ekterya.com

यूट्यूब पर टिप्पणी पोस्ट कैसे करें

किसी कारण से यूट्यूब वीडियो पर कोई टिप्पणी छोड़ने के कई कारण हो सकते हैं हो सकता है कि आप सामग्री से प्रेरित हों या आप वीडियो ट्यूटोरियल में कुछ सलाह देना चाहते हैं, जिसे आप अपूर्ण मानते हैं, हो सकता है कि आप किसी वीडियो ब्लॉगर की राय से असहमत हों, या शायद आप कनेक्शन बनाना चाहते हैं और समुदाय के समान स्वाद और अनुभव साझा कर सकते हैं। लाइन। यूट्यूब वीडियो पर टिप्पणी करने के लिए जो कुछ भी कारण है, यह आलेख आपको उस प्रक्रिया में मदद करेगा

चरणों

भाग 1

सुनिश्चित करें कि आपके पास Google खाता है
छवि शीर्षक यूट्यूब पर टिप्पणियां छोड़ें चरण 1
1
पता लगाएं कि आपके पास पहले से Google खाता है या नहीं। यदि आप पहले से ही किसी भी Google उत्पादों (सबसे लोकप्रिय हैं, जीमेल, ब्लॉगर, मैप्स और यूट्यूब) का उपयोग करते हैं, तो आपके पास पहले से ही खाता है यदि आपको अपना खाता पासवर्ड याद नहीं है, तो उसे Google खाता पुनर्प्राप्ति के माध्यम से पुनर्प्राप्त करें।
  • छवि शीर्षक यूट्यूब पर टिप्पणियां छोड़ दो चरण 2
    2

    Video: फेसबुक पर लाइक कैसे बढ़ाए बिना पब्लिक पोस्ट के

    एक Google खाता प्राप्त करने के लिए साइन अप करें अगर आपके पास अभी तक कोई Google खाता नहीं है, तो आप सीधे यूट्यूब होम पेज (वेब ​​ब्राउज़र में) या यूट्यूब मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से एक बना सकते हैं, जिसे Google Play (Android) के माध्यम से डाउनलोड किया जा सकता है या ऐप स्टोर में (आईओएस)
  • एंड्रॉइड एप्लिकेशन: मेनू को स्पर्श करें जो तीन स्क्रिप्ट (-) की तरह लग रहा है जो एक दूसरे के ऊपर खड़ी है और "एक्सेस" पर जाएं। फिर, एक Google खाता बनाने के लिए "खाता" के बगल में धन चिह्न (+) दबाएं।
  • कंप्यूटर: उस यूट्यूब पेज के ऊपरी दाएं कोने पर क्लिक करें जो आप पर हैं। फिर, "खाता बनाएं" पर क्लिक करें
  • मोबाइल वेबसाइट (उदाहरण के लिए, आपके द्वारा अपने फोन या टैबलेट के साथ दर्ज किए जाने वाले वेब ब्राउजर के माध्यम से): मेनू को दबाएं जो तीन स्टैक्ड डैश की तरह दिखता है और "एक्सेस" पर जाएं। एक Google खाता बनाने के लिए "खाता" के बगल में धन चिह्न (+) दबाएं।
  • आईओएस: आईओएस के लिए यूट्यूब ऐप में एक Google खाता बनाने के लिए वर्तमान में संभव नहीं है I इसके बजाय, आपको वेब ब्राउजर (शायद सफारी) के माध्यम से यूट्यूब मोबाइल वेबसाइट तक पहुंच प्राप्त करनी चाहिए और "मोबाइल वेबसाइट" विकल्प में दिए गए निर्देशों का पालन करना चाहिए।
  • छवि शीर्षक यूट्यूब पर टिप्पणियां छोड़ें चरण 3
    3
    Google खाते के साथ लीगेसी खाते लिंक करें यदि आपने मई 2009 से पहले एक यूट्यूब चैनल बनाया है और आपने 2011 से साइन इन नहीं किया है, तो चैनल अब एक लेगसी चैनल है इसे एक्सेस करने के लिए, इसका उपयोग करना जारी रखने से पहले आपको इसे Google खाते में लिंक करना होगा।
  • किसी Google खाते के साथ एक लीगेसी खाते को लिंक करने के लिए, उस Google खाते को दर्ज करें जिसे आप YouTube चैनल से लिंक करना चाहते हैं, फिर प्रवेश करें https://youtube.com/gaia_link वेब ब्राउज़र के पता बार में यह आपको लॉगिन पृष्ठ पर ले जाएगा। आपको विरासत चैनल के उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करना होगा और फिर नीले "दावा चैनल" बटन पर क्लिक करें
  • भाग 2

    यूट्यूब वीडियो पर टिप्पणी छोड़ें
    इमेज शीर्षक से YouTube पर टिप्पणियां छोड़ें चरण 4
    1
    सुनिश्चित करें कि आप Google खाते को एक्सेस करते हैं। यदि आप अपने मोबाइल फ़ोन या टेबलेट पर यूट्यूब मोबाइल ऐप का उपयोग करते हैं, तो संभवतः आपके पास पहले से ही सत्र शुरू हो गया है। यदि आप अपने कंप्यूटर या वेब ब्राउज़र पर मोबाइल साइट के माध्यम से यूट्यूब तक पहुंच देते हैं और सत्र शुरू नहीं हुआ है, तो नीले "साइन इन" बटन पर क्लिक करें जो यूट्यूब पेज के ऊपरी दाएं कोने में स्थित है, जहां आप पाते हैं।
  • इमेज शीर्षक यूट्यूब पर टिप्पणियां छोड़ें चरण 5
    2
    जिस वीडियो पर आप टिप्पणी करना चाहते हैं उस पर जाएं सही वीडियो पर टिप्पणी करना सुनिश्चित करें आप अंत में वीडियो को रोकना भी चाहते हैं, ताकि प्रारंभिक पूरा हो जाने पर पृष्ठ नया लोड न करें या फिर खेल न सकें।
  • यदि कोई नया वीडियो खेलना शुरू होता है, तो ब्राउज़र में "बैक" पर क्लिक करें या वह वीडियो ढूंढें, जिसे आप वॉच इतिहास में "खोज" विकल्प का उपयोग करके टिप्पणी करना चाहते हैं। आप मेनू के माध्यम से "इतिहास" का उपयोग कर सकते हैं जो एक-दूसरे के ऊपर स्टैक्ड तीन स्क्रिप्ट की तरह दिखता है
  • यदि कोई नया वीडियो खेलना शुरू हो जाता है और आपको इसकी सूचना नहीं मिलती है, तो आप जिस पर आप चाहते हैं उसके बदले उस पर टिप्पणी कर सकते हैं। यदि आप इसे गलती से करते हैं, तो मूल रूप से जिस वीडियो पर आप टिप्पणी करना चाहते हैं, उस पर लौटने से पहले टिप्पणी को हटाना सुनिश्चित करें।
  • छवि शीर्षक यूट्यूब पर टिप्पणी छोड़ें चरण 6
    3
    वीडियो के नीचे टिप्पणी बॉक्स का पता लगाएँ यह बॉक्स वीडियो की जानकारी के नीचे है और "सभी टिप्पणियां" शब्द हैं। आपको टिप्पणी बॉक्स के बाईं ओर Google खाते की प्रोफ़ाइल तस्वीर दिखाई देनी चाहिए।
  • यदि आप तुरंत टिप्पणी बॉक्स नहीं देखते हैं, तो थोड़ा नीचे स्क्रॉल करें और आपको इसे ढूंढना चाहिए
  • यदि फिर भी आप टिप्पणी बॉक्स नहीं पा सकते हैं, तो संभव है कि उपयोगकर्ता ने आपके वीडियो पर टिप्पणी करने का विकल्प अक्षम कर दिया है, इस स्थिति में आप "वीडियो इस वीडियो के लिए टिप्पणियां अक्षम हैं" देखेंगे और आप कोई टिप्पणी नहीं छोड़ पाएंगे
  • छवि शीर्षक यूट्यूब पर टिप्पणियां छोड़ें चरण 7
    4
    बॉक्स में टिप्पणी लिखें यह प्रक्रिया लगभग बिल्कुल वैसी है, चाहे आप यूट्यूब वेबसाइट से या मोबाइल एप्लिकेशन से टिप्पणी करें।
  • वेबसाइट पर (यानी, जब आप कंप्यूटर, टैबलेट या स्मार्टफ़ोन के वेब ब्राउज़र के माध्यम से यूट्यूब एक्सेस करते हैं), "अपने विचारों को साझा करें" कहते हैं, उस बॉक्स में टिप्पणी दर्ज करें। बॉक्स "एक सार्वजनिक टिप्पणी जोड़ें" भी कह सकता है।
  • एंड्रॉइड या आईओएस पर यूट्यूब मोबाइल ऐप में, बॉक्स में टिप्पणी दर्ज करें जो "एक टिप्पणी जोड़ें" है।
  • छवि शीर्षक यूट्यूब पर टिप्पणी छोड़ें चरण 8
    5
    नीले बटन पर क्लिक करें जो "प्रकाशित करें" कहते हैं। एक बार जब आप उस टिप्पणी को लिखते हैं जिसे आप आराम से महसूस करते हैं, तो दबाएं (अगर आपके पास एक स्पर्श स्क्रीन वाला उपकरण है) या नीले बटन पर क्लिक करें जो "प्रकाशित करें" कहते हैं, जो कि नीचे के निचले दाएं कोने के नीचे स्थित है टिप्पणी बॉक्स
  • छवि शीर्षक यूट्यूब पर टिप्पणियां छोड़ें चरण 9
    6
    सुनिश्चित करें कि आपने टिप्पणी पोस्ट की है। यूट्यूब टिप्पणी कालानुक्रमिक क्रम में सबसे ऊपर के साथ प्रदर्शित की जाती हैं, इसलिए आपकी टिप्पणी सबसे हाल की टिप्पणियों के ऊपर या उससे ऊपर दिखाई देनी चाहिए। समय के साथ वे टिप्पणी सूची के निचले भाग में जाएंगे।
  • ध्यान रखें कि टिप्पणियों के नीचे पोस्ट की गई नई प्रतिक्रियाओं के कारण पुराने टिप्पणियों को सूची के शीर्ष पर निर्देशित किया जा सकता है।
  • भाग 3

    विशेष रुप से प्रदर्शित टिप्पणियां लिखें
    इमेज का शीर्षक YouTube पर टिप्पणियां छोड़ें चरण 10
    1
    अपने आप को YouTube समुदाय के नियमों से परिचित कराएं। ये नियम यौन सामग्री या नग्नता, हिंसक सामग्री को निषिद्ध करते हैं, जो नफरत उत्पन्न करते हैं, जिन्हें स्पैम माना जाता है, जो हानिकारक, खतरनाक, धमकी दे रहे हैं और जो कुछ भी लेखक के अधिकारों का सम्मान नहीं करता है टिप्पणियों के लिए, विशेष रूप से महत्वपूर्ण प्रतिबंध ऐसे हैं जो नफरत उत्पन्न करते हैं, जो धमकी दे रहे हैं या उन्हें स्पैम माना जा सकता है
    • स्पैम: व्यक्तिगत वेबसाइट या उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए एक प्लेटफ़ॉर्म के रूप में YouTube टिप्पणी अनुभाग का उपयोग न करें।
    • ऐसी सामग्री जो नफरत को उत्तेजित करती है: यदि आपको लगता है कि टिप्पणी किसी विशिष्ट व्यक्ति या समूह के लोगों (उदाहरण के लिए, एक नस्लीय, धार्मिक, राष्ट्रीयता या यौन प्राथमिकता समूह) को अपमानित कर सकती है, तो आप बेहतर इसे प्रकाशित नहीं करेंगे
    • खतरों वाली सामग्री: अगर कोई आपको एक वीडियो बनाता है जो आपको परेशान करता है, तो उसे धमकी न दें
    • यदि आप मानते हैं कि कोई वीडियो अत्यंत अनुचित है और यूट्यूब पर नहीं होना चाहिए, तो आप "रिपोर्ट" के रूप में जाना जाता ध्वज-जैसे विकल्प का उपयोग करके रिपोर्ट करने के लिए स्वतंत्र हैं। इस सुविधा का उपयोग करने के लिए, वीडियो प्लेबैक विकल्पों के नीचे "अधिक" बटन पर क्लिक करें और "रिपोर्ट" नाम वाले ड्रॉप-डाउन मेनू में दिखाई देने वाला बटन क्लिक करें।
  • छवि शीर्षक यूट्यूब पर टिप्पणियां छोड़ें चरण 11
    2
    आप टिप्पणी क्यों कारण के बारे में सोचो वीडियो पर टिप्पणी करने का क्या उद्देश्य है? क्या आपने इसे प्रेरित किया? या क्या आप हंसते हैं? क्या आपको लगता है कि जिस व्यक्ति ने वीडियो को कुछ छोड़ा है और उसे सुधार सकता है? क्या आप चर्चा की एक धागा शुरू करने की उम्मीद करते हैं?
  • एक उदाहरण के तौर पर, मान लें कि आप यूट्यूब पर नृत्य वीडियो ट्यूटोरियल देखते हैं। आप एक शुरुआत कर रहे हैं और, जब भी ट्यूटोरियल इस श्रोताओं को संबोधित किया जाता है, आपको लगता है कि यह अभी भी बहुत मुश्किल है आप वीडियो के शिक्षक के साथ संवाद करना चाहते हैं क्योंकि आपको पता चला कि डांस रूटीन सीखना मुश्किल था।
  • छवि शीर्षक यूट्यूब पर टिप्पणी छोड़ें चरण 12
    3
    अनावश्यक होने से बचने के लिए अन्य टिप्पणियां पढ़ें किसी वीडियो पर टिप्पणी करने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए टिप्पणियों के माध्यम से ब्राउज़ करें कि आप केवल एक ही बात नहीं कहेंगे, जैसा कि किसी और ने कहा।
  • यदि आपको कोई टिप्पणी मिल गई है जो आपसे कुछ कहना चाहते हैं, तो यह संकेत देकर देखें कि आप इसे पसंद करते हैं (टिप्पणी के नीचे "अंगूठे ऊपर" आइकन पर क्लिक करें) और / या उस पर प्रतिक्रिया दें (शब्द पर क्लिक करें "उत्तर दें" आपकी टिप्पणी के नीचे पाया गया), एक नई टिप्पणी पोस्ट करने के बजाय



  • इमेज का शीर्षक YouTube पर टिप्पणियां छोड़ें चरण 13
    4
    उल्लेख और / या लेबल का उपयोग करने पर विचार करें यदि आप किसी की टिप्पणी का जवाब देते हैं, तो आप उस व्यक्ति को टैग करने पर विचार कर सकते हैं जिसे आप प्रतिसाद करते हैं और / या चैनल का नाम भी। आप [व्यक्ति के नाम] या @ [व्यक्ति का नाम] दर्ज करके ऐसा कर सकते हैं।
  • आपके लिखते समय नामों की एक सूची दिखाई देनी चाहिए, लेकिन अगर किसी कारण से यह काम नहीं करता है, तो हो सकता है कि आपका ईमेल पता टाइप करके बेहतर भाग्य हो।
  • इमेज का शीर्षक YouTube पर टिप्पणियां छोड़ें चरण 14
    5
    सम्मान करो यदि आपको कोई वीडियो पसंद नहीं है, तो कहने में कोई समस्या नहीं है, लेकिन सम्मानजनक रहें। अगर एक वीडियो देखने के बाद पहली बार सोचा है "अच्छा, यह भयानक था समय की बर्बादी! "टिप्पणी के साथ अधिक समय क्यों बिताएं? अगर आपको बस टिप्पणी करना है, तो इस बारे में सोचें कि आपने वीडियो से नफरत क्यों किया और इसके बारे में कुछ सलाह दी है कि इसे बेहतर कैसे किया जा सकता है
  • कभी नहीं कहें: "शिक्षण का आपका तरीका भयानक है! क्या समय की बर्बादी, सीखना सीखो! "
  • आप कह सकते हैं: "यह ट्यूटोरियल करने के लिए धन्यवाद! मैं एक शुरुआत कर रहा हूँ और, जब भी वीडियो का शुरुआती उद्देश्य है, तब भी मैं इसके साथ संघर्ष कर रहा था। मेरे मामले में, मुझे लगता है कि यह प्रत्येक चरण के बाद कुछ परीक्षणों के साथ, नृत्य चरणों को अधिक चरणों में विभाजित करने में मदद करेगा। अंत में, संगीत की नियमितता में सीधे कूदने के बजाय, यह मुझे कुछ समय धीमा और संगीत के बिना करने में मदद करेगा। "
  • छवि शीर्षक यूट्यूब पर टिप्पणियां छोड़ें चरण 15
    6
    वार्तालाप में कुछ जोड़ें आदर्श रूप से, सामाजिक नेटवर्क साझा विचारों और निर्माण कनेक्शन पर आधारित हैं। अगर एक वीडियो देखने के बाद आपके पास एक ही टिप्पणी है "वह मूर्ख था", तो आप किसी को भी मदद नहीं करेंगे या बातचीत में कुछ भी नहीं जोड़ेंगे। हो सकता है कि वीडियो सचमुच मूर्ख है - अगर यह मामला है, और आप केवल एक टिप्पणी छोड़ना चाहते हैं, जानकारीपूर्ण होने का प्रयास करें, सहायक हो या अंत में, मजाकिया हो
  • डांस ट्यूटोरियल वीडियो के उदाहरण में, उपयोगकर्ता ने इस बारे में सलाह देकर एक सूचनात्मक टिप्पणी की है कि वीडियो के निर्माता इसे कैसे सुधार सकते हैं। सर्वोत्तम मामले में, निर्माता इस सलाह को भविष्य के ट्यूटोरियल के लिए ध्यान में रखेगा। अतिरिक्त सहायता देने के लिए, जो भी टिप्पणी करता है वह एक और वीडियो का वेब लिंक भी साझा कर सकता है जहां वह नृत्य की नियमितता को अधिक उपयोगी (यदि कोई हो) मानता है।
  • इमेज का शीर्षक YouTube पर टिप्पणियां छोड़ें चरण 16
    7
    प्रासंगिक टिप्पणी पोस्ट करें उन लोगों में से एक न हों जो स्पैम को टिप्पणी के रूप में छोड़ देते हैं यदि आप किसी ब्लॉग या किसी अन्य उत्पाद को बढ़ावा देने की कोशिश करते हैं, तो इसे करने के लिए अन्य लोगों के मंच का उपयोग न करें। उसने कहा, अगर आप किसी अन्य वीडियो, वेबसाइट, आदि के बारे में जानते हैं, जो आपके द्वारा देखी गई जानकारी को और अधिक जानकारी देता है या फैलता है, तो टिप्पणी में उस वीडियो या वेबसाइट पर एक वेब लिंक जोड़ने का अर्थ हो सकता है।
  • उदाहरण: "यह ट्यूटोरियल करने के लिए धन्यवाद! मैं एक शुरुआत कर रहा हूँ और, जब भी वीडियो का शुरुआती उद्देश्य है, तब भी मैं इसके साथ संघर्ष कर रहा था। मेरे मामले में, मुझे लगता है कि यह प्रत्येक चरण के बाद कुछ परीक्षणों के साथ, नृत्य चरणों को अधिक चरणों में विभाजित करने में मदद करेगा। अंत में, संगीत की नियमितता में सीधे कूदने के बजाय, यह मुझे कुछ समय धीमा करने और संगीत के बिना करने में मदद करेगा। जो लोग इस रूटीन को सीखना चाहते हैं, उनके लिए मुझे एक महान ट्यूटोरियल मिला है: डॉट कॉम वेब पेज का नाम। "
  • छवि शीर्षक यूट्यूब पर टिप्पणियां छोड़ें चरण 17
    8
    संक्षिप्त रहें यूट्यूब पर टिप्पणियाँ एक चरित्र सीमा है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको एक निबंध लिखना चाहिए। जितनी अधिक टिप्पणी, उतनी ही कम संभावना यह है कि कोई वास्तव में इसे पढ़ेगा। यथासंभव संक्षिप्त लिखने की कोशिश करें, जब तक यह सम्मानजनक और जानकारीपूर्ण हो।
  • छवि शीर्षक यूट्यूब पर टिप्पणियां छोड़ें चरण 18
    9
    बड़े अक्षरों को अक्षम करें, चिल्लाओ मत। पूंजी पत्रों में लेखन ऑनलाइन चिल्लाने के लिए लिखा है। जब पूरी टिप्पणी अपरकेस में होती है, तो आपको कम से कम गंभीरता से लेना होगा, शायद वाक्पटु की कमी के कारण आपको भी तंग करना होगा
  • यह एक यूट्यूब की टिप्पणी में एक चिल्लाओ की तरह दिखने का एक उदाहरण है: "आपकी शिक्षा खराब है! समय की क्या हानि, कैसे सिखाना सीखो! "
  • तुलना करें कि सभी राजधानियों में लिखा गया संस्करण मूल के साथ दिखता है: "शिक्षण का आपका तरीका भयानक है! समय की बर्बादी, सीखें कि कैसे सिखाना! "कुछ मायनों में, राजधानियों का अत्यधिक उपयोग टिप्पणी को और भी कठोर और कम बुद्धिमान बना देता है जब लोअरकेस में लिखा जाता है।
  • छवि शीर्षक यूट्यूब पर टिप्पणियां छोड़ें चरण 1 9
    10
    टिप्पणियों में स्वरूपों का उपयोग करें आप उपयोग कर सकते हैं मोटा टाइप, इटैलिक, और बाहर पार ताकि टिप्पणी के कुछ खंड बाहर खड़े हो जाओ। हाइलाइट जोड़ने के लिए मुख्य विचारों को हाइलाइट करने के लिए टोन-बोल्ड शब्दों को व्यक्त करने और जोड़ना करने के लिए इटलाइसिज्ड शब्द का उपयोग करने पर विचार करें। यदि आप इन पाठ शैलियों का उपयोग करना चुनते हैं, तो इसे नियंत्रित करें
  • उदाहरण: "यह ट्यूटोरियल करने के लिए धन्यवाद! मैं शुरुआती नर्तक (स्ट्राइकथ्रू) (हड़ताली) बेहद बदकिस्मत और, जब भी वीडियो का शुरुआती लक्ष्य है, मैं वास्तव में उसके साथ लड़े। मेरे मामले में, मुझे लगता है कि यह नृत्य सबक में मदद करेगा अधिक चरणों में विभाजित, प्रत्येक चरण के बाद कुछ परीक्षणों के साथ अंत में, सीधे संगीत की नियमित में कूदने के बजाय, यह मुझे कई बार ऐसा करने में मदद करेगा धीमी और संगीत के बिना। "
  • भाग 4

    जब टिप्पणी करना संभव नहीं है तब समस्याओं का समाधान करें
    इमेज का शीर्षक YouTube पर टिप्पणियां छोड़ें चरण 20
    1
    वेब पेज को रीफ्रेश करें यदि आप किसी वेब ब्राउज़र (उदाहरण के लिए, क्रोम, सफारी, फ़ायरफ़ॉक्स, एक्सप्लोरर, इत्यादि) के माध्यम से यूट्यूब पर ब्राउज़ करते हैं, तो विकल्प ब्राउज़र बंद करना और फिर से खोलना है या बस ताज़ा बटन (एक परिपत्र तीर) दबाएं। जो वेब ब्राउज़र (विंडो के शीर्ष पर स्थित) के इलेक्ट्रॉनिक पता बार के बगल में स्थित है।
    • यदि सत्र स्मार्टफोन या टैबलेट जैसे किसी डिवाइस पर यूट्यूब मोबाइल ऐप में शुरू होता है, तो आवेदन को बंद करें और फिर से खोलें।
  • Video: हिन्दी में YouTube समुदाय टैब ट्यूटोरियल। YouTube समुदाय टैब क्या है? Iska क्या fayeda hai? हिंदी

    छवि शीर्षक यूट्यूब पर टिप्पणियां छोड़ें चरण 21
    2
    अपने Google खाते में साइन इन करना सुनिश्चित करें यदि आप किसी वेब ब्राउज़र में यूट्यूब देखते हैं, तो आपको खिड़की के ऊपरी दाएं हिस्से में एक Google+ आइकन (उपयोगकर्ता फोटो) दिखना चाहिए। यदि आप एप्लिकेशन का उपयोग करते हैं, तो Google+ आइकन एप्लिकेशन विंडो के ऊपरी बाएं कोने में होगा।
  • इमेज का शीर्षक YouTube पर टिप्पणियां छोड़ें चरण 22
    3
    सुनिश्चित करें कि जिस वीडियो पर आप टिप्पणी करने का प्रयास कर रहे हैं, उसके पास यह विकल्प बंद नहीं है। यदि हां, तो आप शब्द देखेंगे: वीडियो के नीचे "इस वीडियो के लिए टिप्पणियाँ बंद हैं" - इसका मतलब है कि आप टिप्पणी नहीं कर पाएंगे।
  • इमेज का शीर्षक YouTube पर टिप्पणियां छोड़ें चरण 23
    4
    कुकीज़ सक्षम करें यदि ब्राउज़र तृतीय-पक्ष कुकीज़ को ब्लॉक करता है, तो आप YouTube वीडियो पर टिप्पणी करने में सक्षम होने से बच सकते हैं। इसका समाधान करने के लिए, ब्राउज़र की कॉन्फ़िगरेशन या वरीयताओं पर जाएं और यह सुनिश्चित करने के लिए गोपनीयता विकल्प देखें कि तृतीय-पक्ष कुकीज और वेबसाइट डेटा ब्लॉक नहीं किए गए हैं
  • यदि आप सबसे अधिक तृतीय-पक्ष वेबसाइटों से कुकीज़ को अवरुद्ध करना जारी रखना चाहते हैं, तो ब्राउजर के पास केवल YouTube और Google कुकीज़ की अनुमति देने का विकल्प होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक यूट्यूब पर टिप्पणियां छोड़ें चरण 24
    5

    Video: facebook फोटो पर like और comment कैसे बढ़ाते हैं android फ़ोन से

    विभिन्न ब्राउज़रों में यूट्यूब खोलने का प्रयास करें अगर सब कुछ विफल रहता है, तो देखें कि आपके पास अन्य ब्राउज़रों के साथ यही समस्या है। यदि आप क्रोम का उपयोग करते हैं, तो फ़ायरफ़ॉक्स या सफारी की कोशिश करें, या आपके पास कोई अन्य ब्राउज़र।
  • और पढ़ें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com