ekterya.com

अपना ऐप्पल आईडी पुनर्प्राप्त कैसे करें

अगर आपने कुछ समय के लिए अपना ऐप्पल आईडी इस्तेमाल नहीं किया है, तो हो सकता है कि आप अपना पासवर्ड भूल गए हों या आपका आईडी भी। ठीक है, समय "रीसेट" बटन दबाकर आया है एक बार प्रवेश करने के बाद, अपने सुरक्षा प्रश्नों, वैकल्पिक ईमेल पते और अपने पुनर्प्राप्ति ईमेल की समीक्षा करें और आवश्यक होने पर उन्हें अपडेट करें। ऊपर बताए गए अधिक से अधिक, भविष्य में आपके ऐप्पल आईडी से प्रवेश करना आसान होगा।

चरणों

विधि 1

अगर आप भूल गए तो अपना ऐप्पल आईडी पुनर्प्राप्त करें
छवि को रीसेट करें आपका ऐप्पल आईडी चरण 6
1
IForgot साइट पर जाएं और क्लिक करें "क्या आप अपना ऐप्पल आईडी भूल गए हैं?"अपना ब्राउज़र खोलें और दर्ज करें https://iforgot.apple.com. ऐप्पल आईडी के टेक्स्ट एंट्री क्षेत्र के नीचे "क्या आप अपना ऐप्पल आईडी भूल गए हैं?"
  • छवि को रीसेट करें आपका ऐप्पल आईडी चरण 7
    2
    अपनी जानकारी लिखें आपके नाम के साथ, यथासंभव अधिक जानकारी शामिल करें, फिर "अगला" पर क्लिक करें। यदि ऐप्पल एक मैच पाता है, तो यह आपको एक पुष्टिकरण ईमेल प्राप्त करने या सुरक्षा प्रश्नों का उत्तर देने का विकल्प देगा।
  • "वर्तमान मेल" पाठ बॉक्स में आपके पास एक निजी ईमेल खाते का पता दर्ज करें यह वह पता है जिसके लिए ऐप्पल आपको आपके ऐप्पल आईडी की जानकारी भेज देगा।
  • "पिछले मेल" के पाठ बक्से में आपको याद रखे हुए जितने पुराने ईमेल का पता लिखना होगा ऐप्पल जांचेंगे कि उनमें से कोई भी आपका आईडी है या नहीं। यदि आपने अपने ऐप्पल आईडी के लिए उनमें से किसी का उपयोग नहीं किया है, तो आपको अपने सुरक्षा प्रश्नों के उत्तर याद रखना होगा।
  • छवि रीसेट करें आपका ऐप्पल आईडी चरण 8
    3
    नया पासवर्ड दर्ज करें चाहे आपने एक पुष्टिकरण ईमेल चुना है या सुरक्षा प्रश्नों का उत्तर दिया है, आपको एक नया पासवर्ड बनाना होगा आप बोल्ड में अपना ऐप्पल आईडी देखेंगे।
  • विधि 2

    अपना पासवर्ड रीसेट करें

    Video: SCP Technical Issues - Joke tale / Story from the SCP Foundation!

    आपका ऐप्पल आईडी रीसेट करें छवि 9 शीर्षक
    1
    IForgot पर जाएं अपना ब्राउज़र खोलें और दर्ज करें https://iforgot.apple.com, अपना ऐप्पल आईडी लिखें और "अगला" पर क्लिक करें।
  • छवि को रीसेट करें आपका ऐप्पल आईडी चरण 10
    2
    साबित करें कि आप वास्तव में आप हैं यह पुष्टि करने के लिए कि आप खाता धारक पुष्टिकरण विंडो में हैं, दो तरीकों में से एक चुनें।
  • मेल द्वारा पुष्टि ऐप्पल आपको अपना पासवर्ड रीसेट करने के लिए लिंक के साथ एक ईमेल भेज देगा। इस विकल्प का चयन न करें यदि आप अपने ऐप्पल आईडी से जुड़े ईमेल खाते तक नहीं पहुंच सकते हैं।
  • सुरक्षा प्रश्नों का उत्तर दें यदि आईडी से जुड़े ईमेल अब मान्य नहीं है, तो ऐप्पल आपको दूसरी पद्धति प्रदान करता है: जब आप अपना ऐप्पल आईडी सेट करते हैं, तो आपके द्वारा चुने गए सुरक्षा प्रश्नों के उत्तर दें
  • ऐप्पल से संपर्क करें. यदि ऊपर दिए गए तरीकों में से कोई भी आपके लिए काम नहीं करता है, तो ऐप्पल से संपर्क करें।
  • छवि को रीसेट करें आपका ऐप्पल आईडी चरण 11
    3
    यदि आप द्वि-चरणीय सत्यापन का उपयोग करते हैं तो अतिरिक्त जानकारी शामिल करें अपना पासवर्ड प्राप्त करने से पहले खाता सुरक्षा के इस सुरक्षित मोड को अतिरिक्त चरण की आवश्यकता है पुनर्प्राप्ति कुंजी को लिखें जो आपने ऐप्पल ने दिया था जब आपने दो-चरणीय सत्यापन को सक्रिय कर दिया था और अपने विश्वसनीय कंप्यूटर (आमतौर पर एक फोन) पर आपको प्राप्त होने वाले पुष्टिकरण संदेश का जवाब दिया होगा।
  • अगर आपने अपनी पुनर्प्राप्ति कुंजी खो दी है या आपके विश्वसनीय कंप्यूटरों तक पहुंच प्राप्त की है, तो आप अपना पासवर्ड पुनर्प्राप्त नहीं कर पाएंगे। एक नया ऐप्पल आईडी बनाएं या एप्पल आईडी सुरक्षा के साथ मदद के लिए ऐप्पल समर्थन नंबर पर कॉल करें या संपर्क करें एपल सामान्य समर्थन.
  • आपकी ऐप्पल आईडी चरण 12 रीसेट करें छवि शीर्षक
    4
    नया पासवर्ड दर्ज करें एक सुरक्षित पासवर्ड दर्ज करें, इसकी पुष्टि करने के लिए उसे दोबारा दर्ज करें और फिर "रीसेट पासवर्ड" पर क्लिक करें



  • अपना ऐप्पल आईडी रीसेट करें छवि 13 शीर्षक
    5
    "मेरे ऐप्पल आईडी पर लौटें" पर क्लिक करें। आपका पासवर्ड बहाल कर दिया जाएगा और आप प्राथमिकताएं, गोपनीयता सेटिंग्स और अधिक को संशोधित करने के लिए एप्पल आईडी के मुख्य पृष्ठ पर वापस लौट पाएंगे।
  • यदि आप अपने सुरक्षा प्रश्नों के उत्तर याद नहीं कर सकते, तो अपने प्रश्नों को अधिक यादगार चीज़ों में बदलने के लिए इस प्रशासन स्क्रीन का उपयोग करें।
  • विधि 3

    अपना ऐप्पल आईडी बदलें
    छवि को रीसेट करें आपका ऐप्पल आईडी चरण 1
    1
    उन सभी खातों में अपना सत्र बंद करें, जिन्हें आप अपने आईडी से कनेक्ट करते हैं। इसमें iCloud, iTunes स्टोर, ऐप स्टोर, फेसटाइम, मेरे आईफोन के लिए खोज, मेरे दोस्तों और संदेशों के लिए खोज शामिल है। ऐसा सभी कंप्यूटरों पर करें जहां आप अपनी आईडी का उपयोग करते हैं
  • छवि को रीसेट करें आपका ऐप्पल आईडी चरण 2
    2

    Video: कैसे मुफ्त (ऐपल / ऐपॅल) आईडी बनाए [Iphone पर हिंदी / उर्दू में नि: शुल्क एप्पल आईडी बनाएं।]

    अपने खाते में लॉग इन करें यात्रा appleid.apple.com और "अपना ऐप्पल आईडी प्रबंधित करें" दर्ज करें। अपना आईडी और पासवर्ड दर्ज करें याद रखें कि आईडी उसी ईमेल पते के समान है जो आपने खाता बनाने के लिए उपयोग किया था।
  • यदि आप इनमें से किसी भी चीज को भूल गए हैं, तो "क्या आप अपना ऐप्पल आईडी भूल गए हैं?" या "क्या आप अपना पासवर्ड भूल गए हैं?", आप दूसरे अनुभागों में भी अधिक जानकारी पा सकते हैं।
  • यदि एक अधिसूचना आपको सूचित करता है कि आपका आईडी निष्क्रिय हो गया है, तो संभावना है कि आप या किसी अन्य व्यक्ति ने गलत पासवर्ड कई बार टाइप किया है नीचे दिये गये "अपना पासवर्ड रीसेट करें" अनुभाग में दिए गए निर्देशों का पालन करें।
  • छवि को रीसेट करें आपका ऐप्पल आईडी चरण 3
    3
    अपना ऐप्पल आईडी संपादित करें एक बार प्रवेश करने के बाद, "ऐप्पल आईडी और प्राथमिक ईमेल पता" शीर्षक वाले अनुभाग को देखें अपने ऐप्पल आईडी से ईमेल के दाईं ओर संपादन लिंक पर क्लिक करें टेक्स्ट बॉक्स में अपने वर्तमान ईमेल का पता दर्ज करें जब वह दिखाई देगा और फिर "सहेजें" पर क्लिक करें।
  • छवि को रीसेट करें आपका ऐप्पल आईडी चरण 4
    4
    पते की जांच करें एक नई टैब या विंडो में, उस ईमेल खाते में लॉग इन करें जिसे आपने अभी अपनी आईडी में जोड़ा था, क्योंकि आपको निश्चित रूप से ऐप्पल से एक ईमेल प्राप्त होगा। यदि इसमें "अब पुष्टि करें" कैप्शन के साथ एक लिंक शामिल है, तो उस बदलाव को पूरा करने के लिए उस पर क्लिक करें अगर ईमेल में केवल आपके परिवर्तनों का सारांश है, सत्यापित करने के लिए लिंक के बिना, तो ये पहले ही लागू हो चुके हैं।
  • पुष्टिकरण ईमेल कुछ ही मिनटों के भीतर पहुंच जाएगा। यदि नहीं, तो अपने ऐप्पल आईडी के प्रबंधन स्क्रीन पर वापस जाएं और "फिर से भेजें" पर क्लिक करें। यदि आपको अभी भी ईमेल नहीं मिल रहा है, तो अपना स्पैम बॉक्स और ऐप्पल आईडी प्रबंधन स्क्रीन पर वैकल्पिक ईमेल सूची में दिखाई देने वाले खातों की जांच करें। आप "पासवर्ड और सुरक्षा" अनुभाग भी दर्ज कर सकते हैं और "बचाव ईमेल पता" सक्रिय कर सकते हैं।
  • Video: हिंदी में सेब आईडी kaise बनाये | कैसे क्रेडिट कार्ड 2018 के बिना सेब आईडी बनाने के लिए

    आपका ऐप्पल आईडी रीसेट करें छवि शीर्षक शीर्षक 5
    5
    अपने नए एप्पल आईडी के साथ सेवाओं में लॉग इन करें यदि आप पहले से ही किसी आईओएस डिवाइस या ऐप्पल सेवा में लॉग इन हैं, तो इसे बंद करें और अपने नए आईडी से लॉग इन करें ताकि आपकी जानकारी सहेज दी जाए, या अपना आईडी बदलने के लिए "सेटिंग" मेनू का उपयोग करें। कुछ सेवाएं स्वचालित रूप से अपडेट हो जाती हैं, लेकिन लागू होने वाले परिवर्तनों में 24 तक का समय लग सकता है। यदि आपके पास कोई समस्या दर्ज है यह ऐप्पल समर्थन पृष्ठ प्रत्येक एप्लिकेशन या क्वेरी के लिए विशिष्ट जानकारी प्राप्त करने के लिए आईओएस उपकरणों के लिए ये निर्देश.
  • युक्तियाँ

    • आप अपने मोबाइल एप्पल डिवाइस से अपना पासवर्ड रीसेट कर सकते हैं। सीधे ब्राउज़ करें https://iforgot.apple.com अपने मोबाइल डिवाइस के ब्राउज़र में या "सेटिंग" खोलें, फिर "iTunes स्टोर और ऐप स्टोर" और फिर "मैं" लॉगिन "बटन के तहत" मेरा ऐप्पल आईडी या पासवर्ड भूल गया " यह सफारी में iForgot खुल जाएगा। पहले से बताए गए चरणों का पालन करें।
    • अगर वेबसाइट या ऐप सेवा इन निर्देशों में वर्णित अनुसार व्यवहार नहीं करती है, तो देखें apple.com/support/systemstatus यह पता लगाने के लिए कि कोई सेवा क्षणभर ऑफ़लाइन है या नहीं
    • यदि आप अगले 90 दिनों में अपना ऐप्पल आईडी दूसरी बार बदलना चाहते हैं, तो आपको पहले स्वचालित डाउनलोड को निष्क्रिय करना होगा।

    Video: कैसे बनाने के लिए एप्पल आईडी (किसी क्रेडिट कार्ड) एप्पल आईडी kaise बनाये बीना क्रेडिट कार्ड? हिंदी mein seekhiye

    चेतावनी

    • आप अपने ऐप्पल आईडी को संशोधित करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं यदि संबंधित ईमेल खाता @ आईसीएलड डॉट, @ मी.कॉम या @ मैक डॉट कॉम के साथ समाप्त होता है। इसके बजाय, वैकल्पिक मेल के रूप में अपने वर्तमान ईमेल के पते को जोड़ें
    • जब आप पासवर्ड बदलते हैं, तो आप पिछले 12 महीनों के दौरान उपयोग किए गए किसी का उपयोग करने में सक्षम नहीं होंगे।
    • विचार करें कि एक ही कंप्यूटर पर एकाधिक एपल आईडी का उपयोग करने से कुछ अनुप्रयोगों में लॉगिन समस्याएं हो सकती हैं। यदि ऐसा होता है, ब्राउज़र कुकीज़ हटाएं या ऐप्पल आईडी से कुकी हटाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com