ekterya.com

ऐप्पल आईडी कैसे प्राप्त करें

ऐप्पल आईडी का उपयोग एप्पल के अधिकांश उत्पादों और सेवाओं तक पहुंचने के लिए किया जाता है ITunes में और एप स्टोर में खरीदारी करने के लिए आपको एक की आवश्यकता होगी। इसके अलावा, आपका ऐप्पल आईडी आपको आपके ऐप्पल डिवाइस के लिए iCloud और बैकअप सेवाओं तक पहुंच की गारंटी देता है। आईडी बनाने से केवल कुछ मिनट लगेंगे और सबसे अच्छी बात यह है कि यह पूरी तरह से मुफ्त है। यह कैसे करना है जानने के लिए लेख को पढ़ते रहें

चरणों

विधि 1
वेबसाइट का उपयोग करें

एक ऐप्पल आईडी चरण 1 प्राप्त करने वाला छवि
1
पृष्ठ पर जाएं जहां आप एप्पल आईडी बना सकते हैं यदि आप जल्दी से "ऐप्पल आईडी" शब्द की खोज करते हैं तो यह आपको सही पृष्ठ पर भेज देगा। "एपल आईडी बनाएँ" बटन पर क्लिक करें यह पूरी तरह से स्वतंत्र है
  • एक ऐप्पल आईडी स्टेप 2 प्राप्त करें
    2
    अपना प्राथमिक ईमेल पता दर्ज करें एक ऐप्पल आईडी बनाने के लिए, आपको एक वैध ईमेल पता दर्ज करना होगा। यह पता संपर्क ईमेल के रूप में उपयोग किया जाएगा और आपका ऐप्पल आईडी भी बन जाएगा। जब आप किसी ऐसे सेवा के लिए साइन अप करते हैं जिसके लिए एक ऐप्पल आईडी की आवश्यकता होती है, तो आपको यह ईमेल पता और पासवर्ड जो आपने बनाया था, दर्ज करना होगा।
  • एक ऐप्पल आईडी प्राप्त करें
    3
    एक सुरक्षित पासवर्ड बनाएं आपकी ऐप्पल आईडी में आपके स्टोर के लेन-देन होंगे, साथ ही आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले एप्पल उपकरणों की जानकारी होगी। यह मत भूलो कि आपके पास एक पासवर्ड होना चाहिए जो सुरक्षित है और इसमें संख्याएं और प्रतीकों को शामिल करना मुश्किल होता है
  • एक एप्पल आईडी चरण 4 प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    4
    एक सुरक्षा प्रश्न और अपनी जन्मदिन की तारीख दर्ज करें यदि आप अपना पासवर्ड भूल जाते हैं और एक नया अनुरोध करने के लिए इस डेटा का उपयोग किया जाएगा ऐप्पल इस जानकारी का उपयोग आपको एक नया पासवर्ड भेजने से पहले अपनी पहचान सत्यापित करने के लिए करेगा।
  • एक ऐप्पल आईडी चरण 5 के शीर्षक वाला छवि
    5
    अपना नाम और पता दर्ज करें इस ऐप्पल आईडी के साथ आप किसी भी खरीद के लिए ऐप्पल को इस जानकारी की आवश्यकता है। आपका पता उन्हें बताएगा कि उनके उत्पादों का उपयोग करने वाले लोग कहां स्थित हैं।
  • एक ऐप्पल आईडी चरण 6 प्राप्त करें
    6
    ईमेल प्राप्त न करने का विकल्प चुनें आपके द्वारा प्रदत्त ईमेल के माध्यम से ऐप्पल आपको न्यूज़लेटर्स और उत्पाद अपडेट भेजने का विकल्प चुनता है। यदि आप चाहते हैं कि यह जानकारी प्राप्त न हो, तो बॉक्स को अचयनित करें
  • एक ऐप आईडी आईडी शीर्षक वाला चित्र 7 देखें
    7
    सत्यापन कोड (कैप्चा) दर्ज करें उस चित्र को लिखें जो छवि में दिखाई देते हैं। यदि आप उन्हें नहीं पढ़ सकते हैं, तो एक नई छवि प्राप्त करने के लिए "एक अलग छवि के साथ प्रयास करें" बटन पर क्लिक करें या मशीन के लिए वर्णों को पढ़ने के लिए "स्क्रीन रीडर" बटन पर क्लिक करें
  • एक ऐप्पल आईडी चरण 8 प्राप्त करने वाला छवि
    8
    नियम और शर्तें पढ़ें और स्वीकार करें आईडी बनाने से पहले, आपको यह संकेत देने की आवश्यकता है कि आपने सेवा की शर्तों और गोपनीयता नीतियों को पढ़ लिया है। यदि आपने पहले ही ऐसा किया है और स्वीकार किया है तो बॉक्स को चेक करें। एपल आईडी बनाएँ बटन पर क्लिक करें आपको यह पुष्टि करने के लिए एक ईमेल प्राप्त होगा कि आपने एक ऐप्पल आईडी बनाई है।
  • जब आप वेबसाइट के माध्यम से ऐप्पल आईडी बनाते हैं, तो आपकी बिलिंग जानकारी दर्ज करने के लिए आवश्यक नहीं होगा। ITunes में पंजीकृत होने के बाद, हालांकि, आपको क्रेडिट कार्ड और बिलिंग पता दर्ज करने के लिए कहा जाएगा।
  • विधि 2
    अपने iPhone या iPad का उपयोग करें

    एक ऐप्पल आईडी प्राप्त करें
    1
    एप्लिकेशन की सेटिंग खोलें नीचे स्क्रॉल करें और iTunes और ऐप स्टोर चुनें। यदि पहले से ही एक ऐप्पल आईडी खुली है, तो बाहर निकलें बटन दबाएं।
  • एक ऐप्पल आईडी स्टेप 10 प्राप्त करें

    Video: भामाशाह कार्ड से 1000 रूपये कैसे ले | BHAMASHAH DIGITAL PARIVAR YOJANA

    2
    एप्पल आईडी बनाने के लिए बटन दबाएं। वे आपको उस स्टोर का चयन कर देंगे जिसके लिए आप एप्पल आईडी बना रहे हैं। अपने क्षेत्र के लिए सही स्टोर का चयन करें उसके बाद पुष्टि करने के लिए समाप्त होने वाले बटन दबाएं और उसके बाद अगला बटन दबाएं।
  • Video: जियो फ़ोन में भामाशा aap में SSO ID कैसे लॉगिन करे how to login jio phone bhamashah aap in aap id

    एक ऐप्पल आईडी स्टेप 11 प्राप्त करें
    3
    नियम और शर्तें पढ़ें आप इसे ईमेल द्वारा आपको भेजना चुन सकते हैं। आप ऐसा एक वैध ईमेल पता दर्ज करके और ईमेल बटन द्वारा भेजे जाने के लिए भेज सकते हैं। जारी रखने के लिए, स्वीकार करें बटन दबाएं और फिर पुष्टि करने के लिए यह बटन फिर से दबाएं।



  • एक ऐप्पल आईडी स्टेप 12 प्राप्त करें
    4
    अपना ईमेल पता प्रदान करें यह ईमेल पता आपका ऐपल आईडी बन जाएगा। आप ऐप्पल सेवाओं के लिए साइन अप करने के लिए इसका प्रयोग करेंगे जिनके लिए आईडी की आवश्यकता होगी। एक सुरक्षित पासवर्ड बनाने के लिए मत भूलना, क्योंकि आपके ऐप्पल आईडी में बहुत अधिक व्यक्तिगत और वित्तीय जानकारी है।
  • आपको तीन सुरक्षा प्रश्नों का निर्माण करना होगा, जो कि आप अपने पासवर्ड को भूल जाने के दौरान उपयोग करेंगे।
  • एक ऐप्पल आईडी चरण 13 प्राप्त करने वाला छवि
    5
    अपनी बिलिंग जानकारी दर्ज करें क्रेडिट कार्ड का प्रकार चुनें और उपयुक्त जानकारी दर्ज करें आपको एक सही बिलिंग पता भी दर्ज करना होगा।
  • यदि आप क्रेडिट कार्ड की सूची के नीचे स्क्रॉल करते हैं, तो आप "कोई नहीं" चुन सकते हैं और बिलिंग अनुभाग से बच सकते हैं। जब तक आप मान्य बिलिंग जानकारी दर्ज नहीं करते तब तक आप कुछ भी खरीद नहीं पाएंगे
  • एक ऐप्पल आईडी स्टेप 14 प्राप्त करें
    6
    अपना खाता सत्यापित करें अपना खाता बना लेने के बाद, वे आपके ऐडल आईडी के रूप में नामित पते पर एक सत्यापन ईमेल भेज देंगे। मेल में आपको एक लिंक प्राप्त होगा जो आपको अपना खाता सक्रिय करने के लिए अनुसरण करना होगा। क्लिक करें और फिर इसे सक्रिय करने के लिए अपना नया ऐप्पल आईडी और पासवर्ड दर्ज करें
  • विधि 3
    आईट्यून्स का उपयोग करें

    एक ऐप्पल आईडी चरण 15 प्राप्त करें
    1

    Video: How to Reset Apple ID Password

    आईट्यून खोलें स्टोर के मेनू पर क्लिक करें स्टोर के मेनू से एप्पल आईडी बनाने का चयन करें नई विंडो में जारी रखें पर क्लिक करें जो दिखाई देगा।
  • एक ऐप्पल आईडी स्टेप 16 प्राप्त करें
    2
    नियम और शर्तें पढ़ें और स्वीकार करें एक बार जब आपने उन्हें पढ़ा है, तो बॉक्स को चेक करें और स्वीकार पर क्लिक करें।
  • एक ऐप्पल आईडी स्टेप 17 प्राप्त करें
    3
    अपनी जानकारी दर्ज करें आपको एक ईमेल पता दर्ज करना होगा जो आपका ऐपल आईडी बन जाएगा। आपको हर बार जब आप कंपनी द्वारा दी गई सेवाओं के लिए पंजीकरण करना चाहते हैं, तो अपना ऐप्पल आईडी दर्ज करना होगा। आपको एक अच्छा और सुरक्षित पासवर्ड भी दर्ज करना होगा। इसमें कम से कम 8 लंबे अक्षरों के अलावा अक्षरों और संख्याएं होने चाहिए।
  • अगर आप अपना पासवर्ड भूल जाते हैं तो आपको एक सुरक्षा प्रश्न भी बना सकते हैं और अपनी पहचान की पुष्टि करने के लिए अपने जन्मदिन की तिथि भी रखनी होगी।
  • एक ऐप्पल आईडी स्टेप 18 प्राप्त करें
    4
    एप्पल की ईमेल प्राप्त न करने का विकल्प चुनें प्रपत्र के अंत में चिह्नित करने के लिए दो बॉक्स हैं। दोनों बक्से डिफ़ॉल्ट रूप से चिह्नित हैं यदि आप विज्ञापन ईमेल या एप्पल न्यूज़लेटर्स प्राप्त नहीं करना चाहते हैं, तो बक्से को अचयनित करें
  • एक ऐप्पल आईडी प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि चरण 1 9
    5
    अपनी बिलिंग जानकारी दर्ज करें उपयुक्त कार्ड प्रकार चुनें और अपने क्रेडिट कार्ड और बिलिंग पते के विवरण दर्ज करें। यदि आप अपने खाते में क्रेडिट कार्ड नहीं डालना चाहते हैं, तो किसी भी विकल्प पर क्लिक करें। अगर आप iTunes या ऐप स्टोर में खरीदारी करना चाहते हैं तो आपको क्रेडिट कार्ड की जानकारी दर्ज करनी होगी। हालांकि, आपको निःशुल्क एप्लिकेशन डाउनलोड करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • एक ऐप्पल आईडी स्टेप 20 प्राप्त करें
    6
    अपना खाता सत्यापित करें अपना ऐप्पल आईडी बनाने के लिए समाप्त होने पर क्लिक करें आपको उस लिंक के साथ एक ईमेल प्राप्त होगा जो आपके खाते की पुष्टि करेगा। एक बार इसे सत्यापित कर लेने के बाद, आप अपने नए एप्पल आईडी का उपयोग कर किसी भी ऐप्पल उत्पाद या सेवा के लिए साइन अप कर सकते हैं।
  • एक ऐप्पल आईडी फ़ाइनल प्राप्त करें
    7
    तैयार हो, आप समाप्त हो गए
  • युक्तियाँ

    • आपके क्रेडिट कार्ड या पेपैल की जानकारी सहित पहले से ही आपकी सभी जानकारी हाथ में रखना हमेशा अच्छा होता है
    • ऐप्पल वेबसाइट के माध्यम से एक खाता बनाने के लिए भुगतान विधि दर्ज करना आवश्यक नहीं है, लेकिन यह मत भूलो कि आप खाता बनाते समय iTunes स्टोर का उपयोग नहीं कर पाएंगे।

    चेतावनी

    • झूठी सूचना वाले कई खातों का निर्माण करना खाता को हटाने का कारण है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com