ekterya.com

अपने Xbox 360 के तीन लाल बत्ती को अस्थायी रूप से कैसे सुधारें

तीन लाल बत्ती - Xbox 360 के किसी भी उपयोगकर्ता का सबसे बुरा सपना और किसी को भी ऐसा हो सकता है। यह लग सकता है कि आपके 360 की कोई उम्मीद नहीं है, लेकिन फिर से इसे फिर से काम करने का एक तरीका है, खासकर यदि आप अपने हाथों को थोड़ा गंदा करने के लिए तैयार हैं। कैसे जानने के लिए इस गाइड का पालन करें

चरणों

विधि 1

अपने Xbox पर स्वयं को सुधारें
अस्थायी रूप से तीन लाल राइड्स चरण 1 से अपने Xbox 360 को ठीक करें
1
प्रकाश कोड की जांच करें प्रत्येक Xbox 360 पर पावर बटन के आसपास प्रदर्शित होने वाले पांच अलग-अलग प्रकाश कोड होते हैं। प्रत्येक कोड एक अलग त्रुटि दर्शाता है
  • ग्रीन लाइट्स हरी रोशनी से संकेत मिलता है कि कंसोल चालू है और सही ढंग से काम कर रहा है। हरे रंग की रोशनी की संख्या कनेक्ट किए गए नियंत्रणों की संख्या दर्शाती है।
  • एक लाल बत्ती यह कोड एक हार्डवेयर त्रुटि दर्शाता है। यह आम तौर पर स्क्रीन पर "E74" या समान एक के साथ होता है। यह स्केलिंग चिप में विफलता के कारण होता है।
  • दो लाल बत्ती ओवरहाटिंग के कारण यह कोड एक त्रुटि दर्शाता है। यदि कंसोल बहुत अधिक तापमान तक पहुंचता है, तो यह बंद हो जाएगा और इस प्रकाश कोड को प्रदर्शित करेगा। प्रशंसकों को तब तक चलता रहेगा जब तक कि कंसोल ठंडा नहीं हो।
  • तीन लाल बत्ती यह कोड एक सामान्य हार्डवेयर विफलता दर्शाता है। यह मृत्यु की लाल अंगूठी के रूप में भी जाना जाता है इसका अर्थ है कि दो या दो से अधिक घटकों में असफल रहे हैं और यह प्रणाली काम नहीं कर सकती है। स्क्रीन पर कोई त्रुटि कोड प्रदर्शित नहीं किया जाएगा
  • चार लाल बत्ती यह कोड इंगित करता है कि ए वी केबल ठीक से कनेक्ट नहीं है। टेलीविजन को कंसोल के कनेक्शन की जांच करें यह कोड HDMI कनेक्शन के लिए प्रदर्शित नहीं किया जाएगा।
  • तीन लाल रिंगों चरण 2 से अस्थायी रूप से आपका Xbox 360 ठीक करें शीर्षक वाला छवि
    2
    ऑनलाइन मरम्मत किट खरीदें हालांकि कोई त्वरित और आसान मरम्मत नहीं है, कुछ मरम्मत किट खेल लागत से बहुत कम पाया जा सकता है आमतौर पर, इन किटों में आपका Xbox 360, नया थर्मल पेस्ट, नए हीट्सिंक, और नई पागल खोलने के लिए उपकरण शामिल है। कुछ में आवश्यक स्क्रूड्राइवर भी शामिल होंगे इसे स्वयं करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन तीन लाल बत्ती के अधिकांश मामलों को हल कर सकता है।
  • तीन लाल राइड्स चरण 3 से अस्थायी रूप से आपका Xbox 360 ठीक करें शीर्षक वाला छवि
    3

    Video: हाइड्रोलिक दबाव से 360 क्रशिंग

    अपना Xbox 360 खोलें Xbox 360 खोलने के लिए एक उपकरण, अधिकांश मरम्मत किटों में शामिल है, प्रक्रिया को बहुत आसान बना देगा। कंसोल खोलना मरम्मत का सबसे जटिल हिस्सा है।
  • तीन लाल राइड्स चरण 4 से अस्थायी रूप से आपका Xbox 360 ठीक करें शीर्षक वाला छवि
    4
    डीवीडी ड्राइव निकालें डीवीडी ड्राइव के पीछे से तारों को डिस्कनेक्ट करें जब केबल काट दिया जाए तो ऊपर और बाहर खींचें।
  • तीन लाल राइड्स चरण 5 से अस्थायी रूप से आपका Xbox 360 ठीक करें शीर्षक वाला छवि
    5
    कूलिंग प्रशंसकों को निकालें पक्षों को दबाकर और खींचकर प्लास्टिक कवर निकालें। प्लेट से प्रशंसक केबल को डिस्कनेक्ट करें आवास से प्रशंसकों को निकालें
  • तीन लाल छल्ले चरण 6 से अस्थायी रूप से अपने Xbox 360 को ठीक करें
    6
    पावर प्लेट को डिस्कनेक्ट करें मोर्चा सर्किट बोर्ड से प्लास्टिक कवर को हटाने के लिए लीवर। तीन स्क्रू निकालें जो कि प्लेट को आवास से जोड़ते हैं। आपको एक T6 पेचकश की आवश्यकता होगी
  • अस्थायी रूप से तीन लाल रिंगों चरण 7 से अपने Xbox 360 को ठीक से शीर्षक छवि
    7
    आवास से बेस प्लेट निकालें जब आपने मामले को पूरी तरह से खोला है, तो आप इसे बाहर निकालकर बेस प्लेट को निकाल सकते हैं। इसे क्षति या स्थैतिक से बचने के लिए संरक्षित सतह पर रखें।
  • अस्थायी रूप से तीन लाल रिंगों चरण 8 से अपने Xbox 360 को ठीक से शीर्षक छवि
    8
    मदरबोर्ड के पीछे लेटेस्ट को उठाए जाने के लिए लीवर का उपयोग करें आप एक फ्लैट स्कुअड्रुवर का उपयोग करके ताले को निकालने का लाभ उठा सकते हैं। धीरे धीरे आगे बढ़ें, ताकि पेचकश के साथ बेस प्लेट को नुकसान न पहुंचे।
  • तीन लाल रिंगों के चरण 9 से अस्थायी रूप से अपने Xbox 360 को ठीक करें
    9
    CPU और GPU से गर्मी सिंक निकालें तालों को हटा दिए जाने के बाद एक बार गर्मी सिंक सीधे प्लेट से निकाल दें। गर्मी पेस्ट हिट्सकंस खींचने के लिए आपको थोड़ी सी शक्ति का उपयोग करना पड़ सकता है।
  • अस्थायी रूप से तीन लाल राइड्स चरण 10 से अपने Xbox 360 को ठीक करें
    10
    पुराने थर्मल पेस्ट को निकालने के लिए स्क्रैप करें और एक नया कोट लागू करें। पुराने थर्मल पेस्ट को पूरी तरह से निकालने के लिए आपको एसीटोन या कुछ कील पॉलिश हटाने का उपयोग करना पड़ सकता है।
  • बहुत थर्मल पेस्ट को लागू करना आवश्यक नहीं है। यदि नई गर्मी सिंक रखने पर पेस्ट ओवरफ्लो का मतलब है कि बहुत अधिक है हीट्सिंक को फिर से निकालें और अतिरिक्त थर्मल पेस्ट साफ करें।
  • तीन लाल राइड्स चरण 11 से अस्थायी रूप से अपना Xbox 360 ठीक करें
    11
    कमजोर थर्मल पैड निकालें उन्हें अपनी मरम्मत किट के भागों के साथ बदलें नए लोग बोर्ड पर अधिक दबाव डालेंगे और रैम को ध्वस्त होने से रोकेंगे।



  • तीन लाल रिंगों के चरण 12 से अस्थायी रूप से अपने Xbox 360 को ठीक करें
    12
    अपने Xbox माउंट करें सुनिश्चित करें कि सब कुछ अच्छी तरह से खराब हो गया है अपने Xbox से कनेक्ट करें और उसे चालू करने का प्रयास करें।
  • विधि 2

    अपने Xbox को मरम्मत करने के लिए भेजें
    तीन लाल राइड्स चरण 13 से अस्थायी रूप से अपने Xbox 360 को ठीक करें
    1
    एक पेशेवर मरम्मत कंसोल है कई प्रतिष्ठान हैं, जो ऑनलाइन और पारंपरिक दोनों हैं, जो कि Xbox कंसोल की मरम्मत की पेशकश करते हैं। वे मूल रूप से क्या करेंगे ऊपर वर्णित चरणों का पालन करें। वे वेल्ड्स को एक गर्मी बंदूक या एक रिफ्लो मशीन के साथ रीवाइंड भी कर सकते हैं। ये मरम्मत महंगे हो सकती हैं, लेकिन यह स्वयं को करने से अधिक विश्वसनीय हो सकती है
    • सुनिश्चित करें कि आप एक विश्वसनीय प्रतिष्ठान चुनते हैं। अपने Xbox को पहली वेबसाइट पर न भेजें अपनी वैधता के बारे में जांच करें और उसे समझें
  • तीन लाल रिंगों के चरण 14 से अस्थायी रूप से अपने Xbox 360 को ठीक करें

    Video: Xbox 360 Kinect बंडल बॉक्स से निकालना

    2
    Microsoft को कंसोल भेजें माइक्रोसॉफ्ट आपके दोषपूर्ण कंसोल की मरम्मत या प्रतिस्थापित करेगा यदि आपके पास अभी भी वारंटी है आपको अपनी वॉरंटी के विवरण के आधार पर शिपिंग लागत या अतिरिक्त शुल्क का भुगतान करना पड़ सकता है। यदि आपके पास अब कोई गारंटी नहीं है, तो आप अपने कंसोल की मरम्मत के लिए Microsoft का भुगतान कर सकते हैं। यदि आप माइक्रोसॉफ्ट मरम्मत पेज के माध्यम से ऑनलाइन पंजीकरण करते हैं तो कीमत कम होगी
  • खरीद के तीन वर्षों के बाद माइक्रोसॉफ्ट आपके कंसोल को सुधार सकता है
  • विधि 3

    तीन लाल बत्ती को रोकें
    अस्थायी रूप से तीन लाल छल्ले चरण 15 से अपने Xbox 360 को ठीक करें
    1
    अपने सिस्टम को ठंडा रखें हीट Xbox 360 पर हार्डवेयर त्रुटियों का मुख्य कारण है। यह कंसोल को ठीक से काम करने के लिए ठंडा होने की आवश्यकता है। ओवरहेटिंग विभिन्न प्रकार की हार्डवेयर समस्याओं का कारण बन सकती है और कई घटकों को असफल होने का कारण बन सकता है।
    • अत्यधिक गर्मी मदरबोर्ड को विस्थापित करती है, जो इसे सीपीयू और जीपीयू से अलग करती है।
  • अस्थायी रूप से तीन लाल रिंगों के चरण 16 से अपने Xbox 360 को ठीक करें
    2
    अपने कंसोल को अच्छी तरह हवादार रखें इसे कैबिनेट या अन्य संलग्न स्थान में न रखें। सुनिश्चित करें कि पास में कोई अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण नहीं हैं और आपके वेंटिलेशन नलिकाओं में से कोई भी भरा हुआ नहीं है। अपने Xbox 360 को एक कालीन सतह पर न रखें, क्योंकि इसे नीचे से हवादार नहीं किया जा सकता।
  • अस्थायी रूप से तीन लाल रिंगों के चरण 17 से अपने Xbox 360 को ठीक से शीर्षक छवि
    3
    लंबे खेल सत्रों से बचें अपने Xbox को संचालित करना लगातार उत्पन्न गर्मी की मात्रा में वृद्धि होगी इसे शांत करने की अनुमति देने के लिए ब्रेक लें
  • अस्थायी रूप से तीन लाल राइड्स चरण 18 से अपने Xbox 360 को ठीक करें
    4
    अपने कंसोल क्षैतिज रखें ज्यादा वास्तविक सबूत बताते हैं कि अपने कंसोल रखने खड़ी गर्मी फैलने करने की क्षमता कम कर देता है और संभावना है कि डिस्क खरोंच हो रही बढ़ जाती है। अपने कंसोल को क्षैतिज और कठिन, सपाट सतह पर रखें।
  • अस्थायी रूप से तीन लाल राइड्स चरण 1 9 से अपने Xbox 360 को ठीक करें
    5
    अपने Xbox पर ऑब्जेक्ट न रखें कंसोल पर ऑब्जेक्ट गर्मी वापस आ जाएगी अपने कंसोल के ऊपरी हिस्से को निशुल्क रखें
  • यहां तक ​​कि आपके Xbox पर कुछ गेम छोड़ने से इसका तापमान काफी बढ़ सकता है
  • तीन लाल रिंगों के चरण 20 से अस्थायी रूप से आपका Xbox 360 ठीक करें शीर्षक वाला छवि
    6
    अपने खेल क्षेत्र को साफ करें कणों को कंसोल में जमा करने से रोकने के लिए नियमित रूप से क्षेत्र को धूल करने के लिए सुनिश्चित करें। हवा में धूल की मात्रा को कम करने के लिए परिवेश धूल।
  • Video: शीर्ष 10 सबसे कठिन एक्सबॉक्स 360 उपलब्धियां

    तीन लाल राइड्स चरण 21 से अस्थायी रूप से अपने Xbox 360 को ठीक करें
    7
    अपने Xbox बंद धूल कंसोल के वेंटिलेशन नलिकाओं में धूल को चूसने के लिए वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें। चरम मामलों में, आप मामले को खोल सकते हैं और कणों से धूल हटाने के लिए संपीड़ित हवा का उपयोग कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • सिस्टम को ज़्यादा गरम करने के लिए अपने Xbox 360 को तौलिये में लपेटकर नहीं करें और जानबूझकर वेल्ड को उल्टा कर दें। हालांकि यह कुछ मिनट के लिए कंसोल काम कर सकता है, लंबे समय तक होने वाला नुकसान अधिक गंभीर हो जाएगा, और आप आग पैदा करने के जोखिम को चलाते हैं

    चेतावनी

    • अपने Xbox 360 खोलने से वारंटी रद्द हो जाएगी। यदि आपके कंसोल में अभी भी वारंटी है, तो इसे माइक्रोसॉफ्ट को पहले भेजें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com