाम" आईपी ​​पता या उस वेबसाइट का नाम जिसे आप देखना चाहते हैं। आप टाइप करके अपने कंप्यूटर के कनेक्शन की जांच कर सकते हैं 127.0.0.1.
  • कमांड और सभी उपलब्ध प्रकार के तर्कों के बारे में और अधिक पूर्ण विवरण देखने के लिए, लिखें आदमी पिंग और दबाएं ⌅ दर्ज करें.
  • पिंग, मैक ओएस पर छवि शीर्षक 9
    3

    Video: Week 7

    निकास जानकारी पढ़ें पिंग कमांड भेजने के बाद, आप सभी संबंधित जानकारी के साथ एक सूची देखेंगे। इस जानकारी की व्याख्या से आप अपने नेटवर्क या सर्वर पर समस्याओं को हल कर सकते हैं।
  • पहली पंक्ति बताती है कि पिंग उपयोगिता क्या करेगी। यह उस पते को दिखाएगा, जिसकी आप रिपोर्ट की जा रही जानकारी पैकेट के आकार के साथ समीक्षा करने जा रहे हैं। उदाहरण के लिए:

    पिंग example.com
    PING example.com (1 9 02.03.10): 56 डेटा बाइट्स
  • अगली पंक्ति प्रक्रिया के परिणाम और सर्वर से प्राप्त सभी संचार दिखाएगा। यह प्राप्त जानकारी की मात्रा भी शामिल है, पैकेज तक भेजा समय की संख्या समाप्त हो गई है (टीटीएल) और समय की राशि यह मिलीसेकंड (एमएस) में इस सवाल का जवाब लेने के लिए ले लिया। उदाहरण के लिए:

    64 बाइट्स 192.0.32.10 से: icmp_seq = 0 ttl = 240 समय = 98.767 एमएस
    1 9 2.0.32.10 से 64 बाइट: आईसीएमपी_एसएसी = 1 टीटीएल = 240 समय = 96,521 एमएस
    64 बाइट्स 192.0.32.10 से: icmp_seq = 2 ttl = 240 समय = 95.766 एमएस
    64 बाइट्स 192.0.32.10 से: icmp_seq = 3 ttl = 240 समय = 95.638 एमएस
    64 बाइट्स 192.0.32.10 से: icmp_seq = 4 ttl = 240 समय = 95.414 एमएस
    64 बाइट्स 192.0.32.10 से: आईसीएमपी_सेक = 5 टीटीएल = 240 समय = 93.367 एमएस
  • अंतिम पंक्तियों में परिणाम का सार शामिल है। संचरित, प्राप्त और खोए पैकेट की संख्या खोए गए पैकेट नेटवर्क का संकेत हैं जो गलत तरीके से कॉन्फ़िगर किया गया है या खराब संकेत है। उदाहरण के लिए:

    6 पैकेट संचारित, 6 पैकेट प्राप्त, 0.0% पैकेट नुकसान
    राउंड ट्रिप मिनट / औसत / अधिकतम / stddev = 93.367 / 95.912 / 98.767 / 1.599 एमएस
  • विधि 3
    समस्या का समाधान अगर अनुरोध भेजने (पिंग्स) विफल रहता है

    पिंग, मैक ओएस पर 10 शीर्षक चित्र
    1
    दूसरे होस्ट नाम की कोशिश करें यदि आप रिपोर्ट प्राप्त करते हैं पिंग: example.com को हल नहीं कर सकता: अज्ञात होस्ट, इसका आम तौर पर मतलब है कि आपने मेजबान नाम को गलत वर्तनी नहीं दी थी। दूसरे होस्ट नाम की कोशिश करें "ejemplo.com"। अगर यह दिखा रहा रहता है "अज्ञात मेजबान" (अज्ञात होस्ट), तो समस्या डोमेन नाम का सर्वर पता है।
  • पिंग, मैक ओएस पर छवि शीर्षक 11
    2
    नाम के बजाय होस्ट के आईपी पते का उपयोग करें। यदि समस्या पता का नाम है, तो नाम के बजाय आईपी पते का उपयोग करें (उदाहरण के लिए, 1 9 02.0.32.10)। यदि आप इस के साथ सफल होते हैं, तो यह बहुत ही संभावना है कि आपने नाम को गलत वर्तनी दी है या पल के लिए यह पहुंच से बाहर है या काम नहीं कर रहा है।
  • यदि आप रिपोर्ट प्राप्त करते हैं पिंग: भेजो: होस्ट करने के लिए कोई रूट नहीं, इसका अर्थ है कि पता गलत है या आपके कंप्यूटर का कनेक्शन काम नहीं करता है।
  • पिंग को मैक ओएस के चरण 12 में चित्रित किया गया चित्र
    3
    अपने कंप्यूटर पर एक अनुरोध (पिंग) भेजें पता लिखें 127.0.0.1. यह आपके कंप्यूटर का आईपी पता है यदि यह विफल रहता है, तो नेटवर्क या एनआईसी (नेटवर्क इंटरफेस कार्ड) का विन्यास दोषपूर्ण हो सकता है। नेटवर्क इंटरफ़ेस कार्ड बदलें या एक नया जोड़ें।
  • पिंग को मैक ओएस 13 वें पर चित्रित किया गया चित्र
    4
    नेटवर्क कनेक्शन की जांच करें यदि आप सीधे मॉडेम से जुड़े हैं, तो केबल जांचें जो आपके कंप्यूटर को मॉडेम से जोड़ता है, खासकर अगर कनेक्शन पहले से काम करता है। यदि ईथरनेट केबल ढीली है, तो हो सकता है कि कनेक्शन विफलता का कारण हो।
  • यदि आप वायरलेस से कनेक्ट हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप नेटवर्क से ठीक से कनेक्ट हैं और आपने सुरक्षा पासवर्ड को सही ढंग से सेट किया है।
  • पिंग, मैक ओएस पर छवि शीर्षक 14
    5
    एनआईसी (नेटवर्क इंटरफेस कार्ड) के पोर्ट लाइट की जांच करें। कंप्यूटर पर अधिकांश एनआईसी पोर्ट एक प्रकाश है जो इंगित करता है कि कनेक्शन अच्छा है और वह है जो जानकारी को स्थानांतरित होने पर झपट्टा देता है। जैसा कि पिंग कमांड पैकेट (1 प्रत्येक सेकंड) को स्थानांतरित करता है, आप देखेंगे कि संकेतक प्रकाश चमक कैसे होता है।
  • पिंग, मैक ओएस पर छवि शीर्षक 15
    6
    मॉडेम की जांच करें जांचें कि मॉडेम संकेतक रोशनी सही तरीके से काम कर रही है (और यह कोई दोष नहीं है), जिसमें यह संकेत मिलता है कि आपके कंप्यूटर के साथ अच्छा संबंध है या नहीं। यदि कोई असफलता है, तो केबल का पालन करें, जो आपके कंप्यूटर को मॉडेम से जोड़ता है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह ठीक से जुड़ा हुआ है, और उसके बाद आवश्यक होने पर अपने ब्रॉडबैंड प्रदाता से बात करें।
  • युक्तियाँ

    • भेजे गए अनुरोध का जवाब नहीं (पिंग) सुरक्षा में सुधार नहीं करता है, क्योंकि अधिकांश लोग मानते हैं।
    • आप एक दूरस्थ पिंग भी चला सकते हैं इससे आप एक आईपी एड्रेस या कंप्यूटर से दूसरे कंप्यूटर से एक अनुरोध (पिंग) भेज सकते हैं, यह देखने के लिए कि क्या समस्या आपके स्थानीय कनेक्शन से जुड़ी है या आईपी एड्रेस से कनेक्ट करने का प्रयास कर रही है या नहीं।
    • यदि इंटरनेट मॉडेम को सुरक्षित रूप से कॉन्फ़िगर किया गया है, तो आप यह जांच सकते हैं कि आपका नेटवर्क एक ऑनलाइन पोर्ट स्कैनिंग सेवा चलाकर गुप्त मोड में है या नहीं।
    • Macintosh पर गुप्त मोड सक्षम करने का सबसे आसान तरीका निम्नानुसार है:
    • खोलता है "सिस्टम प्राथमिकताएं"।
    • चुनना "शेयर"।
    • पर क्लिक करें "फ़ायरवॉल" और विकल्प के साथ एक नई विंडो दिखाई देगी "उन्नत"।
    • पर क्लिक करें "उन्नत"।
    • विकल्प को अनचेक करें "गुप्त मोड को सक्रिय करें"।
    • पर क्लिक करें "स्वीकार करना"। अब आप अपने स्थानीय नेटवर्क में उस मैकिंटश से किसी भी अन्य मशीन से अनुरोध (पिंग्स) भेज सकते हैं। लेख कैसे पढ़ें एक आईपी पिंग अधिक जानकारी के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com