ekterya.com

कैसे एक कला ब्लॉग बनाने के लिए

दुनिया के साथ अपनी कला को साझा करने का एक अच्छा तरीका एक कला ब्लॉग बनाना है आप उन लोगों को भी अपने चित्रों को बेच सकते हैं जो आपके ब्लॉग पर जाते हैं या कस्टम कला बनाने के लिए उन लोगों के चित्र के रूप में पेश करते हैं जो आपको एक कलाकार के रूप में काम पर रखने में रुचि रखते हैं। एक कला ब्लॉग बनाना, मोटे तौर पर, किसी भी अन्य ब्लॉग को कैसे तैयार करना है, सिवाय इसके कि सामग्री छवियों का होगा और ब्लॉग एक और रचनात्मक विषय का पालन करेगा जो आपकी कार्य शैली का वर्णन करता है

चरणों

एक कला ब्लॉग बनाएँ चरण 1 छवि शीर्षक
1
एक ब्लॉग सेवा के लिए साइन अप करें सबसे लोकप्रिय ब्लॉगर और वर्डप्रेस हैं, लेकिन कई अन्य सेवाएं उपलब्ध हैं इनमें से कुछ सेवाएं पूरी तरह से निःशुल्क हैं (जैसे कि ब्लॉगर), जबकि अन्य आपको डोमेन (आपके ब्लॉग का पता) खरीदने की आवश्यकता होगी या आपकी जगह लेने के लिए भुगतान करें।
  • Video: कैसे चेरी फूल बनाने के लिए ओरिगेमी। तह कागज की कला।

    एक कला ब्लॉग बनाएँ चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र

    Video: कैसे सांता जूते बनाने के लिए ओरिगेमी। तह कागज की कला।

    2
    अपना कला ब्लॉग बनाकर प्रारंभ करें जैसे कि आप किसी अन्य प्रकार के ब्लॉग बना रहे थे
  • ब्लॉग यूआरएल: यूआरएल (डोमेन एड्रेस के रूप में भी जाना जाता है) ब्लॉग का पूरा पता है जो आम तौर पर शुरू होता है "http: //" और समाप्त होता है ".com"। उस शब्द का उपयोग करने की कोशिश करें जो आपके ब्लॉग को डोमेन पते में सर्वश्रेष्ठ बताता है।
  • ब्लॉग का नाम: आदर्श यह है कि आपके ब्लॉग का नाम उस मुख्य शब्द से मेल खाता है जिसे आपने डोमेन पते में लिखा है। उदाहरण के लिए, यदि आपका ब्लॉग अमूर्त कला के बारे में है, तो आपको शब्दों को शामिल करना चाहिए "सार कला" दोनों यूआरएल में और ब्लॉग के नाम पर।
  • एक कला ब्लॉग बनाना चरण 3 छवि शीर्षक
    3
    एक टेम्पलेट चुनें टेम्पलेट मूल रूप से आपके ब्लॉग के डिज़ाइन और जिस तरीके से सामग्री का आयोजन किया जाएगा निर्धारित करता है। टेम्पलेट को आपके ब्लॉग या उस कला शैली से मेल खाना चाहिए जो आप के बारे में बात करने जा रहे हैं। टेम्प्लेट में शामिल कुछ विशेषताएँ यहां दी गई हैं।
  • स्रोत: फ़ॉन्ट आपके ब्लॉग पर अक्षरों, संख्याओं और विराम चिह्न दिखाई देगा। टेम्पलेट फ़ॉन्ट, आकार और रंग का नाम निर्दिष्ट करता है
  • रंग योजना: प्रत्येक टेम्पलेट में एक रंग योजना होती है जो पृष्ठभूमि रंग और अन्य डिज़ाइन तत्वों का रंग निर्दिष्ट करता है जैसे हेडर और मेनू बार
  • पृष्ठभूमि छवि: कभी-कभी आप अपने ब्लॉग के लिए पृष्ठभूमि चित्र चुन सकते हैं। यदि यह आपका मामला है, तो आप एक पृष्ठभूमि छवि चुन सकते हैं जो आपके ब्लॉग की थीम को पूरा करती है लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि यह आपको अपने ब्लॉग की प्रविष्टियों को स्पष्ट रूप से पढ़ने की अनुमति देता है।
  • Video: कैसे छोटे लिफाफा बनाने के लिए ओरिगेमी। तह कागज की कला।




    एक कला ब्लॉग बनाएँ चरण चार शीर्षक छवि
    4
    ब्लॉग पोस्ट लिखना शुरू करें ताकि लोगों को पढ़ते समय कुछ पढ़ा जाए। आपके प्रारंभ करने में आपकी सहायता करने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं।
  • एक ऐसी सामग्री बनाएं जो अद्वितीय है एक कलाकार होने के नाते इसका मतलब है कि आप अलग हो रहे हैं और आप कौन हैं।
  • व्यक्तिगत कहानियों को साझा करें ताकि लोग आपके काम से पहचान सकें।
  • प्रत्येक ब्लॉग पोस्ट को प्रकाशित करने से पहले इसे व्याकरण संबंधी त्रुटियों को कम करने के लिए देखें जो आपके ब्लॉग को कम आकर्षक बना सकते हैं
  • एक कला ब्लॉग बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    5
    अपनी छवियों को चिह्नित करें यदि आप दूसरों को अपने ब्लॉग से कॉपी करने और उन्हें आपकी अनुमति के बिना उपयोग करने से रोकना चाहते हैं। उन दोनों को चिह्नित करने के लिए दो तरीके हैं जिनका उपयोग आप कर सकते हैं।
  • उन छवियों को अपने हस्ताक्षर जोड़ें जिन्हें आप चिह्नित करना चाहते हैं। हालांकि यह विधि दूसरों को यह कहने से रोक सकती है कि आपका काम उनकी है, लोग आपकी अनुमति के बिना आपके हस्ताक्षरित चित्र प्रकाशित करना जारी रखेंगे या वे छवि संपादन प्रोग्रामों का उपयोग करके आपके हस्ताक्षर को हटाने का प्रयास करेंगे।
  • वाटरमार्क बनाएं वॉटरमार्क अधिक प्रभावी हैं क्योंकि वे पूरी तरह से छवि को कवर करते हैं। वॉटरमार्क फजी बनावट या प्रतीक (उदाहरण के लिए, कलाकार का लोगो) हो सकता है।
  • एक कला ब्लॉग बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6
    6
    एक कला ब्लॉग बनाने के लिए छवियां जोड़ें जो नेत्रहीन उत्तेजित करती है लोग अपने ब्लॉग में अपनी कला साझा करने के लिए या कम से कम अपने काम की शैली को देखने के लिए चाहते हैं। चित्र जोड़ें और भी अधिक महत्वपूर्ण है आप अपने काम को बेचने या लोगों को आप को किराये पर क्योंकि अपने ग्राहकों को अपने उत्पादों या सेवाओं जिसके लिए वे भुगतान के बारे में अधिक जानना चाहते हैं जाएगा प्रोत्साहित करने के लिए चाहते हैं। ऐसे विभिन्न तरीके हैं जो आप छवियों को जोड़ने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • सीधे अपने ब्लॉग प्रविष्टियों के हिस्से के रूप में चित्र अपलोड करें अधिकांश ब्लॉगिंग सेवाओं का विकल्प होता है "छवि जोड़ें" शीर्ष पर जब आप एक नई प्रविष्टि बना रहे हों उस क्षेत्र पर क्लिक करें जहां आप एक छवि जोड़ना चाहते हैं और फिर छवि का चयन करने और जोड़ने के लिए लिंक का उपयोग करें।
  • एक आर्ट गैलरी बनाएं भूख से मरने वाले कलाकारों की तरह ऐसे चित्रकारों का उद्देश्य है जो अपने काम को दिखाने के लिए अपनी गैलेरी बनाना चाहते हैं। इस तरह एक पेज पर पंजीकरण करने के बाद, आप अपने गैलरी में छवियां अपलोड कर सकते हैं और अपने ब्लॉग के प्रवेश में लिंक जोड़ सकते हैं।
  • एक स्लाइड शो बनाएं किजाओ और फोटोसाइक्स जैसी पेज आपको अपनी स्लाइड शो बनाने के लिए छवियों को अपलोड करने और विभिन्न विषयों और शैलियों का चयन करने की अनुमति देता है। पृष्ठ आपको एक HTML कोड भी देता है जिसे आप अपने ब्लॉग के HTML में डाल सकते हैं, जहां आप स्लाइड शो बाहर आना चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: कैसे स्टार बनाने के लिए ओरिगेमी। तह कागज की कला।

    • यह संकेत देने के लिए कि आप एक सक्रिय ब्लॉगर हैं, हर हफ्ते ब्लॉग पर कम से कम 2 नई पोस्ट जोड़ने का प्रयास करें यह आपके ब्लॉग पर अधिक आगंतुकों को आकर्षित करेगा क्योंकि यह दिखाएगा कि आप अपने ब्लॉग को नियमित आधार पर बनाए रखने में रुचि रखते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com