ekterya.com

एडोब इलस्ट्रेटर में ग्रेडिएंट कैसे करें

किसी भी कलाकार और ग्राफिक डिजाइनर के लिए रंग ग्रेडिएंट का हेरफेर आवश्यक कौशल है। यह करना आसान है यदि आप विभिन्न प्रकार के ग्रेडियेंट जानते हैं जिन्हें लागू किया जा सकता है। एडोब इलस्ट्रेटर CS5 के साथ ग्रेडीयंट कैसे बनाएं, यह जानने के लिए इस सरल ट्यूटोरियल का पालन करें

चरणों

एडोब इलस्ट्रेटर चरण 1 में ग्रेडीन्ट्स मेक इमेज
1
एक नया दस्तावेज़ बनाएं फ़ाइल पर जाएं> नया (या Ctrl + N टाइप करके), और एक अनुलंब स्थिति में एक पत्र आकार के दस्तावेज़ के आकार को समायोजित करें। आकार उपकरण के साथ एक आयताकार बनाकर मार्गदर्शिका जोड़ें (डब्ल्यू: 8.5 इंच, ऊँचाई: 11 इंच) इसका पालन करें, मार्गदर्शक को अपने कार्य क्षेत्र के केंद्र में खींचें। दस्तावेज़ के पिक्सल के उपायों को बदलने के लिए नियम पर राइट क्लिक करके समाप्त करें
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 2 में ग्रेडीन्ट्स मेक इमेज
    2
    आयताकार, गोलाकार आयताकार, अंडाकार, और बहुभुज के उपकरण का उपयोग करके पांच अलग-अलग आकार बनाएं। , चौड़ाई = 25px ऊंचाई = 25px- गोल मेज: तालिका: इन चरणों का पालन करके रूपों बनाएं चौड़ाई = 25px, ऊंचाई = 25px, रेडियो अक्ष = 5px- सर्किल: चौड़ाई = 25px, ऊंचाई = 25px- बहुभुज: रेडियो = 15px, = 6 पक्षों स्टार: रेडियो 1 = 15px, रेडियो 2 = 7px, अंक = 5px।
  • सुनिश्चित करें कि स्टार का इंटीरियर सफेद है और रूपरेखा काले है
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 3 में ग्रेडीन्ट्स मेक इमेज
    3
    पांच आकृति बनाने के बाद (ऊपर सुझाव दिया गया है), दो रंग नमूने बनाएं आप इसे नमूनों का चयन करके और फिर पैनल के ऊपरी दाएं कोने में क्लिक करके नीचा दिखा सकते हैं। जब संवाद बॉक्स दिखाई देता है, तो नमूना पर फिर से क्लिक करें और फिर स्वीकार करें।
  • इमेज ग्रेडीयंट्स में एडोब इलस्ट्रेटर चरण 4 नामक छवि
    4
    दो नए नमूने बनाएं निम्न संयोजनों के अनुसार रंगों को परिभाषित करें: बकाइन: सी = 50, एम = 53, वाई = 0, के = 0- हरा:। सी = 80.57, एच = 3.08, वाई = 83.71, के = 0.08
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 5 में ग्रेडीन्ट्स मेक इमेज
    5



    विभिन्न प्रकार के ग्रेडिएंट्स को लागू करने के लिए, आपको ढाल टैब पर क्लिक करना होगा और आकृतियों के लिए जितनी संभव हो सके विंडो को खींचना होगा।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 6 में ग्रेडीन्ट्स मेक इमेज

    Video: एडोब इलस्ट्रेटर भनक और ग्रेडिएंट ट्यूटोरियल

    6
    पहले प्रपत्र के रंग को अपमानित करके प्रारंभ करें ढाल पैनल से, काली रंग बदलने के लिए बैंगनी नमूने को रंग स्तर पट्टी पर खींचें। इसके बाद, बॉक्स को चेक करें और ढाल भरने वाले बॉक्स पर क्लिक करें। ढाल की दिशा बदलने के लिए, प्रेस करें "जी" अपने कीबोर्ड पर, Shift कुंजी को दबाए रखें और पॉइंटर ऊपर की तरफ खींचें। बॉक्स से सफेद और बैंगनी की एक ढाल दिखाई देगी।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 7 में ग्रेडीन्ट्स मेक इमेज

    Video: डिजाइन एक ढाल लोगो इलस्ट्रेटर ट्यूटोरियल

    7
    दूसरे ढाल के मिश्रण के लिए, हरे रंग से बकाइन को बदलने के लिए हरे रंग के नमूने को रंग बार में खींचें। राउंड स्क्वायर का चयन करें और ढाल भरने बॉक्स पर फिर से क्लिक करें। एक बार फिर से, ग्रिडियंट की दिशा हरे से बैंगनी तक बदल दें।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 8 में ग्रेडीन्ट्स मेक इमेज
    8
    तीसरे फार्म के मिश्रण के लिए, सफेद रंग का नमूना रंग स्तर पट्टी पर खींचें। सर्कल का चयन करें और फिर से ढाल बॉक्स पर क्लिक करें, फिर से ग्रेडिएंट की दिशा को हरी, सफ़ेद से बकाइन में बदल दें।
  • इमेज ग्रेडीयंट्स में एडोब इलस्ट्रेटर चरण 9 के शीर्षक वाला इमेज
    9
    चार ढाल मिश्रण के लिए, पहले ढाल बनाने के लिए पैनल से वर्ग का चयन करें। इसके बाद, रेखीय से रेडियल तक, ढाल के प्रकार को बदल दें। इसके बाद, बहुभुज का आकार चुनें और भरें बॉक्स पर क्लिक करें।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 10 में ग्रेडीन्ट्स मेक इमेज
    10
    पांचवें और अंतिम ढाल को मिलाकर, हरे रंग के नमूने को रंगीन स्तर पर खींचें। स्टार आकार चुनें और भरें बॉक्स पर क्लिक करें।
  • अब आपके पास विभिन्न प्रकार के आकृतियों को अलग-अलग संयोजनों के साथ ढाले हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com