ekterya.com

एडोब इलस्ट्रेटर का इस्तेमाल करते हुए ग्रीटिंग कार्ड कैसे बनाएं

क्या आप किसी को अपने जन्मदिन, छुट्टियों, या विस्तार के लिए बधाई देना चाहेंगे? उसे एक अनोखी और रचनात्मक कार्ड भेजें! एडोब इलस्ट्रेटर में ग्रीटिंग कार्ड बनाने के लिए इस सरल ट्यूटोरियल का पालन करें

चरणों

स्टेप चरण 1 133 शीर्षक वाली छवि

Video: एडोब इलस्ट्रेटर में एक ग्रीटिंग कार्ड बनाने के लिए कैसे

1
कार्य क्षेत्र बनाने के लिए आयत टूल का उपयोग करें। कार्ड आमतौर पर 5 इंच का एक मानक आकार 7 इंच (आयताकार # 1 के रूप में दिखाया गया है) है, और इसलिए, आपको इस क्षेत्र की सीमाओं के भीतर पाठ और छवि तत्वों को रखना होगा। आयत # 2 एक कट लाइन या सहिष्णुता है, जो 0.25 इंच के मार्जिन द्वारा # 1 आयत के क्षेत्र से बड़ा होना चाहिए।
  • चरण शीर्षक चरण 2 132
    2
    अपने आयताकार # 2 को एक गाइड में ट्रांसफ़ॉर्म करें। आयत # 2 पर क्लिक करें और देखें चुनें > गाइड > मार्गदर्शिका बनाएं एक और लाइन बनाएं और यह मनोरंजन लाइन होगी, जो पूरे कार्ड में पृष्ठभूमि का रंग बढ़ाएगा। इसे कट लाइन से 0.25 सेंटीमीटर के मार्जिन लेते हुए इसे बड़ा करके समायोजित करें।
  • चरण-चरणीय-3-132.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    स्टेप चरण 3 132 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: चित्रकार में ग्रीटिंग कार्ड डिजाइन करने के लिए कैसे - एक printed.com ट्यूटोरियल

    आपका कार्य क्षेत्र अब निम्न छवि की तरह दिखना चाहिए। ध्यान रखें कि रेखा # 1 तत्वों की सीमा है, रेखा # 2 काट रहा है, और # 3 मनोरंजन है
  • स्टेप चरण 4 124 शीर्षक वाली छवि
    4
    किसी भी चित्र को खींचें जिसे आप पसंद करते हैं बेशक, कार्ड का डिज़ाइन इस अवसर पर निर्भर करेगा यह डिजाइन जन्मदिन कार्ड का एक उदाहरण है, इसलिए छवि में गुब्बारे होंगे एक गुब्बारे या किसी भी अन्य परिपत्र वस्तु का आकार बनाने के लिए, नीचे दिए गए अनुसार, अंडाकार उपकरण का उपयोग करें:
  • चरण-चरणीय-5-93.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    स्टेप चरण 5 93 शीर्षक वाली छवि
    5
    आकृति को समायोजित करने के लिए प्रत्यक्ष चयन उपकरण का उपयोग करें। इस उदाहरण में सर्कल के पक्ष नीचे खींच दिए जाते हैं, इसलिए यह एक गुब्बारा जैसा दिखना शुरू कर देता है।
  • स्टेप चरण 6 76 शीर्षक वाली छवि
    6
    प्रारंभिक आकार में अन्य तत्व जोड़ने के लिए, किसी भी आकृति उपकरण का उपयोग करें, या यहां तक ​​कि निशुल्क ड्राइंग टूल भी। वहां से, एक त्रिकोण निकालें और इसे गुब्बारा के नीचे रखें, जैसा कि नीचे दिखाया गया है। ट्रेस का उपयोग करके तत्वों से कनेक्ट करें > क्षेत्र आकार में जोड़ें > का विस्तार करें।



  • चरण-चरणीय-7-66.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    चरण शीर्षक चरण 7 66
    7
    ग्रेडिएंट टूल का उपयोग करके चित्र में रंग जोड़ें। थोड़ा चमक के साथ लाल रंग के लिए, पहला रंग समायोजित करें: C = 1, M = 90, Y = 50, K = 0 और दूसरा रंग सफेद, एज = कोई नहीं। इस चरण को पूरा करने के लिए रेडियल मोड का उपयोग करें।
  • स्टेप चरण 8 48 शीर्षक वाली छवि
    8
    यदि आप एक ही छवि की कई प्रतियां चाहते हैं, तो आप उस छवि को डुप्लिकेट कर सकते हैं। फिर, उन सभी का चयन करें और रास्त्रो पर जाएं > प्रपत्र से क्षेत्र घटाएं > का विस्तार करें।
  • स्टेप चरण 12 14 शीर्षक वाली छवि
    9

    Video: एडोब इलस्ट्रेटर ट्यूटोरियल - एक ग्रीटिंग कार्ड डिजाइन करने के लिए कैसे

    आप अपने आकारों में कई रंग जोड़ सकते हैं और कलम टूल का उपयोग करके छाया जोड़ सकते हैं। अन्य विवरणों के बीच, ठीक लाइनें आकर्षित करने के लिए पेंसिल टूल का उपयोग करें, जैसे गुब्बारे की तार नीचे दिखाए गए अनुसार:
  • स्टेप चरण 13 9 शीर्षक वाली छवि
    10
    यदि आप भाग में या संपूर्ण छवि पर लिखना चाहते हैं, तो अपने कार्य क्षेत्र पर वांछित छवि को स्थान दें जिस फ़ील्ड में आप लिखते हैं और पारदर्शिता = 30 या उच्चतर जोड़ते हैं, यदि आप चाहते हैं कि पृष्ठभूमि बेहोश हो
  • चरण-चरणीय-14-9.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    स्टेप चरण 14 9 शीर्षक वाली छवि
    11
    टेक्स्ट टूल का उपयोग करें यदि आप पाठ को किसी तरह का प्रभाव जोड़ना चाहते हैं, तो आप इसे प्रभाव में कर सकते हैं और फिर वहां से एक का चयन कर सकते हैं।
  • चरण-चरणीय-16-6.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    स्टेप चरण 16 6 शीर्षक वाली छवि
    12
    अपने कार्ड की एक नमूना प्रति प्रिंट करें। यह आपको दिखाएगा कि पाठ बहुत छोटा है या बहुत बड़ा है या यदि आपकी छवियों को आप जिस तरह से सेट करते हैं, उसके अनुसार अजीब लगते हैं। यदि आप पहले से ही आपके कार्ड की उपस्थिति से संतुष्ट हैं, तो आपको जितनी कार्ड की ज़रूरत है उतनी प्रिंट करना जारी रखें। और बधाई - आपने ग्रीटिंग कार्ड को एडोब इलस्ट्रेटर का उपयोग करके एक बहुत ही उचित तरीके से बनाया है!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com