ekterya.com

माइक्रोसॉफ्ट पेंट में सरल पिक्सेल आरेखण कैसे करें

सरलतम कार्यक्रमों के साथ सरल पिक्सेल चित्र बनाएं! माइक्रोसॉफ्ट पेंट! अब आप एक पिक्सेल कलाकार भी हो सकते हैं!

चरणों

माइक्रोसॉफ्ट पेंट चरण 1 में सरल पिक्सेल बनाएं शीर्षक वाला इमेज
1
ओपन पेंट
  • 2
    कुछ प्रेरणा के लिए आप तय करना चाहते हैं कि आप क्या आकर्षित करना चाहते हैं! इस ट्यूटोरियल में आप देखेंगे कि कैसे एक लाल सेब बनाने के लिए, उदाहरण के लिए।
    मेकअप सरल-पिक्सल में माइक्रोसॉफ्ट पेंट कदम-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">माइक्रोसॉफ्ट पेंट चरण 2 में सरल पिक्सेल बनाएं शीर्षक वाला इमेज
  • मेकअप सरल-पिक्सल में माइक्रोसॉफ्ट पेंट-चरणीय-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    माइक्रोसॉफ्ट पेंट चरण 3 में सरल पिक्सेल बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    3
    छवि पर जाएं > 150 से चौड़ाई और ऊंचाई दोनों का आकार बदलें और समायोजित करें अब आपके पास बहुत छोटी कार्यक्षेत्र है!
  • माइक्रोसॉफ्ट पेंट चरण 4 में सरल पिक्सेल बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    4
    आवर्धक ग्लास टूल पर क्लिक करें, फिर रिक्त स्थान पर क्लिक करें। रिक्त बड़ा किया जाएगा आवर्धक ग्लास पर फिर से क्लिक करें और फिर 8x का चयन करें। रिक्त स्थान अब पूरे पेंट स्क्रीन को कवर करेगा।
  • 5
    पेंसिल पर क्लिक करें और वांछित रंग चुनें (स्क्रीन के नीचे)। एक हल्के रंग से शुरू करो, तब से आप छायांकन करेंगे।
    मेकअप सरल-पिक्सल में माइक्रोसॉफ्ट पेंट-चरणीय-5.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">माइक्रोसॉफ्ट पेंट चरण 5 में सरल पिक्सेल बनाएं शीर्षक वाला इमेज
  • माइक्रोसॉफ्ट पेंट चरण 6 में सरल पिक्सेल बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    6
    अपने पिक्सेल ड्राइंग की रूपरेखा तैयार करना शुरू करें इस मामले में यह एक सेब है, इसलिए अब जब आप सेब खींचना शुरू करते हैं यह गुलाबी है! इसलिए आपको उस रंग के साथ इंटीरियर को पेंट करना होगा।
  • माइक्रोसॉफ्ट पेंट चरण 7 में सरल पिक्सेल बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    7
    स्टेम और पत्तियों को जोड़ें
  • मेकअप सरल-पिक्सल में माइक्रोसॉफ्ट पेंट-चरणीय-8.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    माइक्रोसॉफ्ट पेंट चरण 8 में सरल पिक्सेल बनाएं शीर्षक वाला इमेज



    8
    अब, सेब का मूल चित्रण समाप्त हो गया है। यह छायांकन करने का समय है! एक ही आधार रंग के दो या तीन गहरे रंगों का चयन करें (इस मामले में, गुलाबी)।
  • माइक्रोसॉफ्ट पेंट चरण 9 में सरल पिक्सेल बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    9
    2 या 3 अलग-अलग रंग चुनने के बाद, यह छायांकन करने का समय है! यह हल्के से अंधेरे से शुरू होता है सेब के मामले में अब आपको मोटी लाइनें आकर्षित करनी पड़ती हैं जो सेब के आकार को जारी रखती हैं। नतीजा बिना प्रारंभिक सेब की तुलना में बेहतर होगा! पेंसिल का उपयोग करते रहें आपका काम इस तरह कम या ज्यादा दिखना चाहिए:
  • मेकअप सरल-पिक्सल में माइक्रोसॉफ्ट पेंट-चरणीय-10.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    माइक्रोसॉफ्ट पेंट चरण 10 में सरल पिक्सेल बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    10
    आप लगभग समाप्त हो चुके हैं! इस मामले में, इसे बेहतर दिखने के लिए थोड़ा सा प्रकाश जोड़ा गया था। यह अंतिम काम है यहां आप रंगों को भी देख सकते हैं जो इस्तेमाल किए गए थे।
  • 11
    ज़ूम आउट करें ऐसा करने के लिए, आवर्धक ग्लास पर क्लिक करें और फिर छवि पर एक और क्लिक करें अपने पिक्सेल ड्राइंग का विचार करें!

    Video: पिक्सेल कला आकर्षित करने के लिए 4 आसान चरणों (सुश्री पेंट)

    मेकअप सरल-पिक्सल में माइक्रोसॉफ्ट पेंट-चरणीय-11.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">माइक्रोसॉफ्ट पेंट चरण 11 में सरल पिक्सेल बनाएं शीर्षक वाला इमेज
  • 12
    आयताकार चयन उपकरण का उपयोग करके, अपने ड्राइंग की रूपरेखा को उसके पास क्लिक करके और उपकरण को खींचकर चिह्नित करें जब तक कि पूरे आरेख बॉक्स के अंदर न हो। फिर रिक्त स्थान के ऊपरी बाएं कोने में ड्राइंग को स्थानांतरित करें, लेकिन ड्राइंग काट नहीं करने के लिए थोड़ी सी जगह छोड़ दें।
    मेकअप सरल-पिक्सल में माइक्रोसॉफ्ट पेंट-चरणीय-12.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">माइक्रोसॉफ्ट पेंट चरण 12 में सरल पिक्सेल बनाएं शीर्षक वाला इमेज
  • 13
    प्रत्येक कोने में और सफेद स्क्वायर स्पेस के किनारे पर, आप एक नीले बिंदु को देखेंगे। निचले दाएं कोने में बिंदु खोजें और कर्सर को तब तक ले जाएं जब तक कि एक डबल तीर दिखाई नहीं दे। फिर इसे अपने ड्राइंग पर खींचें, लेकिन याद रखें: इतने करीब नहीं। फिर माउस को छोड़ दें आपको बस इतना ही रहना होगा कि आपका ड्राइंग और एक छोटी सी रिक्त स्थान है।
    मेकअप सरल-पिक्सल में माइक्रोसॉफ्ट पेंट-चरणीय-13.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">माइक्रोसॉफ्ट पेंट चरण 13 में सरल पिक्सेल बनाएं शीर्षक वाला इमेज
  • 14
    एक फ़ोल्डर में इसे इच्छित नाम के साथ सहेजें, लेकिन फ़ाइल प्रकार के रूप में पीएनजी चुनें। अगर आप इसे पीएनजी के रूप में नहीं बचा सकते, तो दूसरा सबसे अच्छा विकल्प बीएमपी है। किसी अन्य प्रारूप का चयन न करें!
    मेकअप सरल-पिक्सल में माइक्रोसॉफ्ट पेंट-चरणीय-14.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">माइक्रोसॉफ्ट पेंट चरण 14 में सरल पिक्सेल बनाएं शीर्षक वाला इमेज
  • माइक्रोसॉफ्ट पेंट चरण 15 में सरल पिक्सेल बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    15

    Video: एमएस विंडोज 7 पेंट के साथ पिक्सेल कला कैसे करना है

    यदि आपको URL प्राप्त करने के लिए छवि अपलोड करने की आवश्यकता है, तो आप tinypic.com का उपयोग कर सकते हैं!
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • माइक्रोसॉफ्ट पेंट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com