ekterya.com

कैसे प्लास्टिक चश्मा लेंस से खरोंच को हटाने के लिए

आपके चश्मे को डालने से और कुछ भी बुरा नहीं है और यह महसूस कर रहा है कि आप अभी भी स्पष्ट रूप से नहीं देख सकते क्योंकि लेंस पट्टियों में शामिल हैं। यदि आपके पास प्लास्टिक लेंस के साथ चश्मा हैं, तो आप सामान्य पेंटी की सफाई सामान्य घरेलू सफाई उत्पादों का उपयोग करके जल्दी और सस्ते में कर सकते हैं। अपने खरोंच प्लास्टिक लेंस को अपने दम पर सुधारने के लिए इन विधियों में से एक का उपयोग करें।

चरणों

विधि 1

अपने चश्मे से प्रकाश धारियाँ निकालें
प्लास्टिक लेंस चश्मा से खरोंच निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
यह निर्धारित करने के लिए कि क्या वास्तव में धारियां हैं, अपने लेंस की सतह को साफ करें सुनिश्चित करें कि आप विशेष रूप से चश्मे के लिए डिज़ाइन किया गया एक क्लीनर और एक साफ माइक्रोफ़ायर कपड़ा का उपयोग करते हैं। आप इसे एक आइवरी स्टोर में या आंखों के चिकित्सक के कार्यालय में प्राप्त कर सकते हैं। क्या अधिक है, अगर आप चश्मा खरीदी हैं तो आप इसे मुफ्त में प्राप्त कर सकते हैं
  • प्लास्टिक लेंस के चश्मे से खरोंच निकालें शीर्षक छवि 2 चरण 2
    2
    अपने लेंस पर एक धारीदार एमिमिनेटर लागू करें आपके उत्पादों की एक विस्तृत विविधता है जो आप अपने लेंस पर खरोंच को खत्म करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। अपने लेंस को गैर-अपघर्षक टूथपेस्ट लगाने से शुरु करें फ्रोटाला कपास के एक टुकड़े का उपयोग करके एक परिपत्र आंदोलन के साथ लाइन में और ठंडे पानी से कुल्ला। यदि रेखा गहरी है, तो आपको इस प्रक्रिया को दोबारा दोबारा आवृत करना पड़ सकता है
  • यदि आपके पास गैर अपघर्षक टूथपेस्ट नहीं है, तो आप बेकिंग सोडा और पानी के साथ पेस्ट तैयार कर सकते हैं। एक कटोरी में बेकिंग सोडा रखें और जब तक आपके पास मोटे पेस्ट न हो, तब तक थोड़ी मात्रा में पानी जोड़ें। उसी तरह पेस्ट करें जिसे टूथपेस्ट के साथ किया था और जब आपको लगता है कि लकीर गायब हो गई है, तो कुल्ला।
  • प्लास्टिक लेंस चश्मा से स्क्रैच निकालें शीर्षक छवि 3 चरण 3

    Video: Bir ve bir için bir bir Ateş Kaynak nasıl yapmak Hedef su lens

    3
    सभी अतिरिक्त खरोंच हटानेवाला उत्पाद को साफ करता है यदि आप कपड़े या कपास के टुकड़े से सब कुछ निकाल नहीं सकते हैं, तो लेंस को ठंडे पानी से धो लें और उन्हें गैर-अपघर्षक कपड़े के साथ सूखें।
  • प्लास्टिक लेंस चश्मा से स्क्रैच निकालें शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    टूथपेस्ट या बेकिंग सोडा काम नहीं करते हैं तो एक और क्लीनर का उपयोग करें। एक चांदी या धातु क्लीनर और एक मुलायम कपड़े के साथ खरोंच प्लास्टिक के चश्मे को चमकाने की कोशिश करें। क्लीनर को चश्मे में दबाएं और नरम, साफ कपड़े के साथ किसी भी अतिरिक्त पोंछे। लाइन गायब हो जाने तक दोहराएं।
  • जब आप क्लीनर का इस्तेमाल करते हैं तो चश्मे के लिए नहीं बनाया जाता है, तो अपने चश्मे के फ्रेम से सावधान रहें किसी भी माउंट को लागू करने की कोशिश न करें, क्योंकि आपको नहीं पता कि वे आपके लिए क्या कर सकते हैं
  • प्लास्टिक लेंस चश्मा से स्क्रैच निकालें शीर्षक वाला छवि चरण 5
    5
    पट्टियों के लिए एक पूरक उत्पाद को लागू करें यदि अभी भी कुछ बाएं है अगर आपके प्लास्टिक लेंस की सतह पर दिखाई देने वाले खरोंच अभी भी हैं, तो आप उस उत्पाद को लागू कर सकते हैं जो अस्थायी रूप से मोम के साथ खरोंच को भर देगी। स्वच्छ माइक्रोफ़ाइबर क्लॉथ का इस्तेमाल करते हुए लेंस पर उत्पाद को रगड़ें, इसे एक परिपत्र गति में लागू करें और यह कपड़े के एक साफ क्षेत्र के साथ पोंछें। यह आपको अपने चश्मे के साथ स्पष्ट रूप से देखने की अनुमति देगा, लेकिन आपको इसे हर सप्ताह पुन: लागू करना होगा।
  • इस उद्देश्य के लिए सर्वोत्तम रूप से काम करने वाले दो प्रकार के उत्पाद हैं आपकी कार, जैसे कछुए वैक्स, और फर्नीचर क्लीनर, जो कि मोम युक्त होता है, जैसे लीन प्लेज।
  • प्लास्टिक लेन्स चश्मा से खरोंच निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    अपने चश्मे रखो! आप अपने लेंस की मरम्मत के साथ बेहतर देखने में सक्षम होंगे।
  • विधि 2

    अपने लेंस के खरोंच परतों को हटा दें
    1
    जांच लें कि आपके लेंस प्लास्टिक हैं, कांच नहीं हैं इस विधि को केवल प्लास्टिक लेंस में ही इस्तेमाल किया जा सकता है, क्योंकि यह कांच के लेंस को स्थायी रूप से और अपूरणीय रूप से नष्ट कर देगा। प्लास्टिक लेंस के लिए यह एक अंतिम उपाय भी है, क्योंकि यह सभी परतों को हटा देगा। इसका मतलब है कि एक बार सभी परतें गायब हो जाएंगी, आपके लेंस की अब कोई सुरक्षा नहीं होगी और यह संभव है कि भविष्य में और अधिक गंभीर धारियाँ उन पर दिखाई देंगी।
    • यदि आप अपने चश्मे पर विरोधी-चिंतनशील या विरोधी-स्क्रैच कोटिंग को हटाने के लिए सहमत हैं तो केवल इस पद्धति का उपयोग करें कई अवसरों में, यह इन परतों में पट्टियां हैं जो आपकी दृष्टि को कठिन बनाते हैं, जिससे उन्हें नष्ट करने से आप अपने लेंस के माध्यम से फिर से देख सकेंगे। इसे छोड़ने और नए चश्मा खरीदने से पहले इस पद्धति का उपयोग करना सबसे अच्छा है।



  • 2

    Video: Bir ve bir için bir bir Ateş Kaynak nasıl yapmak Hedef su lens

    अपने प्लास्टिक लेंस की सतह को साफ करें जैसे आप सामान्य रूप से करेंगे। साफ चश्मे और माइक्रोफ़ाइबर क्लॉथ के लिए बनाई गई क्लीनशर्स का उपयोग करें। सतह की सफाई से आप अपने लेंस पर पट्टियों की गंभीरता का अनुभव कर सकते हैं।
  • प्लास्टिक लेंस चश्मा से खरोंच निकालें शीर्षक छवि 9 चरण
    3
    ग्लास आर्ट परियोजनाओं के लिए डिजाइन गिलास उपचार के लिए एक अपघर्षक खरीदें। आप एक शौक या शिल्प की दुकान पर घर्षण खरीद सकते हैं।
  • ग्लास उपचार के यौगिकों में हाइड्रोफ्लोरिक एसिड होता है, जो प्लास्टिक को छोड़कर लगभग सभी चीजों को खपत करता है। जब आप अपने चश्मे पर इसे लागू, सभी परतों का उपभोग लेकिन पूरी तरह से प्लास्टिक बरकरार लेंस छोड़ दें।
  • अपघर्षक को लागू करने के लिए आपको रबर के दस्ताने भी की आवश्यकता होगी, इसलिए उन्हें खरीदना भी होगा यदि आपके पास नहीं है।
  • 4
    अपने प्लास्टिक के लेंस पर घर्षण लागू करने से पहले और अपने चश्मे से उन्हें निकालने से पहले अपने रबर के दस्ताने रखो। आपको लेंस को वहां रखने के लिए एक छोटे से प्लास्टिक के कंटेनर की ज़रूरत होगी, जबकि वे घर्षण से ढंके हुए हैं। सुनिश्चित करें कि आप इस प्रोजेक्ट के लिए इसका उपयोग करने के बाद इस कंटेनर में भोजन नहीं डालते हैं।
  • 5
    एक कपड़े या कपास के टुकड़े के साथ लेंस में गिलास का इलाज करने के लिए घर्षण लागू करें। फिर लेंस को एक छोटे से प्लास्टिक कंटेनर में रखें और उन्हें कुछ मिनटों तक आराम दें।
  • 6
    एक मुलायम कपड़े या कपास के टुकड़े के साथ सभी अपघर्षक को साफ करें। ठंडे पानी के साथ लेंस कुल्ला। घर्षण के साथ संपर्क में आने वाली सभी चीजों को फेंक दें (आपके ग्लास को छोड़कर, जाहिर है)।
  • 7
    अपने चश्मे के फ्रेम में लेंस को बदलें और उन्हें चलो अब antireflective परतों या antirayas है, तब तक आप ज्यादा उन के माध्यम से बेहतर देखेंगे।
  • चेतावनी

    • सावधान रहें! यदि आपके लेंस में एक एंटीरेफ्लेक्चिव कोटिंग है, तो इन विधियों में से कोई भी स्थायी रूप से इसे नुकसान पहुंचा सकता है

    युक्तियाँ

    • किसानों के रहने के लिए अपने चश्मे एक पेशेवर ले लें। नेत्र चिकित्सक के कार्यालयों और आइवरी स्टोरों में आपके लेंस की सतह को फिर से पॉलिश करने के लिए आवश्यक उपकरण होना चाहिए।
    • यदि आपका प्लास्टिक चश्मा लगातार खिसक जाता है, तो आप उन्हें खरीदते समय एक पारदर्शी सुरक्षात्मक परत में निवेश करने पर विचार करें। हालांकि, इन परतों को भी खरोंच किया जा सकता है आपके चश्मे पर खरोंच के खिलाफ सबसे अच्छा बचाव उनके साथ सावधान रहना है और जब आप उनका उपयोग नहीं करते हैं तो उसे किसी मामले में रखना चाहिए।
    • आप की दुकान है जहाँ आप अपने चश्मे खरीदा पर लौटने, तो आप शायद उन्हें मुक्त पॉलिश कर सकते हैं।
    • इन समाधानों में से किसी भी कोशिश करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके चश्मे गंदे नहीं हैं खरोंच पर जमा किसी भी अवशेष को हटाने के लिए गर्म साबुन पानी के साथ प्लास्टिक के लेंस को धोएं।
    • आप वाणिज्यिक रूप से उपलब्ध प्लास्टिक पॉलिशर भी खरीद सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि वे आपके प्लास्टिक के पर्चे के लेंस को साफ करने के लिए नहीं बनाए गए हैं। ये उत्पाद आपके पर्चे के लेंस की परतों को भी हटा देंगे, लेकिन वे प्लास्टिक को खरोंच कर सकते हैं
    • यदि आपके सस्ते धूप का चश्मा की एंटीग्लैयर परत छीलने जा रही है, तो एक साफ कपड़े के साथ लेंस पर 45 स्पिफ़ अवरोधक को रगड़ने का प्रयास करें। इसे शेष परत को हटाना चाहिए, जिससे आपको फिर से उनके माध्यम से देखने की अनुमति मिल जाएगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com