ekterya.com

आईआरसी में एक निजी चैनल कैसे बनाएं

कभी-कभी एक निश्चित स्थिति के लिए आपके और दूसरे संपादकों या संपादकों के समूह के बीच निजी बातचीत की आवश्यकता होती है। जब आप आईआरसी पर होते हैं, तो अपने खुद के निजी चैनल को बनाने में वास्तव में आसान होता है, और अन्य उपयोगकर्ताओं को इसमें शामिल होने के लिए आमंत्रित करते हैं।

चरणों

आईआरसी चरण 1 में निजी चैनल बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1

Video: आईआरसी कैसे करें: परिचय, पंजीकरण, चैनलों, और अधिक।

आदेश का उपयोग करके अपना स्वयं का चैनल बनाएं / जुड़ें # मिकानल, जहाँ मिकानल वह नाम है जिसे आप नए चैनल पर रखना चाहते हैं।
  • आईआरसी चरण 2 में निजी चैनल बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    कमांड का उपयोग करके इसे पंजीकृत करें / सीएस पंजीकरण # मिकानल
  • आईआरसी चरण 3 में एक निजी चैनल बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    3
    नए चैनल के भीतर, निम्न कमांड टाइप करके एक थीम स्थापित करें: / विषय # मीनिकल यह चैनल नौकरी खोज के बारे में है जहां यह कहता है "यह चैनल नौकरी खोज के बारे में है" आप कुछ भी लिख सकते हैं जो आपके चैनल का विषय इंगित करता है।
  • Video: आपके अपने आईआरसी चैनल (Rizon) बनाने के लिए कैसे




    आईआरसी चरण 4 में निजी चैनल बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    दूसरों को शामिल होने के लिए आमंत्रित करें सबसे बड़े, सार्वजनिक चैनल में, वह लिखते हैं / जुआन # मिकानल को आमंत्रित करें, जहाँ जुआन उपयोगकर्ता नाम है और # मिकानल आपका चैनल है
  • यदि आप चाहते हैं कि आपका चैनल निमंत्रण के द्वारा ही पहुंच योग्य हो, तो लिखें / मोड # मिकानल + i जहां # मीनिकल आपके चैनल का नाम है
  • आईआरसी चरण 5 में एक निजी चैनल बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    आप इस कमांड को टाइप करके अपने चैनल को निजी या गुप्त बना सकते हैं: / मोड # मिकानल + एस ऐसा करने के लिए गुप्त और / मोड # मिकानियल + पी ऐसा करने के लिए निजी। यदि आपको कोई आपत्ति नहीं है कि आपका चैनल सार्वजनिक है, विशेष रूप से कुछ भी न करें, सभी नए चैनल स्वचालित रूप से सार्वजनिक हैं
  • युक्तियाँ

    • एक नया निजी चैनल बनाने के द्वारा, आप स्वचालित रूप से उस चैनल (ऑपरेशन) के ऑपरेटर बन जाएंगे आप इस आदेश का उपयोग कर अन्य लोगों को ऑपरेटर बना सकते हैं: / सेशन पेप, जहां "पेप" दूसरे उपयोगकर्ता का नाम है जिसे आप ऑपरेटर में कनवर्ट करना चाहते हैं।
    • साथ ही, आप अपने चैनल में पासवर्ड का उपयोग कर सकते हैं: / मोड # मिकानियल + कश्मीर mypassword. पासवर्ड वाला कोई भी इस कमांड के साथ चैनल दर्ज कर सकता है / शामिल हों # मीनिकल पासवर्ड.
    • आप अपने चैनल को भी कॉन्फ़िगर कर सकते हैं ताकि वे केवल इसे एक्सेस कर सकें अगर वे पहले आमंत्रित किए गए हों यह आपके चैनल + i को बनाकर प्राप्त किया जाता है। फिर आप कुछ उपयोगकर्ताओं को इंगित कर सकते हैं + I ताकि वे खुद को आमंत्रित करने के लिए चैनस्वाव का उपयोग कर सकें। (/ msg चानस्वार्ट आमंत्रित # मिकानल)।
    • निकालें ("किक") या आपके चैनल के अंदर आने वाले किसी व्यक्ति की प्रविष्टि ("प्रतिबंध") को रोकना है, यदि आपको लगता है कि यह आवश्यक है इसे निम्न कमांड का प्रयोग करें: / किक या / प्रतिबंध. केवल जिनके पास ऑपरेटर अधिकार हैं, वे इन आदेशों को अंजाम दे सकते हैं
    • अपने चैनल के लिए विषय बनाकर चर्चा के साथ-साथ हर किसी को जो कमांड का इस्तेमाल करता है दिखा सकता है / सूची चैनल क्या है? ¨ यदि आप इसे निजी के रूप में सेट करते हैं, तो अन्य इसे सूची में नहीं देख पाएंगे।

    चेतावनी

    • किसी व्यक्ति की पीठ पर बोलने के लिए निजी चर्चाएं खतरनाक हो सकती हैं उन्हें कड़ाई से उपयोग करें और केवल जब आवश्यक हो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com