ekterya.com

आईआरसी के लिए एक बॉट कैसे बनाएं

निश्चित रूप से आपने उन अच्छे बॉट्स को देखा है जो आपसे स्वागत करते हैं जब आप एक आईआरसी चैनल दर्ज करते हैं शब्द बोट रोबोट की कमी है और मूल रूप से एक प्रोग्राम है जिसका नेटवर्क तक पहुंच है और जो विभिन्न कॉलों का जवाब देता है और कार्य की एक निश्चित श्रृंखला का प्रदर्शन कर सकता है। आम तौर पर बॉट्स चैनल के अभिभावक होते हैं और आमतौर पर क्रमादेशित व्यवहार के पैटर्न के आधार पर चैनल के बॅन और निष्कासन करते हैं। ऐसे बॉट हैं जो गेम हैं या जो उपयोगकर्ताओं के साथ वार्तालाप का अनुकरण कर सकते हैं। यह आलेख आपको दिखाएगा कि आप अपने खुद के आईआरसी बॉट को विकसित करने में थोड़ा मज़ेदार कैसे हो सकते हैं।

चरणों

विधि 1
विकास

1
योजना शुरू करना जब आप आईआरसी बॉट को विकसित करना शुरू करते हैं, तो आपको अपने आप से कुछ चीजें पूछना पड़ता है। क्या आप बॉट को खरोंच से लिखना चाहते हैं या क्या आप पूर्वसंरक्षित आईआरसी एक्सेस मॉड्यूल डाउनलोड करना पसंद करते हैं? यदि आप अपना स्वयं का कोड लिखना चाहते हैं, तो यह आवश्यक है कि आपके पास प्रोग्राम लिखने का अनुभव है। ऐसे तैयार-से-उपयोग के पैकेज हैं जो आईआरसी के लिए बॉट्स के रूप में काम करते हैं और वे उन सभी चीजों को नहीं कर सकते हैं जिन्हें आप सोच सकते हैं
  • Video: अजगर -Tutorial में आईआरसी बॉट

    2

    Video: Kaiten आईआरसी Botnet ट्यूटोरियल

    सटीक कारण के बारे में सोचें कि आप एक बॉट क्यों चाहते हैं यह निर्णय उपयोग के आधार पर होना चाहिए ताकि आप तय कर सकें कि आप किस तरह के पूर्वसंरक्षित बॉट डाउनलोड कर सकते हैं। क्या आप मुझे वार्तालापों का रिकॉर्ड रखना चाहते हैं? क्या आप चाहते हैं कि यह उपयोगकर्ताओं के लिए उपयोगी हो? इसके अलावा, यह बॉट का उपसर्ग तय करता है। आपके पास कई विकल्प हैं, लेकिन सबसे आम हैं !, @ या $
  • 3
    पहले से क्रमादेशित आईआरसी मॉड्यूल का उपयोग करें। इंटरनेट पर विभिन्न स्थानों में उपयोग करने के लिए तैयार बोट के लिए कई मॉड्यूल हैं। कुछ खुले स्रोत हैं और अन्य नहीं हैं, लेकिन सर्वोत्तम ज्ञात में से हैं Apbot, Supybot, नर्तकी, MoxQuizz या YourBot. इसे स्थापित करने के निर्देशों का पालन करें और इसे ऑपरेशन में डालना सीखें।
  • 4
    बॉट के लिए अपना कोड लिखें अपने बॉट का कोड लिखने के लिए आपको कार्यक्रम में पिछला अनुभव की आवश्यकता होती है। एचटीएमएल और सीएसएस गिनती नहीं है क्योंकि वे मार्कअप भाषा हैं और एक बोट चलाने के लिए इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है। वे भाषाएं जिनका उपयोग किया जा सकता है, PHP, पायथन, सी / ++, पर्ल, और जावा हैं मान लें कि इन भाषाओं में से किसी एक में प्रोग्राम कैसे करें, नीचे दिए गए चरणों में आपको आगे बढ़ने का तरीका दिखाई देगा।
  • 5
    बॉट लॉन्च करें आप कमांड लाइन से कुछ साधारण आदेश कर सकते हैं और फिर इसे संकलित कर सकते हैं ताकि वह चलाने के लिए तैयार हो।
  • 6
    अपने बॉट से कनेक्ट करें सुनिश्चित करें कि आप नेटवर्क का नाम और पोर्ट नंबर जिसे आप कनेक्ट करना चाहते हैं, साथ ही साथ अपने बॉट का उपनाम भी जानते हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपने कॉन्फ़िगरेशन और स्टार्टअप मॉड्यूल के संदर्भ में शामिल हैं सर्वर पर उचित पोर्ट खोलने के लिए, आमतौर पर 6667 आदेशों को लिखें। निक और फिर कमांड "उपयोगकर्ता पहचान * 8: असली नाम" अपने कॉन्फ़िगरेशन को स्थापित करने के लिए (पहचानें और असली नाम उपशीर्षक करें) ऐसा करने के बाद, एक और संदेश भेजने के लिए यह एक अच्छा विचार है जिससे बॉट खुद को पहचान सके। यदि नेटवर्क निकसर्व है, तो भेजें "PRIVMSG निकसर्व की पहचान "। किसी चैनल में शामिल होने के लिए, भेजने के लिए कोड लिखें "JOIN #channel" सर्वर पर
  • 7
    अपने बॉट को एक लूप में रखें यह पाश जांच लेगा कि क्या कनेक्शन अभी भी सक्रिय है। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो बॉट नेटवर्क से जुड़ा नहीं रहेगा



  • 8
    जांचें कि क्या सर्वर पिंग और PONG के साथ जवाब दे रहा है।
  • विधि 2
    चैनल पर

    1
    रोबोट के कार्यों को करने के लिए शुरू करें। यदि रोबोट के ऑपरेटर विशेषाधिकार हैं, तो यहां कुछ आईआरसी कमांड हैं जो आपको किसी बिंदु पर सर्वर को भेजने की आवश्यकता होगी:

    मोड + (यदि कोई हो)

    PRIVMSG
     : सीआरआर (1) एक्शन chr (1) (यह सामान्य आईआरसी क्लाइंट में / me कमांड के बराबर है) यह जरूरी है कि आप उन्हें क्रो वर्णों के रूप में शामिल करें या अन्यथा उन्हें इंटरेक्टिव आईआरसी क्लाइंट्स में एक एक्शन के रूप में नहीं दिखाया जाएगा। वर्ण 001 को आपकी प्रोग्रामिंग भाषा के आधार पर 001, chr (1), या किसी अन्य तरीके से प्रस्तुत किया जा सकता है
  • 2

    Video: कैसे एक आईआरसी बॉट बनाने के लिए

    बॉट को चैनल से बाहर निकलें। यदि आप चैनल से बाहर निकलने के लिए बॉट चाहते हैं, तो उसे भेजें "भाग  : exit_message छोड़ें"। यदि आप डिस्कनेक्ट करना चाहते हैं तो बस कमांड भेजें आप इसे आईआरसी चैनल से अगर और विशेष आदेश से बाहर आ सकते हैं।
  • 3
    कारकों पर विचार करें बोट्स को अच्छे या बुरे के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है कई बॉट्स को दूसरों के खातों को हैक करने और नेटवर्क में चैनलों को जब्त करने या एक निश्चित नेटवर्क को अधिभार देने के लिए क्रमादेशित किया जाता है। ऐसा करने से बचें क्योंकि आपकी बॉट पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है या यहां तक ​​कि एक कश्मीर लाइन भी प्राप्त हो सकती है।
  • युक्तियाँ

    • आईआरसी को भेजे गए संदेश के अंत में कार रिटर्न के चरित्र और एक नई लाइन होना चाहिए। उदाहरण के लिए PHP में यह होगा " r n r n"।
    • जिन लोगों के पास बॉट हैं या जिनके पास आईआरसी बोट के विकास के लिए भी एक चैनल है उनमें से बहुत से आपकी मदद करने में खुशी होगी
    • जल्दी मत करो चीजें धीरे-धीरे ले जाएं ताकि आपके बॉट में कोई बग न हो, जिसे आप बाद में ठीक नहीं कर सकते क्योंकि आपने अपनी प्रक्रिया ठीक से नहीं लिखी है।
    • बॉट के स्रोत की प्रतिलिपि न करें जब तक कि इसकी अनुमति न हो। आप समस्याओं के बिना विचारों का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन अन्य लोगों के द्वारा उपयोग किए जाने वाले सभी टुकड़ों के लेखक की पहचान करने का प्रयास करें

    चेतावनी

    • अपने बॉट को ऑपरेशन में लगाने से पहले आईआरसी चैनल के सभी ऑपरेटरों की सहमति लें। चाहे आपकी बोट कितनी उपयोगी हो, यदि आप ऑपरेटरों से प्राधिकरण नहीं प्राप्त करते हैं, तो आपको उसी तरीके से प्रतिबंधित किया जा सकता है।
    • अपने कार्यक्रम में कीड़े का ख्याल रखना क्योंकि उनमें से कुछ चैनल को बाढ़ कर सकते हैं और वे आपके बॉट को मौके पर हरा सकते हैं। कोड की जांच करें और चैनल में रहने के लिए देखें कि आपका बॉट किसी भी क्षति को नहीं करता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पाठ संपादक
    • कोड डीबगर
    • यूनिक्स / लिनक्स सिस्टम (वैकल्पिक, लेकिन आईआरसी बॉट्स के साथ बेहतर काम करने के लिए यह देखा गया है)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com