ekterya.com

फ्लैश सीएस 3 का प्रयोग करके एक सरल एनिमेटेड बैनर कैसे बना सकता है

यदि आप पुरानी तकनीकों का उपयोग कर एक एनिमेटेड बैनर बनाना चाहते हैं, तो यह आलेख आपको दिखाएगा कि एडोब फ्लैश का उपयोग करने और एक्शन स्क्रिप्ट 2.0 का उपयोग कैसे किया जाए। बेशक, यह एचटीएमएल और जावास्क्रिप्ट का उपयोग करके बहुत आसानी से किया जा सकता है।

चरणों

फ़्लैश सीएस 3 चरण 1 में एक सरल एनिमेटेड बैनर बनाएं शीर्षक वाला इमेज
1
Adobe Flash खोलें और एक नया दस्तावेज़ बनाएं दस्तावेज़ पर मैक, या पीसी पर Ctrl + J पर कमांड + जे कुंजी दबाकर दस्तावेज़ को संशोधित करें। विकल्प में, के रूप में चयनित बैनर आकार 468 चौड़ा x 60 उच्च (यह एक बैनर के लिए मानक आकार है), तो अपनी पसंद की पृष्ठभूमि का रंग का चयन करें, और ठीक क्लिक करें। इस गाइड में, हम पृष्ठभूमि रंग के रूप में रंग काला का उपयोग करेंगे।
  • Video: सुपरमैन एनीमेटेड सीरीज | सुपरमैन दौड़ फ्लैश | डीसी बच्चे

    फ़्लैश सीएस 3 चरण 2 में एक सरल एनिमेटेड बैनर बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    2
    अपनी परतों को चुनें और आप जितनी चाहें उतना पहला नाम दें। इस गाइड में, यह एक सर्कल होगा, इसलिए परत को ही कहा जाएगा "वृत्त"। आयताकार उपकरण पर क्लिक करें और इसे मेनू खोलने के लिए दबाया जाता है, ओवल टूल का चयन करें और माउस को छोड़ें कार्य क्षेत्र पर जाएं, और किसी भी आकार का एक चक्र बनाएं। इस गाइड में, आकार बहुत बड़ा होगा ताकि बैनर के भीतर सर्कल का एक छोटा सा हिस्सा देखा जा सके, इसकी आयाम 175.5 x 175.5 होगी।
  • फ़्लैश सीएस 3 चरण 3 में एक सरल एनिमेटेड बैनर बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    3
    अब जब आपके पास सर्कल किया गया है, रूपांतरण मेनू को प्रतीक के रूप में खोलने के लिए F8 दबाएं (दोनों मैक और पीसी पर)। ग्राफ़ पर क्लिक करें, फिर इसे नाम दें "वृत्त" प्रतीक के लिए और ठीक दबाएं अब आपके पास एक प्रतीक है जिसे आप चेतन कर सकते हैं। अपने कर्सर को परत क्षेत्र पर रखें और इसे 5 वीं फ़्रेम पर ले जाएं, फिर F6 (मैक और पीसी) दबाएं। इससे एक फ्रेम तैयार होगा जिसमें सर्कल समान बिंदु पर होगा। पहले फ्रेम पर वापस जाओ, और फिर अपने सर्कल पर क्लिक करें अब हम इसे एनीमेशन में फीका कर देंगे।
  • फ़्लैश सीएस 3 चरण 4 में एक सरल एनिमेटेड बैनर बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    4
    खिड़की के अंत में गुण पैनल पर जाएं, और रंग विकल्प चुनें रंग विकल्प क्लिक करें, अल्फा का चयन करें, और प्रतिशत टाइपिंग 0. यह अपने सर्कल कर देगा गायब हो जाते हैं, लेकिन चिंता मत करो, वहाँ अभी भी है, केवल आप ही नहीं देख सकता।
  • फ्लैश सीएस 3 में एक सरल एनिमेटेड बैनर बनाएं शीर्षक वाला छवि 5
    5
    परतों अनुभाग पर वापस जाएं और पहले और अंतिम फ्रेम के बीच ठीक क्लिक करें, फिर क्लिक करें "मोशन इंटरपोलेशन बनाएं"। यदि आप इसे सही तरीके से करते हैं, तो आपने पहले से ही सफलतापूर्वक अपने एनीमेशन का पहला भाग बनाया है। अब हमें टेक्स्ट जोड़ना होगा
  • Video: फ्लैश और बालों हाथ!

    फ़्लैश सीएस 3 चरण 6 में एक सरल एनिमेटेड बैनर बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    6
    एक नई परत बनाएं और नाम बदल दें "टेक्स्ट". परत में 6 वें फ्रेम पर जाएं "टेक्स्ट", उस पर राइट क्लिक करें, और चुनें "नया फ़्रेम सम्मिलित करें", यह एक रिक्त फ्रेम बनाएगा जहां आप काम कर सकते हैं। अपने टूल पैलेट का चयन करें, और पर क्लिक करें "टी" पाठ उपकरण का चयन करने के लिए अपने कर्सर को अपने बैनर पर रखें, फिर इच्छित पाठ लिखें। इस गाइड में, टेक्स्ट होगा "बैनर"। अब चयनित पाठ के साथ, इसे एक ग्राफिक, प्रकार में बदलने के लिए F8 दबाएं "टेक्स्ट" एक नाम के रूप में और ओके पर क्लिक करें अब आप अपना टेक्स्ट सजीव कर सकते हैं।



  • फ्लैश सीएस 3 चरण 7 में एक सरल एनिमेटेड बैनर बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    7
    अब, अपनी परत की ओर जाएं "वृत्त" और 6 वें फ्रेम पर क्लिक करें, उस पर क्लिक करें और इसे 16 वीं फ्रेम में ड्रैग करने के लिए नीचे रखें इससे सर्कल पूरे एनीमेशन में दिखाई देगी। पाठ को उस बिंदु पर ले जाएं जो सर्कल के अंदर है, लेकिन सुनिश्चित करें कि यह आपकी मंडली के बाएं नहीं है अपने परतों अनुभाग पर जाएं और "पाठ" परत पर क्लिक करें और "सर्कल" परत के नीचे खींचें इससे पाठ का हिस्सा गायब हो जाएगा, लेकिन चिंता न करें, इस समय हम यही चाहते हैं।
  • Video: फ्लैश और बैटमैन बनाम रिवर्स फ्लैश

    फ्लैश सीएस 3 चरण 8 में एक सरल एनिमेटेड बैनर बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    8
    ब्लॉकों और की परत को छुपाता है "वृत्त", ताकि आप सुनिश्चित कर सकें कि आप कुछ भी खराब नहीं करते हैं, और आप देख सकते हैं कि आप क्या कर रहे हैं। परत के 15 वें फ्रेम पर क्लिक करें "टेक्स्ट" और F6 कुंजी दबाकर एक फ़्रेम बनाएं 16 वें सीमा के भीतर पाठ पर क्लिक करें, और जहां पाठ आप बैनर पर प्रदर्शित करना चाहते हैं पर ले जाते हैं, लेकिन यह बाईं मंडली से बहुत अधिक भरी हुई है सुनिश्चित करें। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि मंडली कहां है, तो आप सर्कल परत को दृश्यमान बना सकते हैं।
  • फ्लैश सीएस 3 चरण 9 में एक सरल एनिमेटेड बैनर बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    9
    एक बार जब आप वास्तव में वही पाठ रखेंगे जहां आप चाहते हैं, परत पर वापस जाएं "टेक्स्ट", और, दो फ़्रेमों के बीच, एक मोशन इंटरपोलेशन बनाते हैं, उन दोनों के बीच क्लिक करते हैं और चयन करते हैं "मोशन इंटरपोलेशन बनाएं"। एक बार जब आप उसके साथ कर लेंगे, तो एक तीसरी परत बनाएं और उसे नाम दें "ActionScript"। अंतिम फ्रेम (16 वें) का चयन करें और F6 दबाकर एक नया फ्रेम बनाएं अब विंडो पर क्लिक करें > क्रियाएं, और प्रकार "स्टॉप ()"- अब विंडो बंद करें
  • फ्लैश सीएस 3 में एक सरल एनिमेटेड बैनर बनाएं शीर्षक वाला चित्र 10
    10
    जहां आप एनीमेशन को सहेजना चाहते हैं वहां जाएं और इसे नाम के साथ सहेजें "बैनर"। जाओ जहां यह कहते हैं "इस रूप में निर्यात करें:" और उस हिस्से पर क्लिक करें जो कहते हैं, एसडब्ल्यूएफ, मेनू खोलना ताकि सभी विकल्प दिखाई दें। चुनना "जीआईएफ एनिमेटेड", ताकि यह एक GIF चित्र हो और फिर ठीक पर क्लिक करें।
  • फ़्लैश सीएस 3 में एक सरल एनिमेटेड बैनर बनाएं शीर्षक वाला चित्र 11
    11
    बधाई! आपने एक साधारण बैनर तैयार कर लिया है, जो आप चाहते हैं कि आप को बड़ा कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अधिक आधुनिक मानक का उपयोग करने पर विचार करें, जैसे कि HTML5

    चेतावनी

    • यह आईओएस या अन्य मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ संगत नहीं होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com