ekterya.com

कैसे अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के लिए

तो आपके पास एक शानदार ब्लॉग है, जिसमें सरल सामग्री, अच्छी तरह से स्थापित राय, या वास्तव में सुंदर तस्वीर हैं। आपने सब काम किया है, अब आपको उसे प्रकाश में लाने की आवश्यकता है! यह मार्गदर्शिका आपको अपने ब्लॉग को यथासंभव कई पाठकों के सामने रखने में मदद करेगा।

चरणों

विधि 1

ट्विटर का उपयोग करें
अपने ब्लॉग को बढ़ावा देना शीर्षक छवि शीर्षक 1
1
अपनी पोस्ट को ट्वीट करें चहचहाना आपके ब्लॉग के प्रकाशनों को फैलाने के लिए सबसे स्वीकार्य स्थानों में से एक है, क्योंकि यह लिंक के साथ त्वरित प्रकाशन के लिए डिज़ाइन किया गया है। नई पोस्टिंग को पहली नज़र में आसान करना है, लेकिन उन्हें योजना बनाने में समय लगेगा। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है क्योंकि आपके वैश्विक दर्शक बढ़ रहे हैं।
  • शीर्षक वाला इमेज आपका ब्लॉग चरण 2 को बढ़ावा दें
    2
    एक शुरुआती ट्वीट लिखें जो ध्यान खींचता है। केवल "ब्लॉग न्वेवो!" लिखने से बचें और अपने ब्लॉग पर एक लिंक डालें अधिकांश उपयोगकर्ता इन लिंक पर क्लिक नहीं करेंगे, क्योंकि वे कुछ भी उन्हें संचारित नहीं करते हैं परिचय में आपके प्रकाशन के एक पहलू को कवर करें - यदि आप फैशन टिप्स के बारे में लिख रहे हैं, तो कुछ लिखिए "क्या आपको नहीं पता कि आजकल क्लब में जाने के लिए क्या पहनना है? "। यह कम और सरल करें, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप पाठकों को आपकी सामग्री के लिए निर्देशित कर रहे हैं।
  • रीडर के लिए एक प्रश्न के रूप में परिचय लिखें। "क्या आपको स्विमवीर मौसम से पहले कुछ किलो खोना होगा?
  • सलाह प्रदान करें और महसूस करें ताकि पाठक को आपके ज्ञान की आवश्यकता हो। "अपने पैसे का प्रबंधन करने के लिए 10 टिप्स"
  • अपने ब्लॉग के बारे में एक तथ्य लिखें जो रीडर को आश्चर्यचकित करेगा। "30 लाख लोग गलत नहीं हो सकते!"
  • शीर्षक वाला छवि अपने ब्लॉग को बढ़ावा दें चरण 3
    3
    अपने ट्वीट्स की योजना बनाएं आपके दर्शकों के बढ़ने के बाद, आप देखेंगे कि आपके पाठकों ने आपके ब्लॉग को अलग-अलग समय क्षेत्रों में विज़िट किया है। आपके ब्लॉग के ट्वीट्स आसानी से खो सकते हैं जब कोई आपके द्वारा कुछ पोस्ट किए गए 8 घंटों के बाद आपके ट्विटर की समीक्षा करता है। एक ट्वीट मीडिया शेड्यूल की योजना बनाने के लिए एक सोशल मीडिया प्रबंधन टूल जैसे HootSuite का उपयोग करें।
  • प्रकाशित करने का प्रयास करें जब आपके पाठक अधिक सक्रिय हों। सुबह प्रकाशन करें, और बाद में दिन में बाद में ट्वीट्स के साथ उनका समर्थन करें। ये ट्वीट्स उन उपयोगकर्ताओं को लाएंगे जो पहली बार उस दिन इंटरनेट से कनेक्ट हो रहे हैं।
  • जब आप एक ही लेख को फिर से टि्वेट कर रहे हैं, तो उन्हें हटाए जाने और अवांछित ट्वीट्स बनने से रोकने के लिए एक अलग परिचय का उपयोग करें।
  • अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के शीर्षक वाला चित्र चरण 4

    Video: КАК ЗАРАБОТАТЬ В ИНСТАГРАМЕ ДЕНЬГИ? (2018 МЕТОД)

    4
    अपने ब्लॉग को अपडेट करने के लिए ट्वीट्स को विभाजित करें अपने ब्लॉग के साथ एक लिंक रखने से अधिक कुछ के लिए ट्विटर का उपयोग करें। यदि आपके अनुयायियों को केवल अपने ब्लॉग से अपने ट्विटर प्रोफाइल पर पोस्ट दिखाई देगी तो वे लिंक से थक जाना शुरू कर देंगे। विचार जोड़ें और पूरे दिन में अन्य ट्विटर उपयोगकर्ताओं को जवाब दें।
  • विधि 2

    अन्य सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें
    अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    1
    फेसबुक पर पोस्ट करें जब आप अपने ब्लॉग पर एक लेख पोस्ट करते हैं, तो अपने मित्रों और परिवार को अद्यतित रखने के लिए इसे अपने फेसबुक खाते से लिंक करें ये लोग आपके दीर्घकालिक दर्शकों के लिए महत्वपूर्ण नहीं लग सकते हैं, लेकिन जिन लोगों के साथ आप अपना लेख साझा करते हैं, वे आपके पाठकों पर बड़ा प्रभाव डाल सकते हैं।
    • जैसा कि आपका ब्लॉग लोकप्रियता में बढ़ता है, आपको अपने फेसबुक अकाउंट की गतिविधि में वृद्धि दिखाई देगी, क्योंकि आपके पाठक और अन्य ब्लॉगर्स आपको मित्र के तौर पर जोड़ देंगे।
  • अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    2
    Pinterest पर चित्र पोस्ट करें यदि आपके पास छवियों पर केंद्रित ब्लॉग है, तो अपने ट्रैफ़िक को बढ़ाने के लिए Pinterest पर चित्र पोस्ट करें। Pinterest बहुत ही छवियों पर केंद्रित है, इसलिए यदि आपके पास केवल ग्रंथ हैं तो यह उपयोगी नहीं होगा
  • अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने का शीर्षक शीर्षक छवि 7
    3
    StumbleUpon का उपयोग करें अपने ब्लॉग पोस्ट StumbleUpon में उन्हें बुकमार्क सेवा में जोड़ने के लिए अपलोड करें सुनिश्चित करें कि आप उचित लेख के साथ अपने लेख को लेबल करते हैं ताकि यह उपयुक्त पाठकों के लिए दिखाई दे।
  • शीर्षक वाला छवि अपना ब्लॉग चरण 8 को बढ़ावा दें
    4
    Google+ का उपयोग करें यह सेवा फेसबुक या ट्विटर के रूप में लोकप्रिय नहीं हो सकती है, लेकिन क्योंकि Google ऐसा प्रबंधन करता है, जो आपको Google सर्च इंजन की रेटिंग्स में लाभ मिलेगा, जब आप Google+ के माध्यम से जुड़े हों। Google+ पर आपकी ब्लॉग पोस्टों को भी कई तरह के लोगों के साथ साझा किया जा सकता है
  • अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के शीर्षक वाला चित्र चरण 9

    Video: Landscape Photography Vlog - Ullswater and St Sunday Crag

    5
    अपने पदों को लोकप्रिय एग्रीगेटर साइट (कुल साइटों) से लिंक करें। Digg और Reddit जैसी वेबसाइटों के लाखों सक्रिय उपयोगकर्ता हैं, और वे आपके ब्लॉग के बारे में शब्द प्रसारित करने के लिए महान हैं। यदि उपयोगकर्ता आपके काम को पसंद करते हैं, तो वे आपके कार्य, वोटिंग और आपकी साइट पर टिप्पणी करने को बढ़ावा देंगे।
  • अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    6
    एक आरएसएस फ़ीड बनाएं एक आरएसएस फ़ीड स्वचालित रूप से ग्राहकों को अपने ब्लॉग पोस्ट निर्देशित करेगा, और वे पाठक कार्यक्रमों के माध्यम से आपकी पोस्ट तक पहुंच प्राप्त कर सकते हैं। यह सुनिश्चित करने का यह एक शानदार तरीका है कि आपके सब्सक्राइबर यथासंभव अप-टू-डेट हैं
  • विधि 3

    अन्य ब्लॉगों पर टिप्पणी करें
    अपने ब्लॉग को बढ़ावा देना शीर्षक छवि 11
    1
    समान ब्लॉग्स खोजें अपने आला में ब्लॉग्स खोजें जिनमें कई पाठक हैं यह अन्य लेखक और टिप्पणीकारों के बारे में अच्छी तरह से स्थापित और सूचनात्मक उत्तर प्रकाशित करता है। अपने ब्लॉग पर अवांछित लिंक भेजने से बचें, और खोज इंजन से खोजशब्दों के साथ टिप्पणियां फ़ील्ड भरें नहीं। इसके बजाय, इंटरैक्ट करें और वास्तविक बनें - यह समान-दिमाग वाले पाठकों को अपने ब्लॉग को खोजना होगा।
  • शीर्षक वाला इमेज आपका ब्लॉग चरण 12 को बढ़ावा दें



    2
    अक्सर टिप्पणी करें समुदाय का हिस्सा बनें जितना अधिक आप एक दूसरे के ब्लॉग को जान लेते हैं, उतना ही अधिक यातायात आपको अपनी साइट पर भेज देगा। आप अन्य अधिक सफल ब्लॉगर्स का ध्यान भी प्राप्त कर सकते हैं जो आपके प्रकाशनों से जुड़ सकते हैं और परियोजनाओं पर भी सहयोग कर सकते हैं।
  • विधि 4

    एसईओ के साथ प्रयोग
    अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के शीर्षक वाला चित्र 13
    1
    कीवर्ड का अत्यधिक उपयोग से बचें एक सरल जाल जिसमें कई ब्लॉगर्स गिरते हैं, वे अपने पाठ को खोजशब्दों के साथ बांटते हैं। इससे नकली दिखने वाली सामग्री का कारण बन जाएगा और अतिरिक्त ट्रैफ़िक के मामले में बहुत कम उपलब्ध होगा। यह इसलिए है क्योंकि जैसे ही पाठक आपके लिंक पर क्लिक करता है और खोजशब्दों का विनाशकारी मिश्रण देखता है, यह निश्चित रूप से तुरंत दूर चलेगा
  • अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के शीर्षक वाला छवि 14
    2
    अपने Google Analytics की जांच करें यह टूल आपको दिखाएगा कि खोज शब्द लोगों को आपकी साइट पर ले जा रहे हैं, साथ ही साथ इंटरनेट पर लोकप्रिय खोजों को भी दिखाए जा रहे हैं। आप यह भी देख सकते हैं कि पाठक आपकी साइट पर कितना समय व्यतीत करते हैं, जो यह निर्धारित करने के लिए जरूरी है कि क्या वे आपकी सामग्री को सार्थक खोजते हैं।
  • अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    3
    आपके पाठकों की तलाश के अनुसार डिजाइन सामग्री। जानने के लिए Analytics का प्रयोग करें कि इंटरनेट पर आपके पाठकों की क्या तलाश है विशेष रूप से अपने पाठकों के हितों के लिए लेखों को अनुकूलित करने के लिए इन परिणामों का उपयोग करें
  • अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के लिए शीर्षक शीर्षक छवि 16
    4
    एसईओ समझदारी से उपयोग करें अपने लेख में हर जगह बिखरने वाले कीवर्ड के बजाय, उन पर ध्यान केंद्रित करें जहां वे सबसे अधिक महत्व रखते हैं
  • सुनिश्चित करें कि आपके शीर्षक टैग में उपयुक्त कीवर्ड हैं, क्योंकि यह आपके ब्लॉग का हिस्सा है जो खोज इंजन परिणामों में अधिक वजन है।
  • एक शक्तिशाली शीर्षक लिखें खोज इंजन की नियुक्ति का निर्धारण करते समय आपके ब्लॉग के प्रकाशन का शीर्षक आपके ब्लॉग का दूसरा सबसे महत्वपूर्ण पहलू है। शीर्षक "एच 1" में दिखाई देने पर खोज इंजन के परिणामों में अधिक वजन होता है।
  • अपनी सामग्री को ऑप्टिमाइज़ करें, लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करें कीवर्ड की एक संग्रह से अच्छी सामग्री अधिक मूल्यवान होने जा रही है सबसे पहले सुनिश्चित करें कि आपका प्रकाशन अच्छी तरह से सोचा है और यह जानकारीपूर्ण है और फिर इसे अनुकूलित करें ताकि कीवर्ड आपकी सामग्री को सर्वोत्तम तरीके से फिट कर सकें।
  • विधि 5

    ईमेल का उपयोग करें
    अपने ब्लॉग को बढ़ावा देना शीर्षक छवि शीर्षक 17

    Video: make money online ultrainvest !! payment proof

    1
    मेलिंग सूची बनाएं सामाजिक नेटवर्क के आगमन के साथ, कभी-कभी ईमेल को नजरअंदाज किया जाता है, लेकिन सच्चाई यह है कि लगभग हर दिन ईमेल का इस्तेमाल होता है। ईमेल पते की एक सूची बनाने से आपको अपने सबसे भावुक पाठकों के साथ जुड़ने में मदद मिलेगी।
  • अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के लिए शीर्षक शीर्षक छवि 18
    2
    एक समाचार पत्र भेजें अपने ब्लॉग पर जो कुछ होता है उसके साथ अपने सब्सक्राइबर को अपडेट रखने के लिए एक न्यूज़लेटर का उपयोग करें। पूर्ण लेख के लिंक के साथ अपने प्रकाशनों के कई सारांश शामिल करें न्यूज़लेटर आपके लेखों से निबटने वाले सबसे निष्क्रिय अभिनेताओं को रखने का एक शानदार तरीका है।
  • अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के शीर्षक वाला चित्र चरण 1 9
    3
    अपने ब्लॉग को बढ़ावा दें मित्रों, अन्य ब्लॉगर्स और मुख्यधारा के मीडिया के लिए एक ब्लॉग पोस्ट भेजने के लिए ईमेल का उपयोग करें, जिसे आप विशेष रूप से गर्व करते हैं आपके द्वारा किए गए प्रत्येक प्रकाशन के मेल से अपडेट भेजने से बचें, लेकिन कभी-कभी आपके आगमन को बढ़ाने के लिए ऐसा करें। यदि प्रकाशन विशेष रूप से अच्छा है, तो अन्य ब्लॉगर्स इसे अपने प्रकाशनों में लिंक करेंगे, जो आपके ब्लॉग पर बहुत अधिक ट्रैफ़िक ले सकता है।
  • विधि 6

    कड़ी मेहनत करें
    अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के लिए नामांकित छवि चरण 20
    1
    दैनिक कनेक्ट करें यद्यपि आप अपने ब्लॉग के अपडेट नहीं पोस्ट कर रहे हैं, आपको अपने ब्लॉग के ब्लॉगर्स के साथ सक्रिय रूप से शामिल होना चाहिए। हर मिनट जो आप अपने आप को बढ़ावा नहीं दे रहे हैं नए पाठकों के बिना एक और मिनट है।
  • अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के शीर्षक वाला चित्र चरण 21
    2
    दैनिक योजना लिखें प्रत्येक दिन के लिए एक रणनीति बनाएं सुनिश्चित करें कि आपके पास लक्ष्यों को प्राप्त करना है, जैसे कि सामग्री के दो पृष्ठों को लिखना और अपने आला में तीन ब्लॉग ढूंढना। आप हमेशा दिन के लिए अपने लक्ष्यों को प्राप्त नहीं कर सकते हैं, लेकिन उनसे मिलने का प्रयास करने से आप ब्लॉगर्स के समुदाय में सक्रिय रहेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि आपका ब्लॉग हमेशा बढ़ रहा है।
  • अपने ब्लॉग को बढ़ावा देना शीर्षक छवि 22
    3
    व्यक्तिगत संपर्क करें अन्य ब्लॉगर्स और पाठकों के साथ सीधे संपर्क करने का प्रयास करें आप प्रति दिन 100 लोगों के साथ संपर्क करने का लक्ष्य रखें यह आपको संपर्क स्थापित करने और अपने समुदाय का निर्माण करने पर केंद्रित रखेगा। आप 100 कनेक्शन तक नहीं पहुंच सकते हैं, लेकिन हर दिन कोशिश कर अपने संपर्कों को बढ़ेगी।
  • सूत्रों का कहना है प्रशंसा पत्र

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com