ekterya.com

फ़रिओड नेटवर्क में एक चैनल को कैसे पंजीकृत किया जाए

यदि आप उन लोगों में से एक हैं जो आईआरसी में कुछ समय बिताते हैं, तो आपको एक चैनल को पंजीकृत करने की आवश्यकता हो सकती है। यहां सवाल है एक चैनल कैसे पंजीकृत है? यह एक सरल प्रक्रिया है जो नीचे विस्तृत है

चरणों

1
सत्यापित करें कि आपका उपयोगकर्ता नाम पंजीकृत और पहचान है. आप इसे एक करके बना सकते हैं आपके उपयोगकर्ता नाम को कौन यदि संदेश आपके नाम के विवरण में दिखाई देता है * [your_user] को सेवाओं के लिए पहचाना जाता है, तो आपका निक पंजीकृत है और निकसर्व ने इसकी पहचान की है।
  • 2
    अपने चैनल का एक नाम चुनें. एक नाम चुनें जो आपकी परियोजना का वर्णन करता है। यदि आपकी परियोजना सॉफ्टवेयर डेवलपर्स को एक साथ लाती है सीगल, तो सबसे बढ़िया बात यह है कि # जीवीओटा चुनना है
  • 3
    वह चैनल दर्ज करें जिसे आप पंजीकृत करना चाहते हैं. किसी भी खिड़की में आप को खोलें बदल देता है your_channel आपके द्वारा चुने गए चैनल के नाम से
    / जुड़ें #tu_chanal
  • 4



    अपने चैनल को पंजीकृत करें. एक बार जब आप यह निर्णय ले लें कि आपके चैनल नाम क्या होगा और इसे दर्ज किया है, तो निम्न कमांड टाइप करें:
    / msg ChanServ रजिस्टर #tu_chanal contraseña_del_canal
    चैनल पासवर्ड वैकल्पिक है यदि निर्दिष्ट नहीं है, केवल चैनल संपर्क (वह व्यक्ति जिसने पंजीकृत किया है) चैनल स्वामी के रूप में पहचाना जाएगा
  • युक्तियाँ

    • चैनल नामकरण नीतियों पर ध्यान दें: आपको केवल इसका उपयोग करना चाहिए #चैनल जब आईआरसी चैनल और परियोजना के साथ संबंधित होता है, के बीच एक आधिकारिक संबंध होता है। यदि नहीं, या यदि यह एक अनौपचारिक चैनल था, तो बस उस प्रोजेक्ट के बारे में, आपको एक रजिस्टर करना होगा ##चैनल (दो प्रतीकों के साथ ##)।
    • यदि आप 60 से अधिक दिनों के लिए निकसर्व से स्वयं की पहचान नहीं करते हैं, तो आपका उपनाम समाप्त हो जाएगा, और इसलिए आपके द्वारा पंजीकृत चैनल भी होंगे।
    • अपने चैनल के लिए दूसरा संपर्क जोड़ें (वैकल्पिक संपर्क)। इस तरह, यदि आपकी समाप्ति समाप्त हो जाती है, तो चैनल को रद्द नहीं किया जाएगा, लेकिन उस व्यक्ति को पास किया जाएगा
      यह निम्न कमांड द्वारा किया जाता है:
      / msg ChanServ सेट #tu_chanal वैकल्पिक
      user_name
      में / msg ChanServ मदद वैकल्पिक सेट करें आपको इस विषय पर सहायता मिलेगी (अंग्रेजी में)
    • जिन लोगों को आप चैनल की पहुंच सूची में भरोसा करते हैं उन्हें जोड़ें, ताकि वे कमांड का उपयोग करके चैनल के रखरखाव कार्यों में आपकी मदद कर सकें:
      / msg ChanServ प्रवेश #tu_channel जोड़ें user_name nivel_de_acceso
      आपको इस विषय में मदद मिलेगी / msg ChanServ सहायता का उपयोग करें और / msg ChanServ सहायता स्तर
      पहुंच का एक स्तर 10 (डिफ़ॉल्ट रूप से) उन उपयोगकर्ताओं को "संचालित" करने की अनुमति देगा और इस तरह वे चैनल के कुछ तरीकों का प्रबंधन करने में सक्षम होंगे, और यदि आवश्यक हो, तो चैनल को निकालें और / या विघटनकारी उपयोगकर्ताओं के प्रवेश को रोकने।
      में / msg चैनस्वाव स्तर # टीयू_कैनल सूची आप पहुंच स्तरों की सूची और उन सभी कार्यों के साथ मिलेंगे जो उन सभी के साथ किए जा सकते हैं।
    • में / msg ChanServ सहायता और / msg NickServ मदद आपको इन विषयों पर बहुत मदद मिलेगी

    चेतावनी

    • याद रखें कि कानून के खिलाफ गतिविधियों के समन्वय के लिए चैनल का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। इसका अर्थ है कि फाइलों के बड़े पैमाने पर विनिमय, अश्लील नेटवर्क, वेरेज को निषिद्ध है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • फ़रीनोड में एक पंजीकृत उपयोगकर्ता बनें

    बाहरी लिंक

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com