ekterya.com

सेल फोन स्क्रीन से खरोंच को हटाने के लिए कैसे करें

अब टच स्क्रीन और स्मार्टफ़ोन शैली में हैं, खरोंच पहले से कहीं अधिक सामान्य है। खरोंच आपके डिवाइस के कुल विनाश के लिए एक सरल सौंदर्य विवरण से भिन्न हो सकते हैं, क्षति की गंभीरता और यह कहां पर होता है। जबकि सबसे खराब खरोंच को आमतौर पर स्क्रीन के प्रतिस्थापन की आवश्यकता होती है, यदि खरोंच मामूली या मध्यम है, तो आप इसे अपने घर से निकाल सकते हैं।

चरणों

विधि 1

टूथपेस्ट का उपयोग करें (प्लास्टिक की स्क्रीन)
एक फोन स्क्रीन चरण 1 से स्क्रैच निकालें शीर्षक छवि
1
कुछ टूथपेस्ट तैयार करें टूथपेस्ट किसी भी दवा कैबिनेट का एक आवश्यक घटक है और किसी भी सुबह की दिनचर्या। यह अपघर्षक होने के लिए डिज़ाइन किया गया है और उसी तरह जिस तरह से आप अपने दांतों को साफ करते हैं, उसी तरह प्लास्टिक पर खरोंच की मरम्मत कर सकते हैं। क्योंकि टूथपेस्ट एक घर का तत्व है और आपको कुछ भी खरीदने की ज़रूरत नहीं है, यह प्लास्टिक पर खरोंच की मरम्मत के लिए आदर्श उपाय है। यह महत्वपूर्ण है कि आप यह सुनिश्चित करें कि यह वास्तव में टूथपेस्ट और टूथपेस्ट नहीं है। ताकि पेस्ट खरोंच को निकाल सकें, यह घर्षण होना चाहिए। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप किस प्रकार का पास्ता इस्तेमाल करने जा रहे हैं, तो पैकेज की जांच करें
  • बेकिंग सोडा का एक मिश्रण एक टूथपेस्ट के समान घर्षण गुण है। यदि आप बेकिंग सोडा का उपयोग करना पसंद करते हैं, तो आप पानी जोड़ सकते हैं, इसे एक पेस्ट में हल कर सकते हैं और इसे टूथपेस्ट के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • 2
    एक applicator का उपयोग करके खरोंच पर थोड़ी मात्रा में टूथपेस्ट रखो चूंकि यह एक घर उपाय है, कोई विशिष्ट नियम नहीं है जिस पर उपयोग करने वाले प्रयोक्ता का इस्तेमाल होता है। यह एक नरम कपड़ा, एक कागज तौलिया, एक कपास झाड़ू या टूथब्रश हो सकता है। उनमें से कोई भी आपको इस प्रयोजन के लिए सेवा दे सकता है। टूथपेस्ट की एक छोटी राशि पर्याप्त है (एक मटर के आकार के बारे में) यदि आप अधिक आवेदन करते हैं, तो फ़ोन पर पेस्ट की मात्रा प्रबंधन के लिए मुश्किल हो जाएगी और आप इसे बर्बाद कर देंगे।
  • 3
    खरोंच पर टूथपेस्ट लागू करें एक बार जब आप कुछ टूथपेस्ट लागू कर लेते हैं, तो बारीकी से चक्कर चलने वाली स्क्रीन पर स्क्रीन पर रगड़ें। ऐसा तब तक जारी रखें जब तक कि खरोंच लगभग अदृश्य हो। चूंकि टूथपेस्ट स्वाभाविक रूप से अपघर्षक है, इसलिए ज्यादा दबाव लागू करने की आवश्यकता नहीं होगी। जब तक आपको सुधार दिखाई नहीं देता तब तक रगड़ना जारी रखें। यहां तक ​​कि अगर पूरी तरह से हटाने के लिए खरोंच बहुत बड़ा है, घर्षण इसे कम कर देगा।
  • यदि खरोंच बहुत गहरा है, टूथपेस्ट इसे हटाने के लिए पर्याप्त नहीं होगा। किसी भी तरह, कम से कम आप सबसे अधिक खरोंच के आकार को कम करने का प्रबंधन करेंगे।
  • 4
    अपना फोन साफ ​​करें एक बार जब आप खरोंच के आकार को अपनी पसंद के अनुसार घटा देते हैं, तो टूथपेस्ट को साफ करना एक सरल प्रक्रिया है। शुरू करने के लिए, एक नरम, थोड़ा नम कपड़े ले लो और अतिरिक्त टूथपेस्ट को मिटा दें फिर एक चमकाने वाले कपड़े ले जाएं और स्क्रीन पर गंदगी और तेल जमा करें। ऐसा करने से, आप अपने फोन की नयी को नवीनीकृत करेंगे और यदि आप भाग्यशाली हैं तो अब आपका फोन खरोंच से पहले बेहतर दिखाई देगा।
  • विधि 2

    पॉलिश गिलास के लिए एक उत्पाद का उपयोग करें (ग्लास स्क्रीन)
    छवि स्क्रीन शीर्षक से स्क्रैच निकालें फोन 5
    1
    पॉलिश सीरियम ऑक्साइड के लिए एक उत्पाद खरीदें। यदि आपके फोन में एक ग्लास स्क्रीन है (प्लास्टिक की स्क्रीन के बजाय), तो आपको सेल फोन स्क्रीन से स्क्रैच को खत्म करने के लिए टूथपेस्ट या बेकिंग सोडा की तुलना में अधिक शक्तिशाली समाधान का उपयोग करना होगा। इस मामले में, एक cerium ऑक्साइड उत्पाद का उपयोग करना सबसे अच्छा है आप इस प्रकार के उत्पाद को घुलनशील पाउडर के रूप में प्राप्त कर सकते हैं या पहले से मिश्रित हो सकते हैं। हालांकि सबसे अच्छा विकल्प तैयार है तैयार समाधान खरीदने के लिए, यह पाउडर के रूप में इसे खरीदने के लिए बहुत सस्ता है।
    • सीरियम ऑक्साइड पाउडर के 100 ग्राम फोन की स्क्रीन को पॉलिश करने के लिए पर्याप्त से अधिक होना चाहिए। हालांकि, इस घटना में अधिक खरीदने के लिए यह एक अच्छा विचार होगा कि स्क्रीन बाद में खरोंच है।
  • 2
    जब तक आप एक तरल पेस्ट नहीं मिल पाउडर मिश्रण। यदि आप सेरियम ऑक्साइड पाउडर खरीदा है, तो आपको पहले खुद को मिश्रण तैयार करना होगा। सौभाग्य से, यह बहुत आसान है और यह आपके द्वारा बचाए गए पैसे के लिए इसके लायक होगा। एक छोटे से कंटेनर में थोड़ा सा पाउडर रखें (लगभग 50 से 100 ग्राम) जब तक समाधान में क्रीम की स्थिरता नहीं होती तब तक धीरे-धीरे पानी जोड़ें। जैसा कि आप पानी जोड़ते हैं, मिश्रण नियमित रूप से यह सुनिश्चित करने के लिए करें कि अनुपात सही है।
  • यह आवश्यक नहीं है कि माप इस उत्पाद के लिए सटीक हो। जब तक आप यह सुनिश्चित कर लें कि आपके पास पर्याप्त पानी है तो आप इसे एक आवेदक के साथ स्प्रे कर सकते हैं, यह ठीक होगा।
  • यदि आप पहले से तैयार मिश्रण को खरीदा है, तो आप इस कदम को छोड़ सकते हैं।
  • 3



    टेप के साथ फोन पर सभी कमजोर बिंदुओं को अवरुद्ध करें यदि आपके स्पीकर, हेड फोन्स जैक या चार्जर इनपुट सहित किसी भी छेद के माध्यम से लीक हो जाता है, तो सीरियम ऑक्साइड समाधान आपके फोन को नुकसान पहुंचा सकता है। यह सेल फोन कैमरे के लेंस को खतरे में डाल सकता है। इसे ध्यान में रखते हुए, यह अच्छा होगा यदि आप पहले टेप से चमकाने वाले क्षेत्र की रक्षा करें यह फोन के कुछ हिस्सों को शामिल करता है जिसमें समस्या हो सकती है अगर वे समाधान के संपर्क में आते हैं।
  • सफाई से पहले फोन टेप अतिरंजित हो सकता है, लेकिन वास्तव में यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि आप जारी रखने से पहले इन चरणों का पालन करें। अन्यथा, यदि आप स्क्रू करते हैं, तो आप फोन पूरी तरह से बर्बाद कर सकते हैं
  • 4
    खरोंच क्षेत्र में समाधान लागू करें एक नरम कपड़ा पर सीरियम ऑक्साइड समाधान की एक छोटी राशि रखें और परिपत्र गति में खरोंच क्षेत्र को सख्ती से रगड़ें। ऐसा करते समय, यह देखने के लिए कि क्या स्क्रीन की उपस्थिति में सुधार होता है, नियमित रूप से खरोंच क्षेत्र की जांच करें। बेहतर परिणाम के लिए, यह अच्छा होगा यदि हर 30 सेकेंड्स में आप कपड़े के विपरीत छोर से समाधान साफ ​​करते हैं, तो एक और छोटी मात्रा में समाधान लागू होते हैं और प्रक्रिया को दोहराते हैं।
  • जब आप अपने फोन पर एक अपघर्षक उत्पाद को लागू करने जा रहे हैं, तो यह हमेशा बेहतर होता है कि आप इसे केवल साफ करने के लिए ही इस्तेमाल कर सकें। हालांकि, सावधान रहना यह बहुत कठिन नहीं करना है आप चीजों को और बदतर बनाने की कोशिश नहीं करना चाहते हैं, जो पुराने लोगों को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं।
  • 5
    फोन पर अतिरिक्त सफाई करें एक बार जब आप समाधान को लागू करते हैं और साफ करते हैं, तो चमकदार कपड़ों के साथ फ़ोन की समीक्षा करना अच्छा होगा। इस तरह आप पॉलिशिंग प्रक्रिया के दौरान जमा हुए शेष समाधान को समाप्त कर देंगे। फोन को चमकाने और सफाई से पहले आपके द्वारा जोड़ा टेप को निकालें। गहरी सफाई करने के लिए एक या दो मिनट से अधिक समय लगाना आवश्यक नहीं है। आप आश्चर्यचकित होंगे कि एक बार जब आप शेष समाधान को साफ़ कर लेंगे तो फोन कितना बेहतर होगा।
  • नियमित रूप से स्क्रीन को साफ करना अच्छा होगा। दिन में दो बार यह अत्यधिक आवाज कर सकता है, लेकिन इसमें कुछ सेकंड लगते हैं और इस तरह आप सुनिश्चित करेंगे कि आप अपनी स्क्रीन को साफ रखेंगे।
  • विधि 3

    खरोंच से बचें
    एक फोन स्क्रीन से खरोंच निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 10
    1
    एक स्क्रीन रक्षक खरीदें सेल फोन कभी नाजुक और खरोंच के रूप में कभी नहीं रहे थे क्योंकि अब वे हैं स्क्रीन सेवर अधिक सामान्य हो रहे हैं और अगर आप फोन में थोड़ी क्षति के बारे में चिंतित हैं, तो आप एक में निवेश करते हैं तो अच्छा होगा। सामान्य फोन संरक्षक आम तौर पर बहुत महंगा नहीं होते हैं और स्क्रीन को बदलने से निश्चित रूप से सस्ता होता है यदि क्षति बहुत बड़ी है सबसे महंगे संरक्षक व्यावहारिक रूप से अविनाशी हैं, जबकि सबसे सस्ता ब्रांड कम से कम सेवा देगा ताकि फोन सीधे नुकसान नहीं पहुंचा सके।
    • एक प्लास्टिक स्क्रीन रक्षक और टेम्पर्ड ग्लास रक्षक के बीच, उत्तरार्द्ध में निवेश करना बेहतर होता है। टेम्पर्ड ग्लास संरक्षक बेहतर स्थायित्व, दृश्यता और आराम प्रदान करते हैं।
  • Video: Xiaomi Mi6 Bend Test - Scratch Test - Durability Video

    2
    नियमित आधार पर स्क्रीन को साफ करें आपकी स्क्रीन गंदी है, वही गंदगी खरोंच पैदा कर सकती है। रेशम या माइक्रोफ़ीबर क्लॉथ के साथ दिन में दो बार स्क्रीन को साफ करना अच्छी स्थिति में रखने में मदद करेगा। स्क्रीन को साफ़ करना विशेष रूप से उपयोगी है यदि आपके फोन में एक टच स्क्रीन है, क्योंकि इस प्रकार की स्क्रीन में उंगली के तेल और उंगलियों के निशान के निशान का उत्पादन होता है और यह धुंधला दिखता है।
  • आप स्क्रीन को साफ करने के लिए एक शर्ट या एक रसोई के कपड़े की तरह कपड़ों का भी उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, जब स्क्रीन के रखरखाव की बात आती है, रेशम या माइक्रोफैबर की कोमलता बेहतर नहीं होती है।
  • एक फोन स्क्रीन से स्क्रैच निकालें शीर्षक वाली छवि स्टेप 12
    3

    Video: स्टिक स्मार्टफोन एलसीडी स्क्रीन के लिए सबसे अच्छा चिपकने

    अपना फ़ोन एक सुरक्षित स्थान पर रखें ज्यादातर मामलों में, फोन को खरोंच या क्षतिग्रस्त होने पर क्षतिग्रस्त किया जाता है। यह जानना महत्वपूर्ण है कि खरोंच कहाँ से आते हैं या क्षति के कारण क्या होता है अपने फोन को चाबियाँ या सिक्के के साथ भंडारित करने के बजाए एक अलग जेब में रखें। यदि संभव हो तो, फोन को एक ज़ीप्पेड जेब में रखें ताकि इसे गलती से गिरने से रोक दिया जा सके।
  • अपनी पीठ की जेब में फोन न रखें। जब आप बैठते हैं, तोड़ने के जोखिम को उजागर करने के अलावा, ऐसे अध्ययन भी होते हैं जो पीठ पर दबाव के कारण तंत्रिका समस्याओं का कारण बन सकता है।
  • युक्तियाँ

    • सेल फोन पर खरोंच दुर्भाग्य से एक बहुत ही आम समस्या है और वर्तमान में इस समस्या का समाधान खोजने के लिए समर्पित पेशेवरों की एक बड़ी संख्या है। यदि आपके सेल फोन की खरोंच काफी आकार की है या आप अपने आप को खुद की मरम्मत के लिए समय नहीं है, तो आप अपने घर के पास एक सेल फोन की मरम्मत की दुकान के लिए ऑनलाइन खोज कर सकते हैं। ध्यान रखें कि इनमें से कुछ जगहें आम तौर पर काफी महंगे हैं इसलिए अपने आप इसे हल करने की कोशिश करना हमेशा बेहतर होता है।
    • जब आप स्क्रीन पर सामग्री को स्पर्श से उत्पन्न अंतर से पहचान सकते हैं, तो आप फोन के मॉडल (इंटरनेट या उपयोगकर्ता मैनुअल) के लिए विशिष्ट जानकारी भी खोज सकते हैं और पता लगा सकते हैं कि आप किस सामग्री का उपयोग कर सकते हैं।
    • ऐसे कुछ प्रकार के फोन हैं जो "खुद की मरम्मत करें" इन फोनों की प्लास्टिक वास्तव में कुछ छोटे खरोंचों को मरम्मत करने में सक्षम है। अगर आपको अक्सर फोन पर खरोंच के साथ समस्याएं आती हैं और अपने डिवाइस को हमेशा अच्छी स्थिति में रखना चाहते हैं, तो अगली खरीदारी में इन फोन मॉडलों में से एक को खरीदने पर विचार करना अच्छा होगा।

    चेतावनी

    • यदि आप एक अधिक शक्तिशाली चमकाने के समाधान का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो आप स्क्रीन के सुरक्षात्मक कोटिंग को निकाल सकते हैं। इस परत (ऑलेओफोबिक) को घर्षण कम करने और डिवाइस को स्पर्श करने के लिए और अधिक आरामदायक बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। स्क्रीन को चमकाने के फायदे और नुकसान का विश्लेषण करने के लिए जब आप इसे ध्यान में रखते हुए रखें।
    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com